राष्ट्रीय समाचार
30-12-2015
नई दिल्ली. दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल सरकार से पूछा है कि ऑड-ईवन फॉर्मूले से टू-व्हीलर्स और महिलाओं को छूट क्यों दी गई हैं? हाईकोर्ट में इस छूट के खिलाफ पिटीशन दाखिल हुई थी। वहीं, इस प्लान से एडवोकेट्स को छूट देने की मांग करती पिटीशन पर कोर्ट ने सुनवाई से ही इनकार कर दिया। 
30-12-2015
नई दिल्ली. डीडीसीए के वाइस प्रेसिडेंट चेतन चौहान ने अरविंद केजरीवाल के आरोपों का जवाब देते हुए कहा है कि अगर टीम सिलेक्शन में करप्शन के आरोप सही होते, तो विराट कोहली आज टीम इंडिया के कप्तान नहीं होते। चौहान ने कहा है कि एसोसिएशन केजरीवाल, आम आदमी पार्टी और कीर्ति आजाद पर डेफेमेशन का केस दर्ज कराएगा। 
29-12-2015
इंदौर. होल्कर घराने के वंशज यशवंतराव और इंडस्ट्रियलिस्ट आदि गोदरेज की भांजी नायरिका की आज इंदौर के पास महेश्वर में शादी हो रही है। 60 कारों के काफिले के साथ बरात अहिल्येश्वर मंदिर पहुंची। यहीं शादी हो रही है। कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, फिल्म डायरेक्टर मुजफ्फर अली और उदयपुर के पूर्व शाही घराने के अरविंद सिंह जैसे मेहमान वहां मौजूद हैं। 
29-12-2015
नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को विज्ञान भवन में आयोजित दलित इंडियन चेंबर ऑफ कॉमर्स के सम्‍मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने भी दलितों की तरह अपमान झेला है। सामंतशाही मानसिकता आज भी नजर आती है। पीएम मोदी ने अपने संबो‍धन में कारो‍बारियों की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि दलित कारोबरी लाखों रोजगार का सृजन करते हैं वो रोजगार देने के साथ ही सरकार की तिजोरी भरते हैं। आज बाबा साहेब होते तो दलित कारोबारियों को देखकर बहुत खुश होते। 
29-12-2015
नई दिल्ली. अरविंद केजरीवाल का आरोप है कि डीडीसीए के अफसर टीम में सिलेक्शन के लिए सेक्स फेवर मांगते हैं। एक टीवी चैनल से बातचीत में उन्होंने कहा, \डीडीसीए में सिर्फ आर्थिक घपले नहीं हुए। इस तरह के मामले भी हुए।\ आम आदमी पार्टी डीडीसीए में अरुण जेटली पर भी घोटाले का आरोप लगाती रही है। 
28-12-2015
नोएडा। दादरी के गांव बिसाहड़ा में हिंसक भीड़ का शिकार हुए मोहम्मद इकलाख की पीटकर हत्या के मामले में वेटेनरी विभाग ने बी अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। रिपोर्ट के मुताबिक, इकलाख के घर से मिला मीट गाय का नहीं, बल्कि बकरे का था। पुलिस के मुताबिक, वेटेनरी विभाग की रिपोर्ट मिलने के बाद फॉरेंसिक रिपोर्ट भी सार्वजनिक की जाएगी, हालांकि रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है। यहां पर बता दें कि पिछले सप्ताह ही इकलाख की हत्या में पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दी थी। इसी के साथ इस बात से भी पर्दा उठ गया है कि हत्या के पीछे बीफ की बात नहीं थी। 
28-12-2015
मुंबई। कांग्रेस पार्टी की एक स्‍थानीय पत्रिका कांग्रेस दर्शन में छपे एक लेख में कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के पिता को फासीवादी बता दिया है वहीं पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू को लेकर भी टिप्‍पणी की गई है। हालांकि कांग्रेस ने पत्रिका में छपे लेख के बाद जहां महाराष्‍ट्र में कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने इसमें सुधार की बात कही है वहीं पार्टी ने इसका खंडन करते हुए कहा है कि उसकी इस तरह की कोई पत्रिका नहीं है। 
28-12-2015
नई दिल्‍ली। लोगों को स्‍वेच्‍छा से एलपीजी सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी छोड़ने की अपील करने के बाद अब केंद्र सरकार इसे पूरी तरह से लागू करने की तैयारी में है। खबरों के अनुसार 1 जनवरी 2016 से जिनकी आय 10 लाख रुपये से अधिक है उन्‍हें एलपीजी सिलेंडर पर सब्सिडी नहीं दी जाएगी। जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार जल्‍द इसे लेकर एक नोटिफिकेशन जारी करेगी। मालूम हो कि वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने पिछले दिनों इस बात की तरफ इशारा करते हुए कहा था कि सरकार अमीर लोगों की गैस.....
