राष्ट्रीय समाचार
21-09-2016
नई दिल्ली। उड़ी में सेना के बटालियन में हुए आतंकी को लेकर भारत ने कड़ा रूख अख्तियार करते हुए विदेशमंत्री एस. जयशंकर ने भारत में तैनात पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित को तलब किया। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने बताया कि उड़ी आतंकी हमले को लेकर भारत आतंकियों के ब्लड और डीएन सैंपल पाकिस्तान को देने के लिए तैयार है।
21-09-2016
कोझिकोड। केरल के कोझिकोड में 23 से 25 सितंबर तक भाजपा की राष्ट्रीय परिषद की बैठक होनी है। दीनदयाल उपाध्याय को समर्पित यह बैठक ऐसे समय हो रही है, जब केंद्र सरकार उड़ी आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान को हर तरह से बेनकाब करने में जुटी है। इसलिए इसमें उड़ी हमले के छाये रहने की संभावना है। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उनके मंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सहित तीन हजार प्रतिनिधि भाग लेंगे।
19-09-2016
नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के उड़ी में हुए आतंकी हमले के बाद आज एक बार फिर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने हाईलेवल मीटिंग बुलाई है। इस बैठक में रक्षा मंत्रालय के आला अधिकारी, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार, आईबी चीफ, रॉ चीफ, केंद्रीय गृह सचिव, रक्षा सचिव, सीमा सुरक्षा बल के महानिदेशक, सीआरपीएफ के महानिदेशक और गृह मंत्रालय के आला अधिकारी शामिल हैं। इससे संबंधित जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री सुभाष भामरे ने कहा है कि इस हमले में जवानों की शहादत से देश काफी आहत है।
19-09-2016
नई दिल्ली। उडी़ में सेना मुख्यालय पर आत्मघाती हमले को अब तक का सबसे बड़ा हमला बताया जा रहा है। इस आतंकी हमले की साजिश की परतें धीरे-धीरे खुल रही हैं, जिससे साफ है कि आतंकी बड़े पैमाने पर नुकसान करने के फिराक में थे। मारे गए आतंकियों के पास से पश्तो भाषा में कुछ दस्तावेज बरामद हुए हैं जिसमें इस बात का जिक्र है कि उनकी योजना क्या थी। सेना के उच्च अधिकारियों के मुताबिक आतंकी पहले उन सैनिकों को मारना चाहते थे जिनके पास असलहे नहीं थे।
19-09-2016
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के उड़ी सेक्टर में स्थित 12वीं ब्रिगेड के आर्मी हैडक्वार्टर पर हुए आतंकी हमले से सेना में काफी गुस्सा है। रह-रहकर आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देने की बातें सामने आ रही हैं। मीडिया में छिड़ी बहस के दौरान पूर्व सैन्य अधिकारियों ने भी पाकिस्तान के खिलाफ जबरदस्त अभियान चलाकर पीओके में मौजूद सभी आतंकी ठिकानों को नष्ट करने की अपील सरकार से की है। इनका मानना है कि महज बातें करने से पाकिस्तान सुधरने वाला देश नहीं है, लिहाजा उसे उसकी ही भाषा में जवाब दिया जाना चाहिए।
17-09-2016
modi cake के लिए चित्र परिणामनई दिल्ली। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है। शुक्रवार रात को अहमदाबाद पहुंचे पीएम मोदी ने आज सबसे पहले गांधीनगर में अपनी मां हीराबा से मिलकर उनका आशीर्वाद लिया। इस दौरान उन्होंने परिवार के अन्य सदस्यों से भी मुलाकात की। आपको बता दें कि पीएम मोदी की मां उनके छोटे भाई पंकज मोदी के साथ गांधीनगर में रहती है। पीएम के जन्म दिन पर आम नागरिक भी उन्हें बधाई दे सकते हैं। इसके लिए नमो एप में खास प्रावधान किया गया है।
