राष्ट्रीय समाचार
24-08-2016
लखनऊ। प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य के नेतृत्व में सपा सरकार के खिलाफ विधानसभा का घेराव करने पहुंचे भाजपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया।यूपी में बिगड़ी कानून व्यवस्था को लेकर भाजपा ने व‌िधानसभा का घेराव क‌िया। भारी संख्या में मौजूद प्रदर्शनकारियों को संभालने के लिए पुलिस को बल का प्रयोग भी करना पड़ा।आंशु गैस के गोले दागे गये, पानी की बौछार की गई। पुलिस ने लाठी चलायी तो भीड़ की तरफ़ से भी पत्थर चलाये गये। पुलिस बल प्रयोग से भगदड़ मची।
23-08-2016
देश के उत्तरी हिस्से में पिछले लगभग डेढ़ महीने से रेल गाड़ी का परिचालन ठप है। यह जगह है कश्मीर घाटी। आपको बता दें कि कश्मीर घाटी में पिछले 45 दिनों से हिंसा के चलते रेल सेवा पूरी तरह से ठप पड़ी हुआ है। जिसके चलते रेलवे को करोड़ों रुपए का नुकसान हो चुका है। बनिहाल से बारामुला तक 137 किलोमीटर का ट्रैक 45 दिनों से बंद पड़ा है। अगर आंकड़ों की माने तो देश के किसी राज्य में पहली बार रेल सेवा इतने दिनों तक बंद रही है। 
23-08-2016
पाकिस्तान को नर्क बताने के रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के बयान का खंडन करने वालीं अभिनेत्री रम्या ने मंगलवार को कहा कि वह अपने बयान को लेकर माफी नहीं मांगेंगी। रम्या पर देशद्रोह का केस दर्ज करने को लेकर अदालत में एक शिकायत भी दायर की गई है। अभिनय से राजनीति की दुनिया में कदम रखने वालीं पूर्व कांग्रेस सांसद ने कहा कि वह धमकियों के आगे घुटने नहीं टेकेंगी। रम्या ने स्पष्ट किया कि उन्हें अपने विचार रखने का हक है और यही लोकतंत्र है। 
23-08-2016
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सऊदी अरब में अपनी नौकरी गंवा चुके भारतीय कामगारों से 25 सितंबर तक लौटने की आज अपील की और कहा कि इसके बाद उन्हें वहां ठहरने और लौटने के लिए खुद बंदोबस्त करना होगा। उन्होंने कहा कि जनरल वीके सिंह ने सऊदी अरब में कंपनियों के बंद होने से बेरोजगार हुए भारतीय कामगारों की समस्याएं सुलक्षाने के लिए वहां की दो बार यात्रा की है। सुषमा ने कहा, ऐसे सभी भारतीय कामगारों को मेरी सलाह है कि उन्हें अपना दावा दाखिल करना चाहिए और 25 सितंबर 2016 तक वापस आ जाना चाहिए। 
22-08-2016
ठीक एक महीने पहले लापता हुए वायु सेना के एएन-32 विमान की तलाश जारी है लेकिन अब तक इसके बारे में कोई ठोस सुराग नहीं मिला है। यह विमान गत 22 जुलाई को चेन्नई से पोर्ट ब्लेयर जाते समय लापता हो गया था और उसी दिन से इसका पता लगाने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाया जा रहा है। विमान में चालक दल के सदस्यों को मिलाकर कुल 29 लोग सवार थे। इस बीच समुद्र रत्नाकर पोत को समुद्र की गहराई में तीन हजार मीटर नीचे कुछ संकेत मिले हैं, जिनका विश्लेषण करने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। 
22-08-2016
चीन ने आगाह किया है कि भारत का उत्तरपूर्व में ब्रह्मोस क्रूज मिसाइल तैनात करने जैसा कदम सीमा पर स्थिरता को नकारात्मक रूप से प्रभावित करेगा। चीन की यह चेतावनी ऐसे समय आई है, जिससे कुछ हफ्ते पहले भारत ने ब्रह्मोस मिसाइल का एक विशेष संस्कण उत्तरपूर्व में तैनात करने की बात कही थी। इस महीने की शुरुआत में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली सुरक्षा मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति ने पहाड़ों पर युद्ध के लिए विकसित ब्रह्मोस के उन्नत संस्कण से लैस एक नई रेजिमेंट की स्थापना को मंजूरी दी थी।  
22-08-2016
