राष्ट्रीय समाचार
13-10-2016
नई दिल्ली। ब्रिक्स शिखर सम्मेलन से पहले 15 अक्टूबर को पीएम मोदी और चीन के प्रधानमंत्री के बीच द्विपक्षीय वार्ता होगी। इस मौके पर भारत की ओर से मसूद अजहर और आतंकवाद के मुद्दे पर बातचीत होने की संभावना है। वहीं चीन से संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में सदस्यता के मुद्दे पर वार्ता होने की संभावना है। चीन द्वारा हाल ही में इस मुद्दे पर भारत के लिए नरम रुख देखने को मिला है। संभावना यह भी है कि भारत ब्रम्हपुत्र की सहायक नदियों के जल के स्वतंत्र प्रवाह पर वार्ता कर सकता है। 
13-10-2016
नई दिल्‍ली। केंद्र सरकार द्वारा देश में यूनिफार्म सिविल कोड लागू करने की कोशिशों का मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने विरोध किया है। बोर्ड ने कहा है कि यह देशहित में नहीं होगा। गुरुवार को बोर्ड ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह देशहित में नहीं है। यहां कई सारी संस्‍कृतियां हैं जिनका सम्‍मान होना चाहिए। अमेरिका में हर कोई अपने निजी कानूनों और पहचान का पालन करता है तो फिर हमारा देश क्‍यों इस तरह लोगों को रहने नहीं देना चाहता। 
13-10-2016
जोधपुर। विवादों से नाता रखने वाले 75 साल के कथावाचक आसाराम बापू नाबालिग लड़की के साथ यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार किए गए थे और तब से ही जेल में बंद है। उन्‍होंने जमानत के लिए अनगिनत बार कोशिश की, लेकिन कोर्ट ने कहा था कि जब तक मामले में महत्‍वपूर्ण गवाहों पूछताछ चल रही है तब तक उन्‍हें जमानत नहीं दी जाएगी। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मेडिकल रिपोर्ट्स कुछ और ही कहती है। 
10-10-2016
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पंपोर में एक सरकारी इमारत में आतंकियों ने आठ माह में दूसरी बार हमला किया है। सोमवार सुबह साढ़े छह बजे आतंकियों ने उद्यमिता विकास संस्थान (ईडीआई) की इमारत पर धावा बोल दिया। दो-तीन आतंकी इस इमारत में घुस गए और वहां से सुरक्षा बलों पर फायरिंग करने लगे। गोली लगने से एक जवान घायल हुआ है। मुठभेड़ जारी है। इस साल फरवरी में भी यहीं आत्मघाती हमला हुआ था। पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला का कहना है कि आतंकी कश्मीर के युवाओं को आत्मनिर्भर नहीं बनने देना चाहते हैं इसलिए इस संस्थान को फिर निशाना बनाया गया है। 
10-10-2016
नई दिल्ली। पाकिस्तान के साथ जारी तनाव के बीच भारत में लगातार आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है। त्योहारों के इस मौसम के मद्देनजर राजधानी दिल्ली समेत सभी राज्यों से अतिरिक्त सतर्कता बरतने को कहा गया है। लेकिन, गृह मंत्रालय से जो खबर मिल रही है वह चौंकानेवाली है। गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, खतरनाक आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा के करीब 250 से भी ज्यादा आतंकी सीमापार से दाखिल हो चुके हैं।  
10-10-2016
हुबाली। हावेरी जिले के कई डिग्री कॉलेजों में हिंदू और मुस्लिम छात्रों के बीच बुर्का पहने को लेकर संघर्ष उभर आया है। इससे शैक्षिक संस्थाओं के प्रबंधन और व्याख्याताओं में आतंक का माहौल बन गया है। हालांकि, बुर्का पहनने को लेकर पहले यह विवाद दक्षिण कन्नड़ तक सीमित था, लेकिन अब जिले के कई हिस्सों में फैल गया है। दोनों समुदायों के छात्र कॉलेज परिसर का उपयोग अपनी ताकत दिखाने के लिए करने लगे हैं।  
09-10-2016
