राष्ट्रीय समाचार
30-11-2015
नई दिल्‍ली। संसद के शीतकालीन सत्र में सोमवार से कार्रवाई शुरू हुई जिसके बाद 193 के तहत असहिष्‍णुता मुद्दे पर चर्चा शुरू हुई। चर्चा के दौरान सीपीआई-एम नेता मोहम्‍मद सलीम के बयान पर सत्‍ता दल ने जमकर हंगमा शुरू कर दिया वहीं गृह मंत्री ने कहा कि वो बहुत आहत हुए हैं। दरअसल चर्चा के दौरान मोहम्‍मद सलीम ने कहा कि जब पीएम मोदी ने शपथ ली तब गृह मंत्री ने कहा था कि देश में 800 साल बाद कोई हिन्‍दू शासक बना है। उनके इतना कहते ही सरकार के प्रतिनिधियों ने हंगामा कर दिया और राजनाथ सिंह ने इसका विरोध जताते हुए .... 
30-11-2015
नई दिल्ली। अगले साल की शुरुआत के दो महीने रेल यात्रियों के लिए मुश्किल भरे साबित होने वाले हैं। कोहरे की आशंका को देखते हुए रेलवे ने जनवरी और फरवरी में 30 ट्रेनों को रद्द करने की घोषणा की है। यही नहीं, राजधानी और शताब्दी सहित रेलवे ने 482 ट्रेनों के फेरों को भी कम कर दिया है। ऐसा पहली बार हुआ है, जब रेलवे ने इतनी बड़ी संख्‍या में ट्रेनों को पहले से रद्द करने की घोषणा की है। रेलवे का तर्क है कि कोहरे के कारण यह कदम उठाया जा रहा है। 
29-11-2015
नई दिल्ली। दिवंगत पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम को लेकर एक सनसनीखेज खुलासा हुआ है। 2006 में कलाम ने राष्ट्रपति पद से इस्तीफा देने का मन बना लिया था। इसके पीछे कारण था, बिहार विधानसभा को भंग करने के प्रस्ताव पर नहीं चाहते हुए भी हस्ताक्षर करना। टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के अनुसार, कलाम के पूर्व प्रेस सचिव एसएम खान ने खुलासा किया है कि कलाम के पास बिहार विधानसभा को भंग करने का प्रस्ताव आया था, जिस पर उन्हें नहीं चाहते हुए भी हस्ताक्षर करने पड़े थे। 
29-11-2015
नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम के बयान पर मशहूर और विवादित लेखक सलमान रुश्दी ने ट्वीट किया है। रुश्दी ने ट्विटर पर लिखा कि क्या अब इस गलती को सुधारा जाएगा? सलमान रुश्दी के उपन्यास द सेटेनिक वर्सेस पर तत्कालीन राजीव गांधी सरकार द्वारा रोक लगाने के 27 साल बाद पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने कहा कि यह गलत व अनुचित था। चिदंबरम ने यह भी स्वीकार किया कि 1975 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा देश में इमरजेंसी (आपातकाल) लगाने के फैसले को एक गलती करार दिया है।  
29-11-2015
शिंगणापुर। भगवान शनि के मंदिर शनि शिंगणापुर में एक महिला द्वारा भगवान की पूजा करने के बाद बवाल मच गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शिंगणापुर में दर्शन करने पहुंची एक महिला अचानक भगवान की वेदी पर चढ़ गई और पूजा करने लगी। इस घटना के सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद बवाल मच गया है और उसके बाद भगवान का शुद्धिकरण करवाया गया है। मंदिर ट्रस्‍ट के लोगों के अनुसार, महिला ने मंदिर की 400 साल पुरानी परंपरा तोड़ी है जिसके चलते शुद्धिकरण की क्रिया को अंजाम दिया गया है। 
