राष्ट्रीय समाचार
07-09-2012
अहमदाबाद। सुशासन में बिहार को गुजरात से आगे बताने के बाद आरएसएस के सर संघ चालक मोहन भागवत व गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को वडोदरा में मुलाकात होगी। राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ कि राष्ट्रीय बैठक वडोदरा में राखी गई है जिसे राजनितिक लिहाज से काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है।
वेब न्यूज़ इंडिया - 07-09-2012
thakre angree on the statement of digvijayनई दिल्ली। काग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह के ठाकरे परिवार के बिहार से मुंबई आकर बसने वाले बयान पर जोर देते रहने से ठाकरे परिवार बौखला गया है। दिग्विजय सिंह की ओर से अपना दावा दोहराए जाने से चिढ़े शिवसेना के कार्यकारी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने उन्हें पागल करार देते हुए कहा है कि उनकी सोचने-समझने की क्षमता खत्म हो चुकी है।
वेब न्यूज़ इंडिया - 07-09-2012
Disruption of Parliament by Opposition is total negation of democracy: Manmohan Singhनई दिल्ली। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शुक्रवार को मानसून सत्र के हंगामे की भेंट चढ़ने पर अफसोस जाहिर करते हुए कहा कि विपक्ष का हंगामा संसदीय लोकतंत्र के खिलाफ है। इस बीच, मुख्य विपक्षी दल भाजपा ने कहा है कि वह इस मुद्दे पर आर-पार की लड़ाई लड़ने के लिए तैयार है।
06-09-2012
श्रीनगर। किंग खान ने गुरुवार को कश्मीर के युवाओं को क्षेत्रीयता और सांप्रदायिकता की मानसिकता से ऊपर उठकर आगे बढ़ने को प्रेरित किया। साथ ही मजहब के नाम पर नकारात्मक काम करने वालों को खुद को सुधार कर अच्छा इंसान बनने की सीख भी दी।
06-09-2012
नई दिल्ली। युवाओं में बढ़ती कंट्टरता देश के लिए नया खतरा बन गई है। पिछले दिनों बेंगलूर में पकड़े गए पढ़े-लिखे युवा आतंकियों का उल्लेख करते हुए खुफिया ब्यूरो [आइबी] के प्रमुख नेहचल संधू ने इससे निपटने के लिए तत्काल कदम उठाने की जरूरत पर बल दिया।
06-09-2012
मुंबई। भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई छेड़ने वाले अन्ना हजारे ने गुरुवार को एक बार फिर दोहराया कि वह कोई पार्टी नहीं बनाएंगे। इसकी जगह वह जनता से सही उम्मीदवारों को चुनने की अपील करेंगे। नई योजना के साथ सामने आए हजारे ने एक बयान में युवाओं से चुनावों में 90 फीसद से अधिक मतदान की अपील की।
05-09-2012
Mayawati slams Congress, BJP for quota bill delayनई दिल्ली। बसपा प्रमुख मायावती ने कांग्रेस और भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि अपने राजनीतिक स्वार्थो को हासिल करने के मकसद से इन पार्टियों ने बिल को संसद में लाने देरी की और बिल अभी तक पारित नहीं हो सका। राज्यसभा में सांसदों के बीच हाथापाई के बीच विधेयक पेश होने के बाद मायावती ने संसद परिसर में आरोप लगाते हुए कहा कि ...
05-09-2012
rajendra darda will resign tomorrowनई दिल्ली। महाराष्ट्र के स्कूली शिक्षा मंत्री और कांग्रेस सांसद विजय दर्डा कल इस्तीफा देंगे। कोल ब्लॉक आवंटन मामले में सीबीआइ ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चौहान द्वारा इस्तीफा मांगने के बाद दर्डा ने यह फैसला किया है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि कोल आवंटन पर विपक्ष के हंगामे के बाद कांग्रेस ने पृथ्वीराज चौहान के माध्यम से दर्डा से इस्तीफा मांगा है।

 
वेब न्यूज़ इंडिया - 05-09-2012
Samajwadi Party to field candidates in 55 seats in Gujarat Assembly .लखनऊ। उत्तर प्रदेश के हालिया विधानसभा चुनाव में रिकॉर्डतोड़ जीत से उत्साहित समाजवादी पार्टी [सपा] इसी साल दिसंबर माह में प्रस्तावित गुजरात विधानसभा चुनाव में मजबूती से उतरने की तैयारी कर रही है। उत्तर प्रदेश की राजनीतिक सीमाओं से परे अब अन्य सूबों में अपना आधार बढ़ाने में प्रयासरत सपा की योजना......
