राष्ट्रीय समाचार
06-09-2015
मुंबई। शीना बोरा मर्डर मामले में आज भी आरोपियों से पूछताछ की जाएगी। इसी कड़ी में आज सुबह संजीव खन्ना को पूछताछ के लिए खार पुलिस स्टेशन लाया गया है। इसके बाद इंद्राणी मुखर्जी को भी पूछताछ के लिए थाने लाया गया है। शनिवार को मामले के तीनों आरोपियों को बांद्रा मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की कोर्ट में पेश किया गया। जिसके बाद इंद्राणी मुखर्जी, संजीव खन्ना और ड्राइवर श्याम राय को सात सितंबर तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। अभी तक हुई पूछताछ के जरिए पुलिस हत्या के साथ साथ परिवार के रिश्तों के..... 
02-09-2015
नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने इलेक्ट्रॉनिक तरीके से आयकर रिटर्न भरने की अंतिम तारीख एक हफ्ते के लिए बढ़ा दी है। अब आकलन वर्ष 2015-16 के लिए सात सितंबर तक ऑनलाइन रिटर्न दाखिल किया जा सकेगा। पहले यह तारीख 31 अगस्त थी। वित्त मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी बयान में अंतिम तारीख बढ़ाने की जानकारी दी गई। इससे पहले आयकर विभाग ने गुजरात के लोगों की खातिर रिटर्न भरने की तारीख सात सितंबर तक बढ़ाई थी। इस राज्य में पटेल समुदाय के आरक्षण को लेकर आंदोलन से आम जनजीवन प्रभावित होने की वजह .... 
02-09-2015
नई दिल्ली। कोल ब्लॉक घोटाला मामले में बुधवार को पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई हुई। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की ओर से उनके वकील ने अदालत में कहा कि अमरकोंडा मुर्गादंगल कोल ब्लॉक उद्योगपति नवीन जिंदल को आवंटित करने के बारे में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को पूरी जानकारी थी। विशेष सीबीआइ जज भरत पराशर के समक्ष कोड़ा के वकील ने कहा कि मनमोहन सिंह उस समय कोयला मंत्री भी थे। वह यह कहकर अपना बचाव नहीं कर सकते कि उन्हें मामले में धोखे में रखा गया। 
02-09-2015
नई दिल्ली। सात रेडकोर्स रोड पर केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए। इसमें ओएनजीसी के 69 छोटे-बड़े तेल के कुंओं की नीलामी का फैसला लिया गया। आर्थिक मामलों की कैबिनेट समिति के अध्यक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। पीएम मोदी की अध्यक्षता में चल रही इस बैठक में वित्तमंत्री अरुण जेटली सहित कई केंद्रीय मंत्रियों ने हिस्सा लिया। सरकार को उम्मीद है कि ओएनजीसी के कुंओं की नीलामी से लगभग 70,000 करोड़ रुपये की राजस्व प्राप्ति होगी। तेल मंत्री धमेंद्र प्रधान ने कहा पहली बार तेल क्षेत्र में रेवेन्यू शेयरिंग मॉडल लाया गया है। 
01-09-2015
नई दिल्ली। आने वाले दिनों में एक स्मार्ट कार्ड के जरिये देशभर में सफर करना संभव हो जाएगा। शहरी विकास मंत्रालय एक स्मार्ट नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड लाने जा रहा है, जिससे देश के किसी हिस्से में मेट्रो एवं अन्य परिवहन प्रणालियों में यात्रा की जा सकेगी। इसके साथ ही इससे दुकानों पर खरीदारी करना भी संभव होगा। पूरे देश के लिए इंटर-ऑपरेबल सिस्टम को मंजूरी देते हुए शहरी विकास मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने मंत्रालय के अधिकारियों को इस काम को समयबद्ध तरीके से पूरा करने का निर्देश दिया है। 
01-09-2015
पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भागलपुर की परिवर्तन रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण पर तीखा पलटवार किया है। मुख्यमंत्री ने अपने सरकारी आवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के भाषण में विकास तो मात्र मुखौटा है, उनके असली एजेंडे में जाति ही है। उनके भाषण से ऐसा लगा कि वे विचलित हैं क्योंकि जनता के सामने उनके द्वारा घोषित विशेष पैकेज सवा लाख करोड़ रुपये का सच को हमने उजागर कर दिया है। इस संबंध में प्रधानमंत्री सफाई देने से भी बचते रहे। 
01-09-2015
भागलपुर। आक्रामकता उनकी शैली है, पर आज पीएम मोदी के बॉडी लैंग्वेज में इसकी इंतिहा दिख रही थी। कुछ स्वाभिमान रैली में हुए हमले का असर, और कुछ अधिसूचना-पूर्व चुनाव अभियान की अंतिम रैली में छाप छोडऩे की रणनीति। मोदी ने मंगलवार को भागलपुर के हवाई अड्डा मैदान में बगैर किसी का नाम लिए जिस बुलंदी के साथ महागठबंधन नेताओं पर हमला बोला, उसकी गूंज शेष चुनाव अभियान में भी सुनाई देती रहेगी। भारत माता के जयकारों से शुरू उनका करीब एक घंटे का संबोधन उन्हीं जयकारों के साथ पूरा हुआ। 
30-08-2015
पणजी। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने समाचार चैनलों पर निशाना साधते हुए कहा कि खबरिया चैनल हत्या के एक जटिल मामले को कवर करने में व्यस्त हैं और 1965 की लड़ाई में देश की विजय पर आयोजित कार्यक्रम को नजरंदाज कर दिया। सैनिकों को राखी भेजने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि इन दिनों भारतीय समाचार चैनलों ने हत्या के एक जटिल मामले पर अपनी पूरी ताकत लगा दी है। जबकि 1965 के युद्ध में भारत को पाकिस्तान पर मिली जीत के स्वर्ण जयंती समारोह की शुरुआत के कार्यक्रम की पूरी तरह से अनदेखी कर दी। 
30-08-2015
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम पूर्व स्टार क्रिकेटर विनोद कांबली बुरे फंसे हैं। कांबली की नौकरानी ने विनोद कांबली और उनकी बीवी एंड्रिया पर उसे प्रताड़ित करने का आरोप लगाई है। नौकरानी के आरोपों के आधार पर पुलिस ने विनोद कांबली और उनकी पत्नी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। उधर, मामले पर सफाई देते हुए विनोद कांबली ने आरोपों को गलत बताया। उन्होंने कहा कि एेसी बात है तो वह आरोप साबित करके दिखाए। उनकी पत्नी एंड्रिया हेविट ने कहा कि हम भी उसके खािलाफ कार्रवाई करने जा रहे हैं। 
30-08-2015
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आकाशवाणी द्वारा तैयार ‘रामचरितमानस’ के विशेष डिजीटल संस्करण को कल जारी करेंगे। गोस्वामी तुलसीदास की कृति की रिकार्डिंग आकाशवाणी द्वारा कई सालों में की गयी है और उसका नियमित रूप से विशेषकर हिंदी अंचल में प्रसारण किया जाता रहा है। भोपाल घराने के जाने माने गायकों ने रामचरित मानस की चौपाइयाें एवं दोहे को आवाज दी है। आकाशवाणी भोपाल ने 1980 में तत्कालीन केंद्र निदेशक समर बहादुर सिंह के मार्गदर्शन में पहली बार ‘रामचरितमानस’ को स्वरबद्ध किया था और रिकार्ड किया था।  
29-08-2015
नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने एंबुलेंस घोटाले के सिलसिले में जिगित्सा हेल्थ केयर लिमिटेड के निदेशकों के आवासीय परिसरों पर छापेमारी की है। राजस्थान सरकार द्वारा 2010 में जिगित्सा हेल्थ केयर को एंबुलेंस सेवा का ठेका देने में धांधली का आरोप है। राज्य की मौजूदा भाजपा सरकार ने इस मामले में सीबीआइ में प्राथमिकी दर्ज करवाई है। सूत्रों के अनुसार, जांच एजेंसी ने शनिवार को कंपनी के वर्तमान निदेशकों श्वेता मंगल, नरेश जैन और रवि कृष्ण के घरों की तलाशी ली। सीबीआइ प्रवक्ता ने बताया कि कंपनी के निदेशकों व अन्य ..... 