24-11-2015
नई दिल्ली। आमिर खान की पत्नी किरण राव देश के मौजूदा वातावरण में खुद को असुरक्षित महसूस करते हुए बच्चों को लेकर इतनी चिंतित हैं कि देश छोड़कर जाना चाहती हैं। अभिनेता ने सोमवार शाम यह खुलासा किया और इसके साथ ही देश में बहस छिड़ गई है। सियासी बयानबाजी के साथ ही फिल्मी हस्तियां भी पक्ष-विपक्ष में प्रतिक्रिया दे रही हैं - अभिनेता ऋषि कपूर ने ट्वीट कर आमिर को कहा, श्रीमती और श्री आमिर खान, जब गलत हो रहा हो और सिस्टम को सुधारने की ज़रूरत हो तो उसे सुधारिए, बदलिए, उससे भागिए मत। यही असली नायक की पहचान है। 
24-11-2015
मुंबई. बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन ने खुलासा किया है कि उनका 75 फीसदी लीवर खराब हो गया है। अब वे 25 फीसदी लीवर पर ही जिंदा हैं। हेल्थ मिनिस्ट्री के एक प्रोग्राम में अमिताभ ने कहा, "मुझे हेपेटाइटिस बी (Hepatitis B) की बीमारी है। इसका पता मुझे साल 2000 में तब लगा, जब मैं रेग्युलर चेकअप के लिए गया था। डॉक्टरों ने बताया कि मेरा 75 पर्सेंट लीवर काम नहीं कर रहा है।" बता दें कि हेल्थ मिनिस्ट्री ने उन्हें हेपेटाइटिस बी के खिलाफ एक कैंपेन का ब्रांड एंबेसडर बनाया है। 
24-11-2015
नई दिल्ली. एक्टर आमिर खान ने भी देश में कथित तौर पर बढ़ रहे इन्टॉलरेंस यानी असहिष्णुता के मुद्दे पर अपनी राय दी है। आमिर ने कहा है कि अपने बच्चे को लेकर पहली बार उन्हें डर लग रहा है। उन्होंने सोमवार रात एक मीडिया ग्रुप के अवॉर्ड फंक्शन में कहा कि देश का माहौल देखकर एक बार तो पत्नी किरण ने बहुत बड़ी और डरावनी बात कह दी थी। किरण ने पूछा था कि क्या हमें देश छोड़ देना चाहिए? किरण बच्चे की हिफाजत को लेकर डर महसूस कर रही थीं। 
23-11-2015
तिरुअनंतपुरम. केरल के सबरीमाला मंदिर बोर्ड चीफ के मंदिर में महिलाओं की एंट्री पर दिए विवादित बयान पर हंगामा शुरू हो गया है। बयान को लेकर महिलाओं में काफी गुस्‍सा है।इसके खिलाफ सोशल मीडिया पर कैंपेन छेड़ा गया है। फेसबुक पर महिलाएं अपनी फोटो और पोस्ट शेयर कर रहीं हैं। ट्विटर पर भी #Happytobleed हैशटैग के साथ ट्वीट किए जा रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक मंदिर चीफ गोपालकृष्ण्ण ने कहा है कि जब तक मासिक धर्म (माहवारी) टेस्ट करने वाली मशीन नहीं बन जाती है, महिलाओं को मंदिर में एंट्री नहीं मिलेगी। 
23-11-2015
पटना. बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सोमवार को रोड कन्स्ट्रक्शन मिनिस्टर के रूप में कार्यभार संभाल लिया। इसके बाद मीडिया से बातचीत में तेजस्वी ने कहा, “लोगों ने काम करने के लिए मेंडेट दिया है, भोग लगाने के लिए नहीं। हमारी सरकार काम करेगी और जनता का भरोसा टूटने नहीं दिया जाएगा।” यादव ने कहा कि वो बिहार के विकास के लिए पूरी मेहनत से काम करेंगे। 
23-11-2015
