राष्ट्रीय समाचार
11-06-2016
नई दिल्ली। देश के आधे से अधिक लोगों का मानना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा स्वच्छ भारत मिशन शुरू करने के 600 दिन बाद उनका शहर साफ-सुथरा दिखने लगा। लोकल सर्किल्स द्वारा किए गए ऑनलाइन सर्वे से यह बात सामने आई है। इसके लिए 40,000 लोगों से उनकी राय ली गई।
10-06-2016
लखनऊ। देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद को लेकर अपनी दावेदारी को सिरे से खारिज कर दिया। अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ में एक कार्यक्रम में उन्होंने सैकड़ों दिव्यांगों को करोड़ों रुपये के उपकरण भी बांटे। इस कार्यक्रम के बाद मीडिया से घिरे राजनाथ सिंह ने उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सीएम पद की अपनी दावेदारी को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के पास उत्तर प्रदेश में नेताओं की कमी नहीं है।
10-06-2016
मोतिहारी। केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु ने कहा है कि बिहार हमारे दिल में है। चंपारण सत्याग्रह आंदोलन की भूमि है। इसका विकास हम सत्याग्रह को अपने जेहन में रखकर करेंगे। मोतिहारी में हम मॉडल स्टेशन बनाएंगे। इसका निर्माण मोतिहारी-जीवधारा के बीच होगा। मोतिहारी से शिवहर तक के लिए रेल लाइन का निर्माण समय से पहले पूरा किया जाएगा।
10-06-2016
पटना। बिहार बोर्ड रिजल्ट घोटाले में एक बहुत बड़ा पर्दाफाश हुआ है जिससे पुलिस प्रशासन अब संदेह के घेरे में है। आईजी की जांच टीम ने यह खुलासा किया है कि बच्चा राय पुलिस कस्टडी से ही फरार हुआ था। आज आइजी की रिपोर्ट पुलिस हेडक्वार्टर को सौंपी जाएगी। इससे पहले मंगलवार को जिस समय पुलिस वैशाली के उसके कॉलेज में तहकीकात करने गई थी, वह वहां मौजूद था।
09-06-2016
मऊ। मऊ के रेलवे मैदान में गुरुवार को जन सभा को संबोधित करते केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मथुरा कांड पर अखिलेश सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि इतनी बड़ी घटना हो गई और राज्य सरकार को पता ही नहीं। केंद्र मामले की सीबीआइ जांच कराने को तैयार है, राज्य सरकार इसका प्रस्ताव दे।
09-06-2016
श्रीनगर। कुछ दिनों पहले विश्‍व हिंदू परिषद नेता साध्‍वी प्राची ने रुडकी में अपने बयान में ‘मुस्‍लिम-फ्री इंडिया’ की बात की थी। प्राची के इस विवादित बयान ने जम्‍मू व कश्‍मीर के संसद में जमकर हंगामा हुआ। प्रश्‍नकाल के दौरान स्‍वतंत्र एमएलए शेख अब्‍दुल राशिद ने यह मुद्दा उठाया जिसमें उन्‍होने सरकार से पूछा साध्‍वी के विवादित बयान ‘मुस्‍लिम-मुक्‍त भारत’ का क्‍या मतलब है, क्‍या ये आपका ‘देश बदल रहा है’ जैसा ही है।
09-06-2016
नई दिल्ली। देश के बहुचर्चित अगस्ता वेस्टलैंड स्केम अौर विजय माल्या मामले में सीबीअाई ने अाज एक विशेष जांच टीम (एसअाईटी) का गठन किया है। टीम मामलों से जुड़े भ्रष्टाचार की जांच करेगी।
08-06-2016
हरियाणा के फतेहाबाद जिले में मंगलवार को एक निजी बस में हुए धमाके में 15 से अधिक लोग घायल हो गए। इनमें से दो की हालत गंभीर है। एडीजीपी (कानून-व्यवस्था) मोहम्मद अकील ने बताया, खेतों में इस्तेमाल होने वाले पोटाश और एक शख्स की बोतल में रखे पत्थर के टुकड़ों की वजह से धमाका हुआ है।
