राष्ट्रीय समाचार
23-09-2015
नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की दोनो बेटियों ने उन्हें मिली एसपीजी सुरक्षा वापस करने का फैसला किया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मनमोहन सिंह की बेटियों उपेंदर सिंह और दमन सिंह की सुरक्षा की समीक्षा के बाद उनके लिए विशेष सुरक्षा गार्ड (एसपीजी) की सुरक्षा और एक साल बढ़ाकर मई 2016 के लिए प्रदान करने का ऐलान किया गया है। लेकिन मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री की दोनों बेटियों ने इस विशिष्ट सुरक्षा को आगे जारी रखने से इन्कार कर दिया। उपेंदर सिंह और दमन सिंह ने मौखिक रूप से एसपीजी अफसरों से इस बारे में अपील की। 
23-09-2015
अहमदाबाद। पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल करीब 20 घंटे लापता रहने के बाद बुधवार दोपहर को ध्रांगध्रा हाइवे पर पाए गए। हार्दिक ने पुलिस पर रातभर खुद को कार में अपहृत करके रखने का आरोप लगाया है।हालांकि, गुजरात के गृह राज्य मंत्री रजनीकांत पटेल ने हार्दिक के आरोपों से इन्कार करते हुए कहा कि पुलिस उनको पकड़ने पहुंची थी, लेकिन वह चकमा देकर भाग गए थे। रेंज पुलिस आईजी हंसमुख पटेल ने भी हार्दिक की धरपकड़ से इन्कार किया है। उत्तर गुजरात के बायड कस्बे में आरक्षण आंदोलन में शहीद हुए पाटीदार..... 
23-09-2015
पटना/नई दिल्ली। नीतीश कुमार के नेतृत्व में बने महागठबंधन ने बुधवार को अपने 242 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी। राजद की तरफ से पार्टी प्रमुख लालू यादव के दोनों बेटों को चुनावी मैदान में उतारा गया है। तेज प्रताप को महुआ तो तेजस्वी यादव को राघोपुर विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है। जमुई सीट से सांसद जयप्रकाश यादव के भाई विजय यादव को मौका दिया गया है जबकि मखदूमपुर से जीतनराम मांझी के खिलाफ राजद ने सुबेदार दास को मैदान में उतारा है। मुजफ्फरपुर से जदयू के विजेंद्र चौधरी को टिकट दिया गया है।  
22-09-2015
कोलकाता। नेताजी सुभाष चंद्र बोस से जुड़ीं 64 फाइलों में से एक फाइल में दर्ज इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) की रिपोर्ट से अब उनकी शादी को लेकर रहस्य काफी गहरा गया है। फाइलों से पता लगता है कि नेताजी की मौत 1945 में किसी प्लेन क्रैश में नहीं हुई थी। इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि यूरोपीय देशों के दौरे के दौरान नेताजी ने चेकोस्लोवाकिया की एक महिला से भी शादी कर ली थी। इस महिला से उनकी एक बेटी भी थी जिसका नाम नीमा बताया गया है। हालांकि इतिहास के प्रोफेसर और नेताजी के प्रपौत्र सौगत बोस ने इस दावे को बकवास बताया है। 
22-09-2015
नई दिल्ली। भारत ने 22 अपाचे अटैक और 15 चिनूक हेलिकॉप्टर अमेरिका से खरीदने को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक के लिए अमेरिका रवाना होने से पहले 18951 करोड़ रुपये के इस डील को सुरक्षा की कैबिनेट कमिटी ने मंजूरी दे दी है। यह सौदा तीन साल से अटका हुआ पड़ा था और 13 बार कीमतें बढ़ चुकी हैं। हेलिकॉप्टर निर्माता कंपनी बोइंग और अमरीकन सैन्य सुरक्षा कमांड ने 30 सितंबर के बाद इनकी कीमतों में 40 फीसद की बढ़ोत्तरी करने की चेतावनी दी थी, जिसके बाद वित्त मंत्री अरूण जेटली, .... 