04-09-2012
गुवाहाटी। बांग्लादेश से होने वाली घुसपैठ को रोकने के लिए उठाए जा रहे कदमों की जानकारी देने के लिए असम सरकार जल्द ही श्वेत पत्र जारी करेगी। यह जानकारी मंगलवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी एक अक्टूबर को जारी होने वाले इस श्वेत पत्र में उन सभी प्रयासों की जानकारी दी जाएगी, जिनके चलते घुसपैठ को रोका गया।
04-09-2012
श्रीनगर। हुरिर्यत कांफ्रेंस के बुलाए गए बंद के आह्वान का मंगलवार को घाटी मिला-जुला असर दिखाई दिया। जहां श्रीनगर के लाल चौक के आसपास मौजूद सभी बैंक, स्कूल और दुकानें बंद रहीं वहीं उपनगरीय इलाकों में जिंदगी सामान्य रफ्तार से दौड़ती दिखाई दे रही है।
04-09-2012
नई दिल्ली।। कोल ब्लॉक आवंटन मामले में सीबीआई ने देश के कई जगहों पर छापेमारी की है। सीबीआई ने दिल्ली, कोलकाता, मुंबई, पटना, धनबाद और नागपुर समेत 10 शहरों में 30 जगहों पर छापेमारी की है। छापेमारी जारी है। इस मामले में सीबीआई ने 5 कंपनियों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की है।
03-09-2012
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने विवादास्पद सेतु समुद्रम परियोजना पर एक उच्च स्तरीय समिति की रिपोर्ट पर अपना पक्ष रखने के लिए केंद्र सरकार को छह हफ्ते का समय दिया है। समिति ने कहा है कि पौराणिक रामसेतु से इतर वैकल्पिक मार्ग आर्थिक और पर्यावरण की दृष्टि से व्यावहारिक नहीं है।
03-09-2012
 
नई दिल्‍ली. पुलिस पर उत्‍पीड़न करने का आरोप लगाते हुए अरविंद केजरीवाल और उनके साथी पार्लियामेंट स्‍ट्रीट थाने में गिरफ्तारी देने पहुंचे लेकिन पुलिस ने गिरफ्तार करने से मना कर दिया है। पुलिस ने केवल इनके बयान दर्ज किए। केजरीवाल ने पुलिस की कार्रवाई के बारे में पीएम को आज चिट्ठी भी लिखी है।
03-09-2012
बढ़ी राज की मुश्किल, फिर केस दर्जनई दिल्‍ली. समय-समय पर अपनी जुबान के जरिये आग उगलने वाले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) अध्यक्ष राज ठाकरे की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। राज के खिलाफ पटना की एक अदालत में केस दर्ज हुआ है। केस पर सुनवाई 20 सितंबर को होगी। राज ने हाल में बिहार के लोगों के खिलाफ भड़काऊ टिप्‍पणी की थी।
02-09-2012
पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना [मनसे] प्रमुख राज ठाकरे को ले महाराष्ट्र और केंद्र सरकार पर खूब बरसे। राज ठाकरे को सिरफिरा करार देते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र और महाराष्ट्र अगर ऐसे तत्वों से नहीं निपट सकते, तो आतंकवाद से क्या मुकाबला करेंगे?