29-08-2015
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाकर अपने दो सांसदों धर्मवीर गांधी और हरिन्दर खालसा को निलंबित कर दिया है। पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति पीएसी ने यह फैसला लिया है। पंजाब से आप के चार सांसद हैं। खबरों के मुताबिक निलंबित सांसदों ने पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन के समानांतर कार्यक्रम आयोजित किया था। इस आयोजन से पार्टी के वरिष्ठ नेता खफा थे। आपको बता दें, पंजाब में 2017 में विधानसभा चुनाव होने हैं। जिसके लिए आम आदमी पार्टी अपना दायरा बढ़ा रही है ..... 
29-08-2015
नई दिल्ली। शीना बोरा हत्याकांड में हर पल नई कड़ी जुड़ती चली जा रही है। रायगढ़ पुलिस ने खुलासा किया है कि शीना का शव 2012 में मिला था। चौंकाने वाली बात सामने आई है कि इस मामले में पुलिस ने कोई मामला ही दर्ज नहीं किया था। रायगढ़ के एसपी सुवेज हक ने बताया कि हम इस मामले की जांच करवाएंगे कि केस क्यों नहीं दर्ज हुआ? रायगढ़ पुलिस ने प्रेस कॉफ्रेंस करते हुए यह जानकारी दी। पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि शव जली हालत में मिला था। हमने शव की पहचान के लिए सैंपल जेजे अस्पताल भेजा था लेकिन....
 
28-08-2015
नई दिल्ली। सरकार के खिलाफ विरोध की धार को पैना करने की रणनीति के तहत कांग्रेस ने मीडिया विभाग को कसना शुरू कर दिया है। पार्टी ने आंतरिक संवाद के जरिए पार्टी का पक्ष रख रहे नेताओं को मुद्दों को लेकर एक राय में जनता के सामने जाने को कहा है। पार्टी की नई सलाह को आरक्षण के मामले को लेकर पार्टी के कई नेताओं के पार्टी लाईन से इतर बयान देने के मद्देनजर कड़े निर्देश के रूप में देखा जा रहा है। इसके अलावा पार्टी ने मौजूं मुद्दों पर और अधिक तेवरों से हमले की तैयारी में अलग-अलग विषयों के विशेषज्ञों को साथ लेने का फैसला किया है। 
28-08-2015
नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी की पटियाला हाउस अदालत ने आज केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी के डिग्री मामले में सुनवाई को 20 नवम्बर तक स्थगित कर दिया। अदालत ने याचिकाकर्ता को नए सिरे से याचिका दाखिल करने को कहा। इसके अलावा अदालत ने चुनाव आयोग को स्मृति ईरानी द्वारा दाखिल एफिडेविट की ऑरिजिनल कॉपी लाने को कहा। अदालत ने याचिकाकर्ता को इस मामले में सम्मन जारी करने से पहले साक्ष्य के तौर पर नए दस्तावेज दाखिल करने को कहा। 
28-08-2015
नई दिल्ली। वन रैंक वन पेंशन की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे पूर्व सैनिकों के प्रदर्शन का शुक्रवार को 75वां दिन है। इस बीच, धरने पर बैठे पूर्व सैनिकों ने 1965 युद्ध के स्वर्ण जयंती समारोह का बहिष्कार किया। पूर्व सैनिकों का कहना है कि हम इस समारोह में शामिल नहीं होंगे। वहीं, वन रैंक वन पेंशन के मामले पर सरकार की पूर्व सैनिकों के साथ बातचीत जारी है, जिसकी मध्यस्थता थल सेना प्रमुख कर रहे हैं। इसी बीच पूर्व सैनिकों के एक शिष्टमंडल ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। 
27-08-2015
नई दिल्ली। वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के लिए जरूरी संविधान संशोधन विधेयक भले ही संसद में अटक गया हो, लेकिन सरकार एक अप्रैल, 2016 से जीएसटी लागू करने को जरूरी प्रशासनिक ढांचा खड़ा करने में जुट गई है। जीएसटी निदेशालय का गठन करने के बाद केंद्र अब ऐसे ही निदेशालय राज्यों में गठित कराने के लिए प्रयास शुरू कर रहा है। राज्य जीएसटी लागू करने में इन निदेशालयों की अहम भूमिका होगी। साथ ही फील्ड अधिकारियों को जीएसटी का प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है। 
