राष्ट्रीय समाचार
15-09-2015
नई दिल्‍ली। केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने वाड्रा पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर वाड्रा सुरक्षा जांच में छूट नहीं चाहते हैं, तो वह पत्र लिखकर सूचित करें, तीन दिन में उनका नाम लिस्ट से हटा दिया जाएगा। शर्मा की यह टिप्‍पणी वाड्रा के उस फेसबुक कमेंट के बाद आई है, जिसमें उन्‍होंने लिखा था- मैं कोई वीवीआईपी या वीआईपी नहीं हूं। मैं भारत का एक नागरिक हूं। मैंने कई बार वीआईपी जांच से छूट मिलने वाली लिस्ट अपना नाम हटाने के लिए पत्र लिखा है, लेकिन अब तक इसे हटाया नहीं गया। 
15-09-2015
पटना। बिहार में एमआईएम की दस्‍तक के बाद जहां एक तरफ भाजपा पर इसे समर्थन देने के आरोप लग रहे हैं वहीं गठबंधन के कुछ नेता ओवैसी को अपनी तरफ मिलाने के पक्ष में हैं। लेकिन लालू यादव ने इन संभावनाओं से इनकार किया है। खबरों के अनुसार आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद ने एक बयान देते हुए कहा है कि वो एमआईएम प्रमुख को महागठबंधन में शामिल करने का प्रयास करेंगे। राघुवंश प्रसाद के अनुसार ओवैसी एक सेकुलर नेता हैं और महागठबंधन को उनके आने से फायदा ही होगा। 
14-09-2015
नई दिल्ली। केंद्रीय महिला एवं बाल कल्याण मंत्री मेनका गांधी ने सोमवार को एक विवादित बयान दिया। उन्होंने कहा कि लैंगिक संवेदीकरण में पुरुषों की भूमिका निर्णायक है क्योंकि "सभी तरह की हिंसा पुरुष पैदा करते हैं।" मेनका ने महिला एवं बाल कल्याण मंत्रालय की फेसबुक पर शुरू पहल "100 विमन" पर लोगों के सवालों के जवाब में यह बात कही। उन्होंने कहा कि लैंगिक संवेदनशीलता जगाने में पुरुषों की भूमिका निर्णायक है क्योंकि सभी हिंसा पुरुषों की पैदा की हुई है। हमने स्कूलों में "जेंडर चैंपियन" कार्यक्रम शुरू किया है। 
14-09-2015
मुंबई। 2006 के मुंबई ट्रेन ब्लास्ट केस में मकोका कोर्ट द्वारा दोषियों की सजा पर फैसला टल गया है। खबरों के अनुसार आज आने वाले फैसले पर अब मंगलवार को फिर सुनवाई होगी और संभव है कि उसके बाद अदालत सजा सुनाए। बीती 11 सितंबर को हुई सुनवाई में 13 में से 12 आरोपियों को दोषी ठहराया गया था। दोषी ठहराने के बाद सजा के एलान के लिए 14 सितंबर का दिन तय हुआ था। सूत्रों के मुताबिक, धमाकों में मुख्य भूमिका निभाने वाले आठ दोषियों के लिए फांसी की सजा की मांग की जा सकती है। 
14-09-2015
नई दिल्‍ली। लंबी चली उठापटक के बाद आखिरकार बिहार एनडीए ने सीट बंटवारे का एलान कर दिया। सोमवार दोपहर को बीजेपी मुख्‍यालय में एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करते हुए एनडीए नेताओं ने बिहार चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे की घोषणा की। बंटवारे को लेकर मांझी की नाराजगी के बाद सोमवार सुबह ही अंतिम सहमति बनी थी। उन्‍होंने सीटों की घोषणा करते हुए कहा कि, हम सभी ने एकजुट होकर सीटों के बंटवारे पर अंतिम फैसला किया है। इसके अनुसार 243 सीटें बिहार में हैं। इनमें भाजपा 160 सीट पर चुनाव लड़ेगी जबकि लोजपा 40 सीट पर लड़ेगी... 
