राष्ट्रीय समाचार
24-08-2015
जम्मू। उधमपुर में हुए आतंकी हमले के बाद गिरफ्तार किए गए पाकिस्तानी आतंकी नावेद याकूब का बयान दर्ज करने के बाद एनआइए ने आज कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच यहां मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया। जहां उसे बुधवार तक के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। जानकारी के अनुसार सीआरपीसी की धारा 164 के तहत नावेद का बयान दर्ज करने के लिए उसे आज तड़के हाईकोर्ट परिसर में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एस गुप्ता के समक्ष पेश किया गया। सीजेएम ने यह सुनिश्चित करने की प्रक्रिया के तहत लश्कर-ए-तैयबा.... 
24-08-2015
फैजाबाद। अमेठी में बंद पड़ी सम्राट साइकिल फैक्ट्री की भूमि राजीव गांधी चेरिटेबल ट्रस्ट को बेचे जाने के केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी के दावे के बाद उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास निगम (यूपीएसआइडीसी) में खलबली है। प्रबंध निदेशक मनोज सिंह द्वारा तलब किए जाने पर क्षेत्रीय प्रबंधक आरएस पाठक सोमवार को फैक्ट्री के लिए अधिग्रहीत भूमि की पत्रावली के साथ कानपुर यूपीएसआइडीसी मुख्यालय गए। क्षेत्रीय प्रबंधक के अनुसार उन्होंने यूपीएसआइडीसी के प्रबंध निदेशक और डीएम अमेठी को इस प्रकरण.... 
24-08-2015
नई दिल्ली। देश की सभी राजनीतिक पार्टियों को आरटीआई के दायरे में लाए जाने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार ने हलफनामा दायर किया है। अपने हलफनामें में सरकार ने बताया कि राजनीतिक पार्टियों को आरटीआई के दायरे में नहीं लाया जा सकता, अगर ऐसा किया जाता है तो यह उनके आंतरिक कामकाज को प्रभावित करेगा। सरकार का कहना है कि राजनीतिक पार्टियों को सार्वजनिक प्राधिकरण घोषित करने का परिणाम यह होगा कि इनके राजनीतिक विरोधी अपने फायदे के लिए इसका दुरुपयोग कर सकते हैं। 
23-08-2015
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने देश में डॉक्टरों की कमी को लेकर केंद्र सरकार की खिंचाई की है। शीर्ष अदालत ने कहा है कि केंद्र ने नए मेडिकल कॉलेज खोलने या मौजूदा मेडिकल कॉलेजों को अपनी दाखिला की क्षमता बढ़ाने की मंजूरी नहीं दी। इस वजह से छात्रों को अवसर गंवाना पड़ा और साथ ही देश में डॉक्टरों की संख्या में भी घटी। न्यायमूर्ति एआर दवे, विक्रमजीत सेन और यूयू ललित की पीठ ने कहा कि शपथ पत्र से पता चलता है कि केंद्र ने एमबीबीएस पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए सीटों के नवीनीकरण से इन्कार के परिणामस्वरूप वर्ष 2014-15 के सत्र में .... 
