राष्ट्रीय समाचार
16-09-2012
नई दिल्ली [संजय सिंह]। रेलवे सुरक्षा बल की तर्ज पर उड्डयन सुरक्षा के लिए सरकार नया बल बनाने जा रही है। इस बल का नाम एविएशन सिक्योरिटी फोर्स [एएसएफ] होगा। अभी उड्डयन सुरक्षा की जिम्मेदारी ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी [बीसीएएस] के कंधों पर है।
15-09-2012
Caol block allocated during Madhu Koda, under CBI scannerनई दिल्ली। हजारों करोड़ की आय से अधिक संपत्ति के आरोपों में पहले से घिरे झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा पर नए सिरे से सीबीआई का शिकंजा कस सकता है। जांच एजेंसी विनी आयरन एंड स्टील उद्योग लिमिटेड के नए मालिक विजय जोशी और कोड़ा के संबंधों की पड़ताल में जुटी है।
15-09-2012
national rally will be held on 9 th oct on fdi : mayawatiनई दिल्ली। एफडीआइ पर संप्रग सरकार के फैसले के खिलाफ अब बसपा ने भी मोर्चा खोल दिया है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने एफडीआइ के खिलाफ 9 अक्टूबर को लखनऊ में महारैली करने की घोषणा करते हुए कहा कि संप्रग सरकार सत्ता में आने के बाद से ही जनविरोधी नीतियां अपना रही है।
15-09-2012
Image Loadingदेश की राजधानी दिल्ली और वित्तीय केंद्र मुंबई को एक सर्वेक्षण में दुनिया के सबसे कम महंगे शहरों में शुमार किया गया है। इन दो महानगरों में कई वस्तुओं एवं सेवाओं का मूल्य सबसे निचले स्तर पर है। स्विस बैंकिंग कंपनी यूबीएस द्वारा कराए गए एक अनुसंधान के मुताबिक, सबसे महंगे शहरों की सूची में दिल्ली और मुंबई निचले पायदान पर हैं।
14-09-2012
नई दिल्ली, कोयला आवंटन को लेकर जारी आरोप-प्रत्यारोप के बीच भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी ने कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह को कानूनी नोटिस भेजा है। भाजपा के राज्यसभा सदस्य अजय संचेती को मिले कोयला ब्लाक में दिग्विजय ने गडकरी की भूमिका की आशंका जताई थी।
14-09-2012
अहमदाबाद। शिवसेना की ओर से राष्ट्रीय जनतात्रिक गठबंधन के प्रधानमंत्री पद के दावेदार के रूप में भाजपा की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज का नाम उछाले जाने के बाद उनकी गुजरात यात्रा को काफी उत्सुकता से देखा जा रहा है। मुख्यमंत्री मोदी ने सुषमा को सरपंच सम्मेलन के लिए न्यौता भेजा है।
14-09-2012
अमेठी। अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी को दूसरे दिन भी नाराजगी झेलनी पड़ी। लोगों का गुस्सा विकास कार्य न हो पाने और आम समस्याओं की सुनवाई न होने को लेकर था, वहीं संगठन को तरजीह नहीं मिलने से कार्यकर्ताओं में भी असंतोष है।
13-09-2012
Apple launches i phone 5,booking start todayनई दिल्ली। मोबाइल फोन के बाजार में फोन की प्रमुख कंपनी एप्पल ने बाकी कंपनियों को टक्कर देने के लिए अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन आई फोन- 5 लांच किया है। गुरुवार से आई फोन पांच की बुकिंग शुरू हो जाएगी। अल्युमिनियम व ग्लास से बना यह फोन दुनिया का सबसे हल्का व पतला फोन है। पहले से बड़े आकार का यह आई फोन अपनी विशिष्टताओं के कारण टेक्नोलॉजी के दुनिया में तहलका मचाने को अब पूरी तरह से तैयार है।
वेब न्यूज़ इंडिया - 13-09-2012
Union cabinet to get frash faces soonनई दिल्ली। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मंत्रिमंडल में जल्द कुछ नए चेहरों को शामिल किया जा सकता है। मनमोहन कैबिनेट में बड़ा फेरबदल किए जाने उम्मीद जताई जा रही है। सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि काग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी, जनार्दन द्विवेदी, रेणुका चौधरी और ऑस्कर फर्नाडिस मंत्री बन सकते हैं।
