राष्ट्रीय समाचार
10-12-2015
नई दिल्ली। केंद्र में मोदी सरकार के आने का असर राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी की विकास परियोजनाओं पर देखा जाने लगा है। पहले अमेठी से फूड पार्क गई और अब इससे पेपर मिल छीनने की आशंका भी बलवती हो गई है। कैबिनेट जल्द ही महाराष्ट्र के रत्नागिरी में 3650 करोड़ रुपये की लागत से एक पेपर मिल लगाने के प्रस्ताव को हरी झंडी दे सकती है। इस संबंध में कैबिनेट मंत्री अनंत गीते ने बताया कि भारी उद्योग मंत्रालय ने वित्त मंत्रालय को पत्र लिखा है। मोदी सरकार में शिवसेना का प्रतिनिधित्व करने वाले भारी उद्योग मंत्री अंनत गीते ने .... 
10-12-2015
मुजफ्फरपुर। पड़ोसी देश नेपाल में 113वें दिन बुधवार को भी मधेशी आंदोलन जारी रहा। सर्लाही जिला के लक्षमिनिया में देर शाम महेंद्र राजमार्ग पर एक यात्री बस फूंक दी गई। इसके बाद दो हजार लीटर पेट्रोल-डीजल को भी आग के हवाले कर दिया गया और लाखों की तस्करी की सामग्री जब्त कर ली गई। इस घटना के बाद यहां बड़ी संख्या में सशस्त्र बल को तैनात कर दिया गया है। वहीं प्रदर्शनकारियों ने गौर में एक बाइक को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। साथ ही तस्करी की सामग्री जला दी गई। 
10-12-2015
नई दिल्‍ली। नेशनल हेराल्‍ड केस को लेकर पिछले कुछ दिनों से संसद के दोनों सदनों में चल रहा हंगामा गुरुवार को भी जारी रहा। जहां कांग्रेस केस को लेकर प्रदर्शन कर रही थी वहीं कांग्रेस नेता भाजपा सांसद बीरेंद्र सिंह के बयान पर भड़क गए और माफी की मांग करने लगे। खबरों के अनुसार बीरेंद्र सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और राहुल गांधी को लेकर विवादित बयान दे दिया जिसके बाद कांग्रेस भड़क गई। दरअसल सूखे के मामले पर बोलते हुए बीरेंद्र सिंह ने कहा था कि कांग्रेस किसानों के दर्द की बात करती है..... 
09-12-2015
नई दिल्ली। लोकसभा ने बुधवार को कांग्रेस सांसदों के हंगामे के बीच भारतीय न्यास (संशोधन) बिल 2015 को पारित कर दिया। इसमें कुछ पुराने और अप्रचलित प्रावधानों को समाप्त किया गया है। भारतीय न्याय अधिनियम 1882 में संशोधन करने के लिए यह विधेयक लाया गया। सदन में इस विधेयक को कांग्रेस सदस्यों के शोर-शराबे के बीच ध्वनि मत से पारित किया गया। विधेयक पर पूरे चर्चा के दौरान कांग्रेस सांसद वेल में खड़े होकर नारेबाजी करते रहे। वे इसे पारित किए जाने का विरोध भी कर रहे थे। 
09-12-2015
इटावा। महिला अंतरिक्ष यात्री कल्पना चावला की मौत एक साजिश का हिस्सा थी। यह आरोप उनके पिता डॉ. बीएल चावला ने लगाया है। हरियाणा के करनाल में जन्मीं कल्पना के पिता डॉ. बीएल चावला ने बताया कि अंतरिक्ष में जो हादसा हुआ था, वह अचानक नहीं था। इसकी जानकारी नासा को थी। डिस्कवरी यान के साथ जो कुछ हुआ वह भले ही नासा के इतिहास में काला अध्याय हो, लेकिन जो राजफाश हुआ वह उससे भी भयानक और शर्मिंदा करने वाला है। 
09-12-2015
हैदराबाद। इंफोसिस के पूर्व डायरेक्टर टीवी मोहनदास पई ने काला धन पता लगाने की केंद्र सरकार की रणनीति को एक मजाक बताया है। उन्होंने कहा ऐसा इसलिए है क्योंकि सरकार के पास अपराधियों को तुरंत पकड़ने और उन्हें जेल भेजने की कोई नीति, कानून या खुफिया तंत्र नहीं है। पई ने इसे नरेंद्र मोदी सरकार की बड़ी असफलता करार देते हुए कहा कि इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए बेहतर जांच और अभियोजन प्रणाली की जरूरत है। मौजूदा कानून इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए अपर्याप्त है। पई वर्तमान में मणिपाल ग्लोबल एजुकेशन ..... 