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कश्मीर में व्याप्त स्थिति को लेकर सोमवार को गहरी पीड़ा जताई और संविधान के दायरे में स्थाई समाधान निकालने के लिए वार्ता करने की जरूरत पर बल दिया। उन्होंने जम्मू-कश्मीर के विपक्षी नेताओं के एक शिष्टमंडल से यह बात कही। उन्होंने कहा कि हाल की गड़बड़ी में जान गंवाने वाले हमारे ही अंग हैं और हमारे युवाओं, सुरक्षा बलों अथवा पुलिस, भले ही किसी की जान जाए यह हमारे लिए परेशान करने वाली बात है।  
21-08-2016
केंद्र में यदि अटल बिहारी वाजपेयी सरकार एक-दो साल और रह जाती तो शायद कश्मीर समस्या का समाधान हो चुका होता। क्योंकि उस समय इस दिशा में अच्छे प्रयास चल रहे थे। लेकिन सरकार बदली और नीति बदलने से यह स्थिति देश को नहीं मिली। चिंता की जरूरत नहीं। हालात फिर बन रहे हैं। लोगों की चुनी हुई सरकार फिर इस दिशा में काम कर रही है। आगरा कॉलेज मैदान में आयोजित युवा दंपति सम्मेलन में रविवार दोपहर लोगों के प्रश्नों में कश्मीर की चिंता को लेकर संघ प्रमुख मोहन भागवत ने यह मत रखा। 
21-08-2016
कश्मीर में स्थिति को गंभीर बताते हुए वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने आज कहा कि हिंसा में संलिप्त लोगों से कोई समझौता नहीं होगा। उन्होंने पथराव करने वालों को सत्याग्रही नहीं बल्कि आक्रमणकारी बताया जो पुलिस और सुरक्षा बलों को निशाना बनाते हैं। वर्तमान अशांति के लिए पाकिस्तान की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि युद्ध के माध्यम से राज्य को छीनने में विफल रहने के बाद वह नए तरीके से भारत की अखंडता पर हमला कर रहा है और 1947 में बंटवारे के बाद से ही समस्या उत्पन्न कर रहा है।  
21-08-2016
यूपी कांग्रेस प्रभारी व राज्यसभा में प्रतिपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि शीला दीक्षित ने दिल्ली को मॉडल स्टेट बनाया। दिल्ली की तरह चमकता उत्तर प्रदेश बनाने के लिए ही कांग्रेस ने उन्हें अपना सीएम उम्मीदवार बनाया है। आजाद रविवार को यहां पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर व सीएम उम्मीदवार शीला दीक्षित की अगुवाई में निकली दो बस यात्राओं को हरी झंडी भी दिखाई। 
20-08-2016
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मोदी के जिस सूट पर सबसे ज्यादा हंगामा हुआ था, उसके नाम अब विश्व रिकॉर्ड दर्ज हो चुका है। 26 जनवरी 2015 के मौके पर मोदी ने इस सूट को पहना था। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने सबसे ज्यादा महंगे बिकने वाले सूट के तौर पर इसका नाम दर्ज किया है।
20-08-2016
नई दिल्ली: देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आज 72वीं जयंती है। कांग्रेस उपाध्यक्ष व बेटे राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कई नेताओं ने वीर भूमि पर श्रद्धांजलि अर्पित की। आज देशभर में उनकी जयंती पर कई कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं। आज देशभर में उनकी जयंती पर कई कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं।
20-08-2016
नई दिल्ली: कांग्रेस द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर स्वतंत्रता सेनानियों के अपमान का आरोप लगाये जाने के बाद भाजपा ने पलटवार करते हुए शुक्रवार को कहा कि आज की कांग्रेस स्वतंत्रता आंदोलन का प्रतिनिधित्व नहीं करती। भाजपा ने दावा किया कि जवाहर लाल नेहरू और सरदार पटेल ने कभी नहीं सोचा होगा कि पार्टी केवल एक परिवार तक सीमित हो जाएगी।
19-08-2016
