, 19/04/17
वित्त एवं इंदौर जिले के प्रभारी मंत्री जयंत मलैया ने पीर कराढिया में पंच-परमेश्वर योजना के तहत सी.सी. रोड का लोकार्पण किया।
, 18/04/17
राजस्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने नेहरू नगर पुलिस लाइन ग्राउण्ड में विधायक ट्राफी क्रिकेट मैच की तैयारियों का जायजा लिया।
, 18/04/17
तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दीपक जोशी ने “रोजगार की पढ़ाई, चलें आई.टी.आई.” अभियान की समीक्षा की।
, 18/04/17
सेवा यात्रा में जबलपुर के ग्वारीघाट में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और केन्द्रीय नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा राज्य मंत्री पीयूष गोयल सहित अन्य जन-प्रतिनिधियों और साधु-संतों ने नर्मदा आरती की।
, 17/04/17
स्वास्थ्य मंत्री रूस्तम सिंह ने जबलपुर में “नमामि देवि नर्मदे” – सेवा यात्रा के दौरान माँ नर्मदा की आरती की।
, 17/04/17
सहकारिता राज्य मंत्री विश्वास सारंग ने वार्ड 44 के पद्मनाभ नगर स्थित कार्यक्रम में नाला, नाली और सीवेज कार्य का भूमि-पूजन किया। स्थानीय पार्षद मंजूश्री बारकिया भी मौजूद थी।
, 17/04/17
राजस्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने जवाहर चौक में प्याऊ का शुभारंभ किया।
, 16/04/17
जनसंपर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र के जन्म दिवस पर ने दतिया में स्वैच्छिक रक्त-दाताओं ने रक्तदान किया।
, 16/04/17
चिकित्सा शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) शरद जैन ने जबलपुर में “नमामि देवि नर्मदे” – सेवा यात्रा के ध्वज एवं कलश का भूमि-पूजन किया।
, 16/04/17
चिकित्सा शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) शरद जैन ने जबलपुर में “नमामि देवि नर्मदे” – सेवा यात्रा के नागरिकों को पर्यावरण संरखण, स्वच्छता, वृक्षा-रोपण का संकल्प दिलया।
, 16/04/17
मुख्य सचिव बसंत प्रताप सिंह की उपस्थिति में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने राज्य शासन के पाँच विभागों को कैश लेस प्रक्रिया में सहयोग संबंधी प्रस्तावित एम.ओ.यू. का ड्राफ्ट सौंपा।
, 15/04/17
पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव ने भोपाल जिले के ग्राम हर्राखेड़ा में “ग्रामोदय से भारत उदय” अभियान के शुभारंभ कार्यक्रम को संबोधित किया।
, 15/04/17
लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री सुश्री कुसुम महदेले “नमामि देवि नर्मदे” – सेवा यात्रा में जबलपुर के ग्राम सहजपुर में कलश यात्रा में शामिल हुई।
, 15/04/17
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने “नमामि देवि नर्मदे” – सेवा यात्रा में जबलपुर जिले के भेड़ाघाट में जन-संवाद को संबोधित किया।
, 15/04/17
जनसंपर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने दतिया जिले के ग्राम महेबा में डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा का अनावरण किया।
, 14/04/17
जबलपुर जिले के विकासखंड शहपुरा के ग्राम सहजपुर में नर्मदा यात्रा में कलश के साथ विधायक श्रीमती प्रतिभा सिंह।
, 14/04/17
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने औबेदुल्लागंज में साध्वी आस्था भारती की भागवत कथा का श्रवण किया।
, 14/04/17
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कृषि आय को दोगुना करने के प्रयासों के स्वप्रस्तुतिकरण पर अधिकारियों से चर्चा की।
, 14/04/17
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. सुदरलाल पटवा को मरणोपरान्त पद्मविभूषण से अलंकृत किया। सम्मान स्व. पटवा की धर्मपत्नी श्रीमती फुलकुँवर पटवा ने ग्रहण किया।
, 13/04/17
राजस्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने टी.टी. नगर दशहरा मैदान में २९ अप्रैल को होने वाले सामूहिक विवाह कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया।
, 13/04/17
“नमामि देवि नर्मदे”- सेवा यात्रा में ग्राम बिलपठार में विधायक श्रीमती प्रतिभा सिंह ने नर्मदा रक्षा का संकल्प दिलवाया।
, 13/04/17
उच्च शिक्षा राज्य मंत्री श्री संजय सत्येन्द्र पाठक ने ऋषि राज दन्त चिकित्सा महाविद्यालय में 6वें दीक्षांत समारोह में 54 दन्त चिकित्सकों को डिग्री एवं प्रमाण-पत्र वितरित किये।
, 13/04/17
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सपत्नि मुकुंदपुर व्हाइट टाईगर सफारी का भ्रमण किया। इस मौके पर उद्योग मंत्री श्री राजेंद्र शुक्ल भी सपत्निक उनके साथ थे।
, 12/04/17
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समाधान ऑनलाइन के दौरान 11 आवेदकों की समस्याओं का समाधान कराया।
, 12/04/17
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रीवा में भारत रत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण किया।
फोटो गैलरी
नई दिल्‍ली: राष्‍ट्रपति द्वारा 20 आप विधायकों के अयोग्‍य ठहराए जाने संबंधी चुनाव आयोग के फैसले पर मुहर लगाने के बाद ऐसा लग रहा है कि लाभ के पद की वजह से जिन विधायकों को अयोग्‍य ठहराया गया है, उन सीटों पर उपचुनाव हो सकते हैं. हालांकि इस फैसले को चुनौती देने के लिए आप सरकार सोमवार को दिल्‍ली हाई कोर्ट में याचिका दायर करने जा रही है.
इस्लामाबादः अमरीका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी के खिलाफ पाकिस्तान की सेना और उसकी सरकार को बदनाम करने वाली किताबें एवं लेख लिखने और नफरत फैलाने वाले भाषण देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। डॉनन्यूज ने बताया कि पश्चिमोत्तर पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में कोहाट जिले के......
बेंगलुरू : कर्नाटक में विधानसभा चुनावों से पहले सत्तारूढ़ कांग्रेस और विपक्षी भाजपा के बीच सोशल मीडिया पर गोमांस को लेकर जंग छिड़ गयी है और दोनों पक्ष एक दूसरे का मजाक उड़ाते हुए वीडियो डाल रहे हैं। कांग्रेस ने अपने ताजा वीडियो में भाजपा को ‘बीफ जनता पार्टी’ कहते हुए उसकी खिल्ली उड़ाई है।
चेन्नई: पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन का बचाव करते हुए आज यहां कहा कि टीम के लिए कई सकारात्मक पहलू है जिसमें से गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन प्रमुख है। विराट कोहली के नेतृत्व में विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ रही है। 
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
 नयी दिल्ली : भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण :ट्राई: ने रिलायंस कम्युनिकेशंस :आरकॉम: को उपभोक्ताओं के खर्च नहीं हुए बैलेंस और सिक्योरिटी जमा को लौटाने का निर्देश दिया है। ग्राहकों ने इस बारे में नियामक के पास शिकायत की थी, जिसके बाद यह निर्देश दिया गया है। ट्राई ने अनिल अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी से प्रीपेड ग्राहकों का पैसा और पोस्ट पेड उपभोक्ताओं की जमा राशि लौटाने......
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......