राष्ट्रीय समाचार
22-11-2017
नई दिल्ली: जैसे ही आज आप गूगल पर सर्च करने के लिए जाते है, तो आपको एक तस्वीर दिखती है, अस्पताल का कमरा, मरीजों की देखभाल करती नर्स. एक सौम्य महिला के गले में लिपटा स्टेथोस्कोप की तस्वीर. अब जेहन में सबसे पहले यही बात आती है कि आखिर गूगल ने ये डूडल किस के लिए बनाया है,
21-11-2017
संयुक्‍त राष्‍ट्र : जस्टिस दलवीर भंडारी को हेग स्थित अंतरराष्‍ट्रीय न्‍यायालय (ICJ) के लिए दोबारा चुन लिया गया है. उनका मुकाबले ब्रिटेन के जस्टिस क्रिस्‍टोफर ग्रीनवुड से था. लेकिन ब्रिटेन को संयुक्‍त राष्‍ट्र महासभा में अपेक्षित समर्थन नहीं मिला. लिहाजा ब्रिटेन ने अंतिम समय में उनकी उम्‍मीदवारी वापस ले ली. इस प्रकार बहुमत के समर्थन से जस्टिस दलवीर भंडारी (70) को लगातार दूसरे...
21-11-2017
पटनाः बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राजद पर जांच एजेंसियों ने अपना शिकंजा कसा हुआ है। इसी बीच बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने जांच एजेंसियों को खुली चेतावनी दे दी है। उन्होंने कहा कि हम किसी जांच एजेंसी से डरते नहीं हैं और अगर किसी को हमसे कुछ भी पूछना है तो वह पटना में आकर पूछे।
21-11-2017
श्रीनगर : मंगलवार को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के कुछ इलाके में सामान्य जनजीवन प्रभावित रहा। सोमवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक स्थानीय आतंकवादी की मौत हो गई थी। हालांकि इसके बाद किसी भी संगठन ने स्ट्राइक की घोषणा नहीं की थी लेकिन लोगों ने आतंकवादियों की हत्या के खिलाफ  दुकानों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को बंद कर दिया गया था और त्राल और आसपास के इलाकों में पुलवामा में सडक़ यातायात बंद था।
20-11-2017
padmavati sc order 20 11 2017नई दिल्ली। फिल्म पद्मावती के खिलाफ दायर याचिका पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने कोई भी आदेश जारी करने से मना कर दिया। मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली बेंच ने कहा कि सेंसर बोर्ड ने फिलहाल फिल्म को सर्टिफिकेट नहीं दिया है, इसलिए अदालत बोर्ड के कामकाज में कोई दखल नहीं देना चाहती।
20-11-2017
लखनऊ। उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बने और लखनऊ में मस्जिद। शिया वक्फ बोर्ड राष्ट्रहित में विवाद समाप्त करने के लिए विवादित भूमि को पूरी तरह छोड़ने को तैयार है। साथ ही भविष्य में भी शिया वक्फ बोर्ड कस्टोडियन होने के नाते इस राम मंदिर पर कोई आपत्ति नहीं करेगा।
20-11-2017
जम्मू। जम्मू कश्मीर के त्राल में सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया है। सेना का यह अॉपरेशन पुलवामा के गूजरबस्ती में चल रहा है। मारे गए आतंकी पहचान आदिल के रूप में हुई है। बताते चलें कि सुरक्षाबलों को गूजरबस्ती में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। सूचना पर गूजरबस्ती और आसपास के क्षेत्र की घेराबंदी कर सुरक्षाबल सर्च अॉपरेशन कर रहे थे। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी।
19-11-2017
नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी भारत की ‘महान बेटी’ थीं जिन्होंने देश को एकजुट किया और उन ताकतों के खिलाफ लड़ीं जो लोगों को जाति और धर्म के नाम पर बांटने की कोशिश कर रहे थे. इंदिरा की 100वीं जयंती के मौके पर आयोजित एक फोटो प्रदर्शनी के उद्घाटन के.....
19-11-2017
नई दिल्ली: भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 100वीं जयंती पर उन्हें याद करते हुए राहुल गांधी भावुक होते दिखे. उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट कर अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं. राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को आज उनकी जन्मशती के मौके पर याद किया.
19-11-2017
नई दिल्ली: नए साल का कलैंडर बदलने के साथ लोग नई प्लानिंग में जुट जाते हैं. इस प्लानिंग में तमाम कामों के साथ-साथ परिवार के साथ छुट्टियों बिताने की योजना भी शामिल होती है. ऐसे लोगों की निगाह नए साल में पड़ने वाली छुट्टियों पर रहती है कि कौन सा त्योहार कब पड़ रहा है.