कटरा. जम्मू-कश्मीर में वैष्णो देवी से कटरा आ रहा है एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। सोमवार दोपहर को हेलिकॉप्टर ने सांझी छत से कटरा के लिए उड़ान भरी थी। इस दौरान कटरा न्यू बस स्टैंड के पास हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया। इस हादसे में 6 श्रद्धालुओं और एक महिला पायलट के मारे जाने की खबर है। श्रद्धालु वैष्णो देवी के दर्शन से लौट रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मारे गए सभी एक ही परिवार के हैं। हेलिकॉप्टर हिमालयन हेली सर्विस कंपनी का था। 
22-11-2015
नई दिल्ली. बीजेपी के सीनियर लीडर लालकृष्ण आडवाणी ने कहा है कि "अच्छे दिन" आने में समय लग सकता है। आडवाणी ने यह बात रविवार को गुजरात के अहमदाबाद में कही जहां वे निकाय (लोकल बॉडी) चुनाव के लिए वोट देने पहुंचे थे। उन्होंने यह भी कहा कि बिहार चुनाव के रिजल्ट के बाद पार्टी में चेतना बढ़ी है। बता दें कि साल 2014 में मोदी सरकार अच्छे दिन लाने के वादे के साथ सत्ता में आई थी। अच्छे दिन पर पीएम मोदी की नीतियों का समर्थन करते हुए बीजेपी के सीनियर लीडर लालकृष्ण ने कहा कि अच्छे दिन आने में समय लगता है। 
22-11-2015
इटावा (उत्तर प्रदेश). समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया मुलायम सिंह यादव का रविवार को जन्मदिन है। मुलायम ने शनिवार को अपने गांव सैफई में शाही अंदाज में अपना 77वें जन्मदिन का जश्न मनाया था। इस मौके पर जब केक काटा गया तो पार्टी से निकाले जा चुके अमर सिंह भी वहां दिखे। तब तक उनके धुर विरोधी आजम खान नहीं पहुंचे। फिर कुछ देर बाद आजम खान गेस्ट हाउस में मुलायम के साथ नजर आए। यहां फिर केक काटा गया। आजम ने दावा किया- नेताजी के जन्मदिन पर मैंने असली केक कटवाया। 
22-11-2015
पटना. आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर से हमला बोला है। लालू ने ट्विटर पर लिखा है, देश को तोड़ने का इनका एजेंडा है ही क्योंकि पीएम ने देश की प्रभुता और अखंडता को अक्षुण्ण रखने की शपथ तो ली ही नहीं थी। शपथ में अक्षुण्ण की जगह अक्षण्ण बोला था। इसी वजह से शपथ बेकार थी। पीएम को दोबारा शपथ लेनी चाहिए। अक्षण्ण का हिंदी में कोई शाब्दिक अर्थ नहीं है। लालू ने ट्विटर पर मोदी का शपथ वाला वीडियो भी शेयर किया है। बता दें कि वीडियो में मोदी अक्षण्ण बोलते हुए सुनाई देते हैं। 
20-11-2015
कानपुर। उत्‍तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री आजम खान का एक दुष्‍कर्म पीड़‍िता पर दिए गए बयान को लेकर बवाल मच गया है। आजम खान ने रेप पीड़‍िता को भरी सभा में यह कह दिया कि अगर अपनी बदनामी को शोहरत बनाएगी तो जमाने को अपनी शक्‍ल कैसे दिखाएगी। जहां एक तरफ भाजपा ने इसके लिए आजम खान की आलोचना की है वहीं रेप पीड़‍िता ने कहा है कि अब कभी वो आजम खान के पास नहीं जाएगी। खबरों के अनुसार, कानपुर में गुरुवार को एक कार्यक्रम के दौरान रेप पीड़‍िता सपा नेता व यूपी में कैबिनेट मंत्री आजम खान के पास.... 
