राष्ट्रीय समाचार
04-10-2012
नई दिल्ली। केंद्र सरकार दिल्ली की ओर कूच कर रहे एक लाख भूमिहीन आदिवासी सत्याग्रहियों के आंदोलन को बीच रास्ते से ही लौटाने की फिराक में है। पिछले साल सिविल सोसाइटी के आंदोलन से फजीहत झेल चुकी सरकार अब इस सत्याग्रह को दूसरा अन्ना आंदोलन नहीं बनने देना चाहती है।  
03-10-2012
 अहमदाबाद। गुजरात परिवर्तन पार्टी के अध्यक्ष केशुभाई पटेल ने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को सोनिया के विदेश दौरों पर सवाल उठाने से पहले अपने विदेश दौरों पर हुए खर्च का जनता के सामने रखना चाहिए।
03-10-2012
 कानपुर। सामाजिक संस्था लक्ष्य की सचिव अनीता दुआ ने बुधवार को केंद्रीय कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल के खिलाफ परिवाद दर्ज कराया। मुख्य महानगर मजिस्ट्रेट एनके पांडेय की अदालत में प्रार्थना पत्र देकर उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री का बयान महिलाओं के सम्मान के साथ खिलवाड़ है। 
03-10-2012
 अहमदाबाद। भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी संजीव भट्ट ने बुधवार को गुजरात की भाजपा सरकार से बदले की भावना से काम नहीं करने एवं उनके खिलाफ जारी निलंबन का आदेश वापस लिए जाने का अनुरोध किया है। मालूम हो कि केंद्रीय पुनरीक्षण समिति की सिफारिश पर बीते सोमवार को पुलिस अधिकारी संजीव भट्ट का तीन में से एक मामले में निलंबन रद्द कर दिया है।  
02-10-2012
Then i shall say sorry to sonia gandhiअहमदाबाद/नई दिल्ली। गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि यदि सोनिया गांधी की विदेश यात्राओं के खर्च को लेकर उनका बयान गलत हुआ तो वह सोनिया गांधी से माफी मांग लेंगे। मोदी ने जूनागढ़ की रैली में कि उन्होंने जो बयान दिए हैं, वह अखबार की रिपोर्ट पर आधारित है और अगर यह गलत साबित हुआ तो मैं माफी मांग लूंगा।
02-10-2012
Image Loadingअन्ना हजारे से अलग होकर राजनीति में प्रवेश करने वाले अरविंद केजरीवाल के समर्थकों और मीडियाकर्मियों के बीच मंगलवार को सियासी दल के गठन के मुद्दे पर आयोजित कार्यक्रम में मामूली झड़प हो गई, जिसके बाद कई मीडियकर्मी मौके से वॉकआउट कर गए।
 
02-10-2012
we have forced to make a decision for political partyनई दिल्ली। समाजसेवी अन्ना हजारे के सहयोगी रहे अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा है कि हमने राजनीतिक पार्टी बनाने का फैसला मजबूरी में लिया, क्योंकि सरकार हमारी आवाज नहीं सुन रही थी। मंगलवार को गांधी जयंती के अवसर पर पार्टी के सार्वजनिक एलान और उसका संविधान व दृष्टिकोण पत्र जारी करने से पहले केजरीवाल ने कहा कि हम राजनीति में नहीं...