पर्यटन मंत्रालय की अतुल्य भारत अभियान के ब्रांड एम्बेसडर की तलाश अब खत्म हो गई है। मीडिया में आई खबरों के अनुसार पर्यटन मंत्रालय अतुल्य भारत अभियान के लिए पीएम मोदी को ब्रांड एम्बेसडर के तौर पर पेश करेगा। मीडिया की खबरों की मानें तो इसके लिए एड फिल्म को सब्मिट करने के लिए एक हफ्ते का समय दिया गया है। इससे पहले केंद्रीय संस्कृति और टूरिज्म मंत्री महेश शर्मा ने संकेत दिए थे कि “अतुल्य भारत” अभियान के लिए मोदी से अच्छा चेहरा कोई नहीं हो सकता।  
19-08-2016
दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी ) ने राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) से कहा है कि दिल्ली पुलिस पर पानी का 281.14 करोड़ रूपये का बकाया है। बोर्ड ने एनजीटी में हलफनामा दाखिल कर कहा है कि दिल्ली पुलिस के करीब 200 पानी के कनेक्शन हैं जिनके बिलों का बकाया भारी है। एनजीटी में दाखिल हलफनामे में डीजेबी ने कहा कि दिल्ली पुलिस के साथ कई बैठकों के बाद उसे 65 करोड़ रूपया मिला है। जबकि 281.14 करोड़ रूपया कुल बकाया है जिसमें 214.89 करोड़ रूपये का सरचार्ज शामिल है। 
19-08-2016
सीआरपीएफ ने जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट से कहा भीड़ नियंत्रण के उपाय के तौर अगर पैलेट गन पर रोक लगी तो बिगड़े हालात में जवानों को मजबूरन राइफल से गोलियां चलानी पड़ेंगी। इससे ज्यादा मौतें हो सकती हैं। हाईकोर्ट को दिए गए हलफनामे में यह बात कही गई है। मामले की सुनवाई शनिवार को होगी। यह हलफनामा अदालत में दायर उस याचिका के जवाब में आया है जिसमें घाटी में पैलेट गन के इस्तेमाल पर रोक लगाने की मांग की गई थी। सीआरपीएफ का कहना है कि पैलेट बंदूक का इस्तेमाल साल 2010 में शुरू किया गया था। 
18-08-2016
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) पर भारत का अधिकार जताने के बाद विदेश सचिव एस जयशंकर ने पाक को पीओके खाली करने पर बातचीत के लिए कहा है। उन्होंने कहा, वार्ता पर गेंद अब पाकिस्तान के पाले में है। पाकिस्तान द्वारा कश्मीर पर बातचीत की पेशकश के जवाब में जयशंकर ने 16 अगस्त को पाकिस्तान के विदेश सचिव को पत्र लिखा। इसमें कहा है कि हम जम्मू-कश्मीर के एक हिस्से में पाकिस्तान द्वारा अवैध कब्जे को जल्द से जल्द खाली करने पर बातचीत करना चाहते हैं। 
18-08-2016
सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग ने पूर्व सेना प्रमुख और विदेश राज्य मंत्री वी के सिंह पर उनका प्रमोशन रोकने का आरोप लगाया है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को दिए अपने हलफनामे में कहा कि पूर्व सेना प्रमुख का तरीका और इरादा गलत था। एक अंग्रेजी समाचार पत्र में छपी खबर के अनुसार, हलफनामे में लिखा है कि 2012 में उनको तत्कालीन सेना प्रमुख प्रताडि़त कर रहे थे। उनका मसकद पदोन्नति को रोकना था ताकि वे (सुहाग) सेना का कमांडर न बन जाएं। उनके खिलाफ कई आधारहीन आरोप भी लगाए गए। 
18-08-2016
पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को दिल्ली में भाजपा के नए दफ्तर की आधारशिला रखी और कहा कि भाजपा का नया दफ्तर सिर्फ इमारत नहीं, त्याग है। रक्षाबंधन के अवसर पर भूमि पूजन के कार्यक्रम में भाजपा अध्यक्ष अमित, लालकृष्ण आडवाणी समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे। पीएम मोदी ने भूमि पूजन के बाद कार्यकर्ताओं और दफ्तर के कर्मचारियों को संबोधित किया। सबसे पहले उन्होंने रियो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतले वाली साक्षी मलिक को बधाई दी। उन्होंने कहा कि बेटी साक्षी ने नया सम्मान दिया है। 
17-08-2016