20-11-2015
पटना। बिहार चुनाव के बाद से अपनी ही पार्टी के नेताओं के निशाने पर आए सिने अभिनेता व पटना साहिब से भाजपा सांसद शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने नया बयान दिया है। उन्‍होंने पार्टी के खिलाफ आज एक और शॉट लगाया है। सिन्‍हा ने ट्वीट कर महागठबंधन की सरकार को अपनी शुभकामनाएं दीं। साथ ही राहुल गांधी को देश का उभरता सितारा करार दिया। शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने नई सरकार को अपनी शुभकामनाएं देते हुए लिखा, नीतीश, लालू एवं उभरते हुए स्‍टार राहुल गांधी के नेतृत्‍व में बन रही सरकार को मैं सफलता के लिए शुभकामनाएं देता हूं। 
20-11-2015
पटना। पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान पर नीतीश कुमार पांचवी बार बिहार के मुख्‍यमंत्री के रूप में शपथ ली। राज्‍यपाल रामनाथ कोविंद उन्‍हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। लालू के दोनों बेटों तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव ने भी शपथ ली। इसके साथ ही दस साल बाद लालू परिवार सत्ता में लौटा। इन दोनों के बाद अब्‍दुल बारी सिद्दीकी ने मंत्री पद की शपथ ली, बारी को मंत्रिमंडल में शामिल करने को लेकर काफी उठापटक चल रही थी। 
19-11-2015
नई दिल्ली। भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर जोरदार निशाना साधा है। स्वामी ने दोनों को कमीशन एजेंट बताया और कहा कि उनके पास 2.5 लाख करोड़ की संपत्ति है। उन्होंने पीएम नरेन्द्र मोदी को फिर पत्र लिखकर राहुल पर ब्रिटिश नागरिकता व उनकी कंपनी की सीबीआई या ईडी से जांच की मांग की। उधर राहुल ने स्वामी को मोदी का चमचा बताते हुए सीधे प्रधानमंत्री को चुनौती दे दी, "मैं गलत हूं तो जेल में डाल दो।" 
19-11-2015
नई दिल्ली। पाकिस्तान से भारत लाई गई मूक-बधिर लड़की गीता का डीएनए बिहार के महतो परिवार समेत किसी भी दावेदार से नहीं मिला है। सरकार गीता के असली मां-बाप की अभी भी तलाश कर रही है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने गुरुवार को बताया कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज 23 नवंबर को गीता से मिलने इंदौर जाएंगी। और उसका हाल-चाल लेंगी। उन्होंने कहा कि गीता का डीएनए टेस्ट किया गया था और बिहार के सिरसा के मेहतो परिवार समेत कई लोगों ने उसे अपनी बेटी बताया था। 
19-11-2015
मदुरै। मद्रास हाई कोर्ट ने कहा है कि धर्म बदले बिना हिंदू महिला और ईसाई पुरुष का विवाह मान्य नहीं है। विवाह से पहले या तो पुरुष हिंदू धर्म अपनाए या फिर महिला ईसाई धर्म। जस्टिस पीआर शिवकुमार व जस्टिस वीएस रवी की खंडपीठ ने युवती के परिजनों की ओर से दायर बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका को खारिज करते हुए यह व्यवस्था दी। पीठ कहा कि हिंदू रीति रिवाज से विवाह करने के लिए पुरुष को ईसाई धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपनाना होगा। इसी तरह अगर युवती ईसाई रीति रिवाजों के अनुसार विवाह करना चाहती है तो उसे ईसाई धर्म अपनाना होगा। 
18-11-2015
नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने से काले धन में कमी आएगी। प्रधानमंत्री विज्ञान भवन में आयोजित छठे ग्लोबल फोकल प्वाइंट सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्‍होंने अपने संबोधन में कहा कि समृद्ध भारत बनाना उनकी सरकार का मकसद है और इसके लिए जरूरी है कि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई बिना रुके चलनी चाहिए। एनडीए सरकार ने सत्ता में आने के बाद अनेकों फैसले किए हैं जिसका असर दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि काले धन के खिलाफ सरकार लगातार मुहिम चला रही है जिसके.... 
