राष्ट्रीय समाचार
19-06-2016
नई दिल्ली। अनुसूचित जाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के प्रतियोगी छात्रों के लिए अच्छी खबर है। अब उनके कोचिंग का पूरा खर्च केंद्र सरकार उठाएगी। एससी/ओबीसी छात्रों के लिए मुफ्त कोचिंग योजना में संशोधन कर 20 हजार की अधिकतम सीमा को खत्म कर दिया गया है। इनके वजीफे में भी वृद्धि की गई है। यह सुविधा छह लाख या उससे कम की सालाना पारिवारिक आय वाले छात्रों को ही मिलेगी।
19-06-2016
नई दिल्‍ली। सोशल मीडिया वेबसाइट यू-ट्यूब पर एक वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे सड़क पर चलने वाले लोग लड़के और लड़कियों के साथ पेश आते हैं और भेदभाव करते हैं। वीडियो में एक लड़का कार खराब होने के बहाने सड़क पर काफी देरतक लोगों की मदद का इंतजार करता है लेकिन कोई सामने नहीं आता।
18-06-2016
नई दिल्ली। रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन के दूसरा कार्यकाल न लेने के फैसले ने इंडिया इंक को हताश और निराश कर दिया है। देश के टॉप बैंकरों और उद्योगपतियों ने उनके इस फैसले को दुखद बताया है। उधर, केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि राजन ने अपने कार्यकाल में अच्छा काम किया और उनके उत्तराधिकारी का चयन शीघ्र कर लिया जाएगा।
18-06-2016
हैदराबाद। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि रक्षा सौदे टेलीविजन या मोबाइल फोन खरीदने के जैसा काम नहीं हैं जो एक ही रात में हो जाए। नौकरशाही की प्रक्रिया के कारण रक्षा सौदे में ढेर सारा समय लगता है। यहां एक कार्यक्रम में रक्षा मंत्री ने उल्लेख किया कि नौकरशाही में कभी ऐसा भी होता है कि जो उत्पाद के बारे में कुछ भी नहीं समझ रहा होता है वह खरीद में हिस्सा ले रहा होता है।
18-06-2016
भुवनेश्र्वर। रघुराम राजन द्वारा रिजर्व बैंक के गवर्नर का पद दोबारा न लेने की इच्छा जताने पर भाजपा सांसद सुब्रह्माण्यम स्वामी ने तीखा कटाक्ष किया है। उनका कहना है कि रघुराम राजन को पता चल चुका था कि इस पद के लिए दोबारा अवसर नहीं मिलेगा, इसीलिए ऐसी इच्छा जतानी पड़ी। मेरा यह अनुमान पूरी तरह सत्य पर आधारित है।
17-06-2016
बचपन स्कूली दिनों में ज्यादातर ने लाल-नीली या सफेद-काली रबर का इस्तेमाल किया होगा। अक्‍सर लोग कहते थे कि नीली या काली रंग की तरफ से मिटाने पर पेन की स्‍याही भी मिट जाती है। मगर, आपको जानकर हैरत होगी कि ऐसा है।
रबर के जिस हिस्‍से को आप हमेशा से यह मानते चले आ रहे हैं कि वह पेन की स्‍याही मिटाने के काम आता है, वह दरअसल में पेंसिल के निशान मिटाने के ही काम आता है।
17-06-2016
नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आयकर अधिकारियों से कहा कि है कि वे उन लोगों के दरवाजे खटखटाएं जिनके आयकर के स्‍टेटमेंट उनके घर या सपंत्तित से मेल नहीं खाते हैं। एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि लेकिन यह काम अधिकारियों को अच्‍छे और दोस्‍ताना तरीके से करनी होगी। नरेंद्र मोदी ने राजस्‍व अधिकारियों को कॉन्‍फ्रेंस में कई सुझाव दिए, जिनमें से एक यह भी था।
17-06-2016
लखनऊ। कैराना से हिंदूओ के पलायन का मुद्दा अभी थमा भी नहीं था कि देवबंद से विश्व हिंदू परिषद् ने 40 हिंदू परिवारों के पलायन की नई सूची जारी कर इस मुद्दे को गरमा दिया है। इतना ही नहीं हिंदू परिवार के पलायन के पीछे बढ़ते अपराध और एक सम्प्रदाय विशेष से प्रताडऩा को आधार बताया गया है।
16-06-2016
नई दिल्ली। अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर खरीदी घोटाले में ब्रिटिश बिचौलिया क्रिश्चियन मिशेल जेम्स सी किंग हेलीकॉप्टर के लिए किए गए सरकारी भुगतान का ब्यौरा जानने का इच्छुक था। नौसेना के इस्तेमाल के लिए ये हेलीकॉप्टर अगस्ता वेस्टलैंड से लिए गए थे। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले में दाखिल दूसरे आरोपपत्र में यह बताया है।
16-06-2016
नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने गुरुवार को नागरिक अधिकार कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ और उनके पति जावेद आनंद के गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) "सबरंग ट्रस्ट" का एफसीआरए लाइसेंस रद कर दिया। इस तरह एनजीओ के विदेशों से धन प्राप्त करने पर प्रतिबंध लग गया है। इससे पहले दो जून को "लॉयर्स कलेक्टिव" नामक एनजीओ पर भी सरकार ने विदेशों से धन हासिल करने पर छह महीने के लिए रोक लगा दी थी।
16-06-2016
लाहौर। साल की शुरुआत में पठानकोट एयरबेस पर हमले के दौरान पाकिस्तान से हमलावरों को फोन पर निर्देश देने वाला जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी पाकिस्तान से भाग चुका है। पाक में हमले की जांच के लिए गठित संयुक्त जांच दल के एक अधिकारी ने इस आतंकी के अफगानिस्तान में होने का दावा किया है।
15-06-2016
रोहतक। फ्रांस की कंपनी से राफेल लड़ाकू विमान की खरीद का सौदा अभी पक्का नहीं हुआ है। इसके लिए अभी बातचीत चल रही है। सौदा फाइनल होने के बाद ही लड़ाकू विमानों की खरीद-फरोख्त की जाएगी। यह बात केंद्रीय रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कही। वे बुधवार सुबह हेलीकॉप्टर से राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के शिक्षा वर्ग - द्वितीय वर्ष शिविर में शिरकत करने और सरसंघ चालक मोहन भागवत से मिलने हरियाणा के रोहतक पहुंचे थे।
15-06-2016
लंदन। भारत के विभाजन की पीड़ा का हवाला देते हुए प्रमुख एनआरआई उद्योगपति लॉर्ड स्वराज पॉल ने ब्रिटेन से आह्‌वान किया है कि वह यूरोपीय यूनियन में बना रहे। उन्होंने अपील भी की कि ब्रिटेन को यूरो को भी अपनाना चाहिए ताकि यूरोपीय यूनियन की बड़ी मार्केट में सभी आर्थिक लाभ सुनिश्चित किए जा सकें। वह रीजेंट विश्र्वविद्यालय में इस विषय पर चर्चा के लिए उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे।
15-06-2016
नई दिल्ली। दक्षिण पश्चिम मानसून की धीमी गति के कारण पिछले पखवारे 22 फीसदी कम वर्षा दर्ज की गई। केवल दक्षिणी प्रायद्वीप में 27 फीसदी अधिक वर्षा हुई है जबकि देश के अन्य हिस्सों में सामान्य से बहुत नीचे है। भारत मौसम विभाग ने बुधवार को बताया है कि आगे बढ़ने के लिए परिस्थिति अनुकूल नहीं होने से मानसून अभी कर्नाटक के करवार और गडग में और आंध्र प्रदेश के अंगोल में ठहरा हुआ है।
14-06-2016
नई दिल्ली। तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे. जयललिता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से दिल्ली में मुलाकात की। जयललिता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात में दिए ज्ञापन में कहा कि केंद्र को एआईएडीएमके द्वारा जीएसटी विधेयक को लेकर पेश किए संशोधन को मंजूरी देनी चाहिए। इसके अलावा राज्य से संबंधित कई मुद्दों पर भी चर्चा हुई।
14-06-2016
कोयंबटूर। राष्ट्रीय महिला नीति जुलाई के तीसरे सप्ताह तक तैयार हो जाएगी। इस नीति में एकल महिला नीत परिवार पर एक विशेष चैप्टर होगा। राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ललिता कुमारमंगलम ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी।
इस माह के आखिर तक तैयार होने के बाद नीति का मसौदा सरकार को सौंपा जाएगा। अगले महीने के दूसरे या तीसरे सप्ताह तक अंतिम नीति तैयार हो जाएगी।
14-06-2016
सुलतानपुर। भाजपा सांसद व गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने कैराना मुद्दे पर प्रदेश सरकार को आड़े हाथ लिया है। आरोप लगाया कि चौदह वर्षों से हिंदुओं के साथ हो रही घटनाओं का ही यह दुष्परिणाम है। हिंदू कब और कैसे पलायन को मजबूर हुआ, सरकार को इसका पता लगाना चाहिए। हालांकि कैराना प्रकरण पर प्रदेश सरकार की सभी रिपोर्ट अभी तक झूठ का पुलिदा ही साबित हो रही हैं।
13-06-2016
भारत के लिए बहुत कठिन है डगर एनएसजी कीनई दिल्ली। परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह (एनएसजी) की सदस्यता के लिए स्विटजरलैंड, मैक्सिको और अमेरिका से मिले आश्वासन से जो माहौल बना था वह अब हकीकत के धरातल पर आने लगा है। भारतीय रणनीतिकारों को लगने लगा है कि उनकी कोशिशों को सिर्फ चीन ही नुकसान पहुंचाने के लिए नहीं अड़ा है बल्कि कम से कम चार देश ऐसे और हैं जो भारत को एनएसजी का सदस्य बनता नहीं देखना चाहते।