13-09-2015
श्रीनगर,श्रीनगर में रविवार सुबह पहली अंतरराष्ट्रीय हाफ मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। इस दौरान सुरक्षाबलों और कश्मीरी युवकों के बीच जमकर झड़प हुई। मैराथन के दौरान भारत विरोधी नारे लगाए जाने के साथ-साथ पाकिस्तान के झंडे भी दिखाए गए। प्रदर्शकारियों की ओर से पथराव किए जाने पर पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। मैराथन के दौरान महिलाओं से छेड़छाड़ की घटना भी सामने आई है, जिसमें पुलिस ने 12 लोगों को गिरफ्तार किया है।
13-09-2015
Image Loadingनई दिल्ली,ट्रेनों में बदबूदार टॉयलेट अब अतीत की बात होगी। रेलवे सोमवार से डिब्रूगढ राजधानी में वैक्यूम टॉयलेट को प्रायोगिक तौर पर चलाने वाला है। परियोजना से जुड़े रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रेलवे में पहली बार प्रायोगिक तौर पर वैक्यूम टॉयलेट 14 सितंबर से डिब्रूगढ़ राजधानी में लगाया जाएगा।
13-09-2015
Image Loadingनई दिल्ली,बिहार विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे के लिए राजग के घटक दलों में वार्ता का दौर जारी है जबकि पूर्व मुख्यमंत्री एवं महादलित नेता जीतन राम मांझी ने उन्हें पेश की गई सीटों की संख्या पर भाजपा के साथ मतभेदों को आज तवज्जो नहीं देते हुए कहा कि वह परेशान नहीं हैं।
11-09-2015
मुंबई। 11 जुलाई की वो भयानक शाम आज भी मुंबई और देश के जहन में ताजा है जब मुंबई की जीवन रेखा कही जाने वाली लोकल पर आतंकियों ने प्रहार किया था और 189 लोगों की जिंदगी खत्‍म हो गई थी। इन धमकों में 800 लोग घायल हुए थे जिनमें से कुछ तो पूरी जिंदगी के लिए दूसरों के मोहताज हो गए। हमले के 9 साल बाद शुक्रवार को मुंबई की माकोका कोर्ट ने सुनवाई पूरी तरकते हुए 13 में से 12 लोगों को धमाकों का दोषी पाया है। 
11-09-2015
मुंबई। नौ साल से कोमा में पड़े पराग सावंत ने बीती 7 जुलाई को हिंदुजा अस्पताल में आखिरी सांस ली थी। पराग 11 जुलाई, 2006 को मुंबई की लोकल ट्रेनों में हुए सिलसिलेवार विस्फोटों में घायल हुआ था। हिंदुजा अस्पताल के न्यूरो सर्जन डॉ. बीके मिश्रा के अनुसार धमाके में घायल होने के बाद पराग दो वर्ष तक गहरे कोमा की अवस्था में था। फिर उसकी स्थिति में कुछ सुधार हुआ और वह सामान्य निर्देशों का पालन करने लगा। 7 जुलाई मंगलवार सुबह 5.30 बजे नर्स ने उसे सामान्य अवस्था में देखा था। लेकिन छह बजे उसका ऑक्सीजन स्तर गिरने लगा।  
11-09-2015
पटना। बिहार चुनाव से पहले राजनेताओं के बयानों का दौर जारी है और इस बीच लालू यादव ने बीजेपी को चुनौती दी है कि अगर उसमें दम है तो जीतनराम मांझी को आगे करके दिखाए। उन्‍होंने दूसरे नेताओं पर भी निशाना साधा और कहा कि सुशील मोदी कभी नीतीश कुमार का स्‍टेपनी था। जो सुशील मोदी मेरा सेक्रेटरी था, आज बोलता है जंगल राज? कहता है कि लालू आ रहा है। आज राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद पूरे रौ में थे। उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक की जमकर खबर ली। लालू आज पटना में एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में बोल रहे थे। 
10-09-2015
मुंबई, बंबई उच्च न्यायालय ने कहा कि जैन समुदाय के त्योहार पर्यूषन के दौरान पशु वध और मांस की बिक्री पर चार दिन तक प्रतिबंध लगाना मुंबई जैसे महानगर शहर में व्यावहारिक नहीं होगा। न्यायालय ने राज्य सरकार और नगर निकाय से इसे चुनौती देने वाली याचिका पर जवाब मांगा है। न्यायमूर्ति अनूप मोहता की अध्यक्षता वाली दो सदस्यीय पीठ बंबई मटन डीलर्स एसोसिएशन की याचिका पर सुनवाई कर रही थी जिसमें वहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के त्योहार के दौरान 10, 13, 17 और 18 सितंबर को चार दिन के लिए मांस की बिक्री पर ... 