17-09-2016
modi cake के लिए चित्र परिणामसूरत। गुजरात के नरेंद्र मोदी ने आज पूरे देश को प्रधानमंत्री के तौर पर संभाल रखा है तो उनका जन्मदिन तो खास होगा ही विशेषकर गुजरात वासियों के लिए। इस अवसर पर उन्हें सम्मान देने के लिए सूरत के बेकरी, अतुल बेकरी ने ग्रामीण महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए काम करने वाले एनजीओ ‘शक्ति फाउंडेशन’ के साथ हाथ मिलाया है। दोनों ने मिलकर 2.5 टन वजन और 8 फीट लंबा केक बनाया है। इसे दुनिया का सबसे लंबा केक माना जा रहा है और संभावना है कि यह गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड में भी शामिल होगा।
17-09-2016
rahul flight के लिए चित्र परिणामनई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की वजह से वाराणसी जाने वाली फ्लाइट करीब 45 मिनट की देरी से उड़ी। इस देरी ही वजह राहुल गांधी की सुरक्षा में जुटे एसपीजी के जवान थे। दरअसल जिस फलाइट से वह वाराणसी जाने वाले थे एसपीजी ने उड़ान भरने से पहले विमान के पायलट से उनका लाइसेंस दिखाने को कहा। इतना ही नहीं उन्होंने विमान के ईंधन की क्वालिटी की भी जानकारी मांगी। इन सब के चलते विमान तय समय के 45 मिनट बाद उड़ान भर सका। यह पूरा वाकया 14 सितंबर का है।
16-09-2016
Image result for asaramजयपुर। आसाराम का दिल्ली स्थित एम्स में स्वास्थ्य परीक्षण कराने पर असमंजस बरकरार है। माना जा रहा है कि रविवार या सोमवार दोपहर उन्हें हवाई जहाज से दिल्ली ले जाया जा सकता है। यौन उत्पीड़न के मामले में वह अभी जोधपुर जेल में बंद हैं। आसाराम ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर अपनी बीमारी का आयुर्वेद पद्धति से केरल में इलाज कराने के लिए अंतरिम जमानत देने की अपील की थी। सुप्रीम कोर्ट ने उनकी याचिका को खारिज कर दिया,
16-09-2016
Image result for amitabh bachchanनई दिल्ली: महानायक अमिताभ बच्चन का कहना है कि उन्हें राजनीति में लाने वाले गांधी परिवार से अब भी उनकी दोस्ती है। राजनीति छोड़ देने से यह दोस्ती खत्म नहीं हुई। बिग बी को बतौर राजनेता इलाहाबाद संसदीय क्षेत्र के लोगों से किए गए वादे पूरे नहीं करने का अब भी अफसोस है। अमिताभ ने 1984 में बॉलीवुड से ब्रेक लेकर पारिवारिक मित्र राजीव गांधी की मदद से राजनीति में कदम रखा था। उन्होंने इलाहाबाद संसदीय सीट से चुनाव लड़ा और बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी।
16-09-2016
Image result for akhilesh yadavलखनऊ। उत्तर प्रदेश में सपा और सत्ता के बीच चल रहा घटनाक्रम आज समाप्त हो गया। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट के जरिए सारा मामला साफ कर दिया है। अब शिवपाल सिंह यादव के सभी विभाग वापस किए जाएंगे। गांयत्री प्रसाद प्रजापति को मंत्री पद मिलेगा। सीएम कार्यालय ने ट्वीट कर जानकारी दी। इससे पहले आज सुबह मुलायम ने युद्ध विराम का फार्मूला तय करने से पहले शिवपाल यादव को विक्रमादित्य मार्ग बुलाकर उनका इस्तीफा लौटाया और करीब 20 मिनट तक उनसे बातचीत की।
14-09-2016