02-09-2012
नई दिल्ली। कैग रिपोर्ट पर प्रधानमंत्री के इस्तीफे की मांग पर अड़ी भाजपा के तेवर नरम पड़ते नजर आ रहे हैं। लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज के बाद अब वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने भी कोल आवंटन रद करने की माग की है। आडवाणी ने रविवार को अपने ब्लॉग में प्रधानमंत्री के इस्तीफे का जिक्र नहीं किया है।
02-09-2012
नई दिल्ली। सरकार ने कोयला खदानों को समय पर विकसित नहीं करने वाली कंपनियों से कोयला ब्लॉक वापस लेने के लिए 15 सितंबर की समयसीमा निर्धारित कर दी है। इस तारीख तक इन कंपनियों के कोयला ब्लाकों का आवंटन रद करने की कार्रवाई पूरी कर ली जाएगी।
01-09-2012
लखनऊ। एनआरएचएम घोटालबाजों से सीबीआइ की पड़ताल जारी है। शनिवार को सीबीआइ टीम ने परिवार कल्याण विभाग के एक कार्यालय अधीक्षक, दो चिकित्सकों, आधा दर्जन कर्मचारियों और पीसीएफ के कुछ कर्मचारियों से मदर चाइल्ड केयर कार्ड के ठेके के संदर्भ में पूछताछ की।
01-09-2012
हैदराबाद। आतंकी वारदात की साजिश रचने के आरोप में शुक्रवार को कर्नाटक की राजधानी बेंगलूर में गिरफ्तार छात्र की माता का कहना है उनका बेटा निर्दोष है। मोहम्मद उबैदरू रहमान की मां कौसर बेगम ने दावा किया है कि उनके बेटे का संबंध किसी भी आतंकी संगठन से नहीं है।
01-09-2012
पहलगाम। बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान दक्षिण कश्मीर के पहाड़ी इलाके में शूटिंग के दौरान आराम महसूस कर रहे है। इन दिनों वह बोरियत भरी नियमित दिनचर्या 'लाइट, कैमरा, एक्शन' से दूर है और यहां की वादी उनका तनाव कम करने में मददगार साबित हो रही है।
30-08-2012
गुवाहाटी। असम के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने बुधवार को कहा कि विघटनकारी ताकतों के चलते राज्य के अशांति बरकरार है। ये ताकतें राज्य में शांति स्थापित नहीं होने दे रही हैं। गोगोई ने बजरंग दल व ऑल असम माइनॉरटी स्टूडेंट्स यूनियन द्वारा हाल में बुलाए गए बंद को राज्य में शांति के खिलाफ उठाया गया कदम बताया। कहा कि बंद के दौरान राज्य में हिंसा हुई।
30-08-2012
मुंबई। शिव सेना चाहती है कि मुंबई हमले के आरोपी अजमल कसाब को सरेआम फांसी पर लटकाया जाए। शिव सेना के कार्यकारी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने बुधवार को माग की कि मुंबई हमले के दोषी पाकिस्तानी आतंकवादी अजमल आमिर कसाब को सरेआम फासी दी जाए।
30-08-2012
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद खूंखार पाकिस्तानी आतंकी अजमल कसाब के तेवर अब ढीले पड़ गए हैं। उसे अपनी मौत साफ दिखाई दे रही है। बुधवार को सुप्रीम कोर्ट द्वारा उसकी फांसी की सजा पर मोहर लगाए जाने का फैसला सुनने के बाद वह मुस्कराया और सिर्फ एक सवाल पूछा 'अब मुझे फांसी कब होगी।' उसके बाद वह सेल में वापस चला गया।
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 20 आप विधायकों की अयोग्यता की अनुशंसा के लिए आज चुनाव आयोग की आलोचना की और कहा कि संवैधानिक निकाय का इस्तेमाल राजनीतिक बदले के लिए नहीं किया जा सकता। उन्होंने आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल का समर्थन जताया।
नई दिल्ली: चुनाव आयोग द्वारा लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की सिफारिश राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भेजे जाने से संबंधित मीडिया रिपोर्टों पर पार्टी विधायक सौरभ भारद्धाज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भारद्धाज ने इसपर मुख्य चुनाव आयुक्त एके. जोति पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह ऐसा करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एहसान चुका रहे हैं।