10-09-2015
कोलकाता, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के आंकड़ों पर गौर किया जाए तो समूची दुनिया में हर 40 सेकंड में एक व्यक्ति आत्महत्या कर लेता है जबकि प्रतिवर्ष आत्महत्या की घटनाओं की दर आठ लाख से भी अधिक है। डब्ल्यूएचओ के दक्षिण पूर्वी एशियाई जोन के क्षेत्रीय निदेशक डॉ. पूनम खेत्रपाल सिंह ने यहां एक बयान में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वैश्विक स्तर पर आत्महत्या करने वालों में ज्यादातर 15 से 29 वर्ष की आयु के बीच के लोग हैं। पूरे विश्व भर में आत्महत्या की घटनाओं में दक्षिण पूर्वी एशियाई जोन का 39 प्रतिशत है। 
10-09-2015
पटना, बिहार चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर राजग में लगभग सहमति बन गई है। पहले रालोसपा के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने सहमति जता दी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह जो कहेंगे वही मानेंगे। इसी तरह सहयोगी जितेन राम मांझी ने पत्र लिखकर कह दिया है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह जितनी सीटों पर चुनाव लड़ने को कहेंगे हम उतनी ही सीटों पर खुशी से चुनाव मैदान में उतर जाएगी। लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान पहले ही अपनी सहमति भाजपा के फैसले पर जता चुके हैं। 
09-09-2015
इनकम टैक्स रिटर्न भरने की अंतिम तिथि को सरकार ने 7 सितंबर से बढाकर 30 सितंबर 2015 कर दी है। सरकार ने स्पष्ट किया कि 30 सितंबर की तिथि के बाद इसमें कोई बढ़ोतरी नहीं की जाएगी। इससे भरने के ले लिए विभिन्न स्त्रोतों से होने वाली आय, व्यय, निवेश, कर्ज आदि से संबंधित डाक्यूमेंट्स को एकत्रित कर इसका पूरा ब्यौरा डिपार्टमेंट को ऑनलाइन और ऑफ लाइन दोनों तरीकों से भर सकते है। इनकम टैक्स में छूट और राहत के मद्देनजर इन कागजातों की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण होती है। 
09-09-2015
पटना। लालू प्रसाद ने चुनाव आयोग द्वारा बिहार चुनाव की घोषणा का स्वागत किया और कहा कि अब भाजपा की उलटी गिनती शुरू हो गई है। चुनाव पांच फेज में है। अगर यह एक फेज में होता तो अच्छा होता, त्योहार का समय है। चुनाव को लेकर सभी दल अपने अपने शस्त्र व बाण लेकर तैयार हैं। अब रणक्षेत्र में चलना है। श्री प्रसाद बुधवार को दस सर्कुलर रोड स्थित आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। कहा, मैं सांप्रदायिक ताकतों को ललकारता हूं, फरिया लो। पूरी तरह तैयार हूं। हमारी जनता भी तैयार है। इसका परिचय जनता ने गांधी मैदान में ..... 
