राष्ट्रीय समाचार
24-10-2016
नई दिल्ली। गोवा के आसमान में पायलटों की सूझबूझ के चलते एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया। यदि यह हादसा हो जाता तो कई जिंदगियां आसमान में ही खाक हो जाती। गोवा के आसमान में यह घटना उस वक्त हुई जब दो विमान खतरनाक स्तर तक एक दूसरे के करीब आ गए। दरअसल स्पाइस जेट की फ्लाइट संख्या SG 3604 गोवा से हैदराबाद जा रही थी, वहीं गो-एयर की फ्लाइट संख्या G8 141 मुंबई से गोवा की उड़ान पर थी।
23-10-2016
लखनऊ. समाजवादी पार्टी में जारी विवाद के बीच रविवार को सीएम अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल यादव समेत 6 मंत्रियों को कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया। शिवपाल ने इसे रामगोपाल यादव की साजिश बताया। कहा- वह सीबीआई से बचने के लिए बीजेपी से मिल गए हैं। रामगोपाल को पार्टी से 6 साल के लिए निकाल दिया गया है। बाकी बर्खास्त मंत्रियों में ओम प्रकाश, नारद राय, शादाब फातिमा, गायत्री प्रजापति और मदन सिंह चौहान शामिल हैं। अखिलेश ने अमर सिंह की करीबी जया प्रदा को भी फिल्म विकास परिषद के उपाध्यक्ष पद से हटा दिया है। मुंबई में रामगोपाल ने कहा, पार्टी में रहूं या न रहूं, लेकिन अखिलेश के साथ हमेशा रहूंगा। 
23-10-2016
लखनऊ। यूपी के सबसे बड़े राजनीतिक परिवार में कलह अब आर-पार की लड़ाई के रूप में सामने आ चुकी है। अखिलेश यादव ने इसकी शुरआत करते हुए बड़ा फैसला लिया है और इस बात के संकेत दिए हैं कि अब पार्टी में टूट होगी। खबर है कि मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने मंत्रिमंडल से चाचा शिवपाल यादव समेत चार अन्‍य मंत्रियों को बर्खास्‍त कर दिया है। बैठक में शामिल एक विधायक के अनुसार अमर सिंह को लेकर नाराज अखिलेश ने इस बैठक में कहा है कि जो भी अमर सिंह के साथ होंगे उन सभी को बाहर किया जाएगा। अखिलेश यादव के इस फैसले के तुरंत बाद शिवपाल यादव पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव से मिलने पहुंचे हैं। 
23-10-2016
ग्वालियर। मशहूर उद्योगपति और टाटा संस एमेरिटस के चेयरमैन रतन टाटा ने देश में कथित रूप से बढ़ रही असहिष्णुता पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा, असहिष्णुता एक अभिशाप है, जिसे हम पिछले कुछ दिनों से देख रहे हैं। शुक्रवार देर रात ग्वालियर में एक कार्यक्रम के दौरान टाटा ने कहा, मैं सोचता हूं कि हर व्यक्ति जानता है कि असहिष्णुता कहां से आ रही है और यह क्या है। देश के हजारों-लाखों लोगों में से हर कोई असहिष्णुता से मुक्त देश चाहता है। 
23-10-2016
नई दिल्‍ली। भारतीय विमानन कंपनी एयर इंडिया ने दुनिया की सबसे लंबी नॉन स्‍टॉप फ्लाइट का रिकॉर्ड बनाया है। दिल्‍ली से सैन फ्रांसिस्‍को के लिए अटलांटिक की बजाय पेसिफिक ऑशन के उपर से उड़ान भरते है एयर इंडिया ने यह रिकॉर्ड बनाया है। पेसिफ‍िक ऑशन का रूट अटलांटिक के मुकाबले 1400 किमी लंबा है और इस दौरान विमान ने 15,300 किमी की दूरी 14.5 घंटे लगातार उड़कर पूरी की है।  
21-10-2016
नासिक। लंबे समय से जेब को राहत दे रही प्याज अब लोगों को झटका देने की तैयारी में है। विशेषज्ञों का अनुमान है कि आने वाले नवंबर माह में प्याज के दाम में बेतहाशा बढ़ोतरी हो सकती है। प्याज के दाम में ये उछाल दो महीने तक हो सकता है। बारिश की वजह से यह अनुमान पहले से ही लगाया जा रहा था प्याज की फसल पर असर जरूर पड़ेगा।
21-10-2016