तिरूवनंतपुरम : पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने भाजपा शासित उत्तरप्रदेश में प्रशासन के मुद्दे पर यह कहते हुए बहस छेड़ दी है कि आकार और बड़ी जनसंख्या के कारण राज्य का विभाजन अनिवार्य हो गया है। सेंटर फॉर मैनेजमेंट डेवलपमेंट की तरफ से आयोजित दूसरे रामचंद्रन स्मारक व्याख्यान में रमेश ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि आज नहीं तो कल उत्तरप्रदेश का पुनर्गठन आवश्यक हो जाएगा।’’
कमालपुर : त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होने के एक दिन बाद सत्तारूढ़ माकपा और विपक्षी दल भाजपा के बीच धलाई जिले में आज झड़प हुई, जिसमें पांच लोग घायल हो गए। दोनों दलों के समर्थकों के बीच बाद में उस अस्पताल के पास फिर से झड़प हुई, जहां घायलों को भर्ती कराया गया है और पुलिस को स्थिति पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।
चंडीगढ़:कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार अब केवल चिंतन और मंथन तक सीमित हो गई है जबकि हरियाणा में लगातार गैंगरेप हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं और बेटियां असुरक्षित महसूस कर रही हैं। संगठित और असंगठित अपराध चरम सीमा पर है।
19-01-2018
रीवा, (मप्र)  : मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्रीनिवास तिवारी का आज दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। उनके पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि वह 93 वर्ष के थे। उनके परिवार में विधायक पुत्र सुंदरलाल तिवारी हैं। उनकी पत्नी और एक पुत्र का पहले ही निधन हो चुका है।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
19-01-2018
वॉशिंगटन: पूरी दुनिया में 2014 में विज्ञान और इंजीनियरिंग में अनुमानित रूप से 75 लाख स्नातक डिग्रियां दी गयीं जिनमें भारत की सबसे ज्यादा, एक-चौथाई हिस्सेदारी थी. हालांकि अनुसंधान एवं विकास के क्षेत्र में खर्च के लिहाज से अमेरिका पहले स्थान पर है. नेशनल साइंस फाउंडेशन की वार्षिक साइंस एंड इंजीनियरिंग इंडिकेटर्स 2018 रिपोर्ट के.......
19-01-2018
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
19-01-2018
चेन्नई: पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन का बचाव करते हुए आज यहां कहा कि टीम के लिए कई सकारात्मक पहलू है जिसमें से गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन प्रमुख है। विराट कोहली के नेतृत्व में विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ रही है। 
19-01-2018
 नयी दिल्ली : भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण :ट्राई: ने रिलायंस कम्युनिकेशंस :आरकॉम: को उपभोक्ताओं के खर्च नहीं हुए बैलेंस और सिक्योरिटी जमा को लौटाने का निर्देश दिया है। ग्राहकों ने इस बारे में नियामक के पास शिकायत की थी, जिसके बाद यह निर्देश दिया गया है। ट्राई ने अनिल अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी से प्रीपेड ग्राहकों का पैसा और पोस्ट पेड उपभोक्ताओं की जमा राशि लौटाने......
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


दिनेश निगम ‘त्यागी’
गुजरात के सूरत शहर ने जब अपनी बिल बुक में छपवाया हमारी भूल “कमल का फूल” तब इसे जीएसटी का विरोध माना गया लेकिन मध्यप्रदेश के सागर जिले की देवरी तहसील में एक मध्यमवर्गीय परिवार ने शादी कार्ड में भी “हमारी भूल कमल का फूल” छपवा दिया तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्शन तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्ट्रानिक और प्रिंट मीडिया एक तरफ जहां सुर्खियां बना। वहीं भाजपा और संघ में चिंता बढ़ गई कि आखिर पूरे देश में तेजी से फैलते - फूलते कमल के फूल के बारे  में  लोग एेसा क्यों सोचने लगे हैं। एेसे कांग्रेस मुक्त भारत की बात तो छोड़ो कमल की बगिया जिन प्रदेशों में लगातार लहलहा रही है। कहीं वो भी न कहीं मुरझा जाये।.....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.