राष्ट्रीय समाचार
27-06-2016
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन और वित्त मंत्रालय के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ अपनी पार्टी के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी की ओर से किए गए हमलों को खारिज किया है। उन्होंने उन बातों को "अनुचित" करार देते हुए कहा कि राजन "कोई कम देशभक्त नहीं हैं।"
27-06-2016
चंडीगढ़। गैंगस्टर संदीप गड़ौली की मुंबई में एनकाउंटर के दौरान हुई मौत के मामले में गुड़गांव एसआईटी को करारा झटका लगा है। पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने सोमवार को एसआईटी सदस्य सबइंस्पेक्टर प्रद्युमन यादव व अन्य की याचिका को खारिज कर दिया है। हाई कोर्ट के इस फैसले के साथ ही गुड़गांव एसआईटी के सदस्यों की मुंबई पुलिस द्वारा गिरफ्तारी पर लगाई गई रोक भी स्वतः हट गई है।
27-06-2016
बिलासपुर (यमुनानगर)। सरस्वती नदी को धरा पर लाने के प्रयास शुरू हो गए हैं। नदी में पवित्र धारा प्रवाहित करने के लिए आदिबद्री क्षेत्र में दो डैम और एक सरोवर बनाने की योजना है, ताकि पूरा वर्ष जलधारा प्रवाहित होती रहे। सरस्वती के उत्थान के लिए बोर्ड के सदस्यों की 3 जुलाई को बैठक बुलाई गई है।
26-06-2016
भुवनेश्‍वर। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर का कहना है कि अातंकवादी हताश होकर भारतीय जवानों पर हमले कर रहे हैं। उनका कहना है कि पिछले एक माह के दौरान ही सुरक्षाबलों ने करीब 25 आतंकियों को मार गिराया है। ओडिशा के भुवनेश्‍वर पहुंचे रक्षा मंत्री ने जवानों के हौंसले को सराहा और सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर कल हुए हमले की निंदा की।
26-06-2016
चंडीगढ़। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने आशा कुमारी केे रुप में पंजाब कांग्रेस को नई आशा दी है। उन्हें कमलनाथ की जगह पंजाब कांग्रेस का प्रभारी नियुक्त किया गया है। आशा से पहले इस पद के लिए शीला दीक्षित और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे को नियु्क्त किए जाने की चर्चा थी।
26-06-2016
ऊधमसिंह नगर। मौसम खराब होने के चलते राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह के हेलीकॉप्टर की लैंडिंग पंतनगर एयरपोर्ट पर कराई गई। राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह, उनके पुत्र व पुत्रवधू के अलावा निजी सचिव को हेलीकॉप्टर से अल्मोड़ा जिले के जागेश्वर धाम पहुंचना था।
25-06-2016
नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा देश पर थोपे गए आपातकाल की 41वीं वर्षगांठ के मौके पर भाजपा नेताओं ने कांग्रेस पर निशाना साधा। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि 25 जून 1975 को आपातकाल थोपकर कांग्रेस ने ऐतिहासिक गलती की थी। उन्होंने पार्टी के सिमटते जनाधार के पीछे इसे महत्वपूर्ण कारण करार दिया।
25-06-2016
हरिद्वार। अर्द्धकुंभ के दौरान संदिग्ध अवस्था में पकड़े गए बांग्लादेशी कैदी ने शनिवार को जेल परिसर में पेड़ से लटककर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर बांग्लादेश के उच्चायुक्त को सूचना दे दी है। जानकारी के अनुसार 14 मार्च, 2016 को सजोल (27) को शहर कोतवाली पुलिस ने अर्द्धकुंभ के दौरान मायापुर क्षेत्र से पकड़ा था।
25-06-2016
बरेली। लाल इमली ब्रांड के नाम पर बाजार में मौजूद टेक्सटाइल प्रोडक्ट नकली हैं। जल्दी ही कानपुर और गुरदासपुर में बंद पड़ी इकाइयों को चालू किया जाएगा। जुलाई में ये इकाइयां चालू होने के बाद लोगों को लाल इमली ब्रांड के असली टेक्सटाइल उत्पाद मिल सकेंगे।
24-06-2016
चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने 29 व 30 जून को बिजली कर्मचारियों की प्रस्तावित हड़ताल को अवैधानिक घोषित कर दिया है। बिजली कर्मियों को हड़ताल पर जाने से रोकने के लिए सरकार ने आवश्यक सेवा अनुरक्षण कानून (एस्मा) लगा दिया। यह अगले छह माह तक लागू रहेगा। एस्मा के चलते कोई भी कर्मचारी हड़ताल में शामिल नहीं हो सकता।
