राष्ट्रीय समाचार
09-02-2016
नई दिल्‍ली। 26/11 के आतंकी हमले के मामले में सरकारी गवाह के रूप में मुंबई कोर्ट में वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये डेविड कोलमैन हेडली की दो दिन की पेशी पूरी हो चुकी है। हेडली ने कई खुलासे किए हैं। इस बीच, लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी हेडली के बारे में राष्‍ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनआईए) का कहना है कि वह इस मामले में दोषी ही रहेगा। 26/11 हमले की जांच मुंबई पुलिस कर रही है। 
09-02-2016
श्रीनगर। सियाचिन में जिंदा बचे आर्मी के जवान हनुमंथप्‍पा का दिल्‍ली के आर्मी अस्‍पताल में इलाज जारी है। उनकी देखरेख के लिए मेडिकल बोर्ड का गठन कर दिया गया है। लांस नायक को देखने पीएम मोदी और थ्‍ल सेना प्रमुख भी आर्मी अस्‍पताल पहुंचे थे। वहीं लांस नायक का पहला मेडिकल बुलेटिन जारी हुआ है। इस मेडिकल बुलेटिन में बताया गया है कि लांस नायक को निमोनिया के अलावा जांच में लिवर और किड्नी डायफंक्‍शन की बात सामने आई है।  
08-02-2016
बोस्टोन। हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के सालाना इंडियन कन्‍वेशन 2016 को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता शशि‍ थरूर ने पीएम मोदी सरकार को निशाना बनाया है। उन्‍होंने कहा कि देश में मेक इन इंडिया और नफरत एक साथ नहीं चल सकती क्‍योंकि भाजपा नेताओं द्वारा अल्‍पसंख्‍यकों के लिए उत्‍तेजक बयान देश की सॉफ्ट पावर को कमजोर करते हैं। शशि‍ थरूर ने आगे कहा कि इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर सेक्‍टर और मेन्‍यूफैक्‍चरिंग सेक्‍टर के निर्माण और मॉडर्नाइजेशन के लिए महत्‍वपूर्ण एफडआई को आकर्षित करने के लिए देश के बहुलतावादी चरित्र को बनाए रखना होगा।
08-02-2016
नई दिल्ली/जोधपुर. राम जेठमलानी कहते हैं कि आसाराम बापू के केस से उनका कोई लेना-देना नहीं है। वे सिर्फ एक पेशी पर जोधपुर गए थे, मगर वहां देखा कि आसाराम ने करीब 20 वकील कर रखे हैं। उनसे कहा गया कि कोर्ट में कुछ मत कहिएगा, जज से बात हो चुकी है। इसके बाद वे कभी दोबारा इस केस से नहीं जुड़े। आसाराम आज तक जेल में है। किस मामले में जेल में है आसाराम, जेठमलानी ने और क्या कहा...
08-02-2016
मुंबई। 26/11 मुंबई आतंकी हमलों के दोषी डेविड कोलमैन हेडली ने मुंबई की अदालत में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई पेशी में सनसनीखेज खुलासे किए हैं। उसने एक-एक कर राज खोलना शुरू किए तो पाकिस्तान, वहां की खुफिया एजेंसी आईएसआई, सेना सब बेनकाब हो गए। हेडली ने साफ कहा कि मुंबई आतंकी हमलों को अंजाम देने के लिए हाफिज सईद ने निर्देश दिए थे। वकील महेश जेठमलानी के मुताबिक, हेडली ने बताया है कि उसने लश्‍कर के लिए जो भी काम किया, वो हाफिज सईद के कहने पर किया।
07-02-2016
नई दिल्ली। कोहिनूर हीरे को ब्रिटेन से वापस भारत लाने की मुहिम से सरकार ने हाथ पीछे खींच लिए हैं। भारतीय पुरात्तव सर्वेक्षण विभाग (एएसआई ) ने आरटीआई आवेदन के जवाब में यह जानकारी दी है। एएसआई का कहना है कि सरकार का कोहिनूर को वापस लाने का कोई प्रस्ताव नहीं है। एएसआई ने जवाब में यह भी साफ किया है कि यूनेस्को कन्वेंशन के तहत स्वतंत्रता प्राप्ति से पहले जो चीजें विदेशों में चली गईं हैं, उन्हें अब वापस लाना संभव नहीं है। एएसआई की ओर से यह जवाब अधीक्षण पुरातत्वविद सुनंदा श्रीवास्तव ने दिया है। 
07-02-2016
भुवनेश्‍वर। दो दिन के उड़ीसा दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार दोपहर में पुरी के मशहूर जगन्‍नाथ मंदिर पहुंचे। यहां उन्‍होंने भगवान जगन्‍नाथ के दर्शन करने के साथ ही विशेष पूजा भी की। इससे पहले उन्‍होने भुवनेश्‍वर के जतानी में नेशनल इंस्टि‍ट्यूट ऑफ साइंस एजुकेशन एंड रिसर्च सेंटर (एनआईएसईआर) का उद्घाटन किया। इस मौके पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि इमारतों से परिणाम नहीं आते, परिणाम तब आते हैं जब इन महारतों से आत्‍माएं जुड़ती हैं।  
