राष्ट्रीय समाचार
25-10-2015
नागपुर। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने स्पष्ट किया है कि मोदी सरकार का रिमोट कंट्रोल उनके हाथ में नहीं है। उन्होंने खंडन किया है कि मोदी सरकार नागपुर के निर्देशों पर चलती है। राजनीतिक दल की दृष्टि से बीजेपी एक स्वतंत्र पार्टी है। नागपुर में आयोजित एक सभा में संघ प्रमुख ने कहा, अभी राज्य और केंद्र की सत्ता में हमारे लोग हैं, ये बात तो सही है। लेकिन राजनीतिक दल की दृष्टि से बीजेपी एक स्वतंत्र पार्टी है। जैसा मीडिया कहता है कि वैसा कोई रिमोट हैं नहीं, यह मैं सत्य बात बता रहा हूं। 
25-10-2015
नई दिल्ली। चीन जब-तब भारतीय सीमा में घुसपैठ करता रहता है। उसके सैनिक कई-कई बार भारत की जमीं पर कई किलोमीटर तक घुस चुके हैं। अब लद्दाख का एक वीडियो सामने आया है, जिसमेें एक भारतीय सैन्य अधिकारी देश की सीमा में घुस लाए चीनी सैनिकों को जमकर लताड़ रहा है। एनडीटीवी पर जारी वीडियो में दिखा गया है कि भारतीय अधिकारी चीनी सैनिकों से कह रहा है, यह तुम्हारा ब्लडी एरिया नहीं है। ये हमारा एरिया है। तुम यहां की टोह ले रहे हो और इतने लोगों (सैनिकों) के साथ पेट्रोलिंग कर रहे हो? 
25-10-2015
नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 13वीं बार रेडियो कार्यक्रम मन की बात के माध्‍यम से देश से बात की। इस दौरान उन्‍होंने एक महत्‍वपूर्ण घोषणा करते हुए कहा कि सरकारी नौकरियों में भ्रष्‍टाचार बड़ा मामला है। हमने इससे छुटकारा पाने के लिए कुछ नौ‍करियों में इंटरव्‍यू की प्रक्रिया को समाप्‍त करने की बात कही थी। इसकी सारी तैयारियां हो चुकी हैं और 1 जनवरी 2016 से ग्रुप बी,सी और डी के छोटे पदों की नौकरियों के लिए आवेदन करने वालों को इंटरव्‍यू नहीं देना पडे़गा। इससे पहले पीएम ने अपने मन की बात की शुरुआत..... 
23-10-2015
हैदराबाद। वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बीफ विवाद को लेकर भाजपा पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि यह भाजपा के कुछ नेताओं की असहिष्णुता को दिखाता है। उनका मानना है कि खाने की पसंद को किसी पर थोपा नहीं जा सकता है। रमेश ने कहा, "खाने को लेकर आप नियम नहीं बना सकते हैं। यह कह नहीं सकते हैं कि लोग बीफ नहीं खा सकते हैं। आप कल को कहेंगे कि दाल मखनी नहीं खा सकते हैं। मटर पनीर नहीं खा सकते हैं। ये सभी बेतुकी बातें हैं।" बीफ विवाद को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उत्तर प्रदेश के कुछ ..... 
