राष्ट्रीय समाचार
21-02-2016
चंडीगढ़/नई दिल्ली। आरक्षण की मांग लेकर आंदोलन कर रहे जाट और खाप नेताओं ने रविवार को गृहमंत्री से मुलाकात की है। इसके बाद खबर है कि सरकार ने जाट नेताओं को इसी सत्र में आरक्षण देने का आश्‍वासन दिया है और आज शाम तक एक उच्‍चस्‍तरीय कमेटी का ऐलान हो जाएगा। बताया जा रहा है कि यह कमेटी आरक्षण के लिए रास्‍ता साफ करेगी। जाटों को केंद्र और राज्‍य सरकार मिलकर आरक्षण देगी। 
20-02-2016
नई दिल्ली। दूर संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि सबसे सस्‍ते स्‍मार्टफोन फ्रीडम 251 के बारे में कई शिकायतें मिली हैं। इन्‍हें सज्ञान में लेते हुए उन्‍होंने जांच के आदेश दे दिए हैं। गौरतलब है कि नोएडा की कंपनी रिंगिंग बेल्स द्वारा लॉन्च किए गए दुनिया के सबसे सस्ते स्मार्टफोन फ्रीडम 251 का रजिस्ट्रेशन शुक्रवार को शुरू हो गया।
20-02-2016
नई दिल्ली। नेपाल के पीएम केपी ओली के भारत दौरे के आज दूसरा दिन है। उन्होंने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात करते हुए कहा है कि भारत और नेपाल के प्राकृतिक और सांस्कृतिक संबंध हैं। उन्होंने विदेश मंत्री से राष्ट्रपति भवन में मुलाकात की है। इसके बाद उन्होंने पीएम मोदी से हैदराबाद हाउस में मुलाकात की। ओली का प्रधानमंत्री का पद संभालने के बाद उनकी यह पहली विदेश यात्रा है।
20-02-2016
चंडीगढ़। आरक्षण आंदोलन पर नियंत्रण पाने के लिए करनाल में सेना ने मोर्चा संभाला लिया है। आर्मी के 13 टुकड़ी हमारे पास पहुँच चुकी है। 10 टुकड़ी जल्द और पहुचेंगी। 23 पैरा मिल्ट्री फ़ोर्स की कंपनी भी पहुंच चुकी है। अंबाला छावनी से आई सेना की टुकड़ियों ने फ्लैग मार्च निकाला। सोनीपत के गोहाना में भी बस स्टैंड फूक दिया गया है।
18-02-2016
हैदराबाद। हैदराबाद में पैगंबर मुहम्मद साहब के जीवन पर रविवार से तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सेमिनार आयोजित किया जाएगा। इसमें सऊदी अरब, कतर, नेपाल, श्रीलंका और बांग्लादेश समेत दुनियाभर के इस्लामिक विद्वान शिरकत करेंगे। अल महदुल आली अल इस्लाम ने 21-23 फरवरी तक इस सेमिनार का आयोजन किया है। इसका उद्घाटन ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष मौलाना सैयद मुहम्मद राबे नदवी करेंगे।
18-02-2016
नई दिल्ली। संप्रग सरकार के समय राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रहे और बाद में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल बने एमके नारायणन ने कहा है कि खुफिया एजेंसियों को अच्छी तरह पता था कि इशरत जहां आतंकी है और वह लश्कर की एक साजिश का हिस्सा थी। लश्कर की यह साजिश पाकिस्तान से दुबई, कोच्चि, कश्मीर और आखिर में अहमदाबाद तक आ पहुंची थी। ज्ञात हो कि इशरत 2004 में अहमदाबाद में ही तीन आतंकियों के साथ एक मुठभेड़ में मारी गई थी।
16-02-2016
नई दिल्ली। केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ कांग्रेस के नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उनकी यह प्रतिक्रिया जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में छिड़े विवाद पर आई है। उन्होंने इस बारे में भाजपा पर प्रहार करते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है कि जिन्होंने अफज़ल गुरु और कसाब को फांसी दी वे देशद्रोही हैं और जो अजहर मसूद को बाकायदा सुरक्षा सहित कंधार छोड़ कर आए, वे देशभक्त हैं? हेडली की गवाह और इस दौरान कांग्रेस पर लग रहे आरोपों पर भी उन्होंने अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी है।  
16-02-2016