बारामुला/नई दिल्ली। भारतीय सेना की तरफ से पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में टेरर लाउंच पैड्स पर गई सर्जिकल स्ट्राइक में सबसे ज्यादा नुकसान लश्कर-ए-तैयबा को पहुंचा है। रेडियो इंटरसेप्ट्स के जरिए पता चला है कि लश्कर-ए-तैयबा के करीब 20 आतंकी मारे गए। पाकिस्तानी अधिकारियों की बातचीत पर आधारित भारतीय सेना के पास जो रिपोर्ट है उसके मुताबिक सबसे ज्यादा नुकसान उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा सेक्टर के विपरीत पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में डूडनियाल लाउंच पैड्स पर हुए सर्जिकल स्ट्राइक में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सबसे ज्यादा आतंकी मारे गए। 
09-10-2016
नई दिल्ली. केंद्र ने गवर्नमेंट इम्प्लॉइज को वॉर्निंग दी है कि अगर किसी ने सरकार के कामकाज को क्रिटिसाइज किया तो उसके खिलाफ डिसिप्लिनरी एक्शन लिया जाएगा। ये फैसला उस सुझाव के बाद आया है जब इंडियन रेवेन्यू सर्विसेज (कस्टम्स एंड सेंट्रल एक्साइज), ऑल इंडिया सेंट्रल एक्साइज गजटेज एग्जीक्यूटिव अफसरों समेत कई अन्य ने गुड्स एंड सर्विस टैक्स नेटवर्क (GSTN) में बदलाव की मांग की थी। बता दें कि जीएसटीएन नामक एक प्राइवेट कंपनी को जीएसटी के लिए आईटी इन्फ्रास्ट्रक्चर खड़ा करने की बात कही गई थी। 
09-10-2016
नई दिल्‍ली। उरी हमले के बाद भारतीय सेना ने जो सर्जिकल स्‍ट्राइक किया था उसे लेकर देशभर में जश्‍न था लेकिन जल्‍द ही इस पर राजनीति भी शुरू हो गई। जहां एक तरफ इस स्‍ट्राइक के सबूत मांगने को लेकर बयानबाजी होने लगी वहीं कांग्रेस ने दावा किया कि 2013-14 में उनके शासन में भी सर्जिकल स्‍ट्राइक हुआ था लेकिन उन्‍होंने इसका प्रचार नहीं किया।  
07-10-2016
Image result for rajnathजैसलमेर। भारत के गृहमंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को पाकिस्तान की सीमा से सटे चार राज्यों व उच्च सीमा सुरक्षा बल अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करेंगे। जैसलमेर में होने वाली इस बैठक में भारत-पाक सीमा की सीलिंग के मुद्दे पर प्रमुखता से बात होगी। देश की सुरक्षा के लिए राजस्थान, पंजाब, गुजरात और जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्रियों व गृहमंत्रियों के साथ राजनाथ सिंह की बैठक से पहले राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने जैसलमेर में श्री तनोत माता मंदिर में प्रार्थना की।
07-10-2016
Image result for pakistan peopleनई दिल्ली। भारत की तरफ से सर्जिकल स्ट्राइक होने के हर दावे को झुठला रहे पाकिस्तानी हुक्मरानों की पोल उसकी आवाम ही खोल रही है। पहले नियंत्रण रेखा पर स्थित गांव वालों ने भारतीय मीडिया को इस आपरेशन के बारे में बताया और अब पूरे गुलाम कश्मीर, गिलगिट के निवासी सड़कों पर निकल कर इस बात की गवाही दे रहे हैं
07-10-2016
Image result for jayalalithaचेन्नई। अपने समर्थकों के बीच अम्मा नाम से जानी जाने वाली तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता 22 सितंबर को चेन्नई के अपोलो अस्पताल में भर्ती हुईं। उन्हें बुखार और डीहाइड्रेशन की शिकायत थी। तबसे उनकी कोई ठोस खबर न मिलने पर उनके समर्थक बेचैन हो उठे हैं। कुछ ने अस्पताल के बाहर डेरा डाला है, तो कुछ तमिलनाडु के अन्य हिस्सों में पूजा-पाठ कर रहे हैं।
06-10-2016
हंदवाड़ा। जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा के लांगेत में सुबह से ही जारी फायरिंग में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया है। अभी भी रूक-रूक के फायरिंग हो रही है। आतंकियों ने आज सुबह तकरीबन पांच बजे 30 राष्ट्रीय रायफल्स के मेन गेट पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी, जिस पर जवानों ने जवाबी कार्रवाई की।
06-10-2016
