राष्ट्रीय समाचार
13-10-2012
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने शनिवार को कहा कि विकास के रास्ते में आने वाली बाधाओं को मिल कर दूर करें चाहे वह कानूनी हों या प्रशासनिक। राष्ट्रपति उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर हैं।
राष्ट्रपति ने एक पांच सितारा होटल में आयोजित जागरण फोरम परिचर्चा के उद्घाटन के दौरान जोर देकर कहा कि बाधाओं को दूर करने का संयुक्त प्रयास करना चाहिए ताकि गरीबों....
13-10-2012
Image Loadingराष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के पुत्र और कांग्रेस उम्मीदवार अभिजीत मुखर्जी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी माकपा के मुजफ्फर हुसैन को 2536 मतों के अंतर से हराकर जंगीपुर लोकसभा सीट जीत ली है। चुनाव आयोग के सूत्रों ने बताया कि अभिजीत को 332919 मत मिले, जबकि हुसैन को 330383 मत मिले।
12-10-2012
नई दिल्ली। हरियाणा में बढ़ती दुष्कर्म की घटनाओं पर राज्य कांग्रेस ने युवतियों को ही इसके लिए जिम्मेदार ठहरा दिया है। वहीं, काग्रेस का एक बड़ा खेमा लगातार हो रही दुष्कर्म की इन घटनाओं के पीछे राजनीतिक साजिश भी देख रहा है।  
12-10-2012
 नई दिल्ली। विवादों में घिरे रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। हरियाणा के मानेसर में जमीन खरीदने के लिए काग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा को पैसा देने से कॉरपोरेशन बैंक ने इंकार कर दिया है। बैंक के बयान के बाद दोनों में जंग छिड़ती दिख रही है। 
12-10-2012
मुंबई। भारी जनदबाव के आगे झुकते हुए महाराष्ट्र सरकार ने कार्टूनिस्ट एवं बिग बॉस के एक प्रतिभागी असीम त्रिवेदी के खिलाफ राष्ट्रद्रोह के आरोप वापस लेने का फैसला किया है। राज्य सरकार ने शुक्रवार को मुंबई हाई कोर्ट को यह जानकारी दी।  
11-10-2012
नई दिल्ली। ईमेल या एमएमएस केजरिए किसी महिला की अश्लील तस्वीर को भेजना अब तीन साल तक की सजा का सबब बन सकता है। यह सजा पहली बार पकडे़ जाने पर मिलेगी। केंद्र सरकार ने महिलाओं की छवि अश्लील तरीके से प्रस्तुत करने को रोकने संबंधी अधिनियम-1986 में संशोधनों को मंजूरी दे दी है।  
11-10-2012
रामदेव के 'रेप' वाले बयान पर विवाद। ऊपर क्लिक करके सुनें...नई दिल्ली।। बाबा रामदेव के 'रेप' वाले बयान पर बखेड़ा खड़ा हो गया है। कांग्रेसी नेताओं ने इस पर तीखी प्रतिक्रियाएं दी हैं। हरियाणा में रेप की लगातार खबरों के बाद सोनिया गांधी ने कहा था कि रेप के मामले पूरे देश में बढ़ रहे हैं। इससे नाराज रामदेव ने कहा, 'मैं आदरणीय सोनिया गांधीजी से पूछना चाहता हूं कि यही बलात्कार की घटना ....
11-10-2012
Jan-Satyagrahaनई दिल्ली। दिल्ली की तरफ बढ़ रहे 50,000 किसानों और मजदूरों के सामने केंद्र सरकार झुक ही गई। यूपी के आगरा में जन सत्याग्रहियों और केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री जयराम रमेश के बीच समझौता हो गया। इसके साथ ही आगरा में यह सत्याग्रह खत्म हो गया। अब सत्याग्रही आगरा से ही लौट जाएंगे। सरकार ने कहा है कि जल्द भूमि सुधार के लिए ...