27-08-2015
नई दिल्ली। बिहार चुनावों को लेकर सीटों के बटवारे की पहली लड़ाई पार कर चुका महागठबंधन राज्य में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आमद से असहज है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बुलावे पर बिहार आए केजरीवाल को लेकर कांग्रेस, राजद के साथ जद यू के नेताओं में भी नाराजगी है। दिल्ली में आम आदमी के हाथ सत्ता गवां चुकी कांग्रेस ने तो अपनी नाराजगी जता भी दी है। संभव है कि 30 सितंबर को महागठबंधन संयुक्त रैली में यह नाराजगी और मुखर होकर सामने आए। कांग्रेस सूत्रों ने कहा भी कि यह अनावश्यक है...... 
27-08-2015
श्रीनगर । उत्तरी कश्मीर के रफियाबाद (बारामुला) में सुरक्षाबलों ने गुरुवार को एक मुठभेड़ के दौरान सीमा पार से घुसपैठ कर आए एक और जिंदा पाकिस्तानी आतंकी को दबोच लिया। पकड़े गए आतंकी का नाम सज्जाद अहमद उर्फ अबू उबैदुल्ला उर्फ फहदुल्ला उर्फ अब्दुल्ला है। 20 वर्षीय सज्जाद पाकिस्तान में बलूचिस्तान के मुजफ्फरगढ़ इलाके का रहने वाला है। फिलहाल, उससे पूछताछ जारी है। इस बीच, जारी मुठभेड़ में अब तक लश्कर के तीन आतंकी मारे जा चुके हैं और सुरक्षाबलों ने बिजहामा, लच्छीपोरा व पांजला इलाके में सघन..... 
26-08-2015
चेन्नई । भारत के नवीनतम संचार उपग्रह जीसेट-6 को अंतरिक्ष में भेजने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। बुधवार को उलटी गिनती का काम 11:52 बजे शुरू हो गया। इसरो द्वारा निर्मित जीसेट-6 भारत का 25वां भूस्थैतिक संचार उपग्रह है और यह जीसेट श्रृंखला का 12वां उपग्रह है। आंध्र प्रदेश के सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से गुरुवार 27 अगस्त को शाम 4:52 पर जीएसएलवी डी6 के साथ यह उपग्रह अंतरिक्ष के लिए रवाना हो जाएगा। रणनीतिक यूजर्स को जीसेट-6 एस-बैंड में पांच स्पाट बीम और सी-बैंड में एक नेशनल बीम के माध्यम से संचार मुहैया कराएगा।  
26-08-2015
नई दिल्ली । जस्टिस केएस राधाकृष्णन की अध्यक्षता में सुप्रीमकोर्ट द्वारा सड़क सुरक्षा पर गठित समिति ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को सड़क सुरक्षा नियमों का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया है। समिति ने कहा है कि देश में सड़क दुर्घटनाओं की संख्या खतरनाक ढंग से बढ़ रही है और अब कुछ कड़े उपायों के बगैर इन पर अंकुश नहीं लगेगा। लिहाजा समिति ने सामान्य यातायात नियमों के उल्लंघन पर भी वाहनचालक का ड्राइविंग लाइसेंस जब्त करने और यहां तक कि जेल भेजने को कहा है। 
26-08-2015
नई दिल्ली। रेलवे को सुविधा ट्रेनों में भी वेटलिस्ट टिकट देने के लिए मजबूर होना पड़ा है। अब सुविधा ट्रेनों में भी 10 फीसद वेटलिस्ट टिकट जारी होंगे। इस संबंध में रेलवे बोर्ड की ओर से सभी जोनल रेलों को सर्कुलर जारी कर दिया गया है। इस साल 15 जुलाई से सुविधा ट्रेनों की शुरुआत इस मकसद से की गई थी इनमें यात्रियों को केवल कन्फर्म और आरएसी टिकट दिए जाएंगे। यही नहीं, इन ट्रेनों में अधिकतम एक महीने व न्यूनतम दस दिन पहले एडवांस बुकिंग की सुविधा दी गई थी। इसके एवज में यात्रियों से तत्काल की दर से किराया वसूलने का ..... 