बेंगलुरू। भारत की नवीनतम संचार सैटेलाइट जीसेट-18 को सफलतापूर्वक लॉन्च कर दिया गया है। मौसम साफ होते ही एरियन-5वीए-231 की मदद से फ्रेंच गुयाना स्थित कोरू प्रक्षेपण केंद्र से लॉन्च किया गया। पीएम नरेंद्र मोदी ने जीसेट-18 के सफल प्रक्षेपण पर इसरो के वैज्ञानिकों को बधाई दी।
06-10-2016
मुंबई : पुलिस ने अमेरिकी नागरिकों के साथ ठगी में 700 कर्मचारियों वाले नौ कॉल सेंटरों पर छापे मारकर अंतरराष्ट्रीय रैकेट का पर्दाफाश किया है। ठाणे पुलिस के क्राइम ब्रांच ने इस संबंध में 70 लोगों को गिरफ्तार किया है और करीब 600 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। ये कॉल सेंटर रोजाना करीब एक करोड़ से डेढ़ करोड़ रुपये तक की ठगी कर रहे थे।
05-10-2016
नई दिल्ली। सेना, सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों ने गुलाम कश्मीर में आतंकी कैंपों पर सर्जिकल स्ट्राइक के वीडियो फुटेज फिलहाल जारी नहीं करने की सलाह दी है। सेना और खुफिया एजेंसी रॉ ने सरकार से कहा है कि आतंकवाद के खिलाफ प्रहार को लेकर भारत की बदली रणनीति के मद्देनजर इस ऑपरेशन के वीडियो को सार्वजनिक करना सुरक्षा रणनीति के लिहाज से ठीक नहीं होगा। सरकार ने संभवतः इसीलिए सर्जिकल स्ट्राइक के वीडियो फुटेज अभी जारी नहीं करने के संकेत दिए हैं। हालांकि पाकिस्तान के झूठ का पर्दाफाश करने के लिए अनौपचारिक रुप से सर्जिकल स्ट्राइक से जुड़ी जानकारियों को सामने लाने का दांव सरकार अपना सकती है। 
05-10-2016
गोरखपुर। अब विदेशी या अप्रवासी भारतीय (एनआरआई) बुजुर्गों को ट्रेन में आरक्षण का लाभ नहीं मिलेगा। आरक्षित बोगियों में यात्रा करने के लिए उन्हें पूरा किराया देना होगा। इसके लिए रेलवे बोर्ड ने जोनल कार्यालयों को दिशा-निर्देश जारी कर दिया है। बोर्ड के निर्देश पर सेंटर फॉर रेलवे इंफार्मेशन सिस्टम (क्रिस) ने सॉफ्टवेयर तैयार करना शुरू कर दिया है। यह व्यवस्था जल्द ही लागू हो जाएगी। रेलवे ट्रेनों में यात्रा करने वाले वरिष्ठ नागरिकों को किराये में छूट प्रदान करती है 
05-10-2016
डेस्‍क। सरहद पर इन दिनों नई कशमकश है। भारतीय सेना के सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद पाकिस्‍तान अब सीमा पर तैनात जवानों का "मनोवैज्ञानिक ऑपरेशन" की जुगत में है। इसके चलते जम्‍मू व पंजाब की अंतरराष्‍ट्रीय सीमा पर तैनात जवानों को उड़ते हुए गुब्‍बारे मिल रहे हैं। इन पर संशय एवं धमकी भरी बातें लिखी मिल रही हैं। सीमा पर एक अधिकारी ने इस बात का खुलाया किया है। जम्‍मू जिले के ट्रेवा में गुब्‍बारे और कबूतर के ज़रिये ऐसे ही कुछ संदेश मिले हैं।  
04-10-2016
ओलिंपक मेडिलिस्ट बॉक्सर और राज्यसभा सांसद एमसी मेरीकॉम ने अपने छोटे बच्चों के नाम खुला खत लिखा है। खत में मेरीकॉम ने अपने बेटों को महिलाओं का सम्मान करने के साथ-साथ हिम्म्त दिखाते हुए अपने साथ हुई यौन उत्पीड़न के बारे में भी बताया है। मेरीकॉम का ये खुला खत समाज को आईना तो दिखाता ही है साथ ही महिलाओं के लिए एक मिसाल भी पेश करता है। 10 बातों में जानिए हिंदुस्तान टाइम्स में प्रकाशित मेरीकॉम के खुले खत के कुछ चुनिंदा अंश। 
04-10-2016
ई दिल्‍ली। गुलाम कश्मीर में भारत की सर्जिकल स्ट्राइक से पाकिस्तान में मचे कोहराम के बीच वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल अरूप राहा ने कहा है कि भारतीय वायुसेना किसी भी चुनौती का जवाब देने को तैयार है। लेकिन वायुसेना की इस क्षमता का इस्तेमाल करने का फैसला देश के राजनीतिक नेतृत्व को करना है। राहा ने यह भी कहा कि बेशक वायुसेना को अपने बेड़े में कई लड़ाकू विमानों की जरूरत है, लेकिन मौजूदा क्षमता भी दुश्मन की चुनौती का जवाब देने में पूरी तरह सक्षम है। 