वेब न्यूज़ इंडिया - 13-09-2012
bjp youth wing lodge complaints against pm on coal blockनई दिल्ली। कोल ब्लॉक आवंटन में हुए घोटाले को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जिस तरह फंसे हैं, फिलहाल उन्हें कोई राहत मिलती नहीं दिख रही है। उनके इस्तीफे की मांग को लेकर विपक्ष ने पूरा मानसून सत्र यूं ही जाने दिया तो अब भाजपा की युवा शाखा ने प्रधानमंत्री के खिलाफ कोल आवंटन घोटाले में बाकायदा एफआइआर दर्ज कराने का फैसला किया है।
12-09-2012
मुंबई। देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार कार्टूनिस्ट असीम त्रिवेदी बुधवार को मुंबई की आर्थर रोड जेल से रिहा हो गए। रिहा होते ही उन्होंने कहा कि देशद्रोह कानून की धारा 124-ए खत्म कराने की लड़ाई अभी शुरू हुई है और वह ये लड़ाई लड़ते रहेंगे। जेल से जमानत पर रिहा होने के बाद 25 वर्षीय असीम सीधे बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को सिर नवाने गए। बाद में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि अंग्रेजों के शासनकाल से लागू देशद्रोह
वेब न्यूज़ इंडिया नई - 12-09-2012
aseem comes out from the prison and gave sensational statementsनई दिल्ली। बांबे हाई कोर्ट द्वारा जमानत दिए जाने के बाद कार्टूनिस्ट असीम त्रिवेदी को रिहा कर दिया गया है। रिहा होने के बाद वह गुस्से से भरे हुए थे। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार का रवैया उनके साथ तानाशाहीपूर्ण था। गुस्से से तमतमाए असीम ने कहा कि जेल से रिहा होने के बाद संघर्ष और तेज होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि मैंने देशप्रेम के लिए ये कार्टून बनाए थे।
वेब न्यूज़ इंडिया - 12-09-2012
government reacts harshon jal satyagraha,100 arrestedभोपाल। मध्य प्रदेश के हरदा जिले में पिछले 14 दिनों से जल सत्याग्रह पर बैठे आदोलनकारियों के प्रति सरकार अब कड़ा रवैया अपना रही है। सरकार ने जबरन 80 से अधिक लोगों को पानी से बाहर खदेड़ दिया है, वहीं 100 से ज्यादा सत्याग्रहियों को गिरफ्तार भी कर लिया है।
11-09-2012
नई दिल्ली। कोयले की कालिख में अपने हाथ काले कराने वाले संप्रग सरकार के मंत्री सुबोध कांत सहाय की जल्द छुट्टी हो सकती है। कांग्रेस के अंदरूनी सूत्रों से खबर मिली है कि पार्टी नेतृत्व में सहाय को मंत्री पद से हटाने पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है। दूसरी ओर कोयला घोटाले को लेकर कांग्रेस को बैकफुट पर लाने वाली बीजेपी ने कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जयसवाल का भी इस्तीफा मांगा है।
11-09-2012
लखनऊ। राहुल गांधी के खिलाफ दुष्कर्म के आरोप लगवाने के मामले में फंसे अखिलेश यादव की मुश्किलें अभी कम हुई नहीं थीं कि अब उनकी पत्‍‌नी और कन्नौज से सांसद डिंपल नए कानूनी पचड़े में फंसती नजर आ रही हैं। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने डिंपल और कन्नौज जिले की डीएम को नोटिस भेजकर छह हफ्ते में जवाब देने को कहा है।
11-09-2012
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर कुछ विदेशी समाचार पत्र व पत्रिकाओ द्वारा उनकी कार्यक्षमता पर उठाए गए सवालों के बाद अब द इकॉनमिस्ट ने कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी की काबिलियत पर सवाल उठाया है। लेख में राहुल गांधी की काबलियत पर सवाल उठाते हुए कहा गया है...