10-10-2012
three thousand people committed suicide everyday due to mental illnessनई दिल्ली। सभ्यता, समाज और विज्ञान की प्रगति के साथ-साथ लोगों की रोजमर्रा की जिंदगी में भी काफी बदलाव आया है। इसके साथ ही लोगों की सोच, जीवन शैली में भी काफी परिवर्तन हुआ है। अधिक सुख व आराम की तलाश में लोग मानसिक रोग का शिकार हो रहे हैं। लोग जितने मॉडर्न व उन्नत हो रहे हैं, उनकी इच्छाओं व उम्मीदों का दायरा उतना ही बढ़ता जा रहा है।
10-10-2012
'Varsha shot herself with my old, lost gun'मुंबई। वर्षा भोसले ने किसकी पिस्टल से आत्महत्या की थी, इस रहस्य से पर्दा हट गया है। पिस्टल का लाइसेंस आशा भोसले के नाम है और वह काफी समय पहले गुम हो गई थी।
आशा भोसले ने मंगलवार को पुलिस को दिए अपने बयान में कहा कि वर्षा ने जिस पिस्टल से अपने को गोली मारी वह उनके नाम पंजीकृत है और काफी समय पहले खो गई थी।
10-10-2012
Image Loadingबिड़ला समूह की कंपनियों ने फिल्म निर्माता प्रकाश झा की आने वाली फिल्म चक्रव्यूह के एक गाने की कुछ लाइनों पर आपत्ति व्यक्त करते हुए उन्हें कानूनी नोटिस भेजा है। प्रकाश झा के करीबी सूत्रों के अनुसार उन्हें बिड़ला समूह की ओर से कानूनी नोटिस मिला है। सूत्रों के अनुसार झा ने कहा है कि किसी का अपमान करने का उनका इरादा कतई नहीं है।
09-10-2012
Affordable electricity for all in five years: PMनई दिल्ली। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार अगले पांच वर्षो में देश के सभी परिवारों को सस्ती बिजली उपलब्ध करवाएगी। उन्होंने सस्ती ऊर्जा को उन प्रमुख चुनौतियों में से एक बताया, जिनका सामना आज पूरी दुनिया कर रही है। प्रधानमंत्री ने यहां भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) की ओर से ऊर्जा पहुंच विषय पर आयोजित अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार में कहा कि हमारा उद्देश्य देश के सभी छह लाख गांवों को बिजली प्रदान करना है।
09-10-2012
Yadav demanded the arrest of king mallyaनई दिल्ली। किंगफिशर एयरलाइंस के मुखिया विजय माल्या की मुश्किलें तो खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। इस बार जनता दल यूनाइटेड के प्रमुख शरद यादव ने उनपर जमकर हमला बोला। यादव ने बीते दिनों कंपनी के कर्मचारी की पत्नी की आत्महत्या की घटना के लिए माल्या को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि माल्या एक खूनी है और इस मामले में उसकी गिरफ्तारी होनी चाहिए।
09-10-2012
Prez cautions against overreach of any Constitutional bodyनई दिल्ली। कैग (नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक) पर सरकार की तरफ से हो रहे हमलों के बीच राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भी इसे लक्ष्मण रेखा की याद दिलाई है। उन्होंने अपना दायरा बढ़ाने पर कैग की तारीफ तो की, लेकिन साथ ही चेताया कि एक सीमा के बाहर जाने पर व्यवस्था में विसंगतियां पैदा हो सकती हैं। यहां सोमवार को महालेखाकारों के 26वें सम्मेलन को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि सीमाओं और भूमिका को फिर से परिभाषित....
08-10-2012
kejriwal give explanation on DLF answerनई दिल्ली। अरविंद केजरीवाल एक बार फिर से यूपीए प्रमुख सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के जरिए कांग्रेस और केंद्र सरकार पर हमला करने के लिए तैयार हैं। वह डीएलएफ और वाड्रा दोनों के ही जवाबों पर अपना असंतोष पहले ही दर्ज करा चुके हैं। उन्होंने दोनों के बयानों को हवा-हवाई करार दिया और इसकी बखियां उधेड़ दीं।
08-10-2012
Jansatyagraha: silent march by 50000 landless people enters 6th dayमनियां/मुरैना। जल, जंगल, जमीन पर अधिकार पाने के लिए दिल्ली की ओर बढ़ रहे जन सत्याग्रह कर रहे लोगों और सरकार के बीच सोमवार को दिल्ली में समझौता वार्ता होगी। इसके लिए सत्याग्रहियों का पांच सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल सोमवार सुबह दिल्ली रवाना होगा, जहां शाम चार बजे केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री जयराम रमेश, राष्ट्रीय सलाहकार ...
08-10-2012
Robert Vadra closed Facebook accoutनई दिल्ली। यूपीए सुप्रीमो सोनिया गांधी के दामाद और प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने अपना फेसबुक एकाउंट बंद कर दिया है। सोशल साइट फेसबुक पर उन्होंने खुद को आम आदमी बताते हुए देश को रिपब्लिक बनाने की बात कही है। उन्होंने फेसबुक पर लिखा कि माई न्यू स्टेटस - मैंगो पीपुल इन बनाना रिपब्लिक!! आम आदमी!! इस कमेंट के बाद उन्होंने ....