22-09-2015
श्रीनगर। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार को लद्दाख पहुंचे। यहां उन्‍होंने चीन से सटी सीमा का जायजा लिया। खराब मौसम के चलते वह सड़क मार्ग से लेह पहुंचे थे। इस मौके पर उन्होंने आइटीबीपी के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की। इस दौरान उनके साथ भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के महानिदेशक कृष्णा चौधरी भी मौजूद थे। गौरतलब है कि लद्दाख में हाल ही में भारतीय और चीनी सेना वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) आमने-सामने की स्थिति में आ गई थी। यह वही इलाका है, जहां अप्रैल 2013 में पीपुल्स लिबरेशन आर्मी ने अपना शिविर बना लिया था। 
21-09-2015
मथुरा। यहां चल रहे कांग्रेस के चिंतन शिविर में हिस्‍सा लेने पहुंचे पार्टी उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस में हर तरह की विचारधारा के लोग हैं ये आरएसएस नहीं हैं। उन्‍होंने आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा कि, इस पार्टी में हर तरह की विचारधारा के लोग हैं, यह आरएसएस नहीं है। अगर ये आरएसएस होती और मोहन भागवत आकर कहते की आसमान काला है तो सब मान लेते की आसमान काला है। ये कांग्रेस पार्टी नहीं है, कांग्रेस की चमक बाहर से नहीं अंदर से आती है। 
21-09-2015
नई दिल्ली। बिहार में गरमा रहे चुनावी माहौल के बीच आरक्षण को लेकर संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान से भाजपा ने पल्ला झाड़ लिया है। पहली बार ऐसा हुआ है कि भाजपा ने सरसंघचालक के बयान से असहमति जताते हुए बयान दिया और कहा कि भाजपा आरक्षण को लेकर किसी पुनर्विचार के पक्ष में नहीं है। आरक्षण लागू रहेगा। जबकि खुद संघ के प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने भी बयान जारी कर सफाई दी। उन्होंने कहा कि भागवत ने आरक्षण का लाभ ले रहे वर्ग पर कुछ नहीं कहा है, बल्कि यह कहा है कि सभी दुर्बल वर्गों को इसका लाभ मिलना चाहिए। 
21-09-2015
कोलकाता। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष जगमोहन डालमिया सोमवार को पंचतत्व में विलीन हो गए। पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। राज्य सरकार की ओर से ईडन गार्डेंस स्टेडियम में उन्हें "गार्ड ऑफ ऑनर" दिया गया। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एवं क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (कैब) के संयुक्त सचिव सौरव गांगुली, टीम इंडिया के निदेशक रवि शास्त्री, बीसीसीआई के सचिव अनुराग ठाकुर, आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला, बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन, शरद पवार..... 