27-12-2015
नई दिल्‍ली। पीएम मोदी की अचानक लाहौर यात्रा और उसके बाद देश विदेश में उसे मिल रही सराहना के बीच कांग्रेस का विरोध जारी है। इस बीच कांग्रेस ने मन की बात पर हमला बोलते हुए कहा है कि ऑल इंडिया रेडियो का दुरुपयोग रोका जाए। दरअसल जहां एक तरफ कांग्रेस ने दावा किया है कि मोदी की यह यात्रा अचानक नहीं हुई थी वहीं कांग्रेस नेता मोदी पर तीखे हमले बोलने से नहीं चूक रहे हैं। इसी कड़ी में रविवार को कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने पीएम के मन की बात पर हमला बोला और कहा कि ऑल इंडिया रेडियो के दुरुपयोग को रोका जाना चाहिए। 
27-12-2015
नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल में अंतिम बार मन की बात करते हुए देश को क्रिसमस और नववर्ष की शुभकामनाएं दी। उन्‍होंने कहा कि भारत में ढेर सारे त्‍यौहार आते हैं क्रिसमस अभी गुजरा है और अब नववर्ष आने को है। मैं सभी को क्रिसमस और नववर्ष और नए साल की शुभकामनाएं। पीएम ने इसके बाद 12 जनवरी को आने वाली स्‍वामी विवेकानंद जयंति और स्‍टैंड अप प्‍लान का जिक्र करते हुए कहा कि स्‍टार्ट अप स्‍टैंड अप इंडिया का एक्‍शन प्‍लान तैयार हो चुका है और इसे 16 जनवरी को लॉन्‍च किया जाएगा।  
27-12-2015
नई दिल्ली। दिल्ली क्रिकेट बोर्ड (डीडीसीए) में हुए कथित भ्रष्टाचार को लेकर मुश्किलों का सामना कर रहे केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के लिए राहत की बड़ी खबर है। दिल्ली की केजरीवाल सरकार द्वारा बनाए गए तीन सदस्यीय आयोग की रिपोर्ट में जेटली का नाम नहीं है। एक तरह से इसे जेटली को क्लीन चिट माना जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, आयोग को यह इस बात की जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई थी कि जेटली के कार्यकाल में भ्रष्टाचार हुआ या नहीं? रिपोर्ट में कुछ अनियमितताओं का जिक्र है, लेकिन बतौर डीडीसीए अध्यक्ष अरुण जेटली.... 
25-12-2015
नई दिल्‍ली। सीमा पार जाकर पाकिस्‍तान में आधिकारिक यात्रा करना भारत के प्रधानमंत्रियों के लिए आसान नहीं रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब 2016 में पाकिस्‍तान में हुई 19वीं सार्क समिट में हिस्‍सा लिया था, तो वह चौथे ऐसे प्रधानमंत्री बन गए थे, जिन्‍होंन पाकिस्‍तान का दौरा किया हो। मजेदार बात यह है कि यह तीसरा मौका था, जब 1985 में गठित इस ग्रुप की सार्क समिट पाकिस्‍तान में हुई हो। इससे पहले तीन अन्‍य प्रधानमंत्रियों ने पाकिस्‍तान का दौरा किया है। जानते हैं इसके बारे में... 