10-09-2012
मुंबई। कार्टूनिस्ट असीम त्रिवेदी की गिरफ्तारी महाराष्ट्र सरकार के लिए गले की हड्डी बन गई है। असीम ने राजद्रोह का आरोप वापस होने तक जमानत लेने से इन्कार कर दिया है। फिलहाल उन्हें 24 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। अन्ना के आंदोलन में विवादास्पद कार्टून बनाने के कारण असीम त्रिवेदी को मुंबई पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया था।
10-09-2012
मुंबई। ठाकरे परिवार के दो युवा नेता उद्धव और राज ठाकरे नजदीक आते दिख रहे हैं। माना जा रहा है कि अतीत में हुए नुकसान और भविष्य के नफे का आकलन करके ही ठाकरे बंधु एक सुर में बोलते दिख रहे हैं। शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे के भतीजे राज ने 2007 में शिवसेना से अलग होकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना [मनसे] के नाम से नई पार्टी बनाई थी।
वेब न्यूज़ इंडिया - 10-09-2012
http://images.jagran.com/images/10_09_2012-10modinit.jpgनई दिल्ली। राजग गठबंधन की प्रमुख सहयोगी पार्टी जनता दल यूनाइटेड ने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके गृह राज्य में चुनौती देने की घोषणा की है। जदयू के अध्यक्ष शरद यादव ने सोमवार को कहा कि हम गुजरात में अकले दम पर चुनाव लड़ेंगे। इतना ही नहीं इस बात की पूरी संभावना है कि नीतीश कुमार गुजरात में अपनी पार्टी के लिए प्रचार भी करेंगे।
वेब न्यूज़ इंडिया - 09-09-2012
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में रविवार से बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ते का वितरण शुरू हो गया। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लखनऊ में एक कार्यक्रम में बेरोजगारी भत्ता वितरण शुरू करके समाजवादी पार्टी [सपा] सरकार की इस बहुप्रतीक्षित योजना की शुरुआत की। लखनऊ के कॉल्विन ताल्लुकेदार कालेज मैदान में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और
09-09-2012
नई दिल्ली, जेएसपीएल का 1000 मेगावॉट के प्रॉजेक्ट ने 2008 में काम करना शुरू कर दिया था। लगभग एक साल तक कंपनी ने 6 रुपये प्रति यूनिट की दर से बिजली बेची। कंपनी को इतना फायदा हुआ कि उसने सिर्फ 2 साल में ही यानी 2010 तक अपने सारे लोन चुका दिए और उसे 4338 करोड़ का मुनाफा हुआ।
09-09-2012
नई दिल्ली, प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की संपत्ति पिछले साल की तुलना में दोगुना बढ़कर करीब 10.73 करोड़ रुपये हो गई है, लेकिन उनके कई मंत्रिमंडलीय सहयोगी उनसे कहीं अधिक अमीर हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय की वेबसाइट पर मंत्रियों की संपत्ति की अद्यतन सूची के अनुसार, अमीर कैबिनेट मंत्रियों में जहां प्रफुल पटेल की संपत्ति 52 करोड़ रुपये की है तो वहीं शरद पवार की संपत्ति 22 करोड़ रुपये की है।
08-09-2012
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में शुक्रवार से शुरू हुए भारत साक्षरता महोत्सव में हिस्सा लेने पहुंचे सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि राज्य की समाजवादी सरकार साक्षरता दर को आगे बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास करेगी। उन्होंने कहा कि सूबे में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने के बाद से ही गरीबों के शिक्षा के लिए काफी कदम उठाए गए है।
08-09-2012
लखनऊ । देश में वर्ष 2014 में होने वाले आम चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एक ऐसे मुद्दे की तलाश में है जिसका असर 'राम मंदिर आंदोलन' सरीखा हो। भाजपा के रणनीतिकारों को लगता है कि गंगा के प्रदूषण के मुद्दे को राजनीतिक आकार देकर वह इसका फायदा उठा सकती है।
वेब न्यूज़ इंडिया - 08-09-2012
VP calls for greater participation of society to eradicate illiteracyलखनऊ । उत्तर प्रदेश में शुक्रवार से शुरू हुए भारत साक्षरता महोत्सव में हिस्सा लेने पहुंचे उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने कहा कि विश्व के सर्वाधिक निरक्षर हमारे देश में है और इस समस्या को मिटाने की आवश्यकता है।इस मौके पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव एवं केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री कपिल सिब्बल ने भी अपने विचार रखे।
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 20 आप विधायकों की अयोग्यता की अनुशंसा के लिए आज चुनाव आयोग की आलोचना की और कहा कि संवैधानिक निकाय का इस्तेमाल राजनीतिक बदले के लिए नहीं किया जा सकता। उन्होंने आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल का समर्थन जताया।