25-08-2015
नई दिल्ली। कोल ब्लॉक आवंटन घोटाले में विशेष अदालत ने सीबीआइ द्वारा छह मामलों में दाखिल क्लोजर रिपोर्ट को खारिज कर दिया है, जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का मामला भी शामिल है। सुप्रीम कोर्ट ने घोटाले की सुनवाई के लिए पिछले वर्ष 18 जुलाई काे सीबीआइ की विशेष अदालत का गठन किया था। सीबीआइ ने 10 मार्च 2014 को पहला चार्जशीट दाखिल करते हुए 15 मामलों में अपनी जांच रिपोर्ट सौंपी थी। इनमें से नौ मामलाें में एजेंसी ने चार्जशीट और छह मामलों में क्लोजर रिपोर्ट दाखिल की थी। 
25-08-2015
नई दिल्ली। दिल्ली सरकार और केंद्र के रिश्तों में बनी तल्खी के बीच आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान उन्होंने दिल्ली सरकार के कामकाज में केंद्र के हस्तक्षेप पर नाराजगी जाहिर की। मीडिया को इस मुलाकात की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि यदि पीएम दिल्ली सरकार का साथ देंगे तो दोनों मिलकर दिल्ली को चमका सकते हैं। इस मुलाकात में उनके साथ दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी मौजूद थे। 
25-08-2015
नई दिल्ली। सरकार ने धर्म आधारित जनगणना के आंकड़े जारी कर दिए हैं। महापंजीयक और जनगणना आयुक्त ने 2011 तक की जनगणना के आंकड़े मंगलवार शाम को जारी किए हैं। जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार भारत की जनसंख्या 121.09 करोड़ है। इसमें हिंदू 79.8 प्रतिशत हैं जबकि दूसरी बड़ी जाति मुस्लिमों की है जो 14.2 प्रतिशत हैं। इनके बाद नंबर है ईसाइयों का जिनका प्रतिशत 2.3 है। देश में सिखों की आबादी 1.7 प्रतिशत है जबकि बौद्ध 0.7 प्रतिशत और जैन 0.4 प्रतिशत हैं। 
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 20 आप विधायकों की अयोग्यता की अनुशंसा के लिए आज चुनाव आयोग की आलोचना की और कहा कि संवैधानिक निकाय का इस्तेमाल राजनीतिक बदले के लिए नहीं किया जा सकता। उन्होंने आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल का समर्थन जताया।
नई दिल्ली: चुनाव आयोग द्वारा लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की सिफारिश राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भेजे जाने से संबंधित मीडिया रिपोर्टों पर पार्टी विधायक सौरभ भारद्धाज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भारद्धाज ने इसपर मुख्य चुनाव आयुक्त एके. जोति पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह ऐसा करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एहसान चुका रहे हैं।
तिरूवनंतपुरम : पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने भाजपा शासित उत्तरप्रदेश में प्रशासन के मुद्दे पर यह कहते हुए बहस छेड़ दी है कि आकार और बड़ी जनसंख्या के कारण राज्य का विभाजन अनिवार्य हो गया है। सेंटर फॉर मैनेजमेंट डेवलपमेंट की तरफ से आयोजित दूसरे रामचंद्रन स्मारक व्याख्यान में रमेश ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि आज नहीं तो कल उत्तरप्रदेश का पुनर्गठन आवश्यक हो जाएगा।’’
कमालपुर : त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होने के एक दिन बाद सत्तारूढ़ माकपा और विपक्षी दल भाजपा के बीच धलाई जिले में आज झड़प हुई, जिसमें पांच लोग घायल हो गए। दोनों दलों के समर्थकों के बीच बाद में उस अस्पताल के पास फिर से झड़प हुई, जहां घायलों को भर्ती कराया गया है और पुलिस को स्थिति पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।