24-06-2016
चंडीगढ़। हरियाणा के राज्यसभा चुनाव में धांधली के आरोपों की सुनवाई चुनाव आयोग में शनिवार को फिर से होगी। कांग्रेस व इनेलो समर्थित उम्मीदवार आरके आनंद तमाम दस्तावेजों के साथ चुनाव आयोग के पास आपत्तियां दर्ज कराएंगे। शनिवार को सुभाष चंद्रा के भी चुनाव आयोग पहुंचने की संभावना है। भाजपा के समर्थन से राज्यसभा चुनाव जीत चुके डा. सुभाष चंद्रा के विदेश में होने की वजह से पिछली तारीख पर सुनवाई नहीं हो सकी थी।
24-06-2016
श्रीनगर। सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को ग्रीष्मकालीन राजधानी के बाहरी क्षेत्र हैदरपोरा में समय रहते एक प्रेशर कुकर आइईडी को निष्क्रिय कर एक बड़ी आतंकी वारदात को टाल दिया। इस बीच, वुडरवाला (हंदवाड़ा) में गत गुरुवार से जारी मुठभेड़ में एक और आतंकी मारा गया। इसके साथ ही जिला कुपवाड़ा में बीते चौबीस घंटों के दौरान तीन मुठभेड़ों में मारे गए आतंकियों की संख्या सात हो गई है।
23-06-2016
श्रीनगर। एक निशान-एक विधान का नारा देने वाले श्यामा प्रसाद मुखर्जी की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत का मामला गुरुवार को राज्य विधानसभा में गूंजा। भाजपा विधायकों ने कहा कि हम चाहते हैं कि राज्य सरकार उन सभी परिस्थितियों की जांच कराए, जिनमें श्रीनगर की जेल में श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मौत हुई थी। इस पर स्पीकर कवींद्र गुप्ता ने सरकार को इस मामले पर नोटिस लेने को कहा।
23-06-2016
नई दिल्ली। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने झारखंड में एक ही परिवार के आठ सदस्यों की हत्या करने के दो दोषियों की दया याचिका ठुकरा दी है। नौ वर्ष पहले हुए इस जघन्य हत्याकांड में मारे गए लोगों में एक दिव्यांग युवक भी शामिल था। अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि राष्ट्रपति ने मोफिल खान और मुबारक खान की दया याचिका खारिज कर दी। इन दोनों आरोपियों ने 2007 में हनीफ खान की तेज धारदार हथियार से हत्या कर दी थी।
23-06-2016
कोलकाता। शहर के एक शापिंग मॉल के ट्रॉयल रूम में एक महिला का मोबाइल फोन से वीडियो बनाने के प्रयास किए जाने का मामला गुरुवार को प्रकाश में आया है। इस घटना के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस छानबीन में जुटी है। घटना बुधवार रात सर्वेपार्क थाना अंतर्गत हाइलैंड पार्क स्थित मॉल की है। आरोप है कि एक महिला ग्राहक ट्रॉयल रूम में कपड़े बदल रही थी।
22-06-2016
नई दिल्ली। सरकार ने स्टार्टअप को बड़ा सहारा देने के लिए 10 हजार करोड़ रुपए के फंड को मंजूरी दे दी है। इससे 18 लाख नई नौकरियां आने की संभावना है। सरकार के बयान के मुताबिक 10 हजार करोड़ रुपए के फंड से 60 हजार करोड़ का इक्विटी निवेश आएगा। फंड को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली कैबिनेट ने बुधवार को मंजूरी दी। सरकार के बयान के मुताबिक, कैबिनेट ने सिडबी में फंड ऑफ फंड को स्थापित करने की मंजूरी दी है।
22-06-2016
तिरुअनंतपुरम। अंजू बॉबी जॉर्ज ने बुधवार को केरल खेल परिषद के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। सूबे के खेल मंत्री ईपी जयराजन ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप की इकलौती पदकधारी अंजू पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। इससे वह खुद को बहुत अपमानित महसूस कर रही थीं, जिसके चलते यह कदम उठाया।
22-06-2016
नई दिल्ली। हरियाली बढ़ाने की पहल के तहत सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय एक जुलाई को राजमार्गों पर 1,500 किलोमीटर में पौधरोपण करेगा। एनजीओ, स्कूल-कॉलेजों, परोपकारी ट्रस्टों, कोऑपरेटिव और कॉरपोरेट जगत से इस अभियान से जुड़ने की अपील की गई है। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए हमारा प्रयास है पेड़ों को बचाना और पौधरोपण करना।