08-12-2015
नई दिल्‍ली। नेशनल हेराल्‍ड केस में सोनिया गांधी और राहुल गांधी की कोर्ट में पेशी से राहत की अर्जी खारिज होते ही कांग्रेस ने इसे मुद्दा बना लिया है। कांग्रेस का आरोप है कि मामला दर्ज करने वाले भाजपा नेता हैं और इसलिए यह सरकार द्वारा की जा रही बदले की राजनीति है। वहीं दूसरी तरफ भाजपा और केंद्र सरकार ने इससे पल्‍ला झाड़ते हुए साफ कहा है कि यह कोर्ट का मामला है। केंद्रीय वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने इस पर सफाई देते हुए कहा कि राजनीतिक पार्टी के लिए एकत्रित किए गए पैसे का उपयोग व्‍यवसायीक रूप से किया गया है। 
08-12-2015
नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मामले में अदालती समन के जवाब में सोनिया गांधी ने भले ही खुद को इंदिरा की बहू बताकर किसी से न डरने की बात की हो, लेकिन इंदिरा गांधी ने अदालती कार्यवाही का सामना करने में कभी हिचक नहीं दिखाई। रायबरेली चुनाव में धांधली के आरोप की सुनवाई के दौरान वह 18 मार्च 1975 को इलाहाबाद हाईकोर्ट में हाजिर हुई थीं। वह देश की पहली प्रधानमंत्री थीं जिन्हें कोर्ट में हाजिर होना पड़ा था। वह जब कोर्ट में हाजिर हुईं तो कोई उनके सम्मान में खड़ा नहीं हुआ। 
08-12-2015
नई दिल्‍ली। दिल्‍ली में बढ़ते प्रदूषण को कम करने की कोशिश में राज्‍य सरकार द्वारा ऑड एंड ईवन फॉर्मूला पेश किया गया है। चारों तरफ से इस फॉर्मूले को लेकर आलोचनाएं झेल रही दिल्‍ली सरकार ने इसे लागू करने की तारीखों का ऐलान कर दिया है। मंगलवार को राज्‍य सरकार ने तारीखों की जानकारी देते हुए बताया कि 1 जनवरी से 15 जनवरी के बीच दिल्‍ली में इस फॉर्मूले का प्रयोग किया जाएगा। वाहनों को लेकर यह नया नियम सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक लागू रहेगा साथ ही रविवार को इसमें छूट रहेगी। 
07-12-2015
नई दिल्‍ली। नेशनल हेराल्‍ड केस में फंसे कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी को उस वक्‍त तगड़ा झटका लगा जब हाई कोर्ट ने उनकी अर्जी खारिज कर दी। खबरों के अनुसार दोनों ने ही कोर्ट में पेश होने को लेकर ट्रायल कोर्ट द्वारा जारी समन खिलाफ हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी लेकिन अदालत ने इसे खारिज कर दिया है। दरअसल सोनिया गांधी और राहुल गांधी को ट्रायल कोर्ट ने समन जारी कर पेश होने का आदेश दिया था। जिसके बाद दोनों ने पेशी से राहत देने की अर्जी दी थी जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया है। 
07-12-2015