13-06-2016
नई दिल्ली। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) अपने अंशदाताओं को पेंशन स्कीम के लिए ऐच्छिक तौर पर योगदान करने की अनुमति दे सकता है। यह योगदान नियोक्ता के अनिवार्य अंशदान के अलावा होगा। इससे संगठित क्षेत्र के कर्मचारियों को रिटायरमेंट के बाद ज्यादा पेंशन पाने का रास्ता खुलेगा। यह जानकारी ईपीएफओ के केंद्रीय भविष्य निधि आयुक्त वीपी जॉय ने सोमवार को दी।
13-06-2016
कोलकाता। कोलकाता पुलिस द्वारा 2015 में किए गए किडनी रैकेट के पर्दाफाश का मामला अब दिल्ली पुलिस की सहायता कर सकता है। दिल्ली पुलिस ने इस सिलसिले में सहायता के लिए कोलकाता पुलिस से रिपोर्ट तलब की है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस ने पूर्व जादवपुर थाने से किडनी रैकेट मामले में दायर केस से संबंधित रिपोर्ट मांगी है। इसके आधार पर 2015 में किडनी रैकेट का पर्दाफाश हुआ था।
12-06-2016
लखनऊ। समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सदस्य चुने जाने के बाद फिर से अमर सिंह के सुर बदल गये हैं। उत्तर प्रदेश के मथुरा में हिंसा के लिए उन्होंने केंद्र सरकार तथा गृह मंत्रालय को जिम्मेदार माना है। लखनऊ में आज प्रेस कांफ्रेंस में अमर सिंह ने मथुरा के जवाहरबाग की हिंसा के मामले में सीधे तौर पर केंद्र सरकार के इंटेलिजेंस ब्यूरो को जिम्मेदार माना है। अमर सिंह ने कहा कि इंटेलिजेंस ब्यूरो गृह मंत्रालय के अधीन आता है।
12-06-2016
लुधियाना । पंजाब में धार्मिक लोगों पर हमले थम नहीं रहे। लुधियाना में पिछले दिनों संत बाबा रणजीत सिंह ढडरियां पर हमले के बाद रविवार को लुधियाना में फिर दमदमी टकसाल से संबंधित कथावाचक संदीप सिंह पर एक दर्जन के करीब अज्ञात व्यक्तियों ने हमला कर दिया। इस हमले में भाई संदीप सिंह घायल हो गए। हमलावारों ने उनकी कार से भी तोड़फोड़ की।
12-06-2016
लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को आराम करने का कार्यक्रम टाल दिया। इलाहाबाद हाईकोर्ट में न्यायमूर्तियों से भेंट के बाद वह बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों से भी मिले। पीएम मोदी का पहले इनके मिलने का कार्यक्रम नहीं था।
11-06-2016
नई दिल्ली। केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने पिछले दो सालों को बेहद संतोषजनक बताया है। हालांकि उन्होंने इस बात पर खेद जताया कि लोगों को दो रुपये प्रति किग्रा चावल उपलब्ध कराने की कीमत केंद्र सरकार वहन करती है, लेकिन इसका श्रेय लेने का दावा राज्य करते हैं। एक साक्षात्कार में पासवान ने कहा, कुछ राज्यों का दावा है कि वे लोगों को मुफ्त में चावल और धान मुहैया करा रहे हैं, लेकिन यह सही नहीं है। यह केंद्र सरकार उपलब्ध करा रही है।
11-06-2016
नई दिल्ली। तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) प्रमुख के चंद्रशेखर राव (केसीआर) के स्वास्थ्य में लगातार गिरावट तेलंगाना के गठन का प्रमुख कारण था। यह दावा पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने किया है। तेलंगाना गठन की मांग को लेकर केसीआर उन दिनों आमरण अनशन पर बैठे थे। तत्कालीन संप्रग सरकार ने 9 दिसंबर 2009 को तेलंगाना के गठन की घोषणा की थी।
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 20 आप विधायकों की अयोग्यता की अनुशंसा के लिए आज चुनाव आयोग की आलोचना की और कहा कि संवैधानिक निकाय का इस्तेमाल राजनीतिक बदले के लिए नहीं किया जा सकता। उन्होंने आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल का समर्थन जताया।
नई दिल्ली: चुनाव आयोग द्वारा लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की सिफारिश राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भेजे जाने से संबंधित मीडिया रिपोर्टों पर पार्टी विधायक सौरभ भारद्धाज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भारद्धाज ने इसपर मुख्य चुनाव आयुक्त एके. जोति पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह ऐसा करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एहसान चुका रहे हैं।