25-12-2015
नई दिल्‍ली। डीडीसीए मामले को लेकर भाजपा द्वारा कीर्ति आजाद का निलंबन पार्टी के लिए मुसीबत बनता जा रहा है। खबरों के अनुसार पार्टी के वरि‍ष्‍ठ नेताओं के बाद अब संघ ने भी कीर्ति आजाद के निलंबन पर नाराजगी जताई है।सूत्रों के अनुसार आरएसएस का मानना है कि भाजपा ने कीर्ति आजाद का निलंबन जल्‍दबाजी में किया गया जिससे पार्टी को तो नुकसान होगा वहीं इसका फायदा आम आदमी पार्टी को मिल सकता है।  
25-12-2015
नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली से सटे साहिबाबाद से होकर गुजर रही राजधानी ट्रेन में उस वक्त हड़कंप मच गया जब अचानक बम की खबर मिली। आनन-फानन में ट्रेन रोक दी गई और मौके पर जांच दल पहुंच गया। राजधानी ट्रेन दिल्ली से डिब्रुगढ़ जा रही थी। गौरतलब है कि तीन दिन पहले एक पत्रकार के मोबाइल पर एसएमएस के जरिए ट्रन में ब्लास्ट करने की धमकी दी गई थी। ये कहा जा रहा था कि वो एसएमएस आईएस की तरफ से भेजा गया था। 
24-12-2015
नई दिल्‍ली। डीडीसीए मामले की वजह से पार्टी में अनुशासनहीनता के आरोप झेल रहे कीर्ति आजाद को बुधवार को पार्टी ने सस्‍पेंड कर दि‍या। इसके बाद गुरुवार दोपहर में पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और मार्गदर्शक एक हुए। आधे घंटे तक चली इस बैठक के बाद लालकृष्‍ण आडवाणी वहां से रवाना हो गए। सूत्रों के अनुसार बैठक में यह कहा गया कि कीर्ति आजाद पर पार्टी के कदम से गलत संदेश गया है कि व्हिसलब्‍लोअर्स को पार्टी दबा रही है। इसके अलावा आला नेता यह भी चाहते हैं कि जेटली के खिलाफ आरोपों की पार्टी जांच कराए। 
24-12-2015
अमेठी। डीडीसीए में कथित भ्रष्टाचार को लेकर अरुण जेटली और कीर्ति आजाद आमने-सामने हैं। बगावती तेवर अपनाने के लिए पार्टी ने आजाद को निलंबित भी कर दिया है, लेकिन इसी बहाने विपक्ष को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करने का एक और मौका मिल गया है। अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दो दिनी दौरे पर आए राहुल ने मोदी पर निशाना साधा और कहा, लोकसभा चुनावों के दौरान मोदी कहते थे, न खाऊंगा, न खाने दूंगा। अब उनके ही लोग कह रहे हैं कि कोई खा रहा है। आरोपी पर कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे। 
24-12-2015
नई दिल्‍ली। डीडीसीए में हुए कथित भ्रष्‍टाचार के मामले में विपक्ष के निशाने पर आए वित्‍त मंत्री अरुण जेटली को अब पीएम और पार्टी के अलावा शरद पवार का समर्थन मिला है। खबरों के अनुसार एनसीपी के अध्‍यक्ष शरद पवार ने कहा है कि अरुण जेटली कभी घोटाला नहीं कर सकते। उन्‍होंने कहा कि हो सकता है डीडीसीए मे कुछ वित्तीय अनियमितताओं में अधिकारी शामिल हों लेकिन अरुण जेटली घोटाला नहीं कर सकते।  
23-12-2015
नई दिल्ली. प्लेन क्रैश में मारे गए बीएसएफ जवानों को होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह बुधवार को श्रद्धांजलि देने पहुंचे। सफदरजंग एयरपोर्ट पर विक्टिम्स की फैमिली ने राजनाथ को घेर लिया। एक बीएसएफ जवान की बेटी ने उनसे सवाल किया, \हर बार सिपाही की फैमिली ही क्यों रोती है सर?\ बता दें कि मंगलवार को उड़ान भरते ही बीएसएफ का प्लेन क्रैश हो गया था, जिसमें 10 की मौत हुई थी। बताया जा रहा है कि जिस लड़की ने राजनाथ से सवाल किया, वह बीएसएफ जवान रवींद्र कुमार की बेटी हैं। उन्होंने पूछा, \सर, आप मुझे जवाब दीजिए सर,..... 
23-12-2015
नई दिल्ली। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने दुर्घटनाग्रस्त हुए अपने विमान में संभावित खामी होने की बात से इन्कार किया है। बल ने बुधवार को कहा कि दुर्घटनाग्रस्त सुपरकिंग बी-200 विमान पूरी तरह से "उड़ने योग्य" था। वह "अच्छी तरह उड़ान भर" रहा था। मंगलवार को हुई विमान दुर्घटना में 10 लोगों की मौत हो गई थी। इस बीच, दुर्घटनास्थल से विमान का कॉकपिट वाइस रिकॉर्डर (सीवीआर) मिल गया है। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए उसे जांच के लिए भेज दिया गया है। 
23-12-2015
पटना। भाजपा ने बिहार से सांसद कीर्ति आजाद को पार्टीलाइन से विरोध में बयान देने के लिए दल से छह साल के लिए निलंबित कर दिया गया है। उनपर यह कार्रवाई भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने की। निलंबन पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए कीर्ति आजाद ने कहा कि सच बोलने की सजा मिली है। आजाद ने हाल में डीडीसीए में भ्रष्‍टाचार के मुद्दे पर वित्‍त मंत्री अरूण जेटली को कटघरे में खड़ा कर दिया था। इसके बाद से ही उनपर कार्रवाई के कयास लगाए जा रहे थे। कीर्ति पर कार्रवाई के बाद दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि..... 