नई दिल्ली। जेम्स बांड के नाम से मशहूर हॉलीवुड स्टार पियर्स ब्रॉसनन ने जब से पान बहार का प्रचार किया है तभी से वो सुर्खियों में बने हुए हैं। उनके पान बहार वाले विज्ञापन की देशभर में काफी आलोचना हो रही है। ब्रॉसनन को मशहूर जेम्स बॉन्ड सीरीज की फिल्म में किए गए अपने किरदार के लिए जाना जाता हैं।
21-10-2016
नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी पर आरोप लगा है कि उन्होंने हनी ट्रैप में फंसकर रक्षा सौदों के दलाल अभिषेक वर्मा और शस्त्र निर्माताओं को रक्षा सौदों की खुफिया जानकारियां दे दीं। आरोप है कि विदेशी वेश्याओं के साथ खींची गई उनकी तस्वीरों से उन्हें ब्लैकमेल किया जा रहा था। केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी के बेटे वरुण ने इन आरोपों से इन्कार किया है। वरुण ने कहा कि उन्होंने कोई संवेदनशील जानकारी लीक नहीं की।
19-10-2016
श्रीनगर : उत्तरी कश्मीर के बारामुला में विघटनकारी तत्वों के खिलाफ जारी सुरक्षाबलों के अभियान के दौरान चीन और पाकिस्तान के झंडे मिले हैं। इसके साथ ही भारी मात्रा में विस्फोटक, पेट्रोल बम और लश्कर, जैश व हिज्ब जैसे आतंकी संगठनों की प्रचार सामग्री बरामद की गई है। सोमवार को सेना के जवानों ने पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर जिला बारामुला के ओल्ड टाउन बारामुला, गनई हमाम, आजादगंज, जामिया कदीम व उससे सटे इलाकों की घेराबंदी कर सघन तलाशी अभियान चलाया था।
19-10-2016
नई दिल्ली। भारत अपनी आक्रामक क्षमता, विशेषकर पाकिस्तान के खिलाफ और अधिक मजबूत करने जा रहा है। भारत और रूस मिलकर आधुनिक पीढ़ी की ब्रह्मोस मिसाइल का निर्माण करेंगे जिसकी मारक क्षमता 600 किलोमीटर की होगी। इस मिसाइल से भारत पाकिस्तान के खिलाफ अपनी युद्धक क्षमता बढ़ाने के साथ-साथ दुश्मन के ठिकानों पर भी अचूक निशाना लगा पाएगा। इस मिसाइल से पाकिस्तान के किसी भी कोने में निशाना लगाया जा सकता है।
19-10-2016
नई दिल्ली। भारतीय नौसेना को और ताकतवर बनाने के लिए भारत और रूस के बीच अकुला-2 न्यूक्लियर सबमरीन पर समझौता हुआ है। रूसी जर्नल वेदोमोस्ती के मुताबिक ब्रिक्स सम्मेलन से इतर ये समझौता किया गया हालांकि इसकी घोषणा नहीं की गई। हालांकि भारत पहले से ही अकुला-2 न्यूक्लियर सबमरीन को 2011 से लीज पर इस्तेमाल कर रहा है। वेदोमोस्ती के लिए कॉलम लिखने वाले एलेक्सी निकोलस्की ने बताया कि इस दिशा में दोनों देशों के बीच लंबे समय से बातचीत चल रही थी।
17-10-2016
मोबोर (गोवा)। ब्रिक्स में पाकिस्तान की बखिया उधेड़ने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिक्स-बिम्सटेक शिखर सम्मेलन में भी पड़ोसी देश पर हमला जारी रखा। रविवार को पहले ब्रिक्स-बिम्सटेक आउटरीच मीटिंग को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हमारा एक पड़ोसी आतंकवाद का अंधकार फैला रहा है। दरअसल, यह उसका प्यारा बच्चा बन गया है।
17-10-2016
सूरत। गुजरात में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी का प्रचार अभियान शुरू करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कल भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर तीखा हमला करते हुए उनकी तुलना ‘जनरल डायर’ से कर दी। केजरीवाल ने पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल को ‘देशभक्त’ करार देकर पाटीदार समुदाय को लुभाने की भी कोशिश की।
17-10-2016