20-09-2015
सुंदरगढ़। उड़ीसा में रविवार अल सुबह हुए एक दर्दनाक हादसे में 9 कबड्डी खिलाड़‍ियों की मौत हो गई। इस हादसे में पांच अन्‍य गंभीर रूप से घायल हुए हैं। खबरों के अनुसार हादसा उड़ीसा के सुंदरगढ़ जिले के बराई में रविवार अल सुबह 4.30 बजे हुआ है। बताया जा रहा है कि कबड्डी का मैच जीतकर सेंधपुर से धुदी गांव लौट रहे 21 खिलाड़‍ियों को लेकर जा रहा मिनी ट्रक ओडी-16-7141 पुल से निचे गिर गया। हादसे में जहां 7 खिलाड़‍ियों की मौके पर ही मौत हो गई वहीं दो अन्‍य की इलाज के दौरान मौत हो गई। 
20-09-2015
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को रेडियो से 12वीं बार लोगों से अपने मन की बात करते हुए अपने द्वारा जनता से की गई अपीलों के बारे में बात की। उन्‍होंने अपने मन की बात शुरू करते हुए कहा कि लोकतंत्र में जनशक्ति का महत्‍वपूर्ण प्रभाव होता है। मुझे एक साल हो चुका है मन की बात करते और इस दौरान मैंने बहुत कुछ सीखा। इस दौरान मैंने लोगों से विषय बताने के लिए कहा था जिसके जवाब में मुझे लाखों पत्र मिले इनमें से कुछ पर बात हो पाई है। लेकिन सरकार के विभिन्‍न विभाग इन सुझावों पर काम कर रहे हैं। 
20-09-2015
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने 1964 से 1969 के दौरान बांग्लादेश से भारत में आने वाली जनजातियों को नागरिकता देने को लेकर केंद्र सरकार व अरुणाचल प्रदेश सरकार को निर्देश दिए हैं। सुप्रीम कोर्ट ने तीन महीने के भीतर चकमा व हाजोंग आदिवासियों को नागरिकता देने को कहा है। कोर्ट ने कहा कि इन जनजातियों के साथ किसी भी तरह का भेदभाव नहीं किया जा सकता। जस्टिस अनिल आर दवे व जस्टिस आदर्श कुमार गोयल की बेंच ने अपने फैसले में कहा कि चकमा व हाजोंग आदिवासी कप्ताई बांध का निर्माण होने पर उस क्षेत्र से विस्थापित हो गए थे, जो .... 
19-09-2015
नई दिल्ली। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की फिल्म मैसेंजर ऑफ गॉड (एमएसजी)- 2 को लेकर कई राज्यों में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है। व्यापक विरोध को देखते हुए शनिवार को झारखंड और छत्तीसगढ़ की प्रदेश सरकारों ने इस फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगा दी।
19-09-2015
मैनपुरी। नवसृजित तहसील घिरोर का उद्घाटन करने आए उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के अंदाज में ही अपनों पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि सपा के तमाम नेता गलत काम करने वालों का साथ दे रहे हैं। हमसे नजदीकी के बहाने विधायक और जिलाध्यक्ष वसूली कर रहे हैं। सपा के नेता गुटबाजी कर रहे हैं।
19-09-2015
महागठबंधन के घटक दलों ने बिहार विधानसभा की सभी 243 सीटों का चयन आपसी सहमति से कर लिया है। जदयू की जीती हुई 25 सीटें राजद के हिस्से में चली गईं, जबकि कांग्र्रेस को भी जदयू की जीती हुई दस सीटें मिली हैं। लालू ने सिर्फ एक सीट गवाई है, जो जदयू के खाते में गई है।
18-09-2015
कोलकाता। नेताजी सुभाष चंद्र बोस सन 1945 के बाद भी जिंदा थे। खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बंगाल सरकार के पास मौजूद नेताजी से संबंधित फाइलों में से कुछ का अध्ययन करने के बाद यह टिप्पणी की है। कोलकाता पुलिस म्यूजियम में पत्रकारों से रूबरू मुख्यमंत्री ने कहा-"सारी फाइलों को इतनी जल्दी देख पाना संभव नहीं है लेकिन मैंने कंप्यूटर पर कुछ फाइलों के डिजिटलाइज्ड रूप का अवलोकन किया है। इसमें बहुत से पत्र भी शामिल हैं, जिन्हें देखने से लगता है कि 1945 के बाद भी नेताजी जीवित थे। उन पत्रों से यह भी पता चलता है कि .... 