17-11-2017
नई दिल्लीः अयोध्या मामले का हल बातचीत के जरिए निकालने की कोशिश में जुटे आर्ट आफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर शुक्रवार को ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली से मिलने लखनऊ के ऐशबाग ईदगाह पहुंचे. मुस्लिम धर्मगुरु और AIMPLB के.......
17-11-2017
श्रीनगर : कश्मीर घाटी को देश के अन्य हिस्सों से जोडऩे वाले 300 किलोमीटर लंबे श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर कल रात भूस्खलन के कारण कई घंटे यातायात बाधित होने के बाद फिर से शुरू कर दिया गया है। यातायात पुलिस ने आज  बताया कि श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर सोनमार्ग और जोजिला के बीच फिर से हिमपात के कारण यातायात में देरी हुई।
17-11-2017
नई दिल्ली: दिल्ली में एक लड़की के साथ लूटपाट और गैंगरेप का मामला प्रकाश में आया है. पीड़ित लड़की ने घर जाने के लिए अंसल प्लाजा से एक टैक्सी किराए पर ली थी. सूनसान रास्ते में टैक्सी चालक और उसके एक साथी ने लड़की के साथ बलात्कार किया और उसके गहने तथा पैसे लूट लिए. पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है. साउथ दिल्ली के डीसीपी ईश्वर सिंह ने बताया कि मामला बुधवार की रात का है.
16-11-2017
श्रीनगर : नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने बुधवार को एक बार फिर देशविरोधी बयान देते हुए कहा कि पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं और उसके पास भी परमाणु बम है. वह भारत को जम्मू-कश्मीर के अपने कब्जे वाले हिस्से पर नियंत्रण नहीं करने देगा. पिछले हफ्ते उन्होंने कहा था कि पीओके पाकिस्तान का है.
16-11-2017
कैलिफोर्निया: अमेरिका के हिंदू अमेरिकी समुदाय ने मंगलवार को ऐतिहासिक जीत हासिल की. शिक्षा अधिकारियों ने स्कूली पाठ्य पुस्तकों में हिंदू धर्म और भारत का सटीक, न्याय सम्मत और सांस्‍कृतिक रूप से सही चित्रण करने के लिए उनके एक दशक से अधिक समय से चल रहे प्रयासों को स्वीकार कर लिया. अंतिम सुनवाई में, कैलिफोर्निया शिक्षा विभाग के.......
15-11-2017
मनीला: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन के इतर चीन के प्रधानमंत्री ली क्विंग के साथ आज संक्षिप्त बातचीत की. मोदी ने रविवार को फिलीपीन के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुर्तेते द्वारा दिये गये रात्रि भोज के दौरान भी ली के साथ बातचीत की थी. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्विवटर पर लिखा है,‘‘मनीला में पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के प्रधानमंत्री ली क्विंग के साथ दोनों पड़ोसी देशों ने गहन विचार-विमर्श किया. ’’उन्होंने दोनों नेताओं की बातचीत वाली तस्वीर भी जारी की जिसमें दोनों नेता एक सोफा पर बैठकर बातचीत कर रहे है.
मोदी और ली के बीच हुई बैठक के बारे में पूछे जाने पर कुमार ने बाद में मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि बरामदे (लाउन्ज) में यह बैठक हुई जिसमें दोनों नेता दो सम्मेलनों के बीच में एक ब्रेक के दौरान मिले. कुमार ने कहा कि नेताओं की लाउन्ज में हुई बैठक में कोई अधिकारी मौजूद नहीं था इसलिए वह इस संबंध में कोई विस्तृत जानकारी साझा करने में समर्थ नहीं है.
पिछले कुछ समय से भारत और चीन के बीच संबंधों में थोड़ी कटुता है. इसका कारण सिक्किम क्षेत्र में डोकलाम में दोनों देशों की सेना के बीच दो महीने से अधिक समय तक चला गतिरोध है. इसके अलावा पठानकोट में आतंकवादी हमले के सूत्रधार मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के प्रस्ताव के चीन के विरोध से भी दोनों देशों के बीच संबंधों में खिंचाव है.
आसियान-चीन शिखर सम्मेलन में अपने संबोधन में ली ने कहा कि उनका देश 10 सदस्यीय समूह के साथ संबंधों को मजबूत बनाने को लेकर प्रतिबद्ध है .  उन्होंने यह बात ऐसे कही जब समूह के कई देशों ने दक्षिण चीन सागर में चीन के बढ़ते आक्रामक रुख को लेकर चिंता जतायी है.