नई दिल्ली: चुनाव आयोग द्वारा लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की सिफारिश राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भेजे जाने से संबंधित मीडिया रिपोर्टों पर पार्टी विधायक सौरभ भारद्धाज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भारद्धाज ने इसपर मुख्य चुनाव आयुक्त एके. जोति पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह ऐसा करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एहसान चुका रहे हैं।
तिरूवनंतपुरम : पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने भाजपा शासित उत्तरप्रदेश में प्रशासन के मुद्दे पर यह कहते हुए बहस छेड़ दी है कि आकार और बड़ी जनसंख्या के कारण राज्य का विभाजन अनिवार्य हो गया है। सेंटर फॉर मैनेजमेंट डेवलपमेंट की तरफ से आयोजित दूसरे रामचंद्रन स्मारक व्याख्यान में रमेश ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि आज नहीं तो कल उत्तरप्रदेश का पुनर्गठन आवश्यक हो जाएगा।’’
कमालपुर : त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होने के एक दिन बाद सत्तारूढ़ माकपा और विपक्षी दल भाजपा के बीच धलाई जिले में आज झड़प हुई, जिसमें पांच लोग घायल हो गए। दोनों दलों के समर्थकों के बीच बाद में उस अस्पताल के पास फिर से झड़प हुई, जहां घायलों को भर्ती कराया गया है और पुलिस को स्थिति पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।
चंडीगढ़:कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार अब केवल चिंतन और मंथन तक सीमित हो गई है जबकि हरियाणा में लगातार गैंगरेप हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं और बेटियां असुरक्षित महसूस कर रही हैं। संगठित और असंगठित अपराध चरम सीमा पर है।
19-01-2018
रीवा, (मप्र)  : मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्रीनिवास तिवारी का आज दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। उनके पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि वह 93 वर्ष के थे। उनके परिवार में विधायक पुत्र सुंदरलाल तिवारी हैं। उनकी पत्नी और एक पुत्र का पहले ही निधन हो चुका है।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
19-01-2018
वॉशिंगटन: पूरी दुनिया में 2014 में विज्ञान और इंजीनियरिंग में अनुमानित रूप से 75 लाख स्नातक डिग्रियां दी गयीं जिनमें भारत की सबसे ज्यादा, एक-चौथाई हिस्सेदारी थी. हालांकि अनुसंधान एवं विकास के क्षेत्र में खर्च के लिहाज से अमेरिका पहले स्थान पर है. नेशनल साइंस फाउंडेशन की वार्षिक साइंस एंड इंजीनियरिंग इंडिकेटर्स 2018 रिपोर्ट के.......
19-01-2018
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
19-01-2018
चेन्नई: पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन का बचाव करते हुए आज यहां कहा कि टीम के लिए कई सकारात्मक पहलू है जिसमें से गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन प्रमुख है। विराट कोहली के नेतृत्व में विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ रही है। 
19-01-2018
 नयी दिल्ली : भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण :ट्राई: ने रिलायंस कम्युनिकेशंस :आरकॉम: को उपभोक्ताओं के खर्च नहीं हुए बैलेंस और सिक्योरिटी जमा को लौटाने का निर्देश दिया है। ग्राहकों ने इस बारे में नियामक के पास शिकायत की थी, जिसके बाद यह निर्देश दिया गया है। ट्राई ने अनिल अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी से प्रीपेड ग्राहकों का पैसा और पोस्ट पेड उपभोक्ताओं की जमा राशि लौटाने......
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


दिनेश निगम ‘त्यागी’
गुजरात के सूरत शहर ने जब अपनी बिल बुक में छपवाया हमारी भूल “कमल का फूल” तब इसे जीएसटी का विरोध माना गया लेकिन मध्यप्रदेश के सागर जिले की देवरी तहसील में एक मध्यमवर्गीय परिवार ने शादी कार्ड में भी “हमारी भूल कमल का फूल” छपवा दिया तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्शन तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्ट्रानिक और प्रिंट मीडिया एक तरफ जहां सुर्खियां बना। वहीं भाजपा और संघ में चिंता बढ़ गई कि आखिर पूरे देश में तेजी से फैलते - फूलते कमल के फूल के बारे  में  लोग एेसा क्यों सोचने लगे हैं। एेसे कांग्रेस मुक्त भारत की बात तो छोड़ो कमल की बगिया जिन प्रदेशों में लगातार लहलहा रही है। कहीं वो भी न कहीं मुरझा जाये।.....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.