09-09-2015
नई दिल्ली। बिहार में चुनाव की तारीखों के ऐलान के बीच इंडिया टीवी और सी वोटर के जनमत सर्वेक्षण में जेडीयू, राजद और कांग्रेस का महागठबंधन भाजपा के गठबंधन के मुकाबले आगे निकलता दिखाई दे रहा है। विधानसभा की 243 सीटों में महागठबंधन को 116 से 132 के बीच सीटें मिलने का अनुमान है। जबकि भाजपा के अगुआई वाले लोजपा, रालोसपा और मांझी के दल ‘हम‘ के गठबंधन को 94 से 110 सीट मिलने का अनुमान है। सर्वेक्षण के अनुसार अन्य दलों को 13 से 21 सीटें मिल सकती हैं। 
08-09-2015
सीट बंटवारे के मसले पर एनडीए में बगावत और तेज हो गई है। लोजपा व रालोसपा के बाद मंगलवार को हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने खुलेआम एनडीए को चुनौती दे डाली। कहा कि सीट बंटवारे में हमारी उपेक्षा हुई तो एनडीए को महंगी पड़ेगी। पटना के अपने सरकारी आवास में पत्रकारों से बातचीत में मांझी ने कहा कि हमारे पास 13 सीटिंग एमएलए हैं, जबकि लोजपा व रालोसपा के पास एक भी नहीं हैं। सीटिंग विधायक पूंजी हैं। इसके अलावा सूद चाहिए। हमें उम्मीद है कि एनडीए की तरफ से उचित प्रतिनिधित्व मिलेगा।  
08-09-2015
बेंगलुरु. दिल्ली और बेंगलुरु में छह इंटरनेशनल फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले गोकुल ने पुलिस पूछताछ में हैरान कर देने वाले खुलासे किए हैं। सूत्रों के मुताबिक गोकुल ने बताया कि दो महीने पहले उसने पत्नी का मर्डर किया था। गोकुल ने एयरपोर्ट्स को धमकी वाले फोन अपनी प्रेमिका के पति को फंसाने के लिए किए। दूसरी ओर, गोकुल नाम के इस आरोपी की प्रेमिका ने कहा है कि वह गोकुल की बेटी को पालेगी क्योंकि उसने जो किया उसे पाने की खातिर किया है। 
08-09-2015
मुंबई: राधे मां की मुश्किलें और भी बढ़ गई हैं। मुंबई की एक मॉडल और कुछ फिल्मों में एक्टिंग कर चुकीं अर्शी खान ने आरोप लगाया है कि राधे मां सेक्स रैकेट चलाती हैं और उन्होंने उसे इसमें फंसाने की कोशिश की थी। एक टीवी रिपोर्ट के मुताबिक, अर्शी खान ने कहा कि राधे मां के बिजनेस मैनेजर से उनकी मुलाकात हुई थी। इस मीटिंग में उन्हें सेक्स रैकेट में शामिल होने के लिए प्रपोजल दिया गया।  भोपाल की रहने वाली हैं। अर्शी ने एक इंटरव्यू में बताया कि वह साउथ की कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं।
 
07-09-2015
नई दिल्ली । अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बढ़ रही अनिश्चितताओं के बीच देश की अर्थव्यवस्था से भी कोई खास शुभ संकेत नहीं मिलने से सरकार खासी चिंतित है। देश की अर्थव्यवस्था को किस तरह से तेज विकास की पटरी पर फिर से लाया जाए, इसको लेकर शीर्ष स्तर पर विचार विमर्श का दौर शुरू हो चुका है। सोमवार को यहां वित्त मंत्रालय के आला अधिकारियों के बीच बैठक हुई और मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आर्थिक मंत्रालयों के शीर्ष अधिकारियों और उद्योग जगत के प्रतिनिधियों व अर्थविदों के बीच बैठक होगी। 
07-09-2015
जम्मू । वैष्णो देवी की यात्रा के लिए हेलीकॉप्टर टिकट पर 12.5 फीसद सेवा कर लगाने के जम्मू-कश्मीर सरकार के फैसले ने विपक्षी पार्टियों को भाजपा को घेरने का एक और मुद्दा दे दिया है। इसे हिंदू यात्रा पर जजिया (इस्लामी देशों में लगने वाला कर) करार देने वाले दलों ने सड़कों पर आकर संकेत दे दिए हैं कि आने वाले दिनों में इस मुद्दे को तूल देकर सरकार पर यह फैसला वापस लेने के लिए दबाव बनाया जाएगा। सोमवार को जम्मू में राज्य सरकार के इस फैसले के खिलाफ पैंथर्स पार्टी, डोगरा फ्रंट व शिव सेना के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर सरकार पर .... 