चंडीगढ़:कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार अब केवल चिंतन और मंथन तक सीमित हो गई है जबकि हरियाणा में लगातार गैंगरेप हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं और बेटियां असुरक्षित महसूस कर रही हैं। संगठित और असंगठित अपराध चरम सीमा पर है।
19-01-2018
रीवा, (मप्र)  : मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्रीनिवास तिवारी का आज दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। उनके पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि वह 93 वर्ष के थे। उनके परिवार में विधायक पुत्र सुंदरलाल तिवारी हैं। उनकी पत्नी और एक पुत्र का पहले ही निधन हो चुका है।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
19-01-2018
वॉशिंगटन: पूरी दुनिया में 2014 में विज्ञान और इंजीनियरिंग में अनुमानित रूप से 75 लाख स्नातक डिग्रियां दी गयीं जिनमें भारत की सबसे ज्यादा, एक-चौथाई हिस्सेदारी थी. हालांकि अनुसंधान एवं विकास के क्षेत्र में खर्च के लिहाज से अमेरिका पहले स्थान पर है. नेशनल साइंस फाउंडेशन की वार्षिक साइंस एंड इंजीनियरिंग इंडिकेटर्स 2018 रिपोर्ट के.......
19-01-2018
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
19-01-2018
चेन्नई: पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन का बचाव करते हुए आज यहां कहा कि टीम के लिए कई सकारात्मक पहलू है जिसमें से गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन प्रमुख है। विराट कोहली के नेतृत्व में विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ रही है। 
19-01-2018
 नयी दिल्ली : भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण :ट्राई: ने रिलायंस कम्युनिकेशंस :आरकॉम: को उपभोक्ताओं के खर्च नहीं हुए बैलेंस और सिक्योरिटी जमा को लौटाने का निर्देश दिया है। ग्राहकों ने इस बारे में नियामक के पास शिकायत की थी, जिसके बाद यह निर्देश दिया गया है। ट्राई ने अनिल अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी से प्रीपेड ग्राहकों का पैसा और पोस्ट पेड उपभोक्ताओं की जमा राशि लौटाने......
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


दिनेश निगम ‘त्यागी’
गुजरात के सूरत शहर ने जब अपनी बिल बुक में छपवाया हमारी भूल “कमल का फूल” तब इसे जीएसटी का विरोध माना गया लेकिन मध्यप्रदेश के सागर जिले की देवरी तहसील में एक मध्यमवर्गीय परिवार ने शादी कार्ड में भी “हमारी भूल कमल का फूल” छपवा दिया तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्शन तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्ट्रानिक और प्रिंट मीडिया एक तरफ जहां सुर्खियां बना। वहीं भाजपा और संघ में चिंता बढ़ गई कि आखिर पूरे देश में तेजी से फैलते - फूलते कमल के फूल के बारे  में  लोग एेसा क्यों सोचने लगे हैं। एेसे कांग्रेस मुक्त भारत की बात तो छोड़ो कमल की बगिया जिन प्रदेशों में लगातार लहलहा रही है। कहीं वो भी न कहीं मुरझा जाये।.....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.