18-09-2015
मुंबई। हाई प्रोफाइल शीना मर्डर केस में हत्‍या के काराणों का अबतक खुलासा नहीं हो पाया है और इस बीच महाराष्‍ट्र सरकार ने इस बेहद पेचीदा हत्‍याकांड की जांच अब सीबीआई से कराने का फैसला किया है। इस बारे में बात करते हुए राज्‍य के अतिरिक्‍त गृह सचिव केपी बक्षी ने कहा कि इस मामले में अलग-अलग एंगल हैं और प्रॉपर्टी के मामले में हत्‍या से इनकार नहीं किया जा सकता। मालूम हो कि इस हाई प्रोफाइल हत्‍याकांड में इंद्राणी मुखर्जी के अलावा उसके पूर्व पति संजीव खन्‍ना और ड्रायवर को आरोपी बनाया गया है। 
18-09-2015
नई दिल्ली। चर्चित नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके बेटे राहुल गांधी की परेशानियां फिर बढ़ने वाली हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने यह केस दोबारा खोलने का फैसला किया है। इस साल अगस्त में सोनिया और राहुल के खिलाफ साक्ष्यों के अभाव की दलील देते हुए केस बंद कर दिया गया था, लेकिन अब इसे दोबारा खोला जा रहा है। वहीं भाजपा का दावा है कि कांग्रेस के इन दिग्गज नेताओं के खिलाफ कभी केस बंद नहीं किया गया था। 
17-09-2015
भक्त वत्सल्य भगवान श्री गणेश के बारे में कई पौराणिक कथाएं वर्णित हैं। इन्हीं में से एक है भगवान जगन्नाथ की कथा, जिसमें प्रभु जगन्नाथ ने श्री गणेश जी का रूप धारण कर भक्त को दर्शन दिए थे। पौराणिक ग्रंथों के अनुसार 16वीं शताब्दी में महाराष्ट्र के एक गांव में गणेश भक्त गणपति भट्ट रहते थे। वह हमेशा दिन-रात गणेश जी (बाप्पा) की भक्ति में लीन रहते थे। एक समय वह तीर्थ यात्रा पर निकले। चारों धाम की यात्रा के दौरान जब वह पुरी( ओडिशा) पहुंचे। भट्ट जी ने जब पुरी में गणेश मंदिर का कोई भी मंदिर नहीं देखा तो वह विचलित हो गए। 
17-09-2015
नई दिल्ली। हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) के चौथे संस्‍करण के लिए 20 देशों के 272 खिलाड़ी की बोलियां लगेंगी। छह टीमों के लिए इस नीलामी का आयोजन किया गया है। जर्मनी के मिडफील्डर मॉरिट्‍ज फुएर्स्टे को हॉकी इंडिया लीग (एचाअईएल) की नीलामी में रिकॉर्ड 105000 डॉलर (69 लाख रुपए) में कलिंगा लांसर्स ने खरीदा। भारत के रूपिंदर पाल सिंह को 45 लाख रुपए में दिल्ली वेवराइडर्स ने और भारतीय हॉकी कप्तान सरदार सिंह को जेपी पंजाब वॉरियर्स ने 38 लाख रुपए में खरीदा। 
17-09-2015
पटना। बिहार चुनावों में अब तक एनडीए और महागठबंधन ही एक दूसरे के सामने ताल ठोक रहे थे लेकिन अब हाल यह है कि यहां इन दोनों के अलावा और भी उम्‍मीदवार मैदान में आ गए हैं। जहां एक तरफ शिव सेना ने बिहार चुनाव लड़ने का एलान किया है वहीं आवैसी की एमआईएम भी मैदान में उतर आई है। इस बीच महागठबंधन से अलग होकर पहले ही लालू और नीतीश की मुसीबत बढ़ा चुके मुलायम सिंह यादव ने बिहार चुनाव में तीसरा मोर्चा भी मैदान में उतार दिया है। तीसरे मोर्चे में एसपी के साथ शरद पवार की एनसीपी, पीए संगमा की .... 