23-08-2015
नई दिल्ली। देश के कुछ हिस्सों में भले ही सूखे की आशंका हो, लेकिन आधे से ज्यादा भारत में सामान्य बारिश हुई है। अब तक सिर्फ मध्य और दक्षिण भारत के कुछ क्षेत्रों में कम बारिश हुई है। भारतीय मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार देश के 36 उप मंडलों में से 20 में सामान्य बारिश हुई है। आंकड़े बताते हैं कि देश के 58 फीसद हिस्से में सामान्य बारिश हुई है, जबकि 29 प्रतिशत क्षेत्र में कम बारिश हुई। देश का 13 फीसद हिस्सा ऐसा है, जहां पर बहुत ज्यादा बारिश हुई है। पूरे देश भर में कुल नौ फीसद कम बारिश रिकॉर्ड की गई है। 
23-08-2015
नई दिल्ली। बॉम्बे हाई कोर्ट द्वारा मैगी नूडल्स पर प्रतिबंध के आदेश को रद्द करने के फैसले से उत्साहित नेस्ले इंडिया की इस लोकप्रिय इंस्टेंट नूडल्स ब्रांड को साल के अंत तक बाजार में दोबारा पेश करने की योजना है। हालांकि, इसके लिए कंपनी को कुछ मंजूरियां लेनी होंगी। नेस्ले इंडिया के प्रबंध निदेशक सुरेश नारायणन ने कहा कि हम प्रयास करेंगे और उससे कुछ बेहतर लाने का प्रयास करेंगे। हालांकि, इससे पहले हम कहना चाहते हैं कि अभी से कुछ भी कहना ठीक नहीं, देखते हैं क्या होता है। संभवत: अगली तिमाही में हम मैगी को वापस लाने का प्रयास करेंगे। 
22-08-2015
नई दिल्ली। अंडरवर्ल्ड डॉन और 1993 के मुंबई बम विस्फोटों का मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान के कराची शहर में ही रह रहा है। भारतीय खुफिया एजेंसियों के पास इसके पुख्ता सबूत हैं। एजेंसियों के पास कराची स्थित उसके घर का पता, उसकी पत्नी महजबीं शेख के 2015 अप्रैल के टेलीफोन बिल दाऊद का नाम और पता है। साथ ही खुफिया एजेंसियों के पास 59 वर्षीय दाऊद की वर्ष 2012 की एक ताजा तस्वीर और पाकिस्तानी पासपोर्ट की भी प्रति है। मुंबई धमाकों में 257 भारतीयों की मौत के जिम्मेदार दाऊद के पास तीन पाकिस्तानी पासपोर्ट हैं।
22-08-2015
जम्मू। नेशनल कांफ्रेंस के संरक्षक व राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि भारत व पाकिस्तान के बीच होने जा रही राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार स्तर की बातचीत में मुख्य एजेंडा आतंकवाद रहेगा। आतंकवाद एक अहम मुद्दा है जिसने दोनों तरफ सैकड़ों लोगों को मारा है। इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी, गांधी नगर की वार्षिक प्रदर्शनी के उद्घाटन के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा, हुर्रियत नेताओं का पाकिस्तानी नेताओं से मिलना नई बात नहीं है। यह पहले भी होता रहा है।
22-08-2015
नई दिल्ली। प्याज के दाम में तेजी का रुख जारी है। महाराष्ट्र के लासलगांव स्थित एशिया की प्याज की सबसे बड़ी थोक मंडी में शनिवार को भाव 57 रुपए किलो पर पहुंच गया। इससे देश के ज्यादातर बाजारों में प्याज के खुदरा दाम और बढ़ सकते हैं। मूल्य के लिहाज से संवेदनशील दिल्ली के बाजारों और देश के अन्य हिस्सों में प्याज का खुदरा भाव उसकी किस्म के लिहाज से 80 रुपए किलो तक पहुंच गया है।
21-08-2015
नई दिल्ली। पाकिस्तानी एनएसए सरताज अजीज के अलगाववादियों से ना मिलने की सलाह को दरकिनार करते हुए पाकिस्तान ने कहा है कि वो हुर्रियत नेताओं से मुलाकात करेंगे। इस बीच पाकिस्तान में वार्ता को लेकर उच्च स्तरीय बैठक जारी है। इस बीच खबर है कि भारत ने पाक एनएसए से मिलने का दावा करने वाले अलगाववादी नेता गिलानी और शब्बीर शाह पर घर से निकलने पर रोक लगा दी है। इसके साथ ही दिल्ली आने पर अड़े अलगाववादियों को हिरासत में लिया जा सकता है। सरकार के सूत्रों की मानें तो अन्य अलगाववादी नेताओं को उनके घर .... 