23-10-2015
डेस्‍क। देश में गौमांस को लेकर जारी विवाद तथा राजनीति के बीच राष्ट्रीय प्रतिदर्श सर्वेक्षण संगठन (एनएसएसओ) के ताजा आंकड़े कुछ और ही कहानी कह रहे हैं। सांख्यिकी विभाग और कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्रालय के अधीन आने वाले एनएसएसओ के आंकड़ों के अनुसार, भारत में बीफ की खपत बढ़ रही है।रिपोर्ट कहती है कि भारत के ग्रामीण तथा शहरी इलाकों में बीफ को प्रोटीन के प्रमुख स्रोत के रूप में उपयोग किया जा रहा है। देश के ग्रामीण क्षेत्रों में 2010-12 के दौरान बीफ की खपत में 3.9 से लेकर 4 प्रतिशत तक की वृद्धि दर्ज की गई है। 
23-10-2015
नई दिल्‍ली। देश के हालात का हवाला देते हुए कुछ साहित्‍यकारों और लेखकों द्वारा साहित्‍य अकादमी सम्‍मान लौटाने के बाद शुक्रवार को साहित्य अकादमी की आपात बैठक हुई। साहित्य अकादमी की बैठक में लेखकों पर हमले के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पास किया गया। इसमें कहा गया है कि केंद्र और राज्य सरकारों को ऐसे हमलों से निपटना चाहिए। अकादमी ने बढ़ती असहिष्णुता की निंदा की है। लेखक कृष्णस्वामी रचिमुथु ने कहा कि हमने साहित्यकारों की हत्या की निंदा की है और राज्य और केंद्र सरकार से इनकी सुरक्षा के लिए कदम उठाने को कहा है।  
21-10-2015
नई दिल्ली। मुख्य न्यायाधीश एचएल दत्तू ने देश के लिए सबसे बड़ी चुनौती भ्रष्टाचार के गहरे तक पैठ बना लेना माना है। उन्होंने विकास के लक्ष्य को हासिल करने के लिए प्रभावशाली शासन के जरिए स्वतंत्र राजनीति की वकालत की है। उनका मानना है कि प्रशासनिक संस्थाओं के लक्ष्य हासिल करने के लिए यह जरूरी है। बुधवार को देश के मुख्य न्यायाधीश ने सतर्कता जागरूकता सप्ताह के लिए भेजे अपने संदेश में कहा कि आज जब भारत सही मायनों में महानता की सीढ़ियों पर है तब देश की जड़ों तक फैला भ्रष्टाचार ही हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती है।  
21-10-2015
मुंबई। केंद्रीय वित्त मंत्री द्वारा परोक्ष रूप से चेतावनी दिए जाने के एक दिन बाद शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोल दिया है। शिवसेना द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन पर भाजपा की कड़ी प्रतिक्रिया के बाद इसने पोस्टर के जरिये पलटवार किया है। बुधवार को शिवसेना के मुख्यालय के बाहर एक बड़ा पोस्टर नजर आया। इसमें मोदी शिवसेना के संस्थापक स्वर्गीय बाला साहेब ठाकरे के सामने सिर झुकाते नजर आए। इसमें पार्टी ने नरेंद्र मोदी को ढोंगी करार दिया है। पोस्टर में लिखा है, "ढोंग करने वाले लोग भूल गए वो दिन, जब उनकी गर्व से ऊंची हुई ..... 
21-10-2015
नई दिल्‍ली। त्‍यौहारी सीजन में औद्योगिक कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देते हुए केंद्रीय कैबिनेट ने एक महत्‍वपूर्ण फैसला किया है। बुधवार को दिल्‍ली में हुई केंद्रीय कैबि‍नेट की बैठक में यह फैसला लिया गया है। कैबिनेट ने पेमेंट ऑफ बोनस एक्‍ट-1965 में संशोधन का निर्णय लिया है। इस संशोधन के बाद औद्योगिक कर्मचारियों का बोनस 3500 रुपये से बढ़कर 7 हजार रुपये हो जाएगा। इसके अलावा सरकार ने बोनस के लिए सैलरी की सीमा 10 हजार रुपये से बढ़ाकर 21 हजार रुपये कर दी है। फिलहाल बिहार में चुनाव चल रहे हैं और इस वजह से.... 
20-10-2015
डेस्‍क। कर्मचारी भविष्‍य निधि संगठन ने अपने सदस्‍यों के लिए खाता जांचने के तरीके को काफी आसान बना दिया है। पहले जहां इस काम के लिए ईपीएफओ दफ्तर या फिर अपने कार्यालय में अकाउंट विभाग के चक्‍कर लगाना पड़ता था, वहीं अब इसे आप चुटकियों में कर सकते हैं। बीते कुछ महीनों में ईपीएफओ ने मोबाइल ऐप, मिस कॉल तथा एसएमएस आधारित सेवाओं की शुरुआत की है। इनसे आप जब चाहें तब अपने खाते में जमा रकम की जानकारी हासिल कर सकते हैं। ईपीएफओ ने मोबाइल ऐप लॉन्‍च किया है, जिससे सदस्‍य अपने खाते की..... 