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने समान नागरिक संहिता के मामले केंद्र सरकार को निर्देश देने वाली याचिका पर सुनवाई करने से इन्कार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस मामले में संसद को फैसला करना है। एक जनहित याचिका दाखिल कर देश भर के नागरिकों के लिए समान नागरिक संहिता लागू करने की मांग की गई है ताकि विभिन्न धर्मो में व्याप्त भेदभाव समाप्त हो। हालांकि, सुप्रीमकोर्ट पहले ही एक अन्य मामले में केंद्र सरकार से समान नागरिक संहिता पर जवाब मांग चुका है। 
07-12-2015
नई दिल्‍ली। सोमवार दोपहर करीब 1.24 बजे दिल्‍ली, पंजाब और श्रीनगर में भूकंप के हल्‍के झटके महसूस किए गए। हालांकि, अभी भारत में कोई नुकसान की खबर नहीं मिली है। बताया जा रहा है कि भूकंप का केंद्र ताजकिस्‍तान है। वहां भूकंप की तीव्रता 7.2 दर्ज की गई है। भूकंप का केंद्र जमीन से करीब 28.7 किमी नीचे बताया जा रहा है। झटके करीब तीन से चार सेकंड तक महसूस किए गए। भूकंप के कारण पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान में भी लोग घरों के बाहर निकल आए। हालां‍कि, अभी वहां से भी कोई नुकसान की खबर नहीं आ रही है। 
06-12-2015
नई दिल्ली। संसद से लेकर सड़क तक असहिष्णुता पर बहस चल रही है। कुछ लेखकों और अभिनेताओं को भारत का माहौल असहिष्णु नजर आ रहा है, वहीं कुछ लोगों की नजर में मोदी सरकार को बदनाम करने के लिए प्रायोजित अभियान चलाया जा रहा है। इन सबके बीच सुप्रीम कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश टी एस ठाकुर ने कहा कि असहिष्णुता के राजनीतिक मायने हो सकते हैं। इस पर लोग अलग अलग ढंग से प्रतिक्रियाएं दे सकते हैं, लेकिन सुप्रीम कोर्ट के होते हुए किसी को डरने की जरूरत नहीं है। 
06-12-2015
अहमदाबाद। राइफल शूटिंग में राष्ट्रीय स्तर पर गुजरात का नाम रोशन करनेवाली वड़ोदरा की शूटर पुष्पा गुप्ता परिवार का पेट पालने के लिए सड़क किनारे खाने-पीने का ठेला लगाने को मजबूर है, जहां वह नूडल्स-चाउमीन बेच रही है। चाइनीज खाने के ठेले पर उसने कई मेडल्स लटकाये है। उसे उम्मीद है कि यह मेडल्स देखकर कोई उसकी मदद करेगा। शहर के वघोडिया रोड पर रहती पुष्पा गुप्ता मूल उत्तर प्रदेश के कुशनगर जिले के अख्ताहा गांव की निवासी है। उसने एमएस यूनिवर्सिटी की कॉमर्स फैकल्टी से बीकॉम किया है। 
06-12-2015
हैदराबाद. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (AIMIM) के प्रेसिडेंट असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को कहा कि अयोध्या में राम मंदिर नहीं, बाबरी मस्जिद बनकर रहेगी। बाबरी मस्जिद गिराए जाने की 23वीं बरसी के मौके पर ओवैसी ने हैदराबाद बंद की अपील की है। इसी मौके पर आेवैसी ने आरएसएस चीफ मोहन भागवत पर निशाना साधा। ओवैसी ने कहा कि भागवत का सपना कभी पूरा नहीं होगा। ओवैसी ने कहा कि उन्हें सुप्रीम कोर्ट पर पूरा भराेसा है।बता दें कि कुछ दिनों पहले आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने कहा था कि.... 