नई दिल्ली। राष्ट्रविरोधी गतिविधियों के चलते जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) विवादों में है। इसी तरह प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में भी आतंकी अफजल गुरु की बरसी पर कार्यक्रम हुआ था और वहां भी पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे थे। इसी सिलसिले में बड़ी कार्रवाई करते हुए बीती रात करीब तीन बजे दिल्ली पुलिस ने दिल्ली विश्वविद्यालय के पूर्व प्रोफेसर एसएआर गिलानी को गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले सोमवार को उन्हें हिरासत में लिया था। 
16-02-2016
नई दिल्‍ली। देश के 8 राज्यों में 12 विधानसभा सीटों पर पिछले दिनों हुए मतदान के बाद मंगलवार को मतगणना शुरू हुई। मतगणना में शुरू से ही आधी से ज्‍यादा सीटों पर भाजपा और सहयोगी दल आगे रहे लेकिन उत्तर प्रदेश में भाजपा, सपा को टक्‍कर दे रही है। यहां एक सीट पर भाजपा और एक पर सपा आगे है। महाराष्‍ट्र के पालघर में शिवसेना उम्‍मीदवार अमित गोधा ने जीत दर्ज की है। 
15-02-2016
जोरहट। असम दौरे पर गए कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को जेएनयू मामले पर भाजपा और आरएसएस पर तीखा हमला बोला है। राहुल गांधी ने यहां एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आरएसएस ने देश में देशभक्ति के लाइसेंस की दुकान खोल रखी है। लेकिन हमें इनसे देशभक्ति का सर्टिफिकेट नहीं चाहिए। ये वही लोग हैं जिन्‍होंने गांधी जी के सीने में 3 गोलियां मारी थी और यही वो लोग हैं जो अंग्रेजों के सामने माफी मांगते थे। 
15-02-2016
गाजियाबाद। पुलिस ने आखिरकार चर्चित दीप्ति सरना अपहरण कांड का खुलासा कर ही दिया। पुलिस ने इस अपहरण में शामिल पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें दीप्ति के एकतरफा प्यार में पागल प्रेमी देवेंद्र भी है। देवेंद्र अपहरण कांड का मास्टर माइंड भी है। गाजियाबाद के पुलिस कप्‍तान धर्मेंद्र यादव ने सोमवार को एक प्रेस वार्ता में इस अपहरण कांड की पटकथा से पर्दा उठाया। 
15-02-2016
नई दिल्ली। राष्ट्रद्रोह के आरोप में गिरफ्तार जेएनयू छात्र संघ नेता की गिरफ्तारी को लेकर जहां कुछ विपक्षी दल लामबंद हैं, वहीं भाजपा के शीर्ष नेता व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी खुलकर सामने आ गए हैं। कांग्रेस नेतृत्व की सोच पर सीधा सवाल उठाते हुए शाह ने कहा कि राष्ट्रविरोधी नारे लगाने वालों के समर्थन में खड़े होकर राहुल गांधी ने साबित कर दिया है कि उनकी सोच में राष्ट्रहित की भावना का कोई स्थान ही नहीं है।  
14-02-2016
नई दिल्ली। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने अपने ऊपर जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में शनिवार को हुए हमले के बाद अज्ञात हमलावरों के खिलाफ वसंत विहार थाने में रविवार को शिकायत दर्ज कराई है। इसके साथ ही जेएनयू में देश विरोधी नारा विवाद ने एक नया मोड़ ले लिया है। एक ओर जहां कांग्रेस और आम आदमी पार्टी छात्रों के पक्ष में बात करती दिखाई दे रही है। वहीं, दूसरी ओर भाजपा पूरे मामले में सख्त रुख अपनाए हुए है। 
14-02-2016
मुंबई. मेक इन इंडिया वीक की शुरुआत के बाद शनिवार को डिनर में कई हस्तियां शामिल हुईं। कुछ महीने पहले इन्टॉलरेंस पर बयान के विवादों में चल रहे आमिर खान भी पहुंचे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नरेंद्र मोदी ने एक्टर से मुलाकात भी की। आमिर के सिर पर हाथ से थपकी दी। इस बीच शिवसेना ने इस इवेंट का मजाक उड़ाया है। शिवसेना ने किसानों के सुसाइड को लेकर साधा निशाना... 