20-10-2015
पटना। एक दशक पूर्व भटककर पाकिस्तान पहुंची गीता उर्फ हीरा के पिता जनार्दन महतो मंगलवार दोपहर विमान से दिल्ली रवाना हुए। डीएनए टेस्ट के लिए विदेश मंत्रालय ने उन्हें दिल्ली बुलाया है। उनके साथ एक मजिस्ट्रेट व तीन पुलिस अधिकारियों को भी भेजा गया है। रवानगी के पूर्व पत्रकारों से वार्ता में जनार्दन ने कहा कि मेरी बेटी हीरा मेले में बिछड़कर पाकिस्तान चली गई थी। उसे टीवी पर देखते ही हम पहचान गए। उसके बिछड़ने के बाद मैं अस्वस्थ हो गया हूं। जब से उसका पता चला, हम बहुत खुश हैं। 
20-10-2015
नई दिल्‍ली। मुंबई में शिवसेना की हरकतों को भाजपा के नेता और केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने सिरे से खारिज कर दिया है। उन्‍होंने कहा कि भाजपा को कोई भी नेता या कार्यकर्ता शिव सेना के कार्यकर्ताओं द्वारा की गई इस तरह की बर्बरतापूर्ण कार्रवाई का समर्थन नहीं करता है। उन्‍होंने शिवसेना का नाम लिए बिना उसके नेताओं को बयान देते समय संयम बरतने की नसीहत तक दे डाली।भाजपा नेताओं के विवादित बयानों का जिक्र करते हुए उन्‍होंने कहा कि कुछ लोग इस तरह के बयान देने के बाद पार्टी अध्‍यक्ष ने उनसे सीधे बात की। 
19-10-2015
पटना। बीजेपी सांसद व सिने अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा (शॉटगन) ने अपनी पार्टी को आज फिर एक नई नसीहत दे डाली। उन्‍होंने ट्वीट किया है कि विधानसभा चुनाव के पहले व दूसरे चरणों में बीजेपी बेहतर नहीं कर पाई, जिसका उन्‍हें दुख है। उन्‍होंने कहा कि पांच सितारा संवाददाता सम्‍मेलनों से अधिक जमीन से जुड़े कार्यकर्ताओं को सम्‍मान देने की जरूरत है। शॉटगन ने यह ट्वीट अमित शाह के आज पटना में हुए संवाददाता सम्‍मेलन के पहले किया। इसमें शत्रुघ्न सिन्हा ने पहले व दूसरे चरण के मतदान में पार्टी के प्रदर्शन को निराशाजनक ..... 
19-10-2015
अहमदाबाद। गुजरात में पाटीदार समाज के लिए आरक्षण की मांग कर रहे हार्दिक पटेल की मुश्किलें बढ़ गईं हैं। हार्दिक पटेल के खिलाफ पुलिस ने राष्ट्रध्वज का अपमान करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की है। हार्दिक के ख‍िलाफ तापी जिले के व्यारा पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है। राजकोट के एसपी गगनदीप गंभीर ने बताया कि हार्दिक ने रविवार दोपहर पुलिस के रोके जाने पर जब उछलकर कार में बैठने की कोशिश की, तो तिरंगा उनके पैर से छू गया था। हार्दिक को राजकोट स्टेडियम के बाहर से हिरासत में ले लिया गया था।  
19-10-2015
श्रीनगर। राज्‍य में बीफ बैन के विरोध में बीफ पार्टी देने वाले निर्दलीय विधायक इंजीनियर रशीद का विरोध जारी है। पिछले दिनों जम्‍मू-कश्‍मीर विधानसभा में रशीद को थप्‍पड़ मारने की घटना के बाद अब उन पर कालिख फेंकी गई है।प्रार‍ंभिक रूप से मिल रही खबरों के अनुसार सोमवार को जब विधायक रशीद दिल्‍ली प्रेस क्‍लब में मौजूद थे उस वक्‍त किसी अज्ञात व्‍‍यक्ति ने उन पर स्‍याही फेंक दी। घटना के बाद इंजीनियर रशीद ने बयान देते हुए कहा कि हम झुकने वाले नहीं हैं। मालूम हो कि पिछले दिनों विधानसभा में भी भाजपा विधायक रविंद्र रैना ने बीफ..... 