04-12-2015
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को फिर इस बात पर जोर दिया कि देश का विकास राज्यों को साथ लेकर ही हो सकता है। उन्होंने कहा कि देश सिर्फ राज्यों के मजबूत कंधों पर ही आगे बढ़ सकता है, न कि अकेले दिल्ली के दम पर। इसलिए उनकी सरकार विकास में राज्यों को साथ लेकर चल रही है। एक मीडिया हाउस के कार्यक्रम में शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी ने राज्यों को साथ लेने के लिए केंद्र के कई कदमों की चर्चा करते हुए कहा, भारत के विकास में राज्यों की बहुत अहम भूमिका है। 
04-12-2015
नई दिल्ली। जीएसटी पर बनी चीफ इकोनॉमिक एडवाइजर की कमिटी यानि सीईए कमिटी ने वित्त मंत्री को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। सीईए कमिटी ने 100 पन्नों वाली रिपोर्ट सौंपी है। हालांकि जीएसटी पर पूरी रिपोर्ट सोमवार को सौंपी जाएगी। रिपोर्ट सौंपने के बाद मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन ने कहा कि जीएसटी देश के लिए अहम है और इससे मेक इन इंडिया को फायदा होगा। जीएसटी से टैक्स विभागों को मजबूती मिलेगी। वहीं जीएसटी के रेवेन्यू न्यूट्रल रेट के तीन हिस्से होंगे। लो, हाई और स्टैंडर्ड जैसे हिस्सों में जीएसटी का प्रारूप होगा।  
04-12-2015
चेन्‍नई। चेन्नई और इसके आसपास के इलाकों में शुक्रवार को फिर तेज बारिश शुरु हो गई है। 24 घंटे पहले बारिश थमने से लोगों को थोड़ी राहत मिल रही थी। बाढ़ पीड़ित नागरिकों और बचाव एजेंसियों अपने कार्य में सक्रिय हो गए थे। वहीं फिर बरसात होने से लोगों की चिंता बढ़ गई है। चेन्नई के विभिन्न हिस्सों में जलभराव की स्थिति बनी है। भारी बारिश के कारण जल स्तर कोयाम्बेडु पुल पर खतरे के निशान को पार कर गया है। बाढ़ का पानी लोगों के आवासों में प्रवेश करा है। बारिश चेन्नई के रायपेट्टा, माउंट रोड, ताम्बरम, और चेंगलपट्टू में शुरू है। 
03-12-2015
अजमेर। जाति आधारित जनगणना के आंकड़े जारी होने के बाद से ही बढ़ती मुस्लिम आबादी को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) रणनीति बनाने में लगा हुआ था। हाल ही में आरएसएस ने केंद्र सरकार से मुस्लिमों और ईसाइयों की बढ़ती जनसंख्या से निपटने के लिए पॉपुलेशन कंट्रोल पॉलिसी अपनाने को कहा था। इस के तहत आरएसएस के जुड़े राष्ट्रीय मुस्लिम मंच ने अजमेर में गुरुवार को मुस्लिम महिलाओं के लिए \छोटा परिवार, सुखी परिवार\ विषय पर एक सेमिनार आयोजित किया। 
03-12-2015
चेन्नई। पिछले 137 साल की सबसे जोरदार बारिश से चेन्नई और तमिलनाडु के तटीय इलाकों में हाहाकार मचा हुआ है। पिछले 24 घंटे में 15 इंच बारिश से चेन्नई में चारों ओर पानी-ही-पानी नजर आ रहा है। इसके चलते शहर की 86 लाख की आबादी में से 50 लाख लोग घिर गए हैं। स्थिति का जायजा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर को दिल्‍ली से चेन्‍नई के लिए निकले और लगभग 4 बजे आईएनएस रजाली पहुंचे। इसके बाद पीएम ने तमिलनाडु की मुख्‍यमंत्री जयललिता और सैन्य अधिकारियों से मुलाकात कर स्थिति का जायजा लिया। 
03-12-2015