14-02-2016
नई दिल्ली। भारतीय समुद्रिक क्षेत्र (इंडियन ओशियन रीजन यानी IOR) में चीन की सैन्य गतिविधियों पर नजर रखने के लिए भारत ने मालदीव के साथ हाथ मिलाया है। इस क्रम में भारत ने अपनी सक्रियता बढ़ाने के लिए अपने सबसे बड़े और क्षमता की दृष्टि से सबसे प्रभावी आईएनएस विक्रमादित्य, विध्वंसक पोत आईएनएस मैसूर, टैंकर आईएनएस दीपक को मालदीव भेजा है। 
12-02-2016
दिल्ली। विद्या भारती की तरफ से आयोजित अखिल भारतीय प्राचार्य सम्मेलन कार्यक्रम के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसमें शिरकत की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि हर इंसान का सपना होता है कि उसके बच्‍चे अच्‍छी शिक्षा प्राप्‍त करें। विज्ञान भवन में कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी प्राचार्यों को संबोधित करते हुए कहा कि हर किसी का सपना अपने बच्चों का भविष्य बनते हुए देखना है। उन्होंने प्रिंसपल को संबोधित करते हुए कहा कि हम सभी ये विश्वास करते है कि ज्ञान में किसी तरह की कोई रुकावट नहीं होनी चाहिए। 
12-02-2016
डेस्‍क। भारत-पाकिस्‍तान के बीच का तनाव दोनों देशों की बॉर्डर के अलावा साइबर वर्ल्‍ड में भी देखा जा सकता है। पाकिस्‍तान में कई ऐसे हैकर्स ग्रुप हैं, जो रोजाना सैकड़ों की संख्‍या में भारतीय वेबसाइट्स को निशाना बनाते हैं। बोस्‍टन की इंटेलिजेंस फर्म और अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए की सहयोगी कंपनी रिकॉर्डेड फ्यूचर की एक रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्‍तानी हैकर्स को वहां की सरकार की सरपरस्‍ती हासिल है। साथ इन इन हैकर्स को निर्देश हैं, कि खास अवसरों पर आवश्‍यक रूप से भारतीय वेबसाइट्स को निशाना बनाया जाए।  
12-02-2016
नई दिल्ली। गंगा को मूल रूप देने की जरूरत और इसकी सांस्कृतिक विरासत के प्रति जागरुकता बढ़ाने के लिए गंगोत्री से लेकर गंगासागर तक 262 स्थानों पर महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए "गंगा संस्कृति यात्रा" का 14 फरवरी को शाम 6.56 बजे गंगोत्री से शुभारंभ होगा। जबकि 13 मार्च को गंगासागर में कपिल मुनि आश्रम में इस यात्रा का समापन होगा। एक बयान में संस्कृति मंत्रालय ने कहा, "गंगा संस्कृति यात्रा का मकसद गंगा बेसिन की सांस्कृतिक विविधता और विरासत को प्रदर्शित करना है। 
11-02-2016
मुंबई। शेयर बाजार में गुरुवार को भारी गिरावट दर्ज की जा रही है। सेंसेक्स 807 अंकों की गिरावट के साथ बंद हुआ। बंद होते वक्‍त सेंसेक्‍स जहां 22,951.83 पर कारोबार कर रहा था वहीं निफ्टी 7,000 से नीचे आ गया था।मई, 2014 के बाद यह पहला मौका है, जब निफ्टी ने यह स्तर देखा। यह 52 हफ्तों का नया निचला स्तर भी है। अमेरिकी फ्यूचर्स मार्केट में, डो जॉन्‍स इंडेक्‍स 300 अंक गिर चुका है वहीं यूरोप के बाजारों पर भी मंदी की मार नजर आ रही है। 
11-02-2016
नई दिल्ली। लांसनायक हनुमनथप्पा का आज सुबह 11.45 बजे निधन हो गया। उनके निधन से पूरा देश शोक में डूब गया है। हनुमनथप्पा के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने शोक व्यक्त किया है। अंतिम दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर दिल्ली कैंट के बरार स्क्वॉयर में रखा गया है। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, थल सेना अध्यक्ष दलबीर सिंह सुहाग व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बरार स्क्वॉयर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी शहीद हनुमनथप्पा के अंतिम दर्शन किए। 
11-02-2016