भारत चीन के खिलाफ सैन्य संतुलन को बनाए रखने के लिए पूर्वोत्तर और लद्दाख में अपनी शक्ति मजबूत कर रहा है। सीमवार्ती क्षेत्रों के साथ-साथ रणनीतिक महत्व के अंडमान और निकोबार द्विप समूह में सैन्य क्षमता में इजाफा किया जा रहा है। एक अंग्रेजी समाचार पत्र में छपी खबर के अनुसार, भारत ने पूर्वोत्तर में सुखोई-30 एमकेआई लड़ाकू विमानों, खुफिया ड्रोन और मिसाइलों की तैनाती के साथ-साथ पूर्वी लद्दाख में टैंक रेजिमेंट्स और सैनिकों की संख्या में बढ़ोत्तरी की है। 
17-08-2016
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को माइनॉरिटी दर्जा दिए जाने से संबंधित मामले की सुनवाई के दौरान एएमयू के जवाब पर केंद्र सरकार ने अपने जवाब दाखिल करने के लिए सुप्रीम कोर्ट से वक्त देने की मांग की और सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को 3 हफ्ते का वक्त दे दिया है। इससे पहले एएमयू की ओर से दाखिल जवाब में कहा गया है कि मौजूदा केंद्र सरकार ने इस मामले में जो स्टैंड चेंज किया है वह अलग राजनीतिक विचारधारा के कारण बदला है। 
17-08-2016
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दलितों पर हालिया हमलों और पाटीदार आंदोलन का हवाला देते हुए मंगलवार को दावा किया कि गुजरात में जंगलराज कायम हो गया है। उना में स्वतंत्रता दिवस समारोह के बाद दलितों पर फिर से हमले होने का मुद्दा उठाते हुए केजरीवाल ने आरोप लगाया कि सरकार जानबूक्षकर इस तरह के हमलों की भूमिका रच रही है। केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा, उना में स्वतंत्रता दिवस समारोह से जब दलित समुदाय के लोग लौट रहे थे तब उन पर हमला किया गया और पुलिस ने कुछ नहीं किया। 
15-08-2016
स्वतंत्रता दिवस पर सोमवार को लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कश्मीर में हिंसा को बढ़ावा दे रहे पाकिस्तान को बेनकाब किया। उन्होंने पीओके, गिलगित-बाल्टिस्तान और बलूचिस्तान में पाकिस्तानी फौज के जुल्मोसितम की आवाज उठाई। पीएम मोदी ने कहा कि वहां के लोगों ने उनके मुद्दे उठाने के लिए शुक्रिया अदा किया है।
15-08-2016
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज स्वामीनारायण पंथ के अगुवा प्रमुख स्वामी को याद करते हुए भावुक हो गये और उन्होंने कहा कि उन्होंने एक पितातुल्य व्यक्ति को खो दिया। स्वामी का बीते शनिवार को यहां निधन हो गया था।
15-08-2016
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज स्वामीनारायण पंथ के अगुवा प्रमुख स्वामी को याद करते हुए भावुक हो गये और उन्होंने कहा कि उन्होंने एक पितातुल्य व्यक्ति को खो दिया। स्वामी का बीते शनिवार को यहां निधन हो गया था।
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 20 आप विधायकों की अयोग्यता की अनुशंसा के लिए आज चुनाव आयोग की आलोचना की और कहा कि संवैधानिक निकाय का इस्तेमाल राजनीतिक बदले के लिए नहीं किया जा सकता। उन्होंने आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल का समर्थन जताया।
नई दिल्ली: चुनाव आयोग द्वारा लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की सिफारिश राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भेजे जाने से संबंधित मीडिया रिपोर्टों पर पार्टी विधायक सौरभ भारद्धाज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भारद्धाज ने इसपर मुख्य चुनाव आयुक्त एके. जोति पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह ऐसा करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एहसान चुका रहे हैं।
तिरूवनंतपुरम : पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने भाजपा शासित उत्तरप्रदेश में प्रशासन के मुद्दे पर यह कहते हुए बहस छेड़ दी है कि आकार और बड़ी जनसंख्या के कारण राज्य का विभाजन अनिवार्य हो गया है। सेंटर फॉर मैनेजमेंट डेवलपमेंट की तरफ से आयोजित दूसरे रामचंद्रन स्मारक व्याख्यान में रमेश ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि आज नहीं तो कल उत्तरप्रदेश का पुनर्गठन आवश्यक हो जाएगा।’’