08-06-2016
    देश की पहली नदी जोड़ परियोजना केन-बेतवा को शुरू करने में वन्यजीव समिति की मंजूरी मिलने में आ रही अड़चनों से खफा केंद्रीय जल संसाधन, नदी विकास व गंगा संरक्षण मंत्री उमा भारती ने अनशन पर बैठने की धमकी दी है। परियोजना में हो रही देरी को राष्ट्रीय अपराध करार देते हुए उमा भारती ने मंगलवार को कहा कि बुंदेलखंड के 70 लाख लोगों के भविष्य को दिल्ली में एसी कमरों में बैठे चंद लोगों की नुक्ताचीनी के भरोसे नहीं छोड़ा जा सकता है।
08-06-2016
    कांग्रेस की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। चार राज्यों में करारी हार के बाद छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी और पार्टी महासचिव गुरुदास कामत के पार्टी छोड़ने के ऐलान के बाद त्रिपुरा में छह विधायकों ने कांग्रेस का हाथ छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने का ऐलान किया है।
07-06-2016
चेन्नई। भारतीय मौसम विभाग (आइएमडी) ने दावा किया है कि परिस्थितियां अनुकूल होने के चलते मानसून के गुरुवार को केरल में दस्तक देने की पूरी संभावना है। उसने मंगलवार को जारी बयान में कहा कि दक्षिण अरब सागर में भूमध्यरेखीय प्रवाह के मजबूत होने के साथ पछुआ हवाओं के गहराने और कर्नाटक-केरल तट पर कम दबाव का क्षेत्र बनने से मानसून के केरल में 9 जून को पहुंचने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार दक्षिणी-पश्चिमी मानसून के लिए परिस्थितियां बेहद अनुकूल हैं। 
07-06-2016
नई दिल्ली। देश में युवाओं की सेहत को लेकर चौंकाने वाली बात सामने आई है। ताजा अध्ययन के मुताबिक देश के 20 फीसद से ज्यादा युवाओं को उच्च रक्तचाप यानी हाई बीपी की परेशानी है। शोध में कहा गया है कि गतिहीन जीवन के कारण हो रही हाई बीपी और अन्य परेशानियां ब्रेन हेमरेज की भी वजह बन सकती हैं। हाइपरटेंशन सोसायटी ऑफ इंडिया के ए मुरुगनाथन ने कहा, रोजगार में लगे ज्यादातर युवाओं में तनाव और अवसाद के लक्षण हैं। उन्हें रोजाना जिंदगी में तेज भागना होता है। 
07-06-2016
नई दिल्ली। चिलचिलाती गर्मी में भारत-पाकिस्तान सीमा की सुरक्षा कर रहे बीएसएफ जवानों को मुंबई और सूरत के हीरा कारोबारियों से बड़ी राहत मिली है। हीरा कारोबारियों ने जवानों को दस हजार धूप के चश्मे, आरओ प्लांट के अतिरिक्त ईसीजी मशीनें तथा अन्य बहुत से जरूरी सामान दान दिए हैं। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हरीभाई पार्थीभाई चौधरी के प्रयास से हीरा कारोबारियों ने यह नेक काम किया है। हरीभाई खुद भी हीरा कारोबार से जुड़े हैं। 
06-06-2016
    सनसनीखेज शीना बोरा हत्याकांड मामले में सीबीआई ने एक विशेष अदालत में कहा कि मुख्य आरोपी इन्द्राणी मुखर्जी के पूर्व ड्राइवर श्यामवर राय को सरकारी गवाह बनाने में उसे कोई आपत्ति नहीं है। राय ने इस मामले में अपराध के संबंध में सभी पहलुओं का खुलासा करने की इच्छा जताई थी। केंद्रीय जांच एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया हमने अपना जवाब दाखिल कर दिया है...