18-10-2015
नई दिल्ली। जजों की नियुक्ति को लेकर सुप्रीम कोर्ट और केंद्र सरकार के बीच खींचतान ऐसे समय पर शुरू हुई है जब देश के 24 हाईकोर्ट में तकरीबन 397 जजों के पद खाली हैं। जजों की नियुक्तियों में देरी का असर सिर्फ इससे ही पता चल जाता है कि आठ हाईकोर्ट में तो एक्टिंग चीफ जस्टिस काम कर रहे हैं।इतना ही नहीं, अभी तक यह भी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इन रिक्तियों को भरने के लिए पुराने कॉलेजियम सिस्टम के तहत होगी या फिर जैसा सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस सिस्टम में सुधार करने के बाद नियुक्तियां होंगी। 
18-10-2015
नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वंसेवक संघ (आरएसएस) के मुखपत्र पांचजन्य के नए अंक की कवर स्टोरी में कहा गया है कि वेदों में गाय को मारने वाले पापियों की हत्या का आदेश दिया गया है। पांचजन्य ने दादरी में गोकशी की अफवाह के बाद मोहम्मद इखलाक की भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या के विरोध में पुरस्कार लौटाने वाले लेखकों पर भी निशाना साधा है। इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, इस उत्पात के उस पार शीर्षक से लेख में आरोप लगाया गया है कि मुस्लिम नेता भारतीय मुसलमानों को देश की परंपरा से नफरत करना सिखाते हैं। 
18-10-2015
नई दिल्‍ली। पिछले दिनों गोमांस को लेकर चल रही राजनीति के बीच भाजपा नेताओं द्वारा दिए गए बयानों से पार्टी आलाकमान नाराज हैं। इसी के चलते भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने रविवार को हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के अलावा भाजपा सांसद संगीत सोम और साक्षी महाराज को दिल्‍ली तलब किया। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन नेताओं द्वारा पिछले दिनों दिए गए आपत्तिजनक बयानों से खासे नाराज हैं और इसी के चलते अमित शाह ने इन नेताओं को दिल्‍ली बुलाया है। 
15-10-2015
नई दिल्ली। आधार कार्ड को विभिन्न योजनाओं से जोड़ने के ढांचागत संसाधन जुटाने में करोड़ों रुपये खर्च कर चुकी केंद्र सरकार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने एलपीजी और पीडीएस के अलावा चार और योजनाओं मनरेगा, पेंशन, भविष्य निधि (ईपीएफ) और जनधन में सरकार को आधार कार्ड स्वीकारने की इजाजत दे दी है। हालांकि कोर्ट ने साफ किया है कि आधार का उपयोग सिर्फ स्वैच्छिक होगा। आधार अनिवार्य नहीं होगा और आधार न होने के कारण किसी को किसी सुविधा से वंचित नहीं किया जा सकता। 
15-10-2015
डेस्‍क। साल 2005 में महाराष्‍ट्र सरकार ने एक कानून के जरिए राज्‍य में डांस बार पर रोक लगा दी थी। इस बंदी के चलते एक झटके में अकेले मुंबई शहर में लगभग 50000 युवतियां और महिलाएं बेरोजगार हो गईं। डांस बार में पारंपरिक तथा फिल्‍मी गानों पर डांस करके वो अपना और अपने परिवार का पेट पालती थीं। लेकिन सरकारी आदेश ने उनके घर का चूल्‍हा बुझा दिया। रोजी-रोटी के कमाने के लिए 20000 से ज्‍यादा युवतियों तथा महिलाओं ने मजबूरन वेश्‍यावृत्ति की राह चुन ली। कुछ ने विदेश खासतौर पर सिंगापुर तथा गल्‍फ देशों का रुख कर लिया था। 
15-10-2015
नई दिल्ली। डीजल और महंगा हो गया है, जबकि पेट्रोल की कीमत जस की तस है। सरकारी तेल कंपनियों ने डीजल के दाम 95 पैसे बढ़ाने का एलान किया है। इससे राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार आधी रात से डीजल की कीमत 45.90 रुपये प्रति लीटर हो गई है। इससे पहले एक अक्टूबर को भी डीजल मूल्य में 50 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ था। उस वक्त भी पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया था। फिलहाल यहां पेट्रोल 61.20 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।तेल कंपनी इंडियन ऑयल की ओर से यह जानकारी दी गई है। 
14-10-2015
पटना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दादरी घटना और गुलाम अली का शो रद्द करवाए जाने पर दुख जताने के बाद सभी दलों की इस पर तीखी प्रतिक्रिया आ रही है। शिवसेना ने इसे दूर्भाग्‍यपूर्ण बताया है वहीं कांग्रेस ने मोदी को रूख को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं। मोदी के बयान पर शिवसेना ने भी तीखी प्रतिक्रिया व्‍य‍क्‍त करते हुए कहा कि, अगर प्रधानमंत्री ने ऐसा बयान दिया है तो यह दुर्भाग्‍यपूर्ण हैं। शिवसेना नेता संजय राउत ने अपने बयान में कहा कि, जिस नरेंद्र मोदी जी की पहचान विश्‍व में गोधरा की वजह से हुई थी और उसी वजह से हम मोदी जी को..... 