07-02-2016
मुंबई। अब वॉट्सऐप नौकरी पाने का जरिया भी बन गया है। मुंबई के जेवियर इंस्टिट्यूट ऑफ कम्युनिकेशन के छह छात्रों ने वॉट्सऐप के जरिए घर बैठे इंटरव्यू दिए और उन्हें नौकरी मिल भी गई। देश में यह अपने तरह का पहला मामला है। छात्रों से गुड़गांव स्थित एक नामी एडवरटाइजिंग कंपनी ने संपर्क साधा था। कंपनी ने द इंटरर्नशिप नामक वॉट्सऐप ग्रुप बनाकर छात्रों को उसमें जोड़ा और घर बैठे ही इंटरव्यू देने की सुविधा मुहैया कराई। 
05-02-2016
मोरन (असम)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नेतृत्व को निशाने पर लेते हुए कहा कि जब विपक्ष संसदीय कार्यवाही चाहता है। तब एक परिवार चुनावी हार की तिलमिलाहट के चलते राज्यसभा को कामकाज नहीं करने दे रहा है। उन्होंने कहा, "जो लोग 400 सीटों से 40 सीटों (लोकसभा में) पर सिमट गए हैं, वह रुकावटें और मुश्किलें खड़ी करने का काम कर रहे हैं। विपक्ष चाहता है कि संसद में कामकाज हो, लेकिन एक परिवार लोकसभा चुनाव में हार की खार खाए बैठा है।"  
05-02-2016
नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गांधी परिवार को निशाना बनाने पर पलटवार करते हुए कहा, "प्रधानमंत्री का काम बहाने बनाना नहीं है। प्रधानमंत्री का काम सरकार चलाना है।" राहुल ने मोदी पर जवाबी हमला करते हुए कहा कि भारत ने नरेंद्र मोदी को बहाने बनाने के लिए नहीं चुना है। देश ने एक नेता चुना है और नेता को बहाने बाजी नहीं करनी चाहिए। नेता को वह काम करना चाहिए जिसके लिए वह चुना गया है। 
05-02-2016
नई दिल्ली। आतंकी संगठन आईएस के 11 संदिग्ध आतंकियों को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की सात दिन की अतिरिक्त पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है। आरोप है कि उक्त आतंकी युवकों को मध्य-पूर्व के प्रतिबंधित आतंकी संगठन आईएसआईएस के लिए काम करने के लिए उकसा रहे थे।कस्टडी की मियाद पूरी होने पर पटियाला हाउस कोर्ट के जिला जज अमरनाथ के समक्ष सभी संदिग्ध आतंकियों को एनआइए ने पेश किया था।  
03-02-2016
नागपुर। बॉम्बे हाईकोर्ट की नागपुर बेंच ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर गंभीर रुख अपनाते हुए कहा है कि यदि सरकार भ्रष्टाचार को रोकने में नाकाम रहती है तो नागरिकों को टैक्स का भुगतान नहीं करना चाहिए। एक अंग्रेजी अखबार में छपी रिपोर्ट के अनुसार, पिछले दिनों गबन के एक मामले में सुनवाई में भ्रष्टाचार को भयानक राक्षस बताते हुए अदालत ने कहा है कि नागरिकों को एक साथ आकर इसके खिलाफ आवाज उठानी चाहिए और टैक्स अदा करने से मना करना चाहिए। 
03-02-2016
डेस्‍क। इस साल के नोबल शांति पुरस्‍कार के लिए आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन के संस्‍थापक श्रीश्री रविशंकर को मजबूत दावेदार माना जा रहा है। लैटिन अमेरिकी देश कोलंबिया में शांति कार्य तथा मध्‍यस्‍थता की वजह से उनका नाम इसमें शामिल किया जा सकता है। अंग्रेजी अखबार हिंदुस्‍तान टाइम्‍स में प्रकाशित थॉमसन रॉयटर्स फाउंडेशन की एक रिपोर्ट के अनुसार, श्रीश्री को पुरस्‍कार के लिए नामित किया जा सकता है, हालांकि नोबल समिति ने अब तक न तो इसकी पुष्टि की है और न ही नामितों की कोई सूची तैयार की है। 
03-02-2016
नई दिल्ली। करीब दस हजार करोड़ रुपये की इंफ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं पर काम जल्द शुरू हो जाएगा। सरकार की पब्लिक प्राइवेट प्रोजेक्ट अप्रेजल कमेटी यानी (पीपीपीएसी) और अधिकार प्राप्त समिति ने इन परियोजनाओं को हरी झंडी दे दी है। इन दोनों ही समितियों की अध्यक्षता आर्थिक मामलों के सचिव शक्तिकांत दास ने की। खुद दास ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। वित्त मंत्रालय की ओर से भी एक बयान जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि इनमें चार नेशनल हाईवे प्रोजेक्ट को मंजूरी दी गई है।  