06-06-2016
    वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री वी. नारायणसामी ने सोमवार को पुडुचेरी के 10वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। उपराज्यपाल किरण बेदी ने नारायणसामी और पांच अन्य मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। मुख्यमंत्री के अलावा ए. नमाशिवयम, मल्लादी कृष्ण राव मंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की।
06-06-2016
भूतपूर्व सैनिकों को इमरजेंसी मेडिकल सुविधा एवं अन्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए सोमवार को हेल्पलाइन वीई केयर 1904 शुरू की गई है। अभी इसकी शुरूआत पूर्वी कमान कोलकात्ता में की गई है। जल्दी ही इसका विस्तार सभी कमान मुख्यालयों में किया जाएगा। पूर्व सेना प्रमुख जनरल शंकर राय चौधरी ने इस हेल्पलाइन का शुभारंभ किया।
05-06-2016
रुद्रप्रयाग। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने रविवार को केदारनाथ में योग-ध्यान केंद्र की नींव रखी। इस दौरान उन्होंने मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली की कामना भी की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने केदारनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा भी लिया।
05-06-2016
चंडीगढ़। इनेलो संसदीय दल के नेता दुष्यंत सिंह चौटाला ने प्रकाश सिंह कमेटी की रिपोर्ट पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रकाश सिंह तथ्यों की जांच के लिए न तो मौका-ए-वारदात (साइट) पर गए और न ही उन्होंने तथ्यों को क्रास चेक किया। प्रकाश सिंह ने अपनी रिपोर्ट गूगल से जुटाए तथ्यों को जोड़कर बनाई।
05-06-2016
चंडीगढ़। हरियाणा में जाट आरक्षण आंदोलन के दूसरे चरण का पहला दिन खौफ और तनाव के बीच शांतिपूर्ण बीत गया। पिछले आंदोलन में हुई गलतियों से सबक लेते हुए फील्ड के अधिकारी मुस्तैद रहे। इसके साथ ही मुख्यालय पर बैठे अधिकारी भी पल-पल का जायजा लेते रहे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उनकी टीम के खास अफसर कैंप आफिस में बैठ कर हर आधे-आधे घंटे पर रिपोर्ट मंगवाते रहे।
04-06-2016
उत्तर प्रदेश में मथुरा के जवाहर बाग हिंसा मामले के मुख्य आरोपी रामवृक्ष यादव के मारे जाने की खबर आ रही है लेकिन अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। टीवी रिपोर्ट्स के अनुसार, रामवृक्ष भी हिंसा के दौरान हुई पुलिस कार्रवाई में मारा गया है। हो सकता है कि पुलिस आज इस बारे में जानकारी सार्वजनिक करे।
04-06-2016
पीएम नरेन्द्र मोदी आज अफगानिस्तान, कतर, स्विटजरलैण्ड, अमेरिका और मैक्सिको की पांच देशों की यात्रा पर रवाना हो गये। यात्रा के पहले पड़ाव में वह आज अफगानिस्तान के हेरात प्रांत में भारत-अफगान मैत्री सहयोग कार्यक्रम के तहत निर्मित सलमा बांध का उद्घाटन करेंगे।
04-06-2016
जमीन घोटाले और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के फोन कॉल मामले में घिरे महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से आज मुलाकात के बाद उनके इस्तीफे की खबर आई।
03-06-2016
चेन्‍नई। अगले हफ्ते से शुरू हो रहे रमजान के पवित्र महीने को देखते हुए राज्‍य सरकार ने गुरुवार को मस्‍जिदों में मुफ्त चावल बांटने का निर्णय लिया। मुख्‍यमंत्री जे जयललिता ने 4,600 टन चावल को करीब 3,000 मस्‍जिदों में बांटने का आदेश दिया है। जयललिता के पूर्व कार्यकाल के दौरान ही वर्ष 2001 में यह स्‍कीम शुरू की गई थी।
03-06-2016
औरैया। ये एक मां के आंसू हैं जो रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। हो भी क्यों नहीं उनके बेटे मुकुल द्विवेदी की मथुरा में उपद्रवकारियों ने गुरुवार को हत्या कर दी थी। एसपी सिटी मुकुल द्विवेदी अपने फर्ज को निभाते हुए शहीद हो गये। लेकिन अपने पीछे गमों की एक ऐसी याद छोड़ गए जिसे भूला पाना उनके परिवार के लिए आसान नहीं होगा।
03-06-2016
मुंबई। तेल कंपनियां एलपीजी सिलेंडरों के पेमेंट कलेक्‍शन के लिए नया पहल करने जा रही है। अब इसे डिजिटाइज किया जा रहा है। घरेलू उपयोग के लिए प्रयुक्‍त एलपीजी सिलेंडरों के डिस्‍ट्रीब्‍यूशन से कैश भुगतान को हटा रही है। मौजूदा बुकिंग फैसिलिटी के साथ पुणे में यह नया तरीका शुरू हो गया है जहां कंज्‍यूमर्स टेक्‍सट मैसेजेस के साथ पेमेंट लिंक भेज रहे हैं।
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 20 आप विधायकों की अयोग्यता की अनुशंसा के लिए आज चुनाव आयोग की आलोचना की और कहा कि संवैधानिक निकाय का इस्तेमाल राजनीतिक बदले के लिए नहीं किया जा सकता। उन्होंने आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल का समर्थन जताया।