16-09-2015
नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल (कू्रड) के दाम बढ़ने के बावजूद सरकारी तेल कंपनियों ने ईंधन कीमतों में वृद्धि का फैसला टाल दिया है। माना जा रहा है कि बिहार में विधानसभा चुनाव को देखते हुए ऐसा किया गया है। तेल कंपनियां- इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम व हिंदुस्तान पेट्रोलियम बुधवार को पेट्रोल एक रुपया और डीजल 2.28 रुपये प्रति लीटर महंगा करने वाली थीं सरकारी तेल कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि इस हफ्ते पेट्रोल और डीजल की खुदरा कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा, लेकिन उन्होंने इसकी वजह नहीं बताई। 
16-09-2015
पटना, महाराष्ट्र में ऑटो-टैक्सी परमिट जारी करने के लिए मराठी भाषा को अनिवार्य करने की शर्त पर जदयू ने भाजपा को आड़े हाथों लिया है। कहा है कि नए नियम बनाकर महाराष्ट्र की भाजपा सरकार ने मुंबई में रह रहे 7 लाख बिहारियों का रोजगार छीन लिया है। बुधवार को पार्टी दफ्तर में आयोजित साझा प्रेस कांफ्रेंस में जदयू ने कहा कि परमिट के लिए 15 साल का डोमिसाइल सर्टिफिकेट और मराठी भाषा की अनिवार्यता का महाराष्ट्र सरकार का नया फरमान न सिर्फ देश के संघीय ढांचे पर आघात है, बल्कि झारखंड के बाद अब महाराष्ट्र में भी ..... 
16-09-2015
नई दिल्ली, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा को अब हवाई अड्डों पर सुरक्षा जांच से गुजरना पड़ेगा क्योंकि आज सरकार ने उन्हें जामा तलाशी की छूट पाए लोगों की सूची से हटा दिया। इससे पहले उन्होंने इस मुददे को लेकर कई बार सोशल मीडिया में उठाया था। प्रियंका के 46 वर्षीय व्यवसायी पति वाड्रा को अब तक एसपीजी सुरक्षा पाए व्यक्तियों के साथ यात्रा करने की स्थिति में हवाई अड्डों पर जामा तलाशी से छूट प्राप्त थी। प्रियंका को एसपीजी सुरक्षा हासिल है। नागर विमानन राज्य मंत्री महेश शर्मा ने कहा कि..... 
15-09-2015
तिरुअनंतपुरम. केरल में मंगलवार सुबह आतंकी संगठन ISIS के चार संदिग्‍ध लड़ाकों को पकड़ा गया। दो को तिरुअनंतपुरम और 2 को कोझिकोड एयरपोर्ट से पकड़ा गया। बताया जा रहा है कि चारों को ISIS ने ट्रेनिंग देकर UAE से भारत भेजा है। जांच एजेंसियों को शक है कि ये सभी आईएसआईएस के लिए भारत में सपोटर्स जुटाने आए हैं। यूएई की सिक्युरिटी एजेंसियां भारतीयों के दो ग्रुप पर नजरें रखी हुई थीं। ये दोनों ग्रुप अबू धाबी और दुबई में हैं। ये ग्रुप केरल और साउथ इंडिया के बाकी हिस्सों से नौकरियों के लिए यूएई आने वाले लोगों को.... 
