राष्ट्रीय समाचार
04-11-2016
नई दिल्ली : पाकिस्तान सरकार के रवैये की वजह से इस्लामाबाद स्थित अपने उच्चायोग से आठ अधिकारियों को वापस बुलाने के बाद भारत उच्चायोग का दर्जा घटाने का भी कदम उठा सकता है। पाक मीडिया में भी यह खबर चल रही है कि पाकिस्तान भी नई दिल्ली स्थित अपने उच्चायोग का दर्जा घटाने और उच्चायुक्त को कुछ समय के लिए वापस बुलाने का एलान कर सकता है।
04-11-2016
नई दिल्ली। राजधानी में वायु प्रदूषण खतरनाक स्तर पर पहुंचने के बाद आखिरकार केंद्र और राज्य सरकारें हरकत में आ गयी हैं। केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय की ओर से शुक्रवार को बुलायी गयी एनसीआर राज्यों की बैठक में इस बात पर सहमति बनी कि राज्य सरकारें अपने अपने शहरों में हर दिन धूल भरी सड़कों की सफाई तथा उन पर जल का छिड़काव करेंगी।
02-11-2016
जम्मू। भारतीय सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने जम्मू के रामगढ़ और अरनिया सेक्टरों में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान पर जमकर जवाबी कार्रवाई की है। पाकिस्तान के हमले का मुंहतोड़ जवाब देते हुए बीएसएफ ने पाकिस्तानी रेंजरों की 14 चौकियां तबाह कर दी हैं। इस दौरान दो पाकिस्तानी सैनिकों समेत 10 पाकिस्तानी मारे गए और करीब एक दर्जन से अधिक घायल हैं।
02-11-2016
नगांव : असम के नगांव जिले में सिलफाटा नहारबाड़ी में सोमवार को कुछ ग्रामीणों ने दो महिलाओं को डायन बताकर उन्हें जिंदा गाड़ दिया। पुलिस ने बताया कि इन महिलाओं में सावनी गौर (48) और सागो गौर (60) शामिल हैं। मंगलवार सुबह सूचना मिलने के बाद पुलिस ने उनके शव बरामद किए। पुलिस का कहना है कि इस सिससिले में दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि अन्य आरोपी फरार हैं।
02-11-2016
नई दिल्ली। बिहार में भाजपा विरोधी सफल गठबंधन के सूत्रधार रहे प्रशांत किशोर अब उत्तर प्रदेश में भी इसे दुहराने की कोशिश में जुट गये हैं। प्रशांत किशोर पहले से ही जदयू के साथ कांग्रेस के भी रणनीतिक सलाहकार हैं। सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव और अमर सिंह से उनकी मुलाकात से उत्तर प्रदेश में नये राजनीतिक समीकरण के कयास लगने शुरु हो गये हैं।
01-11-2016
नई दिल्ली। गृह मंत्रालय ने जाकिर नाईक के इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन को विदेशों से मिलने वाले चंदे पर रोक लगाने की प्रक्रिया को शुर कर दी है। जिसके तरह फॉरेन कंट्रीब्यूशन रेग्यूलेशन एक्ट (एफसीआरए) के रजिस्ट्रेशन को रद्द किया जाएगा। इससे पहले जाकिर नाईक के एजूकेशनल ट्रस्ट की भी जांच हो चुकी है। गृह मंत्रालय की ओर से जाकिर नाईक के ट्रस्ट को बंद करने के संबंध में एक ड्राफ्ट तैयार किया जा रहा है, जिसे कैबिनेट की मीटिंग में रखा जाएगा।
01-11-2016
जम्मू। पिछले कई दिनों से सीमा पर हो रही पाकिस्तानी गोलीबारी का भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है। आर्मी सूत्रों के मुताबिक राजौरी जिले में एलओसी पर सेना ने दो पाकिस्तानी रेंजर्स को मार गिराया है। वहीं बीएसएफ के मुताबिक, जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गोलीबारी में पाकिस्तानी पोस्ट को निशाना बनाया। इस गोलीबारी में पाकिस्तान रेंजर्स की 14 पोस्ट को नुकसान पहुंचा है।
01-11-2016
जयपुर। राजस्थान के झीलों के शहर उदयपुर में पर्यटकों के लिए एक और आकर्षण जुड़ गया है। लंदन के मैडम तुसाद म्यूजियम की तर्ज पर उदयपुर में राजस्थान का पहला वैक्स म्यूजियम बनाया गया है। इस म्यूजियम में देश-दुनिया में सराहनीय काम करने वाली हस्तियों के मोम के पुतले लगाए गए हैं।
31-10-2016