14-10-2015
नई दिल्ली। केंद्र सरकार के पास मौजूद नेताजी सुभाष चंद्र बोस से जुड़ी गोपनीय फाइलों को सार्वजनिक करने की मांग को लेकर नेताजी के परिजनों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आज उनके सात रेसकोर्स रोड स्थित आवास पर मुलाकात की। मुलाकात में नेताजी के परिजनों की मांग मंजूर हुई या नहीं अभी इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है। इससे पहले प्रधानमंत्री से मुलाकात को लेकर नेता जी की सबसे छोटी भतीजी माधुरी बोस ने कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि पीएम से मुलाकात सिर्फ चाय तक ही सीमित नहीं रहेगी। यह हमारे परिवार के लिए भावुक क्षण होगा। 
14-10-2015
गरबा, संसार का सबसे बड़ा सामूहिक धार्मिक नृत्य उत्सव है! यह गुजरात राज्य का नृत्य है, नवरात्र उत्सव यानी 9 दिनों तक देवी पांडालों और मंदिरों में गरबा नृत्य की धूम रहती है। इन दिनों लोग मां शक्ति की आराधना करते हैं, ताकि उनके जीवन में सुख, समद्धि का समावेश हो इसलिए नवरात्र में वो गरबा खेलते हैं। गरबा नृत्य के दौरान मां अम्बे की मूर्ति को किसी बड़े मैदान में बीच में रखा जाता है। गरबा नृत्य कर रहे लोग इस मूर्ति के चारों तरफ घूमते हैं। 
13-10-2015
लखनऊ। देश में बीफ को लेकर चल रही बहस में अब समाजवादी पार्टी के पूर्व महासचिव अमर सिंह भी कूद पड़े हैं। अमर सिंह ने पूर्व सांसद जयाप्रदा के साथ मां आज विंध्याचल में विंध्यवासिनी का दर्शन-पूजन के बाद बीफ (गाय का मांस) व पोर्क (सुअर का मांस) पर राजनीति करने वालों पर हमला बोला। दादरी कांड के बाद से गोमांस को लेकर राजनीति में मुख्य राजनैतिक धारा से अलग-थलग पड़े पूर्व सपा महासचिव अमर सिंह भी कूद पड़े हैं गोमांस खाने के मामले में मंगलवार को अमर सिंह ने मेगास्टार अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। 
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 20 आप विधायकों की अयोग्यता की अनुशंसा के लिए आज चुनाव आयोग की आलोचना की और कहा कि संवैधानिक निकाय का इस्तेमाल राजनीतिक बदले के लिए नहीं किया जा सकता। उन्होंने आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल का समर्थन जताया।
नई दिल्ली: चुनाव आयोग द्वारा लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की सिफारिश राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भेजे जाने से संबंधित मीडिया रिपोर्टों पर पार्टी विधायक सौरभ भारद्धाज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भारद्धाज ने इसपर मुख्य चुनाव आयुक्त एके. जोति पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह ऐसा करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एहसान चुका रहे हैं।
तिरूवनंतपुरम : पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने भाजपा शासित उत्तरप्रदेश में प्रशासन के मुद्दे पर यह कहते हुए बहस छेड़ दी है कि आकार और बड़ी जनसंख्या के कारण राज्य का विभाजन अनिवार्य हो गया है। सेंटर फॉर मैनेजमेंट डेवलपमेंट की तरफ से आयोजित दूसरे रामचंद्रन स्मारक व्याख्यान में रमेश ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि आज नहीं तो कल उत्तरप्रदेश का पुनर्गठन आवश्यक हो जाएगा।’’