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 20 आप विधायकों की अयोग्यता की अनुशंसा के लिए आज चुनाव आयोग की आलोचना की और कहा कि संवैधानिक निकाय का इस्तेमाल राजनीतिक बदले के लिए नहीं किया जा सकता। उन्होंने आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल का समर्थन जताया।
नई दिल्ली: चुनाव आयोग द्वारा लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की सिफारिश राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भेजे जाने से संबंधित मीडिया रिपोर्टों पर पार्टी विधायक सौरभ भारद्धाज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भारद्धाज ने इसपर मुख्य चुनाव आयुक्त एके. जोति पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह ऐसा करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एहसान चुका रहे हैं।
तिरूवनंतपुरम : पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने भाजपा शासित उत्तरप्रदेश में प्रशासन के मुद्दे पर यह कहते हुए बहस छेड़ दी है कि आकार और बड़ी जनसंख्या के कारण राज्य का विभाजन अनिवार्य हो गया है। सेंटर फॉर मैनेजमेंट डेवलपमेंट की तरफ से आयोजित दूसरे रामचंद्रन स्मारक व्याख्यान में रमेश ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि आज नहीं तो कल उत्तरप्रदेश का पुनर्गठन आवश्यक हो जाएगा।’’
कमालपुर : त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होने के एक दिन बाद सत्तारूढ़ माकपा और विपक्षी दल भाजपा के बीच धलाई जिले में आज झड़प हुई, जिसमें पांच लोग घायल हो गए। दोनों दलों के समर्थकों के बीच बाद में उस अस्पताल के पास फिर से झड़प हुई, जहां घायलों को भर्ती कराया गया है और पुलिस को स्थिति पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।
चंडीगढ़:कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार अब केवल चिंतन और मंथन तक सीमित हो गई है जबकि हरियाणा में लगातार गैंगरेप हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं और बेटियां असुरक्षित महसूस कर रही हैं। संगठित और असंगठित अपराध चरम सीमा पर है।
19-01-2018
रीवा, (मप्र)  : मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्रीनिवास तिवारी का आज दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। उनके पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि वह 93 वर्ष के थे। उनके परिवार में विधायक पुत्र सुंदरलाल तिवारी हैं। उनकी पत्नी और एक पुत्र का पहले ही निधन हो चुका है।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
19-01-2018
वॉशिंगटन: पूरी दुनिया में 2014 में विज्ञान और इंजीनियरिंग में अनुमानित रूप से 75 लाख स्नातक डिग्रियां दी गयीं जिनमें भारत की सबसे ज्यादा, एक-चौथाई हिस्सेदारी थी. हालांकि अनुसंधान एवं विकास के क्षेत्र में खर्च के लिहाज से अमेरिका पहले स्थान पर है. नेशनल साइंस फाउंडेशन की वार्षिक साइंस एंड इंजीनियरिंग इंडिकेटर्स 2018 रिपोर्ट के.......
19-01-2018
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
19-01-2018
चेन्नई: पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन का बचाव करते हुए आज यहां कहा कि टीम के लिए कई सकारात्मक पहलू है जिसमें से गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन प्रमुख है। विराट कोहली के नेतृत्व में विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ रही है। 
19-01-2018
 नयी दिल्ली : भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण :ट्राई: ने रिलायंस कम्युनिकेशंस :आरकॉम: को उपभोक्ताओं के खर्च नहीं हुए बैलेंस और सिक्योरिटी जमा को लौटाने का निर्देश दिया है। ग्राहकों ने इस बारे में नियामक के पास शिकायत की थी, जिसके बाद यह निर्देश दिया गया है। ट्राई ने अनिल अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी से प्रीपेड ग्राहकों का पैसा और पोस्ट पेड उपभोक्ताओं की जमा राशि लौटाने......
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


दिनेश निगम ‘त्यागी’
गुजरात के सूरत शहर ने जब अपनी बिल बुक में छपवाया हमारी भूल “कमल का फूल” तब इसे जीएसटी का विरोध माना गया लेकिन मध्यप्रदेश के सागर जिले की देवरी तहसील में एक मध्यमवर्गीय परिवार ने शादी कार्ड में भी “हमारी भूल कमल का फूल” छपवा दिया तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्शन तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्ट्रानिक और प्रिंट मीडिया एक तरफ जहां सुर्खियां बना। वहीं भाजपा और संघ में चिंता बढ़ गई कि आखिर पूरे देश में तेजी से फैलते - फूलते कमल के फूल के बारे  में  लोग एेसा क्यों सोचने लगे हैं। एेसे कांग्रेस मुक्त भारत की बात तो छोड़ो कमल की बगिया जिन प्रदेशों में लगातार लहलहा रही है। कहीं वो भी न कहीं मुरझा जाये।.....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.