02-02-2016
नई दिल्‍ली। दुनियाभर में जीका वायरस को लेकर डब्‍ल्‍यूएचओ द्वारा अलर्ट जारी कर दिया गया है। इस बीच भारत में भी इसके खतरे से निपटने के लिए सरकार तैयार है। मंगलवार को केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री जेपी नड्डा ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मंत्रालय जीका वायरस से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। अब तक भारत में जीका का कोई केस सामने नहीं आया है इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है। उन्‍होंने आगे कहा कि मैंने सभी जिम्‍मेदार लोगों को जरूरी कदम उठाने के निर्देश दे दिए हैं ताकि वायरस का देश में प्रवेश और फैलाव रोका जा सके। 
02-02-2016
नई दिल्ली। जैश-ए-मोहम्मद के मुखिया मौलाना मसूद अजहर की नई धमकी में जो बातें कही गई हैं उन्हें भारतीय खुफिया एजेंसी बहुत ज्यादा तवज्जो नहीं दे रही हैं। भारत को पिछले दो वर्षों से जैश की बढ़ रही गतिविधियों और हमला करने को लेकर बढ़ रही बेचैनी की पक्की सूचना मिलती रही है। यही वजह है कि भारत में न सिर्फ जैश के नेटवर्क को पूरी तरह से नेस्तानाबूद किया जा चुका है बल्कि ऊधमपुर और पठानकोट में उसके हमले को भी सफल नहीं होने दिया गया।  
02-02-2016
नई दिल्ली। समलैंगिक जिंदगी जीने वालों और इसका समर्थन करने वालों के लिए सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को बड़ा फैसला देते हुए सेक्‍शन 377 को लेकर दायर याचिका को सुनवाई के लिए मंजूर कर लिया। इसके बाद अदालत ने इस याचिका को पांच जजों की संविधान पीठ के पास भेज दिया है। अब पांच जजों की यह पीठ इस मामले पर विस्‍तार से सुनवाई करेगी। 
01-02-2016
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को गुजरात सरकार को फटकार लगाते हुए उससे पूछा कि क्या गुजरात सरकार भारत से अलग है। क्या गुजरात कोई अनूठा राज्य है? क्या संसद का बनाया कानून गुजरात पर लागू नहीं होता? क्या देश का कोई राज्य यह कह सकता है कि संसद का कानून वह नहीं मान सकता। क्यों उसे इसे लागू करने में परेशानी हो रही है। कल कोई राज्य CRPC या IPC को भी इसी आधार मानने से इन्कार कर सकता है। आज गुजरात ने कहा है, कल दूसरे राज्य भी यही कहेंगे। 
01-02-2016
नई दिल्‍ली। रोहित वेमुला की आत्‍महत्‍या के बाद दिल्‍ली में मानव संसाधन मंत्री स्‍म‍ृति ईरानी और आरएसएस के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों की बर्बर पिटाई का एक वीडियो वायरल हुआ है। आईसा और जेएनयू यूनियन के यह छात्र आरएसएस ऑफिस पर प्रदर्शन के लिए जा रहे थे लेकिन रास्‍ते में ही पुलिस ने इन्‍हें रोकर बेरहमी से पिटाई शुरू कर दी। खबरों के अनुसार घटना 30 जनवरी की है जब छात्र प्रदर्शन करते हुए आरएसएस कार्यालय की तरफ बढ़ रहे थे। इस दौरान जब पुलिस ने इन्‍हें रोकने की कोशिश की तो छात्र बेरिकेड तोड़कर आगे बढ़ गए।  
01-02-2016
नई दिल्‍ली। अरुणाचल प्रदेश में राष्‍ट्रपति शासन लगने के बाद से राज्‍यपाल ज्‍योति राजखोवा विवादों में घिरे हुए हैं। कांग्रेस और अन्‍य विपक्षी दल राजखोवा पर भाजपा के सक्रिय सदस्‍य की तरह काम करने का आरोप लगा रहे हैं। इस बीच पूरे मामले में सफाई देते हुए उन्‍होंने कहा कि राष्‍ट्रपति शासन सीमित समय के लिए है। राज्‍यपाल ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करते हुए कहा, कुछ गलत बाते हैं जो सामने आ रही हैं और मैं इन्‍हें साफ करना चाहता हूं।  
31-01-2016