उड़ी। पिछले माह उड़ी आर्मी कैंप पर आतंकी हमला के दौरान हमारे 19 सैनिकों की हत्या करने वाले आतंकियों ने सीमा पर लगी करंट वाली बाड़ को सीढ़ियों की मदद से पार किया था। आर्मी अधिकारियों ने बताया कि चार में से एक ने सलामाबाद नाला के करीब बार के बीच जो फासला था उसके जरिए घुसपैठ की थी और भारत की ओर से सीढ़ियां लगायी।
16-10-2016
बेनोलिम (गोवा)। उड़ी आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय बिरादरी में अलग करने की मुहिम में जुटे भारत को उस समय अहम सफलता मिली जब रूस और चीन जैसी महाशक्तियां आतंकियों और उन्हें समर्थन देने वालों पर लगाम लगाने के पक्ष में दिखीं। रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात में आतंकवाद को पूरी दुनिया के लिए सबसे बड़ा खतरा बताया।
16-10-2016
श्रीनगर। पाकिस्तान ने आज एक बार फिर से जम्मू कश्मीर के नौशेरा में सीजफायर का उल्लंघन करते हुए भारतीय सीमा में गाेलाबारी की। इस गोलाबारी का भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया है। पाकिस्तान की ओर से हुई इस गोलाबारी में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। एक चश्मदीद ने बताया कि आज सुबह से ही पाक की तरफ से भीषण गोलीबारी शुरू हो गई थी।
16-10-2016
नोएडा : यूपी एटीएस (एंटी टेरेरिस्ट स्कवायड) ने शनिवार रात सेक्टर 49 स्थित हिंडन विहार के एक फ्लैट में छिपे नौ नक्सलियों को गिरफ्तार कर दिल्ली-एनसीआर में सिलसिलेवार आपराधिक घटनाओं की साजिश को नाकाम कर दिया। नक्सलियों से बड़ी संख्या में हथियार भी बरामद हुए हैं। यूपी एटीएस रविवार को पूरे नेटवर्क और साजिश का पर्दाफाश करेगी।
15-10-2016
mineral water के लिए चित्र परिणामनई दिल्ली। एमआरपी से ऊपर पानी की बॉटल और कोल्डड्रिंक बेचने वालों की अब कैर नहीं है। हवाई अड्डों, मल्टीप्लेक्स व होटलों जैसी जगहों पर पानी का बॉटल और कोल्डड्रिंक एमआरपी पर ही बेचे जाने के लिए सरकार ने सख्त रवैया अपनाया है। उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान ने ऐसे विक्रेताओं को सख्त जुर्माने और जेल भेजने जैसी कठोर कार्रवाई की चेतावनी दी है। पासवान ने कहा कि एमआरपी से अधिक पैसे वसूलना कानून का उल्लंघन है। हम एयरपोर्ट, मल्टीप्लेक्स और होटलों पर नजर रखेंगे।
15-10-2016
indian army के लिए चित्र परिणामनई दिल्ली। भारतीय सेना ने करीब दो हफ्ते पहले नियंत्रण रेखा पार (पीओके) की गयी सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में शुक्रवार को संसदीय समिति के सामने सभी राजनीतिक दलों को जानकारी दी और बताया कि यदि दोबारा जरूरत पड़ी तो इस तरह की सर्जिकल स्ट्राइक को फिर से अंजाम दिया जा सकता है। सर्जिकल स्ट्राइक के "सबूतों" को लेकर हो रही राजनैतिक बयानबाजी के बीच यह पहली बार था
15-10-2016
putin के लिए चित्र परिणामगोवा। ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य राष्ट्राध्यक्ष गोवा पहुंच चुके हैं। आज सुबह रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन भी गोवा पहुंच गए हैं। हालांकि गोवा एयरपोर्ट पर छाए घने कोहरे के चलते उनका विमान कुछ देरी से यहां पहुंचा है। आज भारत और रूस के राष्ट्रपति के बीच एक बैठक होगी जिसके बाद एक संयुक्त बयान जारी किया जाएगा।
14-10-2016
लखनऊ। यूपी की सत्‍ताधारी पाटी सपा के परिवार में चल रही विवादों की खबरों को पार्टी और परिवार के मुखिया मुलायम सिंह ने एक बार फिर गलत करार दिया है साथ ही उन्‍होंने चुनाव में सीएम पद के उम्‍मीदवार को लेकर भी संशय खड़े कर दिए हैं। शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में उन्‍होंने साफ कहा कि मेरे परिवार में ना कोई विवाद था और ना है। उन्‍होंने कहा कि यूपी की जनता का सपा पर भरोसा बढ़ा है और मेरी वजह से आज पार्टी इस मुकाम पर है। चुनाव में चुनावी रथ भी चलेगा और साइकिल भी चलेगी और सपा भारी बहुमत से जीतेगी।  