नई दिल्ली। विश्व की शीर्ष युगल टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने गुरुवार को मध्यप्रदेश सरकार के उस आरोप का जवाब दिया, जिसमें राज्य सरकार ने उन पर एक कार्यक्रम में आने के लिए चार्टर्ड प्लेन मांगने का आरोप लगाया था। साथ ही शीर्ष टेनिस खिलाड़ी के पांच लाख रुपए भी मांगे थे। मप्र सरकार की खेल मंत्री यशोधराराजे सिंधिया ने कहा था कि सानिया ने राज्य के वार्षिक खेल समारोह में आने के लिए एक चार्टर्ड प्लेन के साथ ही अपने मैकअप आर्टिस्ट के लिए 75 हजार रुपए मांगे थे। 
01-12-2015
नई दिल्‍ली। लोकसभा में असहिष्‍णुता के मुद्दे पर चल रही बहस के दौरान विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के सवाल का जवाब देते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि देश में असहिष्‍णुता के सबसे बड़े शिकार पीएम मोदी खुद हैं। खड़गे ने सवाल उठाया कि गृह मंत्री 2015 में देश के हालात पर जवाब दें। इसके जवाब में गृह मंत्री ने कहा कि कम से कम लोगों के जनादेश को तो सहन करें। भारत में सहिष्‍णुता है। भारत में असहिष्‍णुता केवल तीन बार हुई एक बार जब विभाजन हुआ था, दूसरी बार इमरजेंसी के समय और तीसरा बार 84 के दंगों में। 
01-12-2015
नई दिल्‍ली। लोकसभा में अ‍सहिष्‍णुता पर चल रही बहस के बीच कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि भारत में आज हालात यह है कि विरोध प्रदर्शन को राष्‍ट्रदोह की तरह माना जा रहा है। राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कहा कि जब मैंने पीएम को सुना तो देखा की हम किस तरह सोच के मामले में अलग हैं। अतीत के हीरोज ने भारत की आवाज सुनी और देश को बात करने का गौरव दिया। इसके बाद भारत केवल बोला नहीं बल्कि गाने लगा। भारत की लाखों आवाजों जिनमें कमजोर भी शामिल थे उन्‍होंने इस संवेदनशीलता को पसंद किया। 
01-12-2015
नई दिल्ली। राज्‍य सभा में संविधान पर चर्चा के अंतिम दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि संविधान एक ऐसी शक्ति है, जो हमें तू और मैं की भावना से बाहर निकालती है। इस देश की राजनीति तूतू-मैंमैं से नहीं चलेगी। संविधान का निर्माण एक महान काम था और 26 नवंबर को जो कार्यक्रम रखा गया था वो इसके निर्माताओं को नमन करने के लिए रखा गया था। संविधान के बारे में आने वाली पीढ़ी जाने इसके लिए हमें जागरूक बनना होगा और उनको संविधान से अवगत काराना होगा। 
30-11-2015
नई दिल्‍ली। संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान राज्‍य सभा में संविधान पर चर्चा के अंतिम दिन बसपा सुप्रीमो मायावती ने अगड़ी जातियों के लिए आर्थिक आधार पर आरक्षण की वकालत कर दी। मायावती ने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री को घेरते हुए कहा कि पीएम ने अगड़ी जाति को आरक्षण देने की घोषणा क्‍यों नहीं की, अगर 27 सितंबर को पीएम ऐसा करते तो यह डॉ. अंबेडकर को सच्‍ची श्रद्धांजली होती। इसके अलावा मायावती ने भाजपा नेताओं को निशाना बनाते हुए कहा कि पीएम तो विदेश दौरों पर भगवान बुद्ध के मानवता और शांति संदेश की.... 