भोपाल। भोपाल की सेंट्रल जेल से फरार सिमी के आठ आतंकियों को जेल से करीब 10 किमी दूर भोपाल के बाहरी इलाके इंतिखेड़ी गांव में पुलिस ने मार गिराया है। भोपाल के आईजी योगेश चौधरी ने बताया कि सुरक्षाबलों द्वारा घेरे जाने के बाद सभी आतंकी मार गिराए गए। शेख मुजीब, खालिद, मजीद, अकील खिलजी, जाकिर, महबूब, अमजद और सलिख जेल से फरार हो गए थे।
31-10-2016
मुंबई। जाकिर नाइक कहते हैं कि उनके भाषणों में ऐसा कुछ नहीं है जो आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देती हो। लेकिन वो गिरफ्तारी की डर से भारत आने से बच रहे हैं। जाकिर नाइक अपने पिता डॉ अब्दुल करीम नाइक के जनाजे में शामिल होने नहीं आए। जाकिर नाइक इस वक्त मलेशिया में हैं लेकिन उन्हें ये डर सता रहा है कि भारत आने पर जांच एजेंसियां उन्हें गिरफ्तार कर लेंगी।
31-10-2016
श्रीनगर। जेल से छूटे जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के चेयरमैन मोहम्मद यासीन मलिक के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पाकिस्तान के प्रधामंत्री मियां नवाज शरीफ का कश्मीरियों को हथियार न देने का शुक्रगुजार होना चाहिए, अगर वह हथियार दें तो इस समय कश्मीर में 20 हजार नौजवानों हाथों में बंदूक ले मिलिटेंट बन घूम रहे होते। उन्होंने स्कूलों में आग के लिए सत्ताधारी पीडीपी को भी जिम्मेदार ठहराया है।
28-10-2016
चेन्नई। विभिन्न अभियानों के जरिये अंतरिक्ष के क्षेत्र में अपनी धमक दिखा चुका भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) अब अनूठे कीर्तिमान की तैयारी कर रहा है। वर्ष 2017 की शुरुआत में इसरो एक ही रॉकेट से 83 सेटेलाइट लांच कर नया रिकॉर्ड बनाएगा। इन सेटेलाइट में दो भारतीय और बाकी विदेशी सेटेलाइट होंगे। इसरो की व्यावसायिक इकाई एंट्रिक्स कॉरपोरेशन के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक राकेश शशिभूषण ने यहां कहा, "वर्ष 2017 की पहली तिमाही के दौरान एक रॉकेट के जरिये 83 सेटेलाइट लांच किए जाएंगे।  
28-10-2016
जम्मू। पाकिस्तान अपनी फितरत से बाज़ नहीं आ रहा है। कश्‍मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल पर उसकी ओर से लगातार सीज़फायर का उल्‍लंघन किया जा रहा है। इधर, भारतीय सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) भी पाकिस्‍तानी फौज और रेंजर्स को मुंहतोड़ जवाब दे रही है। शुक्रवार को बीएसएफ की ओर से बड़ा बयान आया, जिसमें एडीजी अरुण कुमार ने बताया कि पिछले एक सप्‍ताह में 15 पाकिस्‍तानी रेंजर्स को मारा जा चुका है। बीएसएफ को आशंका है कि पाकिस्‍तान ने रेंजर्स की वर्दी में सेना को बॉर्डर पर तैनात कर रखा है। 
28-10-2016
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने देश भर में सरकारी और निजी मेडिकल कॉलेजों में खाली रह गई एमबीबीएस और बीडीएस की सीटों को भरने के लिए एक और दौर की केंद्रीयकृत काउंसलिंग कराने की मांग शुक्रवार को ठुकरा दी। न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ ने इस आशय की मांग करने वाली गैर सरकारी संगठन संकल्प चैरिटेबल ट्रस्ट की याचिका खारिज कर दी। कहा कि अब इस बारे में कोई आदेश नहीं दिया जा सकता। 
27-10-2016
चेन्नई। चेन्नई के एक बड़े आध्यात्मिक गुरु के अनुसार, तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता काला जादू का शिकार हुई हैं। जयललिता गत सितंबर माह से ही अस्पताल में भर्ती हैं। सुरक्षा कारणों से खुद की पहचान छिपाते हुए गुरु ने कहा जयललिता का स्वास्थ्य इतना खराब इसलिए हुआ है क्योंकि उनके ढेर सारे विरोधी और प्रतिद्वंद्वी हैं।
27-10-2016
श्रीनगर। कश्मीर में सक्रिय आतंकी संगठन और अलगावादी घाटी में लगातार स्कूलों को उसी प्रकार निशाना बनाने में लगे हुए हैं जिस तरह से पाकिस्तान और अफगानिस्तान में तालिबान ने स्कूलों को निशाना बनाया था।इस तरह के हमले कर वह स्कूलों को लगातार बंद रखना चाहते हैं। एक अंग्रेजी अखबार ने आधिकारिक आंकड़ों के हवाले से जानकारी देते हुए बताया है