14-10-2016
नई दिल्ली। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम ने पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर शाहिद अफरीदी को धमकी दी है। जानकारी के मुताबिक दाऊद ने अफरीदी से कहा है कि वह अपना मुंह बंद रखे वरना नतीजे भुगतने को तैयार रहे। बता दें कि डॉन के समधी जावेद मियादाद और शाहिद अफरीदी के बीच मैच फिक्सिंग को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। इसी के बाद दाऊद पूर्व पाकिस्तानी कप्तान अफरीदी पर भड़का है। मैच फिक्सिंग  
14-10-2016
मुंबई। 26/11 आतंकी हमले के दौरान कई लोगों की जान बचाने वाले मुंबई पुलिस के स्निफर डॉग सीजर की मौत हो गई है।इस साल मुंबई पुलिस की डॉग स्क्वॉयड के कई डॉग्स की मौत हुई है। बताया जा रहा है कि सीजर अपने साथियों की मौत से डिप्रेशन में था। उसे ऑर्थराइटिस की शिकायत थी, यह एक बीमारी है जो आमतौर पर लेब्राडोर रिट्रीवर्स में आम है।
14-10-2016
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी को पाकिस्तान को खुफिया जानकारी देने के आरोप में गुरुवार को सस्पेंड कर दिया गया है। पुलिस के डीएसपी ने कश्मीर घाटी में संघर्ष के दौरान पाकिस्तानी एजेंट्स को खुफिया जानकारियां मुहैया कराईं जम्मू-कश्मीर के डीजीपी के. राजेंद्र कुमार पिछले कुछ वक्त से डीएसपी तनवीर के ऊपर नजर रख रहे थे।
14-10-2016
नई दिल्ली। भारत और रूस के बीच कल बंद कमरे में अहम रक्षा सौदे पर हस्ताक्षर किए जाएंगे। इसके तहत भारत रूस से लंबी दूरी की अत्याधुनिक मिसाइल एस-400 खरीदेगा। यह सौदा करने वाला भारत दूसरा देश होगा। चीन ने पिछले वर्ष रूस से इस मिसाइल के लिए सौदा किया था। इस मिसाइल के भारतीय सेना में शामिल होने के बाद भारतीय सेना की ताकत कई गुणा बढ़ जाएगी।
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 20 आप विधायकों की अयोग्यता की अनुशंसा के लिए आज चुनाव आयोग की आलोचना की और कहा कि संवैधानिक निकाय का इस्तेमाल राजनीतिक बदले के लिए नहीं किया जा सकता। उन्होंने आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल का समर्थन जताया।
नई दिल्ली: चुनाव आयोग द्वारा लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की सिफारिश राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भेजे जाने से संबंधित मीडिया रिपोर्टों पर पार्टी विधायक सौरभ भारद्धाज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भारद्धाज ने इसपर मुख्य चुनाव आयुक्त एके. जोति पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह ऐसा करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एहसान चुका रहे हैं।
तिरूवनंतपुरम : पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने भाजपा शासित उत्तरप्रदेश में प्रशासन के मुद्दे पर यह कहते हुए बहस छेड़ दी है कि आकार और बड़ी जनसंख्या के कारण राज्य का विभाजन अनिवार्य हो गया है। सेंटर फॉर मैनेजमेंट डेवलपमेंट की तरफ से आयोजित दूसरे रामचंद्रन स्मारक व्याख्यान में रमेश ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि आज नहीं तो कल उत्तरप्रदेश का पुनर्गठन आवश्यक हो जाएगा।’’