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 20 आप विधायकों की अयोग्यता की अनुशंसा के लिए आज चुनाव आयोग की आलोचना की और कहा कि संवैधानिक निकाय का इस्तेमाल राजनीतिक बदले के लिए नहीं किया जा सकता। उन्होंने आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल का समर्थन जताया।
नई दिल्ली: चुनाव आयोग द्वारा लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की सिफारिश राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भेजे जाने से संबंधित मीडिया रिपोर्टों पर पार्टी विधायक सौरभ भारद्धाज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भारद्धाज ने इसपर मुख्य चुनाव आयुक्त एके. जोति पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह ऐसा करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एहसान चुका रहे हैं।
तिरूवनंतपुरम : पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने भाजपा शासित उत्तरप्रदेश में प्रशासन के मुद्दे पर यह कहते हुए बहस छेड़ दी है कि आकार और बड़ी जनसंख्या के कारण राज्य का विभाजन अनिवार्य हो गया है। सेंटर फॉर मैनेजमेंट डेवलपमेंट की तरफ से आयोजित दूसरे रामचंद्रन स्मारक व्याख्यान में रमेश ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि आज नहीं तो कल उत्तरप्रदेश का पुनर्गठन आवश्यक हो जाएगा।’’
कमालपुर : त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होने के एक दिन बाद सत्तारूढ़ माकपा और विपक्षी दल भाजपा के बीच धलाई जिले में आज झड़प हुई, जिसमें पांच लोग घायल हो गए। दोनों दलों के समर्थकों के बीच बाद में उस अस्पताल के पास फिर से झड़प हुई, जहां घायलों को भर्ती कराया गया है और पुलिस को स्थिति पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।
चंडीगढ़:कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार अब केवल चिंतन और मंथन तक सीमित हो गई है जबकि हरियाणा में लगातार गैंगरेप हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं और बेटियां असुरक्षित महसूस कर रही हैं। संगठित और असंगठित अपराध चरम सीमा पर है।
19-01-2018
रीवा, (मप्र)  : मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्रीनिवास तिवारी का आज दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। उनके पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि वह 93 वर्ष के थे। उनके परिवार में विधायक पुत्र सुंदरलाल तिवारी हैं। उनकी पत्नी और एक पुत्र का पहले ही निधन हो चुका है।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
19-01-2018
वॉशिंगटन: पूरी दुनिया में 2014 में विज्ञान और इंजीनियरिंग में अनुमानित रूप से 75 लाख स्नातक डिग्रियां दी गयीं जिनमें भारत की सबसे ज्यादा, एक-चौथाई हिस्सेदारी थी. हालांकि अनुसंधान एवं विकास के क्षेत्र में खर्च के लिहाज से अमेरिका पहले स्थान पर है. नेशनल साइंस फाउंडेशन की वार्षिक साइंस एंड इंजीनियरिंग इंडिकेटर्स 2018 रिपोर्ट के.......
19-01-2018
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
19-01-2018
चेन्नई: पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन का बचाव करते हुए आज यहां कहा कि टीम के लिए कई सकारात्मक पहलू है जिसमें से गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन प्रमुख है। विराट कोहली के नेतृत्व में विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ रही है। 
19-01-2018
 नयी दिल्ली : भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण :ट्राई: ने रिलायंस कम्युनिकेशंस :आरकॉम: को उपभोक्ताओं के खर्च नहीं हुए बैलेंस और सिक्योरिटी जमा को लौटाने का निर्देश दिया है। ग्राहकों ने इस बारे में नियामक के पास शिकायत की थी, जिसके बाद यह निर्देश दिया गया है। ट्राई ने अनिल अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी से प्रीपेड ग्राहकों का पैसा और पोस्ट पेड उपभोक्ताओं की जमा राशि लौटाने......
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


दिनेश निगम ‘त्यागी’
गुजरात के सूरत शहर ने जब अपनी बिल बुक में छपवाया हमारी भूल “कमल का फूल” तब इसे जीएसटी का विरोध माना गया लेकिन मध्यप्रदेश के सागर जिले की देवरी तहसील में एक मध्यमवर्गीय परिवार ने शादी कार्ड में भी “हमारी भूल कमल का फूल” छपवा दिया तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्शन तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्ट्रानिक और प्रिंट मीडिया एक तरफ जहां सुर्खियां बना। वहीं भाजपा और संघ में चिंता बढ़ गई कि आखिर पूरे देश में तेजी से फैलते - फूलते कमल के फूल के बारे  में  लोग एेसा क्यों सोचने लगे हैं। एेसे कांग्रेस मुक्त भारत की बात तो छोड़ो कमल की बगिया जिन प्रदेशों में लगातार लहलहा रही है। कहीं वो भी न कहीं मुरझा जाये।.....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.