21-08-2015
नई दिल्ली। उधमपुर हमले में जिंदा पकड़े गए आतंकी नावेद की मदद करने वाले तीन लोगों को राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने गिरफ्तार किया है। इन तीनों को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम से गिरफ्तार किया गया है। इनमें एक शख्स और उसके दो बेटे शामिल हैं। साथ ही एनआइए को उस वक्त बड़ी सफलता हाथ लगी जब नावेद को लिफ्ट देने वाला ट्रक ड्राइवर गिरफ्तार किया गया। ये गिरफ्तारी आतंकी नावेद से पूछताछ के बाद की गई है। गौरतलब है कि एनआइए ने नावेद का पॉलीग्राफी टेस्ट किया है। नावेद ने यह स्वीकार किया है कि वह पाकिस्तानी है। 
21-08-2015
अहमदाबाद । गुजरात सरकार के स्थानीय निकाय चुनावों में अनिवार्य मतदान कानून पर शुक्रवार को गुजरात हाई कोर्ट ने रोक लगा दी। जुलाई में गुजरात सरकार ने अनिवार्य मतदान का कानून बनाया था और मतदान न करने वालों पर 100 रुपये का जुर्माना भी लगाने का फैसला किया था। कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश जयंत पटेल के नेतृत्व की खंडपीठ ने इस कानून पर रोक लगाई। दो दिन पहले एडवोकेट के आर कोश्टी सरकार के फैसले को चुनौती देने कोर्ट गए थे और कहा था कि मतदान नागरिकों का अधिकार है, ड्यूटी नहीं है। 
20-08-2015
नई दिल्ली। बिहार पैकेज पर नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव के हमले के बाद सरकार की तरफ से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पलटवार किया। उन्होंने कहा कि अब तक नीतीश पैकेज की मांग करते थे। पैकेज मिलने के बाद राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने मोदी द्वारा 1.25 लाख करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा के पीछे किसी भी राजनीति से इनकार करते हुए कहा कि पदभार ग्रहण करते समय प्रधानमंत्री ने पूर्वी भारत पर ध्यान केंद्रित करने का दावा किया था। यह पैकेज बिहार के विकास को केंद्रित कर दिया गया है। 
20-08-2015
 
लखनऊ। पेंशन की रकम निकालने के लिए अब उम्र के साठवें साल तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा। रिटायरमेंट से पहले ही, जरूरत पड़ने पर पेंशन की रकम का कुछ हिस्सा निकाला जा सकेगा। ऐसी सुविधा की मांग लंबे समय से की जा रही थी, जिसे केंद्र सरकार ने मान लिया है। नई सुविधा शुरू करने के लिए पेंशन फंड नियामक एवं विकास प्राधिकरण के नियमों के अनुसार प्रावधानों में कुछ बदलाव किए गए हैं। केंद्र सरकार ने रिटायरमेंट योजना के लिए साल 2004 में नेशनल पेंशन स्कीम (एनपीएस) शुरू की थी।
20-08-2015
नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी 26 और 27 अगस्त को जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जाएंगे। इस दौरान राहुल यहां पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम का उल्लंघन कर की जा रही फायरिंग से पीड़ित हुए लोगों से भी मुलाकात करेंगे। गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से पाकिस्तान की ओर से लगातार फायरिंग की जा रही है। इसके चलते अब तक कई लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कई अन्य घायल हो चुके हैं। फायरिंग की वजह से सरहद के नजदीक रहने वाले लोग खौफजदा हैं, और वह खुद को असुरक्षित भी महसूस कर रहे हैं। 
17-10-2012
Did Saif say 'Thank you beta' to Kareena in 1991? The joke's on you!नई दिल्ली। करीना कपूर और सैफ अली खान के पांच साल तक चले अफेयर के बाद इस हॉट जोड़ी की शादी भी अब सोशल साइट पर हिट बनी हुई है। मीडिया में भी सैफ-करीना की शादी को जबरदस्त सुर्खिया मिलीं। ऐसे में अब शादी हो जाने के बाद ट्विटर यूजर खुद को रोक नहीं पा रहे हैं। कुछ दिलचस्प ट्वीट्स :
17-10-2012
Businessman rapes minor seeking jobपश्चिमी दिल्ली,पंजाबी बाग थानाक्षेत्र में एक नाबालिग से ट्रांसपोर्ट कंपनी के मालिक सीएम कश्यप ने नौकरी का झांसा देकर दुष्कर्म किया और जान से मारने की धमकी दी। मेडिकल जांच में दुष्कर्म की पुष्टि हो गई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
17-10-2012