22-12-2015
नई दिल्ली। निर्भया गैंगरेप कांड के दोषी जुवेनाइल की रिहाई के बाद आखिरकार जुवेनाइल जस्टिस बिल को राज्यसभा से पास कर दिया गया। अब जघन्य अपराधों में नाबालिग की उम्र 18 से घटा कर 16 वर्ष कर दी गई है। इस बिल के पास होने से अब ऐसे अपराध के केस में नाबालिगों पर भी बालिग की तरह केस चलेगा। राज्यसभा से पास होने के बाद इस बिल को मंजूरी के लिए राष्ट्रपति के पास भेजा जाएगा। राष्ट्रपति की मंजूरी के बाद ये बिल कानून की शक्ल ले लेगा।  
22-12-2015
डायरेक्टर रोहित शेट्टी का मानना है कि उनकी शाहरुख-काजोल स्टारर हालिया रिलीज फिल्म दिलवाले पर हुए शुरुआती विरोध ने फिल्म के ओपनिंग कलेक्शन को प्रभावित किया है। रोहित के मुताबिक वे संजय लीला भंसाली की बाजीराव मस्तानी का सामना करने के लिए पहले से ही तैयार थे। फिल्मकार ने कहा है हम सभी जानते थे कि दिलवाले और बाजीराव मस्तानी एक साथ रिलीज हो रही है इसलिए मैं इस प्रतिस्पर्धा और एक-दूसरे को होने वाले नुकसान के लिए तैयार था।  
22-12-2015
नई दिल्ली। दिल्ली से रांची जा रहा बीएसएफ का 30 साल पुहराना सुपरकिंग चार्टर्ड विमान उड़ान के साथ ही हादसे का शिकार हो गया। इस हादसे में विमान सवार सभी 10 लोगों की मौत हो गई। हादसा द्वारका सेक्टर-8 के पास शाहबाद मोहम्मदपुर इलाके में हुआ। केंद्रीय उड्‍डयन राज्यमंत्री डॉ. महेश शर्मा ने विमान में सवार सभी लोगों की मौत की पुष्टि की है। उधर, दिल्ली पुलिस ने इस मामले में लापरवाही के कारण मृत्‍यु के तहत मुकदमा दर्ज किया है। 
21-12-2015
नई दिल्ली। डीडीसीए में कथित भ्रष्टाचार की लड़ाई अब कोर्ट में लड़ी जाएगी। अरविंद केजरीवाल द्वारा भ्रष्टाचार का आरोप लगाए जाने से नाराज वित्त मंत्री अरुण जेटली ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के अन्य नेताओं आशुतोष, संजय सिंह, कुमार विश्वास, राघव चड्ढा और दीपक बाजपेयी के खिलाफ सोमवार को पटियाला हाऊस कोर्ट में आपराध‍िक मानहानी का मुकदमा दर्ज किया। मुकदमा दर्ज करने के बाद पहली सुनवाई के दौरान अरुण जेटली की तरफ से असिस्‍टेंट सॉलिसिटर जनरल सिद्धार्थ लुथरा ने अदालत से कहा कि उन्होंने..... 