18-11-2015
मथुरा। इस्लाम में सह अस्तित्व की भावना पर पूरा बल दिया गया है। निजी स्वार्थ में हदीस और कुरान का इस्तेमाल करना पाप है। इस्लाम में महिलाओं पर भी कोई पाबंदी नहीं है, लेकिन मुस्लिमों के पवित्र ग्रंथों में लिखी बातों को तोड़-मरोड़कर पेश किया जाता रहा है। कुरान में लिखे "जिहाद" शब्द का भी गलत अर्थ लगाया गया है। देश को कट्टरपंथी ताकतों से खतरा है। आरसीए गर्ल्स डिग्री कॉलेज में बुधवार को "हाऊ टू अंडरस्टैंड एंड कोएक्जिस्ट विद रेडिकल इस्लाम" विषयक इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस में इस्लामी विद्वानों ने कुछ इसी तरह के विचार रखे। 
18-11-2015
नई दिल्ली/हैदराबाद। दक्षिण भारतीय शहर हैदराबाद में इनदिनों एक धंधा जोरों पर है। भारत में अवैध व इस्लाम में प्रतिबंधित छोटी अवधि वाली कॉन्ट्रैक्ट मैरिज के मामले हैदराबाद में काफी बढ़ गए हैं। अमीर विदेशी, स्थानीय एजेंट्स व काजी (मुस्लिम पुजारी) शहर के कई मुस्लिम परिवारों की गरीबी का दोहन कर रहे हैं। अपनी मौज-मस्ती के लिए अमीर विदेशी एक माह के लिए दुल्हनों के साथ कॉन्ट्रैक्ट मैरिज करते हैं। नौशीन तबस्सुम नामक एक पीड़ित किशोरी ने यहां फैले इस मकड़जाल का खुलासा किया है। 
17-11-2015
नई दिल्ली/इस्लामाबाद। कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर का विवादों से पुराना नाता है। पेरिस पर आतंकी हमले को जायज ठहराने के बाद उन्होंने अब पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। पाकिस्तान के एक टीवी चैनल से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को हटाए बगैर दोनों देशों के बीच बातचीत नहीं हो सकती है। जब अय्यर से पूछा गया कि मोदी को आप लोग (कांग्रेस) हटा सकते हैं, तो उन्होंने कहा कि हमें हटाने में देर होगी आप लोग हटा दीजिए। अय्यर ने कहा कि बातचीत के लिए ऐसे शख्स की जरूरत है जो फिजूल की बात न करता हो।  
17-11-2015
इंदौर। विश्व हिंदू परिषद के संरक्षक और अंतर्राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष अशोक सिंघल का लंबी बीमारी के बाद मंगलवार को निधन हो गया। यह भी कम आश्चर्य की बात नहीं कि तीन साल पहले आज ही के दिन बाल ठाकरे का भी निधन हुआ था। दो अलग-अलग व्यक्तित्व मगर दोनों की विचारधारा एक। दोनों का मकसद एक- हिंदुओं का एकीकरण। दोनों ही राम मंदिर आंदोलन पर गर्व करते थे। इसके अलावा भी अशोक सिंघल और बाल ठाकरे में कई समानताएं देखने को मिलती हैं। 
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 20 आप विधायकों की अयोग्यता की अनुशंसा के लिए आज चुनाव आयोग की आलोचना की और कहा कि संवैधानिक निकाय का इस्तेमाल राजनीतिक बदले के लिए नहीं किया जा सकता। उन्होंने आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल का समर्थन जताया।
नई दिल्ली: चुनाव आयोग द्वारा लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की सिफारिश राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भेजे जाने से संबंधित मीडिया रिपोर्टों पर पार्टी विधायक सौरभ भारद्धाज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भारद्धाज ने इसपर मुख्य चुनाव आयुक्त एके. जोति पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह ऐसा करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एहसान चुका रहे हैं।
तिरूवनंतपुरम : पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने भाजपा शासित उत्तरप्रदेश में प्रशासन के मुद्दे पर यह कहते हुए बहस छेड़ दी है कि आकार और बड़ी जनसंख्या के कारण राज्य का विभाजन अनिवार्य हो गया है। सेंटर फॉर मैनेजमेंट डेवलपमेंट की तरफ से आयोजित दूसरे रामचंद्रन स्मारक व्याख्यान में रमेश ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि आज नहीं तो कल उत्तरप्रदेश का पुनर्गठन आवश्यक हो जाएगा।’’