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस साल के मन की बात के पहले संस्करण में कहा कि ये कार्यक्रम उनके लिए बेहद ही महत्वपूर्ण हैं। वो न केवल लोगों की भावनाओं को महसूस कर पाते हैं, बल्कि अपनी बातों को प्रभावी तौर पर रख पाते हैं। इस संस्करण में पीएम ने स्टार्ट अप कार्यक्रम की उपलब्धियों को बताया तो सोलर चरखे की कामयाबी को देश के सामने रखा। पीएम ने हरियाणा में बेटियों की बढ़ रही संख्या को सामाजिक सोच में बदलाव बताया।  
31-01-2016
पटना। पटना साहिब से भाजपा सांसद और अभिनेता शत्रुघ्न सिन्‍हा ने फिर पार्टी को लेकर नया सवाल खड़ा किया है। उन्होंने उनका ताजा बयान भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को आदर नहीं दिए जाने के संबंध में है। उन्‍होंने कहा कि मौजूदा समय में वे और ये नेता (वाजपेयी, आडवाणी और जोशी) पार्टी में दमन एवं सम्मान के बीच फंसे हुए हैं। शत्रुघ्न सिन्हा ने शनिवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी जैसे दिग्गज नेता भारत के राजनीतिक क्षितिज के चमकते सितारे हैं,....... 
31-01-2016
नई दिल्ली। निचली अदालतों में धीरे-धीरे बढ़ रहे जजों के पदों के बावजूद वर्ष 2014 में 4580 पद और 2.64 करोड़ मुकदमे लंबित थे। यानी जजों के पद बढ़ने के बावजूद न तो वे भरे जा सके हैं और न ही अदालतों में लंबित केस घट रहे हैं। केन्द्रीय कानून मंत्रालय के अनुसार निचली अदालतों में दिसंबर 2012 में जजों के स्वीकृत पद 17,715 थे, जबकि दिसंबर 2014 में यह बढ़कर 20,216 हो गए थे। हालांकि स्वीकृत पदों की निरंतर बढ़ रही संख्या के बाद भी निचली अदालतों में बड़ी संख्या में जजों के पद खाली पड़े हैं। 
29-01-2016
नई दिल्ली। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने विगत दिवस जारी अपनी आत्मकथा में सवाल उठाया है कि क्या प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री को व्यक्तिगत रूप से उद्योगपतियों से मिलना चाहिए। राष्ट्रपति ने खुद ही इस सवाल का जवाब देते हुए कहा है कि उनकी उद्योगपतियों से व्यक्तिगत या सामूहिक मुलाकातें बहुत अहम हुआ करती थीं। उन्होंने कहा कि भला एक वित्त मंत्री या प्रधानमंत्री क्या उद्योगपतियों से नहीं मिल सकता है। उन्होंने कहा कि अपने कार्यकाल में बतौर वित्त मंत्री या वाणिज्य मंत्री वह यही किया करते थे। 
29-01-2016
नई दिल्ली। विदेश में मुसीबत में फंसे भारतीयों की मदद में अग्रणी भूमिका निभा रही विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने घोषणा की है कि प्रवासियों की शिकायतों को अब उनके सहयोगी वीके सिंह देखेंगे। एक ट्वीट में स्वराज ने कहा, "विदेश में फंसे भारतीयों के मुद्दे अब जनरल वीके सिंह देखते हैं। उन्हें ञ्चरूश्र्व्रक्तह्वह्म4 पर संपर्क करें। जनरल वीके सिंह आपकी मदद करेंगे। 
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 20 आप विधायकों की अयोग्यता की अनुशंसा के लिए आज चुनाव आयोग की आलोचना की और कहा कि संवैधानिक निकाय का इस्तेमाल राजनीतिक बदले के लिए नहीं किया जा सकता। उन्होंने आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल का समर्थन जताया।
नई दिल्ली: चुनाव आयोग द्वारा लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की सिफारिश राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भेजे जाने से संबंधित मीडिया रिपोर्टों पर पार्टी विधायक सौरभ भारद्धाज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भारद्धाज ने इसपर मुख्य चुनाव आयुक्त एके. जोति पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह ऐसा करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एहसान चुका रहे हैं।