Parliamentary panel to visit rape victimsजींद। हरियाणा में दुष्कर्म की बढ़ती घटनाओं के मद्देनजर 30 सांसदों की एक टीम ने गोबिंद चंद्र नासकर के नेतृत्व में जींद और कैथल जिलों का दौरा किया। लेकिन इस टीम को वहां पर भारी विरोध का सामना करना पड़ा है। इस टीम में बीस लोकसभा के सांसद और राज्यसभा के दस सांसद शामिल हैं। इस बीच रोहतक में भी एक विवाहिता के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है।
16-10-2012
नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। विधानसभा चुनाव के ऐन पहले हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व पूर्व केंद्रीय मंत्री वीरभद्र सिंह की मुसीबतें बढ़ गई हैं। इस्पात मंत्री रहते हुए इस्पात इंडस्ट्रीज से 2.28 करोड़ रुपये लेने के आरोपों की सीबीआइ ने तफ्तीश शुरू कर दी है।  
16-10-2012
 कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा राज्य में बढ़ती दुष्कर्म की घटनाओं के लिए मीडिया को जिम्मेदार ठहराते हुए जो टिप्पणी की गई थी, उस पर सोशल नेटवर्किग साइट ंिट्वटर पर लोगों ने ममता को खाप पंचायत का ब्रांड एंबेसडर करार दे दिया है। इन्वेस्टर राकेश झुनझुनवाला ने ट्वीट किया है कि ममता ने बढ़ते दुष्कर्म के मामलों पर जो टिप्पणी की है, उससे तो उन्हें आने वाले दिनों में खाप पंचायत का ब्रांड एंबेसडर बना दिया जाना चाहिए। किसी ने तो यह तक लिख डाला कि ममता खबरों के माहौल को गंदा कर रही है। 
16-10-2012
नई दिल्ली। विकलांगों का पैसा हड़पने का आरोप झेल रहे केंद्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद द्वारा संचालित डॉ. जाकिर हुसैन ट्रस्ट के कारनामे का रोज नया खुलासा हो रहा है। खुर्शीद के ट्रस्ट ने उत्तर प्रदेश के कुछ ऐसे गांवों में विकलांगों को उपकरण बांटने का जिक्र किया है, जो वजूद में ही नहीं है। इसके अलावा ट्रस्ट ने विभाग को विकलांग कैंप का सत्यापन भी ऐसे अधिकारी से कराकर भेजा जहां उक्त ही सृजित नहीं है।
15-10-2012
लखनऊ, एनआरएचएम के तहत अनुबंध के आधार पर जिन अभ्यर्थियों ने चयन के बाद काम शुरू भी कर दिया है, उनकी भी जांच होगी और यदि यह पाया गया कि उनका चयन गलत तरीके से हुआ है तो अनुबंध निरस्त कर दिया जाएगा। यह घोषणा सोमवार को स्वास्थ्य मंत्री अहमद हसन ने की।  
15-10-2012
जींद। हरियाणा के जींद में सोमवार को स्कूल बस और जीप के बीच हुई भिड़ंत में सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 17 लोग घायल हो गए। इनमें सात विद्यार्थी भी शामिल हैं। नौ श्रद्धालुओं की हालत नाजुक होने के चलते उन्हें पीजीआइ, रोहतक रेफर किया गया है।  
15-10-2012
पटना। बिहार के मधुबनी जिले और गया के परैया में लोगों के प्रदर्शन के दौरान पुलिस की गोलीबारी के विरोध में वामदलों, राजद, लोजपा व काग्रेस समर्थित बंद का राज्य में सोमवार को व्यापक असर देखने को मिला। इस दौरान लालू प्रसाद यादव और राम विलास पासवान समेत करीब 600 लोगों को हिरासत में लिया गया।  
13-10-2012
Salman Khan Launches Bigg Boss Tour Bus in Lonavalaमुंबई। रियलिटी शो बिग बॉस सीजन-6 को होस्ट कर रहे सलमान खान अपने प्रशंसकों को खुश करने के लिए कुछ न कुछ नया करते रहते हैं। इस बार सलमान ने लोनावाला से बिग बॉस टूर बस सेवा शुरू की है। बस में सफर करने के लिए दो हजार रुपये का भुगतान करना होगा। बस के भीतर भोजन की भी व्यवस्था होगी।
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 20 आप विधायकों की अयोग्यता की अनुशंसा के लिए आज चुनाव आयोग की आलोचना की और कहा कि संवैधानिक निकाय का इस्तेमाल राजनीतिक बदले के लिए नहीं किया जा सकता। उन्होंने आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल का समर्थन जताया।
नई दिल्ली: चुनाव आयोग द्वारा लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की सिफारिश राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भेजे जाने से संबंधित मीडिया रिपोर्टों पर पार्टी विधायक सौरभ भारद्धाज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भारद्धाज ने इसपर मुख्य चुनाव आयुक्त एके. जोति पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह ऐसा करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एहसान चुका रहे हैं।