21-06-2016
कानपुर। चीन और पाकिस्तान से लड़ने में हमारा देश सक्षम है। हमारे पास ऐसे ताकतवर शस्त्र मौजूद हैं, जो दुश्मनों के दांत खट्टे करने की ताकत रखते हैं। यह बात रक्षा मंत्री मनोहर पर्रीकर ने कही। वह अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर गैरीसन ग्राउंड पर मंगलवार को सुबह आयोजित सेना के योग शिविर में शामिल होने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
21-06-2016
नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में सीबीआई ने उनके बेटे विक्रमादित्य सिंह से पूछताछ की। सीबीआई पहले ही साफ कर चुकी है कि विक्रमादित्य सिंह से गवाह के रूप में पूछताछ होगी और वे इस मामले में आरोपी नहीं है। वीरभद्र सिंह से सीबीआई पहले ही पूछताछ कर चुकी है।
21-06-2016
नई दिल्ली। यूपीए सरकार ने जितना सोचा था, स्थिति उससे भी ज्यादा खराब निकली। 12वीं पंचवर्षीय योजना (2012-13 से 2016-17) के दौरान देश की विकास दर बदतर स्थिति में भी 5 से 5.5 फीसद रहने की उम्मीद जताई गई थी। लेकिन शुरुआती दो वित्त वर्षों 2012-13 और 2013-14 में आर्थिक वृद्धि दर इससे भी खराब रही। वर्ष 2012-13 में विकास दर 4.5 फीसद तथा 2013-14 में 4.7 प्रतिशत रही।
20-06-2016
नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर विदेश दौरे पर निकल गए हैं। यह जानकारी सोमवार को उन्होंने ट्विटर के माध्यम से दी। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि वह कहां जा रहे हैं। अचानक और अज्ञात रूप से विदेश दौरे पर जाने के कारण राहुल पहले आलोचनाओं का सामना कर चुके हैं।
20-06-2016
नई दिल्ली। फर्जी स्टाम्प पेपर घोटाले का मास्टर माइंड अब्दुल करीम तेलगी बेंगलुरु की सेंट्रल जेल में बंद है। सोमवार को सीबीआइ ने सुप्रीम कोर्ट को यह जानकारी दी। इस आधार पर सीबीआइ ने कोर्ट से तेलगी को बरी किए जाने के खिलाफ दाखिल सीबीआइ की अपील पर सुनवाई करने का अनुरोध किया। रोचक तथ्य यह है कि पिछले हफ्ते हुई सुनवाई के वक्त तेलगी के जिंदा होने पर ही सवाल खड़े हो गए थे।
20-06-2016
नई दिल्ली। ऐसे समय जब आरबीआइ गवर्नर रघुराम राजन की अचानक विदाई से वित्तीय बाजारों में चिंता का माहौल था, राजग सरकार ने अपने कार्यकाल के सबसे अहम आर्थिक सुधारों को लागू करने का फैसला किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुआई में हुई उच्चस्तरीय बैठक में सिविल एविएशन, रक्षा, सिंगल ब्रांड रिटेल, फार्मा व ब्रॉडकास्टिंग समेत नौ उद्योगों में विदेशी निवेश के नियमों को आसान कर दिया गया है।
19-06-2016
नई दिल्ली। भगवान शिव के निवास स्थान तक पहुंचने में भक्तों को होने वाली परेशानी से मुक्ति दिलाने के लिए तेजी से उत्तराखंड राजमार्ग का निर्माण कराया जा रहा है। सरकार को उम्मीद है कि अगले वर्ष अप्रैल तक राजमार्ग का काम पूरा हो जाएगा। इस राजमार्ग का मुख्य जोर धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देना है।
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 20 आप विधायकों की अयोग्यता की अनुशंसा के लिए आज चुनाव आयोग की आलोचना की और कहा कि संवैधानिक निकाय का इस्तेमाल राजनीतिक बदले के लिए नहीं किया जा सकता। उन्होंने आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल का समर्थन जताया।
नई दिल्ली: चुनाव आयोग द्वारा लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की सिफारिश राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भेजे जाने से संबंधित मीडिया रिपोर्टों पर पार्टी विधायक सौरभ भारद्धाज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भारद्धाज ने इसपर मुख्य चुनाव आयुक्त एके. जोति पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह ऐसा करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एहसान चुका रहे हैं।