07-10-2012
women reservation billनई दिल्ली। अफ्रीकी संसदों की महिला पीठासीन अधिकारियों का कहना है कि भारतीय महिलाओं को संसद में आरक्षण के लिए लड़ाई जारी रखनी चाहिए, क्योंकि महिलाओं की अधिक भागीदारी से ऐसी नीतियां बन सकेंगी, जिनसे देश का सामाजिक ताना-बाना बदल सकता है।
07-10-2012
Kejriwal to continue bijli paani satyagraha in Delhi Todayनई दिल्ली। अरविंद केजरीवाल और इंडिया अगेंस्ट करप्शन (आईएसी) के अन्य सदस्यों ने राष्ट्रीय राजधानी में विद्युत दरों में वृद्धि के विरोध में रविवार को बिजली के बिल जलाने की चेतावनी दी। आईएसी ने एक बयान में कहा है कि दिल्ली के 62 विधानसभा क्षेत्रों और 114 वार्डो में लोग विद्युत दरों में भारी वृद्धि के खिलाफ बिजली के अपने बिल जला रहे है।
07-10-2012
Sale of property amid seizure procedure by govt illegal: SCनई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने एक अहम फैसले में कहा है कि सरकार द्वारा किसी संपत्ति की जब्ती प्रक्रिया के दौरान उसे खरीदना और बेचना दोनों अवैध है। जस्टिस आर एल लोढा और एआर दवे की खंडपीठ ने कहा है कि यदि सरकारी एजेंसी किसी संपत्ति की जब्ती के लिए एक बार नोटिस जारी कर देता है, तब उसे संपत्ति मालिक किसी दूसरे को नहीं बेच सकता है।
06-10-2012
Jairam says, toilets more important in India than templesनई दिल्ली। केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री जयराम रमेश अपने विवादास्पद बयान के कारण एक बार फिर विवादों में फंस गए हैं। रमेश ने कहा है कि भारत में मंदिर से ज्यादा हमारे टॉयलेट पवित्र हैं। केंद्रीय मंत्री ने शनिवार को लोगों के बीच सफाई के लिए जागरूकता बढ़ाने को लेकर निर्मल भारत यात्रा को हरी झंडी दिखाते हुए कहा कि हमारे देश में मंदिर से ज्यादा टॉयलेट महत्वपूर्ण है।
06-10-2012
Police files charge sheet in court in Geetika Sharmaनई दिल्ली। पूर्व एयरहोस्टेस गीतिका शर्मा आत्महत्या प्रकरण में पुलिस ने शनिवार को यहां के स्थानीय अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया है। इस केस में हरियाणा के पूर्व मंत्री गोपाल कांडा को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। गौरतलब है कि 4 अगस्त 2012 को 23 वर्षीय एयर होस्टेस गीतिका शर्मा ने अशोक विहार स्थित अपने आवास में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।
06-10-2012
BJP woman worker files case against Jaiswal in Varanasiवाराणसी। महिलाओं को लेकर कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल का आपत्तिजनक बयान उन्हें दिन प्रतिदिन संकट में धकेलते जा रहा है। कानपुर के बाद शुक्रवार को वाराणसी में भी उनके खिलाफ इस बयान के सिलसिले में भाजपा की एक महिला नेता ने मामला दर्ज कराया है।
भारतीय जनता पार्टी की नेता मीना चौबे ने सीजेएम अमरनाथ कुशवाहा की अदालत में जायसवाल के खिलाफ मामला दर्ज कराया।
04-10-2012
नई दिल्ली। भारत ने गुरुवार को परमाणु हथियार ले जाने में सक्षम स्वदेशी पृथ्वी 2 मिसाइल का सफल परीक्षण किया। सेना की स्ट्रेटेजिक फोर्सेस कमांड ने 350 किमी तक मार क्षमता वाली इस मिसाइल का ओडिशा तट पर स्थित चांदीपुर रेंज से परीक्षण किया।  
04-10-2012
सोनमर्ग। केंद्रीय मंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि वह दिन दूर नहीं, जब कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। अब्दुल्ला ने राहुल को यह सलाह भी दी कि वह अपनी मां सोनिया गांधी से सीखें कि विपरीत हालात का सामना कैसे किया जाता है।  
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 20 आप विधायकों की अयोग्यता की अनुशंसा के लिए आज चुनाव आयोग की आलोचना की और कहा कि संवैधानिक निकाय का इस्तेमाल राजनीतिक बदले के लिए नहीं किया जा सकता। उन्होंने आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल का समर्थन जताया।
नई दिल्ली: चुनाव आयोग द्वारा लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की सिफारिश राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भेजे जाने से संबंधित मीडिया रिपोर्टों पर पार्टी विधायक सौरभ भारद्धाज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भारद्धाज ने इसपर मुख्य चुनाव आयुक्त एके. जोति पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह ऐसा करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एहसान चुका रहे हैं।