15-11-2017
जम्मू : पुंछ जिले के शाहपुर सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान भारी गोलीबारी कर रहा है। पाक सैनिक हैवी मोर्टार से फायर कर रहे हैं। भारतीय जवानों द्वारा भी गोलीबारी की मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। खबर लिखे जाने तक गोलीबारी जारी है।
14-11-2017
नई दिल्ली: केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने जीएसटी दरों में कमी के बारे में प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के दावे को खारिज करते हुए कहा कि उक्त दरों को युक्तिसंगत बनाए जाने का काम तीन चार महीने से चल रहा था और इसे किसी चुनाव या किसी राजनीतिक मांग से जोड़ना ‘बचकानी राजनीति’ है.
14-11-2017
नई दिल्ली: आपको याद होगा कि पहले कागजों या फाइलों को आपस में नत्थी (बांधने) करने के लिए सूआ से उनमें छेद किया जाता था फिर किसी मोटे धागे से उन्हें नत्थी किया जाता था. भारत में फाइलिंग का यह बड़ा ही कठिन और असुरक्षित काम था. देखते ही देखते होल पंच (Hole punch) हमारी स्टेशनरी में शामिल हुआ और फाइलिंग के काम को बहुत आसान बना दिया. आपको पता है.......
14-11-2017
नई दिल्ली: दिल्ली केंद्र से राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) में तीन सदस्यों की नियुक्ति में हो रही अत्यधिक देरी का कारण स्पष्ट करने को कहा.एनसीपीसीआर इस समय अपनी पूर्ण प्रशासनिक क्षमता से नीचे काम कर रहा है. आयोग में छह सदस्य और एक प्रमुख के पद का प्रावधान है लेकिन इस समय उसमें छह में से केवल तीन सदस्य हैं.
12-11-2017
गुजरात: कई चीजों पर जीएसटी दरें कम करने के केंद्र के फैसले का श्रेय लेने का प्रयास करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि जब तक 5 स्लैब का गब्बर सिंह टैक्स 18 प्रतिशत सीमा के साथ वस्तु एवं सेवा कर में नहीं बदलता तब तक वह आराम से नहीं बैठेंगे.
12-11-2017
बेंगलुरू: कर्नाटक के गृह मंत्री रामलिंगा रेड्डी ने कहा कि वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश के हत्यारों को कुछ हफ्तों में निश्चित रूप से पकड़ लिया जाएगा. गौरतलब है कि गौरी की यहां दो महीने पहले हत्या कर दी गई थी. रेड्डी ने कहा कि हत्या की जांच कर रही विशेष जांच टीम (एसआईटी) के पास हमलावरों के खिलाफ सबूत हैं लेकिन अभी उनका खुलासा नहीं किया जा सकता.
12-11-2017
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अपनी तीन दिवसीय दौरे पर फिलीपींस रवाना हो गए. यहां वे आसियान-भारत और पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे. प्रधानमंत्री की इस यात्रा से आसियान के साथ-साथ फिलीपींस के साथ द्विपक्षीय संबंधों को भी मज़बूती मिलेगी. यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच बढ़ते कारोबारी रिश्तों के अलावा रक्षा और तकनीक के क्षेत्र में भी बड़े बदलाव आएंगे.
11-11-2017
लखनऊ : राजधानी दिल्ली के साथ उत्तर प्रदेश के कई जिले भी स्मॉग की परेशानी से जूझ रहे हैं. इसे देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार सख्त हो गई है. इस पर सरकार ने कड़ा रुख अपनाते हुए फरमान भी जारी कर दिया है. योगी सरकार की तरफ से संबंधित जिलों के आरटीओ और एआरटीओ को दिए गए इस आदेश के बाद कार मालिकों में खलबली मच गई है.
11-11-2017
नागपुर: उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा है कि सरकार को कृषि और किसानों पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है और खेती करने वालों के मसलों पर वैधानिक समितियों व मीडिया में विस्तृत चर्चा होनी चाहिए. इस दौरान उन्होंने अपने बारे में भी बात की. जिसमें उन्होंने कहा कि वे खुद एक किसान हैं और उन्हें इस बात पर गर्व है.