तिरूवनंतपुरम : पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने भाजपा शासित उत्तरप्रदेश में प्रशासन के मुद्दे पर यह कहते हुए बहस छेड़ दी है कि आकार और बड़ी जनसंख्या के कारण राज्य का विभाजन अनिवार्य हो गया है। सेंटर फॉर मैनेजमेंट डेवलपमेंट की तरफ से आयोजित दूसरे रामचंद्रन स्मारक व्याख्यान में रमेश ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि आज नहीं तो कल उत्तरप्रदेश का पुनर्गठन आवश्यक हो जाएगा।’’
कमालपुर : त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होने के एक दिन बाद सत्तारूढ़ माकपा और विपक्षी दल भाजपा के बीच धलाई जिले में आज झड़प हुई, जिसमें पांच लोग घायल हो गए। दोनों दलों के समर्थकों के बीच बाद में उस अस्पताल के पास फिर से झड़प हुई, जहां घायलों को भर्ती कराया गया है और पुलिस को स्थिति पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।
चंडीगढ़:कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार अब केवल चिंतन और मंथन तक सीमित हो गई है जबकि हरियाणा में लगातार गैंगरेप हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं और बेटियां असुरक्षित महसूस कर रही हैं। संगठित और असंगठित अपराध चरम सीमा पर है।
19-01-2018
रीवा, (मप्र)  : मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्रीनिवास तिवारी का आज दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। उनके पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि वह 93 वर्ष के थे। उनके परिवार में विधायक पुत्र सुंदरलाल तिवारी हैं। उनकी पत्नी और एक पुत्र का पहले ही निधन हो चुका है।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
19-01-2018
वॉशिंगटन: पूरी दुनिया में 2014 में विज्ञान और इंजीनियरिंग में अनुमानित रूप से 75 लाख स्नातक डिग्रियां दी गयीं जिनमें भारत की सबसे ज्यादा, एक-चौथाई हिस्सेदारी थी. हालांकि अनुसंधान एवं विकास के क्षेत्र में खर्च के लिहाज से अमेरिका पहले स्थान पर है. नेशनल साइंस फाउंडेशन की वार्षिक साइंस एंड इंजीनियरिंग इंडिकेटर्स 2018 रिपोर्ट के.......
19-01-2018
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
19-01-2018
चेन्नई: पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन का बचाव करते हुए आज यहां कहा कि टीम के लिए कई सकारात्मक पहलू है जिसमें से गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन प्रमुख है। विराट कोहली के नेतृत्व में विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ रही है। 
19-01-2018
 नयी दिल्ली : भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण :ट्राई: ने रिलायंस कम्युनिकेशंस :आरकॉम: को उपभोक्ताओं के खर्च नहीं हुए बैलेंस और सिक्योरिटी जमा को लौटाने का निर्देश दिया है। ग्राहकों ने इस बारे में नियामक के पास शिकायत की थी, जिसके बाद यह निर्देश दिया गया है। ट्राई ने अनिल अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी से प्रीपेड ग्राहकों का पैसा और पोस्ट पेड उपभोक्ताओं की जमा राशि लौटाने......
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


दिनेश निगम ‘त्यागी’
गुजरात के सूरत शहर ने जब अपनी बिल बुक में छपवाया हमारी भूल “कमल का फूल” तब इसे जीएसटी का विरोध माना गया लेकिन मध्यप्रदेश के सागर जिले की देवरी तहसील में एक मध्यमवर्गीय परिवार ने शादी कार्ड में भी “हमारी भूल कमल का फूल” छपवा दिया तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्शन तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्ट्रानिक और प्रिंट मीडिया एक तरफ जहां सुर्खियां बना। वहीं भाजपा और संघ में चिंता बढ़ गई कि आखिर पूरे देश में तेजी से फैलते - फूलते कमल के फूल के बारे  में  लोग एेसा क्यों सोचने लगे हैं। एेसे कांग्रेस मुक्त भारत की बात तो छोड़ो कमल की बगिया जिन प्रदेशों में लगातार लहलहा रही है। कहीं वो भी न कहीं मुरझा जाये।.....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.