कमालपुर : त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होने के एक दिन बाद सत्तारूढ़ माकपा और विपक्षी दल भाजपा के बीच धलाई जिले में आज झड़प हुई, जिसमें पांच लोग घायल हो गए। दोनों दलों के समर्थकों के बीच बाद में उस अस्पताल के पास फिर से झड़प हुई, जहां घायलों को भर्ती कराया गया है और पुलिस को स्थिति पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।
चंडीगढ़:कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार अब केवल चिंतन और मंथन तक सीमित हो गई है जबकि हरियाणा में लगातार गैंगरेप हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं और बेटियां असुरक्षित महसूस कर रही हैं। संगठित और असंगठित अपराध चरम सीमा पर है।
19-01-2018
रीवा, (मप्र)  : मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्रीनिवास तिवारी का आज दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। उनके पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि वह 93 वर्ष के थे। उनके परिवार में विधायक पुत्र सुंदरलाल तिवारी हैं। उनकी पत्नी और एक पुत्र का पहले ही निधन हो चुका है।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
19-01-2018
वॉशिंगटन: पूरी दुनिया में 2014 में विज्ञान और इंजीनियरिंग में अनुमानित रूप से 75 लाख स्नातक डिग्रियां दी गयीं जिनमें भारत की सबसे ज्यादा, एक-चौथाई हिस्सेदारी थी. हालांकि अनुसंधान एवं विकास के क्षेत्र में खर्च के लिहाज से अमेरिका पहले स्थान पर है. नेशनल साइंस फाउंडेशन की वार्षिक साइंस एंड इंजीनियरिंग इंडिकेटर्स 2018 रिपोर्ट के.......
19-01-2018
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
19-01-2018
चेन्नई: पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन का बचाव करते हुए आज यहां कहा कि टीम के लिए कई सकारात्मक पहलू है जिसमें से गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन प्रमुख है। विराट कोहली के नेतृत्व में विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ रही है। 
19-01-2018
 नयी दिल्ली : भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण :ट्राई: ने रिलायंस कम्युनिकेशंस :आरकॉम: को उपभोक्ताओं के खर्च नहीं हुए बैलेंस और सिक्योरिटी जमा को लौटाने का निर्देश दिया है। ग्राहकों ने इस बारे में नियामक के पास शिकायत की थी, जिसके बाद यह निर्देश दिया गया है। ट्राई ने अनिल अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी से प्रीपेड ग्राहकों का पैसा और पोस्ट पेड उपभोक्ताओं की जमा राशि लौटाने......
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


दिनेश निगम ‘त्यागी’
गुजरात के सूरत शहर ने जब अपनी बिल बुक में छपवाया हमारी भूल “कमल का फूल” तब इसे जीएसटी का विरोध माना गया लेकिन मध्यप्रदेश के सागर जिले की देवरी तहसील में एक मध्यमवर्गीय परिवार ने शादी कार्ड में भी “हमारी भूल कमल का फूल” छपवा दिया तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्शन तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्ट्रानिक और प्रिंट मीडिया एक तरफ जहां सुर्खियां बना। वहीं भाजपा और संघ में चिंता बढ़ गई कि आखिर पूरे देश में तेजी से फैलते - फूलते कमल के फूल के बारे  में  लोग एेसा क्यों सोचने लगे हैं। एेसे कांग्रेस मुक्त भारत की बात तो छोड़ो कमल की बगिया जिन प्रदेशों में लगातार लहलहा रही है। कहीं वो भी न कहीं मुरझा जाये।.....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.