04-10-2016
मुंबई। भारतीय सैनिकों पर अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए फिल्म समुदाय ने वरिष्ठ अभिनेता ओमपुरी की जमकर आलोचना की है। ओमपुरी ने सोमवार को एक टीवी चैनल पर बहस के दौरान कहा था, "क्या सेना में शामिल होने के लिए हमने उन पर दबाव डाला था? मेरे पिता भी सेना में थे... हमें उन (सैनिकों) पर गर्व है... मैं आपसे पूछता हूं, क्या आप चाहते हैं कि भारत और पाकिस्तान इजरायल और फलस्तीन बन जाएं? 
03-10-2016
नई दिल्ली । उत्तरी कश्मीर में हाल ही में सेना के कैंप पर हुए हमले के बाद पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नासिर जंजुआ ने भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल से बातचीत की है। पाक मीडिया के हवाले से दी गई गई खबर के मुताबिक इस दौरान उन्होंने हालिया घटनाओं के बाद दोनों देशों की सीमाओं पर बढ़ रहे तनाव को कम करने की अपील की है।
03-10-2016
श्रीनगर । पाकिस्तान मे हुई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद बीती रात करीब साढ़े दस बजे उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले में आतंकियों ने 46 राष्ट्रीय रायफल्स के कैंप और बीएसएफ कैंप को निशाना बनाकर एक फिदायीन हमला किया गया जिसे सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया। हालांकि इस हमले में एक जवान भी शहीद हुआ है।
03-10-2016
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट नीतीश कटारा हत्याकांड में दोषियों को मिली सजा पर आज फैसला सुनाएगा। 2002 में कटारा की हत्या में विकास यादव, उसके चचेरे भाई विशाल यादव और सहयोगी सुखदेव पहलवान को दोषी ठहराया गया था। जस्टिस दीपक मिश्रा और जस्टिस सी नागप्पन की पीठ विकास और विशाल की ओर से दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ दायर अपीलों पर फैसला सुनाएगी।
02-10-2016
नई दिल्‍ली। भारत फ्रांस तय समय से पहले ही अत्‍य‍ाधुनिक राफेल विमान की सप्‍लाई कर देगा। यह खबर पाकिस्‍तान को परेशान कर सकती है। इसकी जानकारी देते हुए रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि राफेल विमान की सप्‍लाई के लिए दिए गए 36 माह से पहले ही फ्रांस यह विमान भारत को सौंप देगा। उन्‍होंने कहा कि इस बारे में पिछले माह ही दोनों देशों के बीच अहम करार हुआ है।
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 20 आप विधायकों की अयोग्यता की अनुशंसा के लिए आज चुनाव आयोग की आलोचना की और कहा कि संवैधानिक निकाय का इस्तेमाल राजनीतिक बदले के लिए नहीं किया जा सकता। उन्होंने आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल का समर्थन जताया।
नई दिल्ली: चुनाव आयोग द्वारा लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की सिफारिश राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भेजे जाने से संबंधित मीडिया रिपोर्टों पर पार्टी विधायक सौरभ भारद्धाज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भारद्धाज ने इसपर मुख्य चुनाव आयुक्त एके. जोति पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह ऐसा करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एहसान चुका रहे हैं।
तिरूवनंतपुरम : पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने भाजपा शासित उत्तरप्रदेश में प्रशासन के मुद्दे पर यह कहते हुए बहस छेड़ दी है कि आकार और बड़ी जनसंख्या के कारण राज्य का विभाजन अनिवार्य हो गया है। सेंटर फॉर मैनेजमेंट डेवलपमेंट की तरफ से आयोजित दूसरे रामचंद्रन स्मारक व्याख्यान में रमेश ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि आज नहीं तो कल उत्तरप्रदेश का पुनर्गठन आवश्यक हो जाएगा।’’