07-09-2015
नई दिल्ली । दिल्ली सरकार के पर्यटन मंत्री और दिल्ली जल बोर्ड के अध्यक्ष कपिल मिश्रा की मांग के बावजूद सूबे की सरकार पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की किसी जल्दबाजी में नहीं है। ऐसे संकेत हैं कि दीक्षित के खिलाफ लगाए गए आरोपों के मद्देनजर सरकार एक और जांच समिति का गठन कर सकती है। दिल्ली सरकार ने दीक्षित के जमाने में दिल्ली जल बोर्ड द्वारा पानी के 450 टैंकरों को 10 साल के लिए किराये पर लिए जाने के मामले में कथित तौर पर हुए 400 करोड़ रुपये के घोटाले की जांच कराई थी। 
06-09-2015
अहमदाबाद। पाटीदार पटेल को आरक्षण दिए जाने की मांग को लेकर हार्दिक पटेल ने आज प्रस्तावित उलटी दिशा में दांडी यात्रा को एक हफ्ते के लिए यानि 13 सितंबर तक टाल दिया है। राज्य सरकार ने इस मार्च की इजाजत नहीं दी जिसके बाद पटेल नेता ने कहा है कि वो शनिवार तक इजाजत का इंतज़ार करेंगे और अगर इजाजत नहीं मिली तो वो अगले रविवार को बिना इजाजत के ही यात्रा करने को विवश होंगे। गौरतलब है कि अहमदाबाद में आरक्षण को लेकर हार्दिक ने बड़ी रैली की थी जिसके बाद पुलिसिया कार्रवाई के खिलाफ हिंसा में आठ..... 
06-09-2015
दिल्ली। वन रैंक वन पैंशन की मांग कर रहे पूर्व सैनिक आज अपने आंदोलन को जारी रखने या फिर खत्म करने का फैसला करेंगे। फिलहाल उनका आंदोलन जारी है। शनिवार को इस बाबत की गई रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर की घोषणा के बाद पूर्व सैनिक संतुष्ट दिखाई दिए। हालांकि कुछ बातों को लेकर उन्होंने नाराजगी भी व्यक्त की। कल शाम को भी पूर्व सैनिकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने रक्षा मंत्री से इस संबंध में मुलाकात भी की। मनोहर पर्रिकर से मुलाकात के बाद पूर्व सैनिक सतबीर सिंह ने कहा कि रक्षा मंत्री ने माना कि सेना में वीआरएस नही होता है .... 