samajvadi party के लिए चित्र परिणामनई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के चुनावी माहौल में सरकार और सत्तारूढ़ सपा के अंदर मची खींचतान ने मंगलवार को बड़ा उलटफेर कर दिया। चुनाव में पार्टी का चेहरा रहने वाले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के हाथ से संगठन की कमान लेकर शिवपाल यादव को सपा का प्रदेश अध्यक्ष बना दिया गया। इसके जवाब में देर शाम मुख्यमंत्री ने मंत्री शिवपाल सिंह यादव से सभी महत्वपूर्ण विभाग ले लिए। इसको लेकर शिवपाल ने अपनी ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।
14-09-2016
hindi language के लिए चित्र परिणामनई दिल्ली। देश को आजादी मिलने के बाद जो मुद्दे सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण थे, उनमें राष्ट्रभाषा तय करने का मसला भी था। चूंकि देश अलग-अलग भाषा व बोली बोलने वाले जनसमुदाय में बंटा हुआ था, इसलिए ये संभव नहीं था कि किसी एक भाषा पर पूरा देश एकमत हो। उत्तर भारतीय प्रांत चाहते थे कि हिंदी को राष्ट्रभाषा बनाया जाए, जबकि दक्षिण भारतीय प्रांत इससे सहमत नहीं थे। इसी ऊहापोह के बीच देश के नीति-नियंताओं ने संविधान बनाने का उपक्रम शुरू किया।
14-09-2016
gadkari के लिए चित्र परिणाममुंबई। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अच्छे दिन के नारे से पल्ला झाड़ लिया है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने यह नारा दिया था। लेकिन अब यह नारा राजग सरकार के गले की हड्डी बन गया है। मुंबई में उद्योग जगत के एक कार्यक्रम के दौरान गडकरी ने कहा, अच्छे दिन मानने से होता है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में प्रवासी भारतीयों के सम्मेलन में मनमोहन सिंह ने कहा था कि अच्छे दिन आएंगे।
14-09-2016
siddaramaiah के लिए चित्र परिणामनई दिल्ली। कावेरी जल मामले में बढ़ते विवाद के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मामले पर विचार के लिए आज समय मांंगा है। पीएम से मुलाकात के दौरान वह इस दौरान उपजे बवाल की भी जानकारी उन्हें देंगे। इसके साथ ही विवाद का हल तलाशने पर भी चर्चा करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक और तमिलनाडु में हिंसा पर दुख जताया है और लोगों से शांति की अपील की है। उन्होंने बातचीत से ही समस्या के हल पर जोर दिया।
13-09-2016
अंबाला। यहां छावनी क्षेत्र में एयरफोर्स स्टेशन में एक लड़ाकू विमान जगुआर में आग लग गई। विमान में आग लगने के बाद तेज धमाके हुए और इससे पूरा इलाका कांप उठा। इस हादसे में पायलट घायल हो गया। उसे अस्पताल मे भर्ती कराया गया है। आग लगने से विमान को भारी नुकसान पहुंचा है और फायर ब्रिगेड के कर्मी आग पर काबू करने की कोशिश में जुटे हैं। रात करीब साढ़े नौ बजे छावनी क्षेत्र में एयरफोर्स स्टेशन में तेज धमाका हुआ। इससे एयरफोर्स स्टेशन और शहर में हड़कंप मच गया।
13-09-2016
bangalore kaveri vivad के लिए चित्र परिणामबेंगलुरु। कावेरी जल विवाद को लेकर कर्नाटक में बवाल थम नहीं रहा। बेंगलुरु समेत कर्नाटक के कई हिस्सों में मंगलवार को भी छिटपुट हिंसा जारी रही। मंगलवार को भी देश की आईटी राजधानी बेंगलुरु में कामकाज ठप रहा। इससे आइटी सिटी के नाम से मशहूर बेंगलुरु की साख बुरी तरह प्रभावित हुई है। दो दिनों में आइटी कंपनियों को करीब 25,000 करोड़ रुपये के नुकसान का अनुमान है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक और तमिलनाडु में हिंसा पर दुख जताया है और लोगों से शांति की अपील की है।