21-12-2015
रोहतक। "औरत बेबस और उपभोग की वस्तु नहीं है। ऐसी दरिदगी से शरीर ही नहीं, आत्मा को भी चोट पहुंचती है। शरीर के घाव तो अब नहीं भरे जा सकते, लेकिन आत्मा के भर सकते हैं।" महिलाओं के विरुद्ध अपराध की विशेष अदालत में यह टिप्पणी करते हुए अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश सीमा सिहल ने नेपाली युवती से हैवानियत करने और उसकी हत्या करने वाले सात दोषियों को फांसी की सजा सुनाई। सभी दोषियों को सामूहिक दुष्कर्म और साजिश में आजीवन कैद, अपहरण में दस साल कैद और शव छुपाने में सात साल कैद की सजा सुनाई। 
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 20 आप विधायकों की अयोग्यता की अनुशंसा के लिए आज चुनाव आयोग की आलोचना की और कहा कि संवैधानिक निकाय का इस्तेमाल राजनीतिक बदले के लिए नहीं किया जा सकता। उन्होंने आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल का समर्थन जताया।
नई दिल्ली: चुनाव आयोग द्वारा लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की सिफारिश राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भेजे जाने से संबंधित मीडिया रिपोर्टों पर पार्टी विधायक सौरभ भारद्धाज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भारद्धाज ने इसपर मुख्य चुनाव आयुक्त एके. जोति पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह ऐसा करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एहसान चुका रहे हैं।
तिरूवनंतपुरम : पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने भाजपा शासित उत्तरप्रदेश में प्रशासन के मुद्दे पर यह कहते हुए बहस छेड़ दी है कि आकार और बड़ी जनसंख्या के कारण राज्य का विभाजन अनिवार्य हो गया है। सेंटर फॉर मैनेजमेंट डेवलपमेंट की तरफ से आयोजित दूसरे रामचंद्रन स्मारक व्याख्यान में रमेश ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि आज नहीं तो कल उत्तरप्रदेश का पुनर्गठन आवश्यक हो जाएगा।’’
कमालपुर : त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होने के एक दिन बाद सत्तारूढ़ माकपा और विपक्षी दल भाजपा के बीच धलाई जिले में आज झड़प हुई, जिसमें पांच लोग घायल हो गए। दोनों दलों के समर्थकों के बीच बाद में उस अस्पताल के पास फिर से झड़प हुई, जहां घायलों को भर्ती कराया गया है और पुलिस को स्थिति पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।
चंडीगढ़:कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार अब केवल चिंतन और मंथन तक सीमित हो गई है जबकि हरियाणा में लगातार गैंगरेप हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं और बेटियां असुरक्षित महसूस कर रही हैं। संगठित और असंगठित अपराध चरम सीमा पर है।
19-01-2018
रीवा, (मप्र)  : मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्रीनिवास तिवारी का आज दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। उनके पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि वह 93 वर्ष के थे। उनके परिवार में विधायक पुत्र सुंदरलाल तिवारी हैं। उनकी पत्नी और एक पुत्र का पहले ही निधन हो चुका है।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
19-01-2018
वॉशिंगटन: पूरी दुनिया में 2014 में विज्ञान और इंजीनियरिंग में अनुमानित रूप से 75 लाख स्नातक डिग्रियां दी गयीं जिनमें भारत की सबसे ज्यादा, एक-चौथाई हिस्सेदारी थी. हालांकि अनुसंधान एवं विकास के क्षेत्र में खर्च के लिहाज से अमेरिका पहले स्थान पर है. नेशनल साइंस फाउंडेशन की वार्षिक साइंस एंड इंजीनियरिंग इंडिकेटर्स 2018 रिपोर्ट के.......
19-01-2018
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
19-01-2018
चेन्नई: पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन का बचाव करते हुए आज यहां कहा कि टीम के लिए कई सकारात्मक पहलू है जिसमें से गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन प्रमुख है। विराट कोहली के नेतृत्व में विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ रही है। 
19-01-2018
 नयी दिल्ली : भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण :ट्राई: ने रिलायंस कम्युनिकेशंस :आरकॉम: को उपभोक्ताओं के खर्च नहीं हुए बैलेंस और सिक्योरिटी जमा को लौटाने का निर्देश दिया है। ग्राहकों ने इस बारे में नियामक के पास शिकायत की थी, जिसके बाद यह निर्देश दिया गया है। ट्राई ने अनिल अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी से प्रीपेड ग्राहकों का पैसा और पोस्ट पेड उपभोक्ताओं की जमा राशि लौटाने......
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


दिनेश निगम ‘त्यागी’
गुजरात के सूरत शहर ने जब अपनी बिल बुक में छपवाया हमारी भूल “कमल का फूल” तब इसे जीएसटी का विरोध माना गया लेकिन मध्यप्रदेश के सागर जिले की देवरी तहसील में एक मध्यमवर्गीय परिवार ने शादी कार्ड में भी “हमारी भूल कमल का फूल” छपवा दिया तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्शन तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्ट्रानिक और प्रिंट मीडिया एक तरफ जहां सुर्खियां बना। वहीं भाजपा और संघ में चिंता बढ़ गई कि आखिर पूरे देश में तेजी से फैलते - फूलते कमल के फूल के बारे  में  लोग एेसा क्यों सोचने लगे हैं। एेसे कांग्रेस मुक्त भारत की बात तो छोड़ो कमल की बगिया जिन प्रदेशों में लगातार लहलहा रही है। कहीं वो भी न कहीं मुरझा जाये।.....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.