डेस्‍क। हमारे देश में परीक्षा और नकल का पुराना नाता रहा है। हर साल हजारों की संख्‍या में नकलची परीक्षाओं के दौरान पकड़े जाते हैं। इनसे निपटने के लिए उठाए गए सभी कदम नाकाफी ही साबित हुए हैं। पिछले साल नकल और पेपर लीक होने की वजह से कई परीक्षाओं को रद करना पड़ा और दोबारा फिर आयोजित करना पड़ा। यहां तक कि देश की सुप्रीम कोर्ट ने भी नकल मामले को गंभीरता से लेने के लिए निर्देशित किया था। जल्‍द ही देश में आयोजित होने वाली सभी यूनिवर्सिटी परीक्षाओं में सिग्‍नल जैमर्स का उपयोग किया जाएगा।  
10-02-2016
धार। मंत्री नरोत्तम मिश्र का कहना है कि राज्य सरकार का लक्ष्य वसंत पंचमी के दिन भोजशाला में पूजा और नमाज दोनों संपन्न करवाना है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, चिकित्सा शिक्षा, आयुष, भोपाल गैस त्रासदी एवं संसदीय कार्य मंत्री मिश्र भाजपा के संगठन मंत्री अरविंद मेनन के साथ यहां पहुंचे। दोनों ने कलेक्टर श्रीमन शुक्ला और पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर के साथ सर्किट हाउस में काफी देर तक स्थिति पर विचार विमर्श किया। 
10-02-2016
नई दिल्ली। दुनिया के सबसे ऊंचे युद्ध क्षेत्र सियाचिन में 25 फीट मोटी बर्फ के नीचे से छह दिन बाद चमत्कारिक ढंग से जीवित मिले लांस नायक हनुमनथप्पा कोप्पड़ की हालत बेहद नाजुक है। दिल्ली में सेना के रिसर्च एंड रेफरल (आरआर) अस्पताल में हैं। बुधवार को अस्‍पताल की तरफ से उनका मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया जिसमें कहा गया है कि उनकी हालत अब भी नाजुक बनी हुई है। डॉक्‍अरों के अनुसार हनुमनथप्‍पा के लिए अगले 24 घंटे बेहद अहम है और डॉक्‍टर्स उन्‍हें बेहतर-बेहतर इलाज दे रहे हैं। 
10-02-2016
चेन्‍नई। तमिलनाडु के वेल्‍लोर में एक व्‍यक्‍ित की मौत के बाद देश-दुनिया में यह चर्चा हो रही है कि उसकी मौत उल्‍कापिंड के गिरने से हुई है। यदि इस बात की पुष्टि होती है, तो अंतरिक्ष से गिरे किसी पत्‍थर के कारण 200 साल में होने वाली यह पहली मौत होगी। मामले की जांच के बीच अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। नासा ने कहा कि ऑनलाइन पोस्‍ट की जा रही तस्‍वीरों से पता चलता है कि वह जमीन में हुए विस्‍फोट के बाद निकला पत्‍थर का टुकड़ा है न कि अंतरिक्ष से गिरा कोई उल्‍कापिंड। 
09-02-2016
नई दिल्‍ली। अरविंद केजरीवाल सरकार के दिल्‍ली में 1 साल पूरे होने को लेकर आप तैयारी कर रही है वहीं विपक्ष भी तैयार है। इसी कड़ी में कांग्रेस ने एक स्टिंग जारी करते हुए केजरीवाल के एक मंत्री पर भ्रष्‍टाचार का आरोप लगाया है। खबरों के अनुसार कांग्रेस ने एक स्टिंग जारी करते हुए दिल्‍ली के खाद्य और पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन और उनके भाई पर भ्रष्‍टाचार के आरोप लगाए हैं। स्टिंग जारी करने के बाद कांग्रेस अध्‍यक्ष अजय माकन ने कहा कि केजरीवाल के मंत्री भ्रष्‍टाचार में लिप्‍त हैं। 
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 20 आप विधायकों की अयोग्यता की अनुशंसा के लिए आज चुनाव आयोग की आलोचना की और कहा कि संवैधानिक निकाय का इस्तेमाल राजनीतिक बदले के लिए नहीं किया जा सकता। उन्होंने आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल का समर्थन जताया।
नई दिल्ली: चुनाव आयोग द्वारा लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की सिफारिश राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भेजे जाने से संबंधित मीडिया रिपोर्टों पर पार्टी विधायक सौरभ भारद्धाज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भारद्धाज ने इसपर मुख्य चुनाव आयुक्त एके. जोति पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह ऐसा करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एहसान चुका रहे हैं।
