, 04/05/17
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज सीहोर जिले के आदिवासी अंचल के गांव पिपलानी में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में नव दम्पत्तियों को आशीर्वाद दिया।
, 04/05/17
विधानसभा अध्यक्ष सीतासरण शर्मा, उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह को तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दीपक जोशी ने “रोजगार की पढ़ाई – चलें आई टी आई” अभियान का फोल्डर भेंट किया।
, 04/05/17
मध्यप्रदेश गौ-संवर्धन बोर्ड के अध्यक्ष स्वामी अलिखलेश्वरानंद महाराज ने डिंडौरी जिले के जोगी टिकरिया घाट पर नर्मदा सेवा यात्रा के कार्यकर्ताओं के साथ वृक्षा-रोपण किया।
, 04/05/17
सहकारिता राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) विश्वास सारंग राम महायज्ञ करोंद कलश यात्रा में शामिल हुए।
, 03/05/17
गृह एवं परिवहन मंत्री भूपेन्द्र सिंह की मौजूदगी में रेलवे बोर्ड के साथ जे.वी.सी. गठित करने संबंधी अनुबंध किया गया।
, 03/05/17
गृह मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने मुख्यमंत्री पुलिस आवास योजना के तहत ईदगाह हिल्स में नव-निर्मित 128 आरक्षक आवास गृह का लोकार्पण किया।
, 03/05/17
सहकारिता राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) विश्वास सारंग ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ श्री राम यज्ञ की तैयारियों का जायजा लिया।
, 03/05/17
ग्लोबल वार्मिंग, जलवायु परिवर्तन, पर्यावरण, नदी-जल संरक्षण के प्रति स्कूली बच्चों को जागरूक करने के लिए एप्को द्वारा ग्रीन क्वेस्ट प्रतियोगिता आयोजित की गई।
, 03/05/17
तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दीपक जोशी ने मंत्रालय में विभागीय योजनाओं की समीक्षा की।
, 03/05/17
डिंडौरी जिले के ग्राम पालकी में “नमामि देवि नर्मदे” – सेवा यात्रा आज पहुँची। जन-संवाद कार्यक्रम को साध्वी प्रज्ञा भारती ने ग्रामीणों को नर्मदा नदी के स्वच्छता के महत्व के बारे में जानकारी दी।
, 03/05/17
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को मत्स्य महासंघ द्वारा 4 करोड़ 41 लाख रूपये के रायल्टी का चेक भेंट किया गया। इस अवसर पर मत्स्य पालन मंत्री अंतर सिंह आर्य भी उपस्थित थे।
, 02/05/17
ग्लोबल वार्मिंग, जलवायु परिवर्तन, पर्यावरण, नदी-जल संरक्षण के प्रति स्कूली बच्चों को जागरूक करने के लिए एपको द्वारा ग्रीन क्वेस्ट प्रतियोगिता आयोजित की गई।
, 02/05/17
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को मत्स्य महासंघ द्वारा 4 करोड़ 41 लाख रूपये के रायल्टी का चेक भेंट किया गया। इस अवसर पर मत्स्य पालन मंत्री अंतर सिंह आर्य भी उपस्थित थे।
, 02/05/17
राज्य मंत्रि-परिषद की बैठक के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और मंत्रि-परिषद के सदस्यों ने एक दूसरे के टिफिन साझा कर भोजन किया।
, 01/05/17
राजस्व और विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने पॉलीटेक्निक चौराहे से वन विहार रोड के सौंदर्यीकरण कार्य का भूमि-पूजन किया।
, 01/05/17
राजस्व और विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने शी-लाउंज का लोकार्पण एवं पॉलीटेक्निक से वन विहार तक सौन्दर्यीकरण कार्य का भूमि-पूजन कर समारोह को संबोधित किया।
, 01/05/17
जनसंपर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने दतिया में मंडी कर्मचारी आवास के शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित किया।
, 01/05/17
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 15 मई को अमरकंटक में नर्मदा सेवा मिशन के शुभारंभ की तैयारियों संबंधी बैठक ली।
, 01/05/17
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केन्द्रीय जल-संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण मंत्री सुश्री उमा भारती ने “नमामि देवि नर्मदे” - सेवा यात्रा में डिंडौरी जिले के कनेरी ग्राम के समीप कोसम घाट पर माँ नर्मदा की पूजा-अर्चना की।
, 01/05/17
केन्द्रीय जल-संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण मंत्री सुश्री उमा भारती ने डिंडौरी जिले के कनेरी में “नमामि देवि नर्मदे” - सेवा यात्रा के जन-संवाद को संबोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी उपस्थित थे।
, 30/04/17
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजगढ़ जिले में मूंडला सिंचाई परियोजना को लोकार्पण समारोह में हितग्राहियों को शासकीय योजनाओं के हितलाभ वितरित कियें।
, 30/04/17
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजगढ़ में बाबा राम देव मंदिर में पूजा-अर्चना कर यज्ञ में पूर्णाहुति दी।
, 30/04/17
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज सीहोर जिले के बांद्राभान में मुख्यमंत्री कन्यादान/निकाह योजना के विवाह समारोह में वधुओं को स्मार्ट फोन भेंट किए।
, 30/04/17
राजस्व, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने मुख्यमंत्री कन्या विवाह – निकाह योजना में पाँच जोड़ों के निकाह में भी शामिल हुऐ।
, 30/04/17
उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने नई दिल्ली में कचरे से बिजली बनाने के प्लांट का अवलोकन किया।
फोटो गैलरी
नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह दावोस (स्विट्जरलैंड) के लिए रवाना हो चुके हैं। मोदी यहां मंगलवार को विश्व आर्थिक मंच (WEF) के कार्यक्रम में शामिल होंगे और उद्घाटन भाषण देंगे। यह भारत के लिए बहुत बड़ा अवसर है क्योंकि भारतीय प्रधानमंत्री 20 साल बाद दावोस बैठक में भाग ले रहे हैं।
वॉशिंगटन: पूरी दुनिया में 2014 में विज्ञान और इंजीनियरिंग में अनुमानित रूप से 75 लाख स्नातक डिग्रियां दी गयीं जिनमें भारत की सबसे ज्यादा, एक-चौथाई हिस्सेदारी थी. हालांकि अनुसंधान एवं विकास के क्षेत्र में खर्च के लिहाज से अमेरिका पहले स्थान पर है. नेशनल साइंस फाउंडेशन की वार्षिक साइंस एंड इंजीनियरिंग इंडिकेटर्स 2018 रिपोर्ट के.......
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
चेन्नई: पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन का बचाव करते हुए आज यहां कहा कि टीम के लिए कई सकारात्मक पहलू है जिसमें से गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन प्रमुख है। विराट कोहली के नेतृत्व में विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ रही है। 
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
 नयी दिल्ली : भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण :ट्राई: ने रिलायंस कम्युनिकेशंस :आरकॉम: को उपभोक्ताओं के खर्च नहीं हुए बैलेंस और सिक्योरिटी जमा को लौटाने का निर्देश दिया है। ग्राहकों ने इस बारे में नियामक के पास शिकायत की थी, जिसके बाद यह निर्देश दिया गया है। ट्राई ने अनिल अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी से प्रीपेड ग्राहकों का पैसा और पोस्ट पेड उपभोक्ताओं की जमा राशि लौटाने......
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......