कमालपुर : त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होने के एक दिन बाद सत्तारूढ़ माकपा और विपक्षी दल भाजपा के बीच धलाई जिले में आज झड़प हुई, जिसमें पांच लोग घायल हो गए। दोनों दलों के समर्थकों के बीच बाद में उस अस्पताल के पास फिर से झड़प हुई, जहां घायलों को भर्ती कराया गया है और पुलिस को स्थिति पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।
चंडीगढ़:कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार अब केवल चिंतन और मंथन तक सीमित हो गई है जबकि हरियाणा में लगातार गैंगरेप हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं और बेटियां असुरक्षित महसूस कर रही हैं। संगठित और असंगठित अपराध चरम सीमा पर है।
19-01-2018
रीवा, (मप्र)  : मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्रीनिवास तिवारी का आज दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। उनके पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि वह 93 वर्ष के थे। उनके परिवार में विधायक पुत्र सुंदरलाल तिवारी हैं। उनकी पत्नी और एक पुत्र का पहले ही निधन हो चुका है।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
19-01-2018
वॉशिंगटन: पूरी दुनिया में 2014 में विज्ञान और इंजीनियरिंग में अनुमानित रूप से 75 लाख स्नातक डिग्रियां दी गयीं जिनमें भारत की सबसे ज्यादा, एक-चौथाई हिस्सेदारी थी. हालांकि अनुसंधान एवं विकास के क्षेत्र में खर्च के लिहाज से अमेरिका पहले स्थान पर है. नेशनल साइंस फाउंडेशन की वार्षिक साइंस एंड इंजीनियरिंग इंडिकेटर्स 2018 रिपोर्ट के.......
19-01-2018
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
19-01-2018
चेन्नई: पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन का बचाव करते हुए आज यहां कहा कि टीम के लिए कई सकारात्मक पहलू है जिसमें से गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन प्रमुख है। विराट कोहली के नेतृत्व में विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ रही है। 
19-01-2018
 नयी दिल्ली : भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण :ट्राई: ने रिलायंस कम्युनिकेशंस :आरकॉम: को उपभोक्ताओं के खर्च नहीं हुए बैलेंस और सिक्योरिटी जमा को लौटाने का निर्देश दिया है। ग्राहकों ने इस बारे में नियामक के पास शिकायत की थी, जिसके बाद यह निर्देश दिया गया है। ट्राई ने अनिल अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी से प्रीपेड ग्राहकों का पैसा और पोस्ट पेड उपभोक्ताओं की जमा राशि लौटाने......
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


दिनेश निगम ‘त्यागी’
गुजरात के सूरत शहर ने जब अपनी बिल बुक में छपवाया हमारी भूल “कमल का फूल” तब इसे जीएसटी का विरोध माना गया लेकिन मध्यप्रदेश के सागर जिले की देवरी तहसील में एक मध्यमवर्गीय परिवार ने शादी कार्ड में भी “हमारी भूल कमल का फूल” छपवा दिया तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्शन तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्ट्रानिक और प्रिंट मीडिया एक तरफ जहां सुर्खियां बना। वहीं भाजपा और संघ में चिंता बढ़ गई कि आखिर पूरे देश में तेजी से फैलते - फूलते कमल के फूल के बारे  में  लोग एेसा क्यों सोचने लगे हैं। एेसे कांग्रेस मुक्त भारत की बात तो छोड़ो कमल की बगिया जिन प्रदेशों में लगातार लहलहा रही है। कहीं वो भी न कहीं मुरझा जाये।.....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.