तिरूवनंतपुरम : पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने भाजपा शासित उत्तरप्रदेश में प्रशासन के मुद्दे पर यह कहते हुए बहस छेड़ दी है कि आकार और बड़ी जनसंख्या के कारण राज्य का विभाजन अनिवार्य हो गया है। सेंटर फॉर मैनेजमेंट डेवलपमेंट की तरफ से आयोजित दूसरे रामचंद्रन स्मारक व्याख्यान में रमेश ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि आज नहीं तो कल उत्तरप्रदेश का पुनर्गठन आवश्यक हो जाएगा।’’
कमालपुर : त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होने के एक दिन बाद सत्तारूढ़ माकपा और विपक्षी दल भाजपा के बीच धलाई जिले में आज झड़प हुई, जिसमें पांच लोग घायल हो गए। दोनों दलों के समर्थकों के बीच बाद में उस अस्पताल के पास फिर से झड़प हुई, जहां घायलों को भर्ती कराया गया है और पुलिस को स्थिति पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।
चंडीगढ़:कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार अब केवल चिंतन और मंथन तक सीमित हो गई है जबकि हरियाणा में लगातार गैंगरेप हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं और बेटियां असुरक्षित महसूस कर रही हैं। संगठित और असंगठित अपराध चरम सीमा पर है।
19-01-2018
रीवा, (मप्र)  : मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्रीनिवास तिवारी का आज दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। उनके पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि वह 93 वर्ष के थे। उनके परिवार में विधायक पुत्र सुंदरलाल तिवारी हैं। उनकी पत्नी और एक पुत्र का पहले ही निधन हो चुका है।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
19-01-2018
वॉशिंगटन: पूरी दुनिया में 2014 में विज्ञान और इंजीनियरिंग में अनुमानित रूप से 75 लाख स्नातक डिग्रियां दी गयीं जिनमें भारत की सबसे ज्यादा, एक-चौथाई हिस्सेदारी थी. हालांकि अनुसंधान एवं विकास के क्षेत्र में खर्च के लिहाज से अमेरिका पहले स्थान पर है. नेशनल साइंस फाउंडेशन की वार्षिक साइंस एंड इंजीनियरिंग इंडिकेटर्स 2018 रिपोर्ट के.......
19-01-2018
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
19-01-2018
चेन्नई: पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन का बचाव करते हुए आज यहां कहा कि टीम के लिए कई सकारात्मक पहलू है जिसमें से गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन प्रमुख है। विराट कोहली के नेतृत्व में विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ रही है। 
19-01-2018
 नयी दिल्ली : भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण :ट्राई: ने रिलायंस कम्युनिकेशंस :आरकॉम: को उपभोक्ताओं के खर्च नहीं हुए बैलेंस और सिक्योरिटी जमा को लौटाने का निर्देश दिया है। ग्राहकों ने इस बारे में नियामक के पास शिकायत की थी, जिसके बाद यह निर्देश दिया गया है। ट्राई ने अनिल अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी से प्रीपेड ग्राहकों का पैसा और पोस्ट पेड उपभोक्ताओं की जमा राशि लौटाने......
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


दिनेश निगम ‘त्यागी’
गुजरात के सूरत शहर ने जब अपनी बिल बुक में छपवाया हमारी भूल “कमल का फूल” तब इसे जीएसटी का विरोध माना गया लेकिन मध्यप्रदेश के सागर जिले की देवरी तहसील में एक मध्यमवर्गीय परिवार ने शादी कार्ड में भी “हमारी भूल कमल का फूल” छपवा दिया तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्शन तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्ट्रानिक और प्रिंट मीडिया एक तरफ जहां सुर्खियां बना। वहीं भाजपा और संघ में चिंता बढ़ गई कि आखिर पूरे देश में तेजी से फैलते - फूलते कमल के फूल के बारे  में  लोग एेसा क्यों सोचने लगे हैं। एेसे कांग्रेस मुक्त भारत की बात तो छोड़ो कमल की बगिया जिन प्रदेशों में लगातार लहलहा रही है। कहीं वो भी न कहीं मुरझा जाये।.....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.