नई दिल्ली: चुनाव आयोग द्वारा लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की सिफारिश राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भेजे जाने से संबंधित मीडिया रिपोर्टों पर पार्टी विधायक सौरभ भारद्धाज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भारद्धाज ने इसपर मुख्य चुनाव आयुक्त एके. जोति पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह ऐसा करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एहसान चुका रहे हैं।
तिरूवनंतपुरम : पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने भाजपा शासित उत्तरप्रदेश में प्रशासन के मुद्दे पर यह कहते हुए बहस छेड़ दी है कि आकार और बड़ी जनसंख्या के कारण राज्य का विभाजन अनिवार्य हो गया है। सेंटर फॉर मैनेजमेंट डेवलपमेंट की तरफ से आयोजित दूसरे रामचंद्रन स्मारक व्याख्यान में रमेश ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि आज नहीं तो कल उत्तरप्रदेश का पुनर्गठन आवश्यक हो जाएगा।’’
कमालपुर : त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होने के एक दिन बाद सत्तारूढ़ माकपा और विपक्षी दल भाजपा के बीच धलाई जिले में आज झड़प हुई, जिसमें पांच लोग घायल हो गए। दोनों दलों के समर्थकों के बीच बाद में उस अस्पताल के पास फिर से झड़प हुई, जहां घायलों को भर्ती कराया गया है और पुलिस को स्थिति पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।
चंडीगढ़:कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार अब केवल चिंतन और मंथन तक सीमित हो गई है जबकि हरियाणा में लगातार गैंगरेप हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं और बेटियां असुरक्षित महसूस कर रही हैं। संगठित और असंगठित अपराध चरम सीमा पर है।
19-01-2018
रीवा, (मप्र)  : मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्रीनिवास तिवारी का आज दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। उनके पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि वह 93 वर्ष के थे। उनके परिवार में विधायक पुत्र सुंदरलाल तिवारी हैं। उनकी पत्नी और एक पुत्र का पहले ही निधन हो चुका है।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
19-01-2018
वॉशिंगटन: पूरी दुनिया में 2014 में विज्ञान और इंजीनियरिंग में अनुमानित रूप से 75 लाख स्नातक डिग्रियां दी गयीं जिनमें भारत की सबसे ज्यादा, एक-चौथाई हिस्सेदारी थी. हालांकि अनुसंधान एवं विकास के क्षेत्र में खर्च के लिहाज से अमेरिका पहले स्थान पर है. नेशनल साइंस फाउंडेशन की वार्षिक साइंस एंड इंजीनियरिंग इंडिकेटर्स 2018 रिपोर्ट के.......
19-01-2018
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
19-01-2018
चेन्नई: पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन का बचाव करते हुए आज यहां कहा कि टीम के लिए कई सकारात्मक पहलू है जिसमें से गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन प्रमुख है। विराट कोहली के नेतृत्व में विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ रही है। 
19-01-2018
 नयी दिल्ली : भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण :ट्राई: ने रिलायंस कम्युनिकेशंस :आरकॉम: को उपभोक्ताओं के खर्च नहीं हुए बैलेंस और सिक्योरिटी जमा को लौटाने का निर्देश दिया है। ग्राहकों ने इस बारे में नियामक के पास शिकायत की थी, जिसके बाद यह निर्देश दिया गया है। ट्राई ने अनिल अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी से प्रीपेड ग्राहकों का पैसा और पोस्ट पेड उपभोक्ताओं की जमा राशि लौटाने......
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


दिनेश निगम ‘त्यागी’
गुजरात के सूरत शहर ने जब अपनी बिल बुक में छपवाया हमारी भूल “कमल का फूल” तब इसे जीएसटी का विरोध माना गया लेकिन मध्यप्रदेश के सागर जिले की देवरी तहसील में एक मध्यमवर्गीय परिवार ने शादी कार्ड में भी “हमारी भूल कमल का फूल” छपवा दिया तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्शन तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्ट्रानिक और प्रिंट मीडिया एक तरफ जहां सुर्खियां बना। वहीं भाजपा और संघ में चिंता बढ़ गई कि आखिर पूरे देश में तेजी से फैलते - फूलते कमल के फूल के बारे  में  लोग एेसा क्यों सोचने लगे हैं। एेसे कांग्रेस मुक्त भारत की बात तो छोड़ो कमल की बगिया जिन प्रदेशों में लगातार लहलहा रही है। कहीं वो भी न कहीं मुरझा जाये।.....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.