तिरूवनंतपुरम : पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने भाजपा शासित उत्तरप्रदेश में प्रशासन के मुद्दे पर यह कहते हुए बहस छेड़ दी है कि आकार और बड़ी जनसंख्या के कारण राज्य का विभाजन अनिवार्य हो गया है। सेंटर फॉर मैनेजमेंट डेवलपमेंट की तरफ से आयोजित दूसरे रामचंद्रन स्मारक व्याख्यान में रमेश ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि आज नहीं तो कल उत्तरप्रदेश का पुनर्गठन आवश्यक हो जाएगा।’’
कमालपुर : त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होने के एक दिन बाद सत्तारूढ़ माकपा और विपक्षी दल भाजपा के बीच धलाई जिले में आज झड़प हुई, जिसमें पांच लोग घायल हो गए। दोनों दलों के समर्थकों के बीच बाद में उस अस्पताल के पास फिर से झड़प हुई, जहां घायलों को भर्ती कराया गया है और पुलिस को स्थिति पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।
चंडीगढ़:कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार अब केवल चिंतन और मंथन तक सीमित हो गई है जबकि हरियाणा में लगातार गैंगरेप हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं और बेटियां असुरक्षित महसूस कर रही हैं। संगठित और असंगठित अपराध चरम सीमा पर है।
19-01-2018
रीवा, (मप्र)  : मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्रीनिवास तिवारी का आज दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। उनके पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि वह 93 वर्ष के थे। उनके परिवार में विधायक पुत्र सुंदरलाल तिवारी हैं। उनकी पत्नी और एक पुत्र का पहले ही निधन हो चुका है।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
19-01-2018
वॉशिंगटन: पूरी दुनिया में 2014 में विज्ञान और इंजीनियरिंग में अनुमानित रूप से 75 लाख स्नातक डिग्रियां दी गयीं जिनमें भारत की सबसे ज्यादा, एक-चौथाई हिस्सेदारी थी. हालांकि अनुसंधान एवं विकास के क्षेत्र में खर्च के लिहाज से अमेरिका पहले स्थान पर है. नेशनल साइंस फाउंडेशन की वार्षिक साइंस एंड इंजीनियरिंग इंडिकेटर्स 2018 रिपोर्ट के.......
19-01-2018
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
19-01-2018
चेन्नई: पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन का बचाव करते हुए आज यहां कहा कि टीम के लिए कई सकारात्मक पहलू है जिसमें से गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन प्रमुख है। विराट कोहली के नेतृत्व में विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ रही है। 
19-01-2018
 नयी दिल्ली : भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण :ट्राई: ने रिलायंस कम्युनिकेशंस :आरकॉम: को उपभोक्ताओं के खर्च नहीं हुए बैलेंस और सिक्योरिटी जमा को लौटाने का निर्देश दिया है। ग्राहकों ने इस बारे में नियामक के पास शिकायत की थी, जिसके बाद यह निर्देश दिया गया है। ट्राई ने अनिल अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी से प्रीपेड ग्राहकों का पैसा और पोस्ट पेड उपभोक्ताओं की जमा राशि लौटाने......
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


दिनेश निगम ‘त्यागी’
गुजरात के सूरत शहर ने जब अपनी बिल बुक में छपवाया हमारी भूल “कमल का फूल” तब इसे जीएसटी का विरोध माना गया लेकिन मध्यप्रदेश के सागर जिले की देवरी तहसील में एक मध्यमवर्गीय परिवार ने शादी कार्ड में भी “हमारी भूल कमल का फूल” छपवा दिया तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्शन तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्ट्रानिक और प्रिंट मीडिया एक तरफ जहां सुर्खियां बना। वहीं भाजपा और संघ में चिंता बढ़ गई कि आखिर पूरे देश में तेजी से फैलते - फूलते कमल के फूल के बारे  में  लोग एेसा क्यों सोचने लगे हैं। एेसे कांग्रेस मुक्त भारत की बात तो छोड़ो कमल की बगिया जिन प्रदेशों में लगातार लहलहा रही है। कहीं वो भी न कहीं मुरझा जाये।.....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.