कमालपुर : त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होने के एक दिन बाद सत्तारूढ़ माकपा और विपक्षी दल भाजपा के बीच धलाई जिले में आज झड़प हुई, जिसमें पांच लोग घायल हो गए। दोनों दलों के समर्थकों के बीच बाद में उस अस्पताल के पास फिर से झड़प हुई, जहां घायलों को भर्ती कराया गया है और पुलिस को स्थिति पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।
चंडीगढ़:कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार अब केवल चिंतन और मंथन तक सीमित हो गई है जबकि हरियाणा में लगातार गैंगरेप हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं और बेटियां असुरक्षित महसूस कर रही हैं। संगठित और असंगठित अपराध चरम सीमा पर है।
19-01-2018
रीवा, (मप्र)  : मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्रीनिवास तिवारी का आज दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। उनके पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि वह 93 वर्ष के थे। उनके परिवार में विधायक पुत्र सुंदरलाल तिवारी हैं। उनकी पत्नी और एक पुत्र का पहले ही निधन हो चुका है।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
19-01-2018
वॉशिंगटन: पूरी दुनिया में 2014 में विज्ञान और इंजीनियरिंग में अनुमानित रूप से 75 लाख स्नातक डिग्रियां दी गयीं जिनमें भारत की सबसे ज्यादा, एक-चौथाई हिस्सेदारी थी. हालांकि अनुसंधान एवं विकास के क्षेत्र में खर्च के लिहाज से अमेरिका पहले स्थान पर है. नेशनल साइंस फाउंडेशन की वार्षिक साइंस एंड इंजीनियरिंग इंडिकेटर्स 2018 रिपोर्ट के.......
19-01-2018
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
19-01-2018
चेन्नई: पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन का बचाव करते हुए आज यहां कहा कि टीम के लिए कई सकारात्मक पहलू है जिसमें से गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन प्रमुख है। विराट कोहली के नेतृत्व में विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ रही है। 
19-01-2018
 नयी दिल्ली : भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण :ट्राई: ने रिलायंस कम्युनिकेशंस :आरकॉम: को उपभोक्ताओं के खर्च नहीं हुए बैलेंस और सिक्योरिटी जमा को लौटाने का निर्देश दिया है। ग्राहकों ने इस बारे में नियामक के पास शिकायत की थी, जिसके बाद यह निर्देश दिया गया है। ट्राई ने अनिल अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी से प्रीपेड ग्राहकों का पैसा और पोस्ट पेड उपभोक्ताओं की जमा राशि लौटाने......
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


दिनेश निगम ‘त्यागी’
गुजरात के सूरत शहर ने जब अपनी बिल बुक में छपवाया हमारी भूल “कमल का फूल” तब इसे जीएसटी का विरोध माना गया लेकिन मध्यप्रदेश के सागर जिले की देवरी तहसील में एक मध्यमवर्गीय परिवार ने शादी कार्ड में भी “हमारी भूल कमल का फूल” छपवा दिया तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्शन तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्ट्रानिक और प्रिंट मीडिया एक तरफ जहां सुर्खियां बना। वहीं भाजपा और संघ में चिंता बढ़ गई कि आखिर पूरे देश में तेजी से फैलते - फूलते कमल के फूल के बारे  में  लोग एेसा क्यों सोचने लगे हैं। एेसे कांग्रेस मुक्त भारत की बात तो छोड़ो कमल की बगिया जिन प्रदेशों में लगातार लहलहा रही है। कहीं वो भी न कहीं मुरझा जाये।.....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.