कमालपुर : त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होने के एक दिन बाद सत्तारूढ़ माकपा और विपक्षी दल भाजपा के बीच धलाई जिले में आज झड़प हुई, जिसमें पांच लोग घायल हो गए। दोनों दलों के समर्थकों के बीच बाद में उस अस्पताल के पास फिर से झड़प हुई, जहां घायलों को भर्ती कराया गया है और पुलिस को स्थिति पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।
चंडीगढ़:कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार अब केवल चिंतन और मंथन तक सीमित हो गई है जबकि हरियाणा में लगातार गैंगरेप हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं और बेटियां असुरक्षित महसूस कर रही हैं। संगठित और असंगठित अपराध चरम सीमा पर है।
19-01-2018
रीवा, (मप्र)  : मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्रीनिवास तिवारी का आज दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। उनके पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि वह 93 वर्ष के थे। उनके परिवार में विधायक पुत्र सुंदरलाल तिवारी हैं। उनकी पत्नी और एक पुत्र का पहले ही निधन हो चुका है।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
19-01-2018
वॉशिंगटन: पूरी दुनिया में 2014 में विज्ञान और इंजीनियरिंग में अनुमानित रूप से 75 लाख स्नातक डिग्रियां दी गयीं जिनमें भारत की सबसे ज्यादा, एक-चौथाई हिस्सेदारी थी. हालांकि अनुसंधान एवं विकास के क्षेत्र में खर्च के लिहाज से अमेरिका पहले स्थान पर है. नेशनल साइंस फाउंडेशन की वार्षिक साइंस एंड इंजीनियरिंग इंडिकेटर्स 2018 रिपोर्ट के.......
19-01-2018
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
19-01-2018
चेन्नई: पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन का बचाव करते हुए आज यहां कहा कि टीम के लिए कई सकारात्मक पहलू है जिसमें से गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन प्रमुख है। विराट कोहली के नेतृत्व में विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ रही है। 
19-01-2018
 नयी दिल्ली : भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण :ट्राई: ने रिलायंस कम्युनिकेशंस :आरकॉम: को उपभोक्ताओं के खर्च नहीं हुए बैलेंस और सिक्योरिटी जमा को लौटाने का निर्देश दिया है। ग्राहकों ने इस बारे में नियामक के पास शिकायत की थी, जिसके बाद यह निर्देश दिया गया है। ट्राई ने अनिल अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी से प्रीपेड ग्राहकों का पैसा और पोस्ट पेड उपभोक्ताओं की जमा राशि लौटाने......
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


दिनेश निगम ‘त्यागी’
गुजरात के सूरत शहर ने जब अपनी बिल बुक में छपवाया हमारी भूल “कमल का फूल” तब इसे जीएसटी का विरोध माना गया लेकिन मध्यप्रदेश के सागर जिले की देवरी तहसील में एक मध्यमवर्गीय परिवार ने शादी कार्ड में भी “हमारी भूल कमल का फूल” छपवा दिया तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्शन तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्ट्रानिक और प्रिंट मीडिया एक तरफ जहां सुर्खियां बना। वहीं भाजपा और संघ में चिंता बढ़ गई कि आखिर पूरे देश में तेजी से फैलते - फूलते कमल के फूल के बारे  में  लोग एेसा क्यों सोचने लगे हैं। एेसे कांग्रेस मुक्त भारत की बात तो छोड़ो कमल की बगिया जिन प्रदेशों में लगातार लहलहा रही है। कहीं वो भी न कहीं मुरझा जाये।.....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.