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 20 आप विधायकों की अयोग्यता की अनुशंसा के लिए आज चुनाव आयोग की आलोचना की और कहा कि संवैधानिक निकाय का इस्तेमाल राजनीतिक बदले के लिए नहीं किया जा सकता। उन्होंने आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल का समर्थन जताया।
नई दिल्ली: चुनाव आयोग द्वारा लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की सिफारिश राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भेजे जाने से संबंधित मीडिया रिपोर्टों पर पार्टी विधायक सौरभ भारद्धाज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भारद्धाज ने इसपर मुख्य चुनाव आयुक्त एके. जोति पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह ऐसा करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एहसान चुका रहे हैं।
तिरूवनंतपुरम : पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने भाजपा शासित उत्तरप्रदेश में प्रशासन के मुद्दे पर यह कहते हुए बहस छेड़ दी है कि आकार और बड़ी जनसंख्या के कारण राज्य का विभाजन अनिवार्य हो गया है। सेंटर फॉर मैनेजमेंट डेवलपमेंट की तरफ से आयोजित दूसरे रामचंद्रन स्मारक व्याख्यान में रमेश ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि आज नहीं तो कल उत्तरप्रदेश का पुनर्गठन आवश्यक हो जाएगा।’’
कमालपुर : त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होने के एक दिन बाद सत्तारूढ़ माकपा और विपक्षी दल भाजपा के बीच धलाई जिले में आज झड़प हुई, जिसमें पांच लोग घायल हो गए। दोनों दलों के समर्थकों के बीच बाद में उस अस्पताल के पास फिर से झड़प हुई, जहां घायलों को भर्ती कराया गया है और पुलिस को स्थिति पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।
चंडीगढ़:कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार अब केवल चिंतन और मंथन तक सीमित हो गई है जबकि हरियाणा में लगातार गैंगरेप हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं और बेटियां असुरक्षित महसूस कर रही हैं। संगठित और असंगठित अपराध चरम सीमा पर है।
19-01-2018
रीवा, (मप्र)  : मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्रीनिवास तिवारी का आज दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। उनके पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि वह 93 वर्ष के थे। उनके परिवार में विधायक पुत्र सुंदरलाल तिवारी हैं। उनकी पत्नी और एक पुत्र का पहले ही निधन हो चुका है।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
19-01-2018
वॉशिंगटन: पूरी दुनिया में 2014 में विज्ञान और इंजीनियरिंग में अनुमानित रूप से 75 लाख स्नातक डिग्रियां दी गयीं जिनमें भारत की सबसे ज्यादा, एक-चौथाई हिस्सेदारी थी. हालांकि अनुसंधान एवं विकास के क्षेत्र में खर्च के लिहाज से अमेरिका पहले स्थान पर है. नेशनल साइंस फाउंडेशन की वार्षिक साइंस एंड इंजीनियरिंग इंडिकेटर्स 2018 रिपोर्ट के.......
19-01-2018
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
19-01-2018
चेन्नई: पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन का बचाव करते हुए आज यहां कहा कि टीम के लिए कई सकारात्मक पहलू है जिसमें से गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन प्रमुख है। विराट कोहली के नेतृत्व में विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ रही है। 
19-01-2018
 नयी दिल्ली : भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण :ट्राई: ने रिलायंस कम्युनिकेशंस :आरकॉम: को उपभोक्ताओं के खर्च नहीं हुए बैलेंस और सिक्योरिटी जमा को लौटाने का निर्देश दिया है। ग्राहकों ने इस बारे में नियामक के पास शिकायत की थी, जिसके बाद यह निर्देश दिया गया है। ट्राई ने अनिल अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी से प्रीपेड ग्राहकों का पैसा और पोस्ट पेड उपभोक्ताओं की जमा राशि लौटाने......
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


दिनेश निगम ‘त्यागी’
गुजरात के सूरत शहर ने जब अपनी बिल बुक में छपवाया हमारी भूल “कमल का फूल” तब इसे जीएसटी का विरोध माना गया लेकिन मध्यप्रदेश के सागर जिले की देवरी तहसील में एक मध्यमवर्गीय परिवार ने शादी कार्ड में भी “हमारी भूल कमल का फूल” छपवा दिया तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्शन तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्ट्रानिक और प्रिंट मीडिया एक तरफ जहां सुर्खियां बना। वहीं भाजपा और संघ में चिंता बढ़ गई कि आखिर पूरे देश में तेजी से फैलते - फूलते कमल के फूल के बारे  में  लोग एेसा क्यों सोचने लगे हैं। एेसे कांग्रेस मुक्त भारत की बात तो छोड़ो कमल की बगिया जिन प्रदेशों में लगातार लहलहा रही है। कहीं वो भी न कहीं मुरझा जाये।.....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.