तिरूवनंतपुरम : पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने भाजपा शासित उत्तरप्रदेश में प्रशासन के मुद्दे पर यह कहते हुए बहस छेड़ दी है कि आकार और बड़ी जनसंख्या के कारण राज्य का विभाजन अनिवार्य हो गया है। सेंटर फॉर मैनेजमेंट डेवलपमेंट की तरफ से आयोजित दूसरे रामचंद्रन स्मारक व्याख्यान में रमेश ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि आज नहीं तो कल उत्तरप्रदेश का पुनर्गठन आवश्यक हो जाएगा।’’
कमालपुर : त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होने के एक दिन बाद सत्तारूढ़ माकपा और विपक्षी दल भाजपा के बीच धलाई जिले में आज झड़प हुई, जिसमें पांच लोग घायल हो गए। दोनों दलों के समर्थकों के बीच बाद में उस अस्पताल के पास फिर से झड़प हुई, जहां घायलों को भर्ती कराया गया है और पुलिस को स्थिति पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।
चंडीगढ़:कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार अब केवल चिंतन और मंथन तक सीमित हो गई है जबकि हरियाणा में लगातार गैंगरेप हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं और बेटियां असुरक्षित महसूस कर रही हैं। संगठित और असंगठित अपराध चरम सीमा पर है।
19-01-2018
रीवा, (मप्र)  : मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्रीनिवास तिवारी का आज दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। उनके पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि वह 93 वर्ष के थे। उनके परिवार में विधायक पुत्र सुंदरलाल तिवारी हैं। उनकी पत्नी और एक पुत्र का पहले ही निधन हो चुका है।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
19-01-2018
वॉशिंगटन: पूरी दुनिया में 2014 में विज्ञान और इंजीनियरिंग में अनुमानित रूप से 75 लाख स्नातक डिग्रियां दी गयीं जिनमें भारत की सबसे ज्यादा, एक-चौथाई हिस्सेदारी थी. हालांकि अनुसंधान एवं विकास के क्षेत्र में खर्च के लिहाज से अमेरिका पहले स्थान पर है. नेशनल साइंस फाउंडेशन की वार्षिक साइंस एंड इंजीनियरिंग इंडिकेटर्स 2018 रिपोर्ट के.......
19-01-2018
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
19-01-2018
चेन्नई: पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन का बचाव करते हुए आज यहां कहा कि टीम के लिए कई सकारात्मक पहलू है जिसमें से गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन प्रमुख है। विराट कोहली के नेतृत्व में विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ रही है। 
19-01-2018
 नयी दिल्ली : भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण :ट्राई: ने रिलायंस कम्युनिकेशंस :आरकॉम: को उपभोक्ताओं के खर्च नहीं हुए बैलेंस और सिक्योरिटी जमा को लौटाने का निर्देश दिया है। ग्राहकों ने इस बारे में नियामक के पास शिकायत की थी, जिसके बाद यह निर्देश दिया गया है। ट्राई ने अनिल अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी से प्रीपेड ग्राहकों का पैसा और पोस्ट पेड उपभोक्ताओं की जमा राशि लौटाने......
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


दिनेश निगम ‘त्यागी’
गुजरात के सूरत शहर ने जब अपनी बिल बुक में छपवाया हमारी भूल “कमल का फूल” तब इसे जीएसटी का विरोध माना गया लेकिन मध्यप्रदेश के सागर जिले की देवरी तहसील में एक मध्यमवर्गीय परिवार ने शादी कार्ड में भी “हमारी भूल कमल का फूल” छपवा दिया तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्शन तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्ट्रानिक और प्रिंट मीडिया एक तरफ जहां सुर्खियां बना। वहीं भाजपा और संघ में चिंता बढ़ गई कि आखिर पूरे देश में तेजी से फैलते - फूलते कमल के फूल के बारे  में  लोग एेसा क्यों सोचने लगे हैं। एेसे कांग्रेस मुक्त भारत की बात तो छोड़ो कमल की बगिया जिन प्रदेशों में लगातार लहलहा रही है। कहीं वो भी न कहीं मुरझा जाये।.....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.