तिरूवनंतपुरम : पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने भाजपा शासित उत्तरप्रदेश में प्रशासन के मुद्दे पर यह कहते हुए बहस छेड़ दी है कि आकार और बड़ी जनसंख्या के कारण राज्य का विभाजन अनिवार्य हो गया है। सेंटर फॉर मैनेजमेंट डेवलपमेंट की तरफ से आयोजित दूसरे रामचंद्रन स्मारक व्याख्यान में रमेश ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि आज नहीं तो कल उत्तरप्रदेश का पुनर्गठन आवश्यक हो जाएगा।’’
कमालपुर : त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होने के एक दिन बाद सत्तारूढ़ माकपा और विपक्षी दल भाजपा के बीच धलाई जिले में आज झड़प हुई, जिसमें पांच लोग घायल हो गए। दोनों दलों के समर्थकों के बीच बाद में उस अस्पताल के पास फिर से झड़प हुई, जहां घायलों को भर्ती कराया गया है और पुलिस को स्थिति पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।
चंडीगढ़:कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार अब केवल चिंतन और मंथन तक सीमित हो गई है जबकि हरियाणा में लगातार गैंगरेप हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं और बेटियां असुरक्षित महसूस कर रही हैं। संगठित और असंगठित अपराध चरम सीमा पर है।
19-01-2018
रीवा, (मप्र)  : मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्रीनिवास तिवारी का आज दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। उनके पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि वह 93 वर्ष के थे। उनके परिवार में विधायक पुत्र सुंदरलाल तिवारी हैं। उनकी पत्नी और एक पुत्र का पहले ही निधन हो चुका है।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
19-01-2018
वॉशिंगटन: पूरी दुनिया में 2014 में विज्ञान और इंजीनियरिंग में अनुमानित रूप से 75 लाख स्नातक डिग्रियां दी गयीं जिनमें भारत की सबसे ज्यादा, एक-चौथाई हिस्सेदारी थी. हालांकि अनुसंधान एवं विकास के क्षेत्र में खर्च के लिहाज से अमेरिका पहले स्थान पर है. नेशनल साइंस फाउंडेशन की वार्षिक साइंस एंड इंजीनियरिंग इंडिकेटर्स 2018 रिपोर्ट के.......
19-01-2018
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
19-01-2018
चेन्नई: पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन का बचाव करते हुए आज यहां कहा कि टीम के लिए कई सकारात्मक पहलू है जिसमें से गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन प्रमुख है। विराट कोहली के नेतृत्व में विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ रही है। 
19-01-2018
 नयी दिल्ली : भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण :ट्राई: ने रिलायंस कम्युनिकेशंस :आरकॉम: को उपभोक्ताओं के खर्च नहीं हुए बैलेंस और सिक्योरिटी जमा को लौटाने का निर्देश दिया है। ग्राहकों ने इस बारे में नियामक के पास शिकायत की थी, जिसके बाद यह निर्देश दिया गया है। ट्राई ने अनिल अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी से प्रीपेड ग्राहकों का पैसा और पोस्ट पेड उपभोक्ताओं की जमा राशि लौटाने......
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


दिनेश निगम ‘त्यागी’
गुजरात के सूरत शहर ने जब अपनी बिल बुक में छपवाया हमारी भूल “कमल का फूल” तब इसे जीएसटी का विरोध माना गया लेकिन मध्यप्रदेश के सागर जिले की देवरी तहसील में एक मध्यमवर्गीय परिवार ने शादी कार्ड में भी “हमारी भूल कमल का फूल” छपवा दिया तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्शन तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्ट्रानिक और प्रिंट मीडिया एक तरफ जहां सुर्खियां बना। वहीं भाजपा और संघ में चिंता बढ़ गई कि आखिर पूरे देश में तेजी से फैलते - फूलते कमल के फूल के बारे  में  लोग एेसा क्यों सोचने लगे हैं। एेसे कांग्रेस मुक्त भारत की बात तो छोड़ो कमल की बगिया जिन प्रदेशों में लगातार लहलहा रही है। कहीं वो भी न कहीं मुरझा जाये।.....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.