तिरूवनंतपुरम : पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने भाजपा शासित उत्तरप्रदेश में प्रशासन के मुद्दे पर यह कहते हुए बहस छेड़ दी है कि आकार और बड़ी जनसंख्या के कारण राज्य का विभाजन अनिवार्य हो गया है। सेंटर फॉर मैनेजमेंट डेवलपमेंट की तरफ से आयोजित दूसरे रामचंद्रन स्मारक व्याख्यान में रमेश ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि आज नहीं तो कल उत्तरप्रदेश का पुनर्गठन आवश्यक हो जाएगा।’’
कमालपुर : त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होने के एक दिन बाद सत्तारूढ़ माकपा और विपक्षी दल भाजपा के बीच धलाई जिले में आज झड़प हुई, जिसमें पांच लोग घायल हो गए। दोनों दलों के समर्थकों के बीच बाद में उस अस्पताल के पास फिर से झड़प हुई, जहां घायलों को भर्ती कराया गया है और पुलिस को स्थिति पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।
चंडीगढ़:कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार अब केवल चिंतन और मंथन तक सीमित हो गई है जबकि हरियाणा में लगातार गैंगरेप हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं और बेटियां असुरक्षित महसूस कर रही हैं। संगठित और असंगठित अपराध चरम सीमा पर है।
19-01-2018
रीवा, (मप्र)  : मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्रीनिवास तिवारी का आज दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। उनके पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि वह 93 वर्ष के थे। उनके परिवार में विधायक पुत्र सुंदरलाल तिवारी हैं। उनकी पत्नी और एक पुत्र का पहले ही निधन हो चुका है।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
19-01-2018
वॉशिंगटन: पूरी दुनिया में 2014 में विज्ञान और इंजीनियरिंग में अनुमानित रूप से 75 लाख स्नातक डिग्रियां दी गयीं जिनमें भारत की सबसे ज्यादा, एक-चौथाई हिस्सेदारी थी. हालांकि अनुसंधान एवं विकास के क्षेत्र में खर्च के लिहाज से अमेरिका पहले स्थान पर है. नेशनल साइंस फाउंडेशन की वार्षिक साइंस एंड इंजीनियरिंग इंडिकेटर्स 2018 रिपोर्ट के.......
19-01-2018
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
19-01-2018
चेन्नई: पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन का बचाव करते हुए आज यहां कहा कि टीम के लिए कई सकारात्मक पहलू है जिसमें से गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन प्रमुख है। विराट कोहली के नेतृत्व में विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ रही है। 
19-01-2018
 नयी दिल्ली : भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण :ट्राई: ने रिलायंस कम्युनिकेशंस :आरकॉम: को उपभोक्ताओं के खर्च नहीं हुए बैलेंस और सिक्योरिटी जमा को लौटाने का निर्देश दिया है। ग्राहकों ने इस बारे में नियामक के पास शिकायत की थी, जिसके बाद यह निर्देश दिया गया है। ट्राई ने अनिल अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी से प्रीपेड ग्राहकों का पैसा और पोस्ट पेड उपभोक्ताओं की जमा राशि लौटाने......
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


दिनेश निगम ‘त्यागी’
गुजरात के सूरत शहर ने जब अपनी बिल बुक में छपवाया हमारी भूल “कमल का फूल” तब इसे जीएसटी का विरोध माना गया लेकिन मध्यप्रदेश के सागर जिले की देवरी तहसील में एक मध्यमवर्गीय परिवार ने शादी कार्ड में भी “हमारी भूल कमल का फूल” छपवा दिया तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्शन तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्ट्रानिक और प्रिंट मीडिया एक तरफ जहां सुर्खियां बना। वहीं भाजपा और संघ में चिंता बढ़ गई कि आखिर पूरे देश में तेजी से फैलते - फूलते कमल के फूल के बारे  में  लोग एेसा क्यों सोचने लगे हैं। एेसे कांग्रेस मुक्त भारत की बात तो छोड़ो कमल की बगिया जिन प्रदेशों में लगातार लहलहा रही है। कहीं वो भी न कहीं मुरझा जाये।.....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.