कमालपुर : त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होने के एक दिन बाद सत्तारूढ़ माकपा और विपक्षी दल भाजपा के बीच धलाई जिले में आज झड़प हुई, जिसमें पांच लोग घायल हो गए। दोनों दलों के समर्थकों के बीच बाद में उस अस्पताल के पास फिर से झड़प हुई, जहां घायलों को भर्ती कराया गया है और पुलिस को स्थिति पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।
चंडीगढ़:कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार अब केवल चिंतन और मंथन तक सीमित हो गई है जबकि हरियाणा में लगातार गैंगरेप हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं और बेटियां असुरक्षित महसूस कर रही हैं। संगठित और असंगठित अपराध चरम सीमा पर है।
19-01-2018
रीवा, (मप्र)  : मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्रीनिवास तिवारी का आज दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। उनके पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि वह 93 वर्ष के थे। उनके परिवार में विधायक पुत्र सुंदरलाल तिवारी हैं। उनकी पत्नी और एक पुत्र का पहले ही निधन हो चुका है।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
19-01-2018
वॉशिंगटन: पूरी दुनिया में 2014 में विज्ञान और इंजीनियरिंग में अनुमानित रूप से 75 लाख स्नातक डिग्रियां दी गयीं जिनमें भारत की सबसे ज्यादा, एक-चौथाई हिस्सेदारी थी. हालांकि अनुसंधान एवं विकास के क्षेत्र में खर्च के लिहाज से अमेरिका पहले स्थान पर है. नेशनल साइंस फाउंडेशन की वार्षिक साइंस एंड इंजीनियरिंग इंडिकेटर्स 2018 रिपोर्ट के.......
19-01-2018
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
19-01-2018
चेन्नई: पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन का बचाव करते हुए आज यहां कहा कि टीम के लिए कई सकारात्मक पहलू है जिसमें से गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन प्रमुख है। विराट कोहली के नेतृत्व में विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ रही है। 
19-01-2018
 नयी दिल्ली : भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण :ट्राई: ने रिलायंस कम्युनिकेशंस :आरकॉम: को उपभोक्ताओं के खर्च नहीं हुए बैलेंस और सिक्योरिटी जमा को लौटाने का निर्देश दिया है। ग्राहकों ने इस बारे में नियामक के पास शिकायत की थी, जिसके बाद यह निर्देश दिया गया है। ट्राई ने अनिल अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी से प्रीपेड ग्राहकों का पैसा और पोस्ट पेड उपभोक्ताओं की जमा राशि लौटाने......
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


दिनेश निगम ‘त्यागी’
गुजरात के सूरत शहर ने जब अपनी बिल बुक में छपवाया हमारी भूल “कमल का फूल” तब इसे जीएसटी का विरोध माना गया लेकिन मध्यप्रदेश के सागर जिले की देवरी तहसील में एक मध्यमवर्गीय परिवार ने शादी कार्ड में भी “हमारी भूल कमल का फूल” छपवा दिया तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्शन तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्ट्रानिक और प्रिंट मीडिया एक तरफ जहां सुर्खियां बना। वहीं भाजपा और संघ में चिंता बढ़ गई कि आखिर पूरे देश में तेजी से फैलते - फूलते कमल के फूल के बारे  में  लोग एेसा क्यों सोचने लगे हैं। एेसे कांग्रेस मुक्त भारत की बात तो छोड़ो कमल की बगिया जिन प्रदेशों में लगातार लहलहा रही है। कहीं वो भी न कहीं मुरझा जाये।.....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.