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 20 आप विधायकों की अयोग्यता की अनुशंसा के लिए आज चुनाव आयोग की आलोचना की और कहा कि संवैधानिक निकाय का इस्तेमाल राजनीतिक बदले के लिए नहीं किया जा सकता। उन्होंने आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल का समर्थन जताया।
नई दिल्ली: चुनाव आयोग द्वारा लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की सिफारिश राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भेजे जाने से संबंधित मीडिया रिपोर्टों पर पार्टी विधायक सौरभ भारद्धाज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भारद्धाज ने इसपर मुख्य चुनाव आयुक्त एके. जोति पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह ऐसा करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एहसान चुका रहे हैं।
तिरूवनंतपुरम : पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने भाजपा शासित उत्तरप्रदेश में प्रशासन के मुद्दे पर यह कहते हुए बहस छेड़ दी है कि आकार और बड़ी जनसंख्या के कारण राज्य का विभाजन अनिवार्य हो गया है। सेंटर फॉर मैनेजमेंट डेवलपमेंट की तरफ से आयोजित दूसरे रामचंद्रन स्मारक व्याख्यान में रमेश ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि आज नहीं तो कल उत्तरप्रदेश का पुनर्गठन आवश्यक हो जाएगा।’’
कमालपुर : त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होने के एक दिन बाद सत्तारूढ़ माकपा और विपक्षी दल भाजपा के बीच धलाई जिले में आज झड़प हुई, जिसमें पांच लोग घायल हो गए। दोनों दलों के समर्थकों के बीच बाद में उस अस्पताल के पास फिर से झड़प हुई, जहां घायलों को भर्ती कराया गया है और पुलिस को स्थिति पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।
चंडीगढ़:कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार अब केवल चिंतन और मंथन तक सीमित हो गई है जबकि हरियाणा में लगातार गैंगरेप हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं और बेटियां असुरक्षित महसूस कर रही हैं। संगठित और असंगठित अपराध चरम सीमा पर है।
19-01-2018
रीवा, (मप्र)  : मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्रीनिवास तिवारी का आज दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। उनके पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि वह 93 वर्ष के थे। उनके परिवार में विधायक पुत्र सुंदरलाल तिवारी हैं। उनकी पत्नी और एक पुत्र का पहले ही निधन हो चुका है।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
19-01-2018
वॉशिंगटन: पूरी दुनिया में 2014 में विज्ञान और इंजीनियरिंग में अनुमानित रूप से 75 लाख स्नातक डिग्रियां दी गयीं जिनमें भारत की सबसे ज्यादा, एक-चौथाई हिस्सेदारी थी. हालांकि अनुसंधान एवं विकास के क्षेत्र में खर्च के लिहाज से अमेरिका पहले स्थान पर है. नेशनल साइंस फाउंडेशन की वार्षिक साइंस एंड इंजीनियरिंग इंडिकेटर्स 2018 रिपोर्ट के.......
19-01-2018
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
19-01-2018
चेन्नई: पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन का बचाव करते हुए आज यहां कहा कि टीम के लिए कई सकारात्मक पहलू है जिसमें से गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन प्रमुख है। विराट कोहली के नेतृत्व में विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ रही है। 
19-01-2018
 नयी दिल्ली : भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण :ट्राई: ने रिलायंस कम्युनिकेशंस :आरकॉम: को उपभोक्ताओं के खर्च नहीं हुए बैलेंस और सिक्योरिटी जमा को लौटाने का निर्देश दिया है। ग्राहकों ने इस बारे में नियामक के पास शिकायत की थी, जिसके बाद यह निर्देश दिया गया है। ट्राई ने अनिल अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी से प्रीपेड ग्राहकों का पैसा और पोस्ट पेड उपभोक्ताओं की जमा राशि लौटाने......
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


दिनेश निगम ‘त्यागी’
गुजरात के सूरत शहर ने जब अपनी बिल बुक में छपवाया हमारी भूल “कमल का फूल” तब इसे जीएसटी का विरोध माना गया लेकिन मध्यप्रदेश के सागर जिले की देवरी तहसील में एक मध्यमवर्गीय परिवार ने शादी कार्ड में भी “हमारी भूल कमल का फूल” छपवा दिया तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्शन तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्ट्रानिक और प्रिंट मीडिया एक तरफ जहां सुर्खियां बना। वहीं भाजपा और संघ में चिंता बढ़ गई कि आखिर पूरे देश में तेजी से फैलते - फूलते कमल के फूल के बारे  में  लोग एेसा क्यों सोचने लगे हैं। एेसे कांग्रेस मुक्त भारत की बात तो छोड़ो कमल की बगिया जिन प्रदेशों में लगातार लहलहा रही है। कहीं वो भी न कहीं मुरझा जाये।.....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.