01-10-2012
नई दिल्ली। अदालत ने 2010 के ऑनर किलिंग एक मामले में सोमवार को परिवार के पांच सदस्यों को दोषी करार दिया। गौरतलब है कि ऑनर किलिंग के इस मामले में युवा जोड़े की निर्ममता से हत्या कर दी गई थी। दोषी ठहराए गए लोगों को लड़की के दूसरी जाति के लड़के के साथ शादी करना पसंद नहीं था।  
01-10-2012
नई दिल्ली। सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे से सोमवार को अरविंद केजरीवाल ने मुलाकात की। अरविंद अपने सहयोगी मनीष सिसोदिया को लेकर अन्ना से एनडी तिवारी भवन में मिलने पहुंचे। हालांकि केजरीवाल के पार्टी बनाने पर अभी सस्पेंस है। पर अन्ना आज नई पार्टी का एलान कर सकते हैं।  
01-10-2012
गुना। मंदिरों में हावी होती पाश्चात्य संस्कृति के खिलाफ मध्यप्रदेश के गुना दिगंबर जैन समाज ने कड़ा रुख अपनाते हुए युवतियों के लिए जींस, टॉप, टी-शर्ट पहनकर मंदिर नहीं आने का फरमान जारी किया है। समाज के पदाधिकारियों का कहना है कि यदि चेतावनी के बाद भी लोग ऐसे लिबास पहनकर मंदिर में आएंगे तो कार्रवाई की जाएगी।
30-09-2012
गुजरात में भाजपा व काग्रेस ने वाक्युद्ध के साथ ही टीवी चैनलों पर थप्पड़ वार शुरू कर दिया है। मोदी ने स्थानीय चैनलों पर राज्य के साथ केंद्र के अन्याय को दर्शाने के लिए चाटे वाले विज्ञापन शुरू किए। मोदी को नसीहत देने वाली कांग्रेस ने भी अब अपने विज्ञापनों में चाटें चलाना शुरू कर दिया है।  
30-09-2012
 हैदराबाद। आंध्र प्रदेश में अलग तेलंगाना राज्य की मांग को लेकर हैदराबाद के नेकलेस रोड पर रविवार को होने वाले प्रदर्शन के मद्देनजर तनाव की स्थिति है। हजारों तेलंगाना समर्थक हुसैन सागर झील के किनारे आयोजन स्थल पर रविवार सुबह से ही एकत्र होने लगे। उस्मानिया विश्वविद्यालय में भी तनाव की स्थिति है, जहां छात्रों की पुलिस से झड़प भी हुई। 
30-09-2012
 नई दिल्ली। इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन [ईवीएम] से छेड़छाड़ की संभावना के मद्देनजर एक याचिका के जवाब में चुनाव आयोग ने सुप्रीम कोर्ट से कहा है कि वह इसे पूर्णत: सुरक्षित करने के लिए आसान तरीकों पर विचार-विमर्श कर रहा है। न्यायाधीश पी सत्यशिवम और रंजन गोगोई की खंडपीठ के सामने उपस्थित होकर आयोग के वरिष्ठ वकील अशोक देसाई ने कहा कि चुनाव आयोग ने इस दिशा में कई कदम उठाते हुए। 
29-09-2012
India’s heaviest satellite GSAT-10 launchedबेंगलूर। भारत ने शनिवार की सुबह अपने अंतरिक्ष कार्यक्रम में एक और कदम आगे बढ़ा दिया। उसने अपने अब तक के सबसे भारी एवं उन्नत संचार उपग्रह जीसेट-10 को प्रक्षेपित करने में सफलता पाई है। इस उपग्रह इसरो ने तैयार किया है। इसका प्रक्षेपण यूरोप के फ्रेंच गुयाना स्थित केंद्र से अहल सुबह 2:30 बजे किया गया।
29-09-2012
now passport becomes costlyडीजल के मूल्य में वृद्धि व सब्सिडी वाले सिलेंडरों की संख्या को लेकर लोगों का रोष थमा भी नहीं है कि सरकार ने एक और क्षेत्र में जनता पर बोझ बढ़ाने की तैयारी कर ली है। विदेश मंत्रालय की ओर से पासपोर्ट बनाने की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी गई है। अब इसके लिए आवेदक को 300 से 500 रुपये अधिक खर्च करने होंगे।
29-09-2012
Anna attack on arvind kejriwalनई दिल्ली। समाजसेवी अन्ना हजारे की अरविंद केजरीवाल से दूरी बढ़ती जा रही हैं। 75 साल के सामाजिक कार्यकर्ता ने खुले तौर पर तो नहीं, तो अप्रत्यक्ष तौर पर जरूर अपने पूर्व सहयोगी पर हमले शुरू कर दिए हैं। केजरीवाल की परोक्ष तौर पर निंदा करते हुए शुक्रवार को अन्ना ने कहा कि राजनीति ने भ्रष्टाचार विरोधी अभियान को बाट दिया है और पार्टी समर्थक समूह ....
28-09-2012
nitin gadkari may again be the state presidentसूरजकुंड। भारतीय जनता पार्टी [भाजपा] की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शुक्रवार को अंतिम पार्टी का संविधान संशोधन प्रस्ताव पारित किया गया। आज बैठक में भाजपा की ओर से पार्टी के संविधान में संशोधन किए जाने की पूरी संभावना व्यक्त की जा रही है, जिसके बाद नितिन गडकरी के पार्टी में दूसरी बार अध्यक्ष बनने का रास्ता भी साफ हो जाता है।
28-09-2012
government, will take subsidise six cylinderनई दिल्ली। महंगाई का रोना रो रही जनता पर सरकार रहम करने के मूड में कतई नजर नहीं आ रही है। आर्थिक सुधारों की आड़ में सरकार जल्द ही सब्सिडी वाले छह गैस सिलेंडरों की सुविधा भी आम आदमी से छिनने का मन बना चुकी है। वहीं, सरकार ने 1 अक्टूबर से रेल से एसी का सफर महंगा कर आम आदमी की रही सही कमर भी तोड़ने की तैयारी कर ली है।
28-09-2012
delhi court gives order to file fir against raj thackreyनई दिल्ली। दिल्ली की स्थानीय अदालत ने बिहार के लोगों को मुम्बई के घुसपैठिए की संज्ञा देने पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के प्रमुख राज ठाकरे के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने का आदेश दिया।  मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट नीरज गौर दिल्ली के अधिवक्ता प्रेम शकर शर्मा की याचिका पर सुनवाई करते हुए यह आदेश दिया।
27-09-2012
 नई दिल्ली, नीलामी पर सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार को कहा कि पार्टी की सोच भी यही है कि पानी और हवा की तरह सभी प्रकार के प्राकृतिक संसाधनों की नीलामी नहीं हो सकती है। पार्टी प्रवक्ता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, ''हम भी मानते हैं कि सभी प्राकृतिक संसाधनों की नीलामी नहीं हो सकती है.. हवा और पानी की नीलामी नहीं हो सकती है।''  
27-09-2012
 नई दिल्ली, हाल में आए केंद्र सरकार के आर्थिक फैसलों को संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की समन्वय समिति ने 'आवश्यक व अपरिहार्य' बताते हुए गुरुवार को इनका समर्थन किया और आगामी सुधारों की जरूरत पर चर्चा की।
27-09-2012
 नई दिल्ली, दिल्ली की स्थानीय अदालत ने बिहार के लोगों को मुम्बई के 'घुसपैठिए' की संज्ञा देने पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के प्रमुख राज ठाकरे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया। मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट नीरज गौर गुरुवार को दिल्ली के अधिवक्ता प्रेम शंकर शर्मा की याचिका पर सुनवाई करते हुए यह आदेश दिया।  
26-09-2012
नई दिल्ली। महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार के इस्तीफे के जरिये मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चह्वाण को हटाए जाने का दबाव बनने के बीच कांग्रेस खुलकर उनके साथ खड़ी हो गई। बुधवार को पार्टी ने चुप्पी तोड़ते हुए साफ कर दिया है कि वह राज्य के मुख्यमंत्री पद से चह्वाण को नहीं हटाएगी। साथ ही केंद्र की संप्रग सरकार पर इसके असर को भी पार्टी ने खारिज कर दिया है।  
26-09-2012
नई दिल्ली। पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के बड़े हमले की आशंका के मद्देनजर कैबिनेट सचिव ने समुद्री सीमा की सुरक्षा पुख्ता करने के लिए गृह मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बुधवार को बैठक की है। एक हफ्ते पूर्व खुफिया ब्यूरो ने लश्कर की तैयारियों का खुलासा करते हुए सुरक्षा एजेंसियों को सचेत किया था।  
26-09-2012
श्रीनगर। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी अपने तीन दिवसीय कश्मीर दौरे पर बुधवार को श्रीनगर पहुंचे। प्रशासन ने पूरी वादी में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। अलगाववादी और आतंकी संगठनों ने दौरे के खिलाफ 27 सितंबर को कश्मीर बंद का आह्वान किया है।  
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 20 आप विधायकों की अयोग्यता की अनुशंसा के लिए आज चुनाव आयोग की आलोचना की और कहा कि संवैधानिक निकाय का इस्तेमाल राजनीतिक बदले के लिए नहीं किया जा सकता। उन्होंने आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल का समर्थन जताया।
नई दिल्ली: चुनाव आयोग द्वारा लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की सिफारिश राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भेजे जाने से संबंधित मीडिया रिपोर्टों पर पार्टी विधायक सौरभ भारद्धाज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भारद्धाज ने इसपर मुख्य चुनाव आयुक्त एके. जोति पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह ऐसा करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एहसान चुका रहे हैं।
तिरूवनंतपुरम : पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने भाजपा शासित उत्तरप्रदेश में प्रशासन के मुद्दे पर यह कहते हुए बहस छेड़ दी है कि आकार और बड़ी जनसंख्या के कारण राज्य का विभाजन अनिवार्य हो गया है। सेंटर फॉर मैनेजमेंट डेवलपमेंट की तरफ से आयोजित दूसरे रामचंद्रन स्मारक व्याख्यान में रमेश ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि आज नहीं तो कल उत्तरप्रदेश का पुनर्गठन आवश्यक हो जाएगा।’’
कमालपुर : त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होने के एक दिन बाद सत्तारूढ़ माकपा और विपक्षी दल भाजपा के बीच धलाई जिले में आज झड़प हुई, जिसमें पांच लोग घायल हो गए। दोनों दलों के समर्थकों के बीच बाद में उस अस्पताल के पास फिर से झड़प हुई, जहां घायलों को भर्ती कराया गया है और पुलिस को स्थिति पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।
चंडीगढ़:कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार अब केवल चिंतन और मंथन तक सीमित हो गई है जबकि हरियाणा में लगातार गैंगरेप हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं और बेटियां असुरक्षित महसूस कर रही हैं। संगठित और असंगठित अपराध चरम सीमा पर है।
19-01-2018
रीवा, (मप्र)  : मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्रीनिवास तिवारी का आज दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। उनके पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि वह 93 वर्ष के थे। उनके परिवार में विधायक पुत्र सुंदरलाल तिवारी हैं। उनकी पत्नी और एक पुत्र का पहले ही निधन हो चुका है।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
19-01-2018
वॉशिंगटन: पूरी दुनिया में 2014 में विज्ञान और इंजीनियरिंग में अनुमानित रूप से 75 लाख स्नातक डिग्रियां दी गयीं जिनमें भारत की सबसे ज्यादा, एक-चौथाई हिस्सेदारी थी. हालांकि अनुसंधान एवं विकास के क्षेत्र में खर्च के लिहाज से अमेरिका पहले स्थान पर है. नेशनल साइंस फाउंडेशन की वार्षिक साइंस एंड इंजीनियरिंग इंडिकेटर्स 2018 रिपोर्ट के.......
19-01-2018
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
19-01-2018
चेन्नई: पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन का बचाव करते हुए आज यहां कहा कि टीम के लिए कई सकारात्मक पहलू है जिसमें से गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन प्रमुख है। विराट कोहली के नेतृत्व में विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ रही है। 
19-01-2018
 नयी दिल्ली : भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण :ट्राई: ने रिलायंस कम्युनिकेशंस :आरकॉम: को उपभोक्ताओं के खर्च नहीं हुए बैलेंस और सिक्योरिटी जमा को लौटाने का निर्देश दिया है। ग्राहकों ने इस बारे में नियामक के पास शिकायत की थी, जिसके बाद यह निर्देश दिया गया है। ट्राई ने अनिल अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी से प्रीपेड ग्राहकों का पैसा और पोस्ट पेड उपभोक्ताओं की जमा राशि लौटाने......
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


दिनेश निगम ‘त्यागी’
गुजरात के सूरत शहर ने जब अपनी बिल बुक में छपवाया हमारी भूल “कमल का फूल” तब इसे जीएसटी का विरोध माना गया लेकिन मध्यप्रदेश के सागर जिले की देवरी तहसील में एक मध्यमवर्गीय परिवार ने शादी कार्ड में भी “हमारी भूल कमल का फूल” छपवा दिया तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्शन तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्ट्रानिक और प्रिंट मीडिया एक तरफ जहां सुर्खियां बना। वहीं भाजपा और संघ में चिंता बढ़ गई कि आखिर पूरे देश में तेजी से फैलते - फूलते कमल के फूल के बारे  में  लोग एेसा क्यों सोचने लगे हैं। एेसे कांग्रेस मुक्त भारत की बात तो छोड़ो कमल की बगिया जिन प्रदेशों में लगातार लहलहा रही है। कहीं